ekterya.com

बोरिक एसिड सपोसिटरीज कैसे सम्मिलित करें

बोरीक एसिड सपोप्सिटरीज आमतौर पर योनि खमीर संक्रमण (योनि कैंडिडिआसिस) से जुड़े लक्षणों का उपचार और राहत देने के लिए किया जाता है। कैप्सूल में बोरिक एसिड की प्रत्यारोपण सीधे योनि में डाली जा सकती है और भविष्य में योनि खमीर संक्रमण को रोकने में मदद कर सकती है।

चरणों

इन्सर्ट बोरिक एसिड सस्पोसिटरीज चरण 1
1
अपने हाथों और योनि क्षेत्र को पानी और एक हल्के साबुन को सोने से पहले ही धो लें।
  • इन्सर्ट बोरिक एसिड सस्पोसिटरीज स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपनी पीठ पर झूठ और धीरे धीरे अपने पैरों के साथ अपने घुटनों मोड़ थोड़ा अलग। बिस्तर पर बने रहना आप सपोसिटरी डालने के बाद योनि से बाहर निकलने से बोरिक एसिड को रोकने में मदद करता है।
  • इन्सर्ट बोरिक एसिड सस्पोसिटरीज स्टेप 3 नामक छवि
    3
    बोरीक एसिड सपोसिटरी सम्मिलित करने के लिए अपनी उंगली या एक आवेदक का प्रयोग करें जब तक आपकी योनि में कोई परेशानी महसूस किए बिना संभव हो।
  • जब तक विशेष रूप से चिकित्सक द्वारा निर्देशित नहीं किया जाए, तब तक एक बार 600 मिलीग्राम बोरीक एसिड को सम्मिलित न करें।



  • इन्सर्ट बोरिक एसिड सस्पोसिटरीज शीर्षक 4 छवि
    4
    सपोसिटरी के लिए कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें और आप बैठकर या खड़े होने से पहले प्रभाव डालें और आप आसानी से वहां सो सकते हैं
  • इन्सर्ट बोरिक एसिड सस्पोसिटरीज नामक छवि चरण 5
    5
    हर रात पिछले चरणों को दो हफ़्तों के लिए दोहराएं या जब तक चिकित्सक आपको बताए।
  • Video: एक लेभर 630 Ech 40 टॉवर क्रेन कूद करने की प्रक्रिया

    युक्तियाँ

    • योनि खमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए बोरिक एसिड सपोप्सिटरी का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर या प्रसूति-रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। वर्तमान में बोरिक एसिड खरीदने के लिए एक नुस्खा लेने की आवश्यकता नहीं है और वैकल्पिक चिकित्सा आपके चिकित्सा इतिहास के आधार पर आपके लिए अधिक प्रभावी हो सकती है
    • कुछ शोधों से पता चला है कि बोरिक एसिड सपोसिटिटरीयां प्रभावी रूप से 70 प्रतिशत प्रभावित महिलाओं में योनि संक्रमण का इलाज कर सकती हैं। यह निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें कि क्या आपको बोरिक एसिड सपोसिटिथरों को लागू करना जारी रखना चाहिए, यदि लक्षण कई हफ्तों के बाद गायब नहीं हो जाते हैं।
    • कार्बनिक या प्राकृतिक दही का उपभोग करें जिसमें बोरिक एसिड सपोसिटरीज के साथ अपने इलाज के पूरक के लिए जीवित संस्कृतियों और परिरक्षकों या एडिटिव्स के बिना होता है। जीवित संस्कृतियों के साथ दही शरीर के कवक के उत्पादन को कम करने और नियंत्रित करने में मदद कर सकता है, योनि संक्रमण का इलाज भी करता है।

    चेतावनी

    • यदि आप गर्भवती हैं तो बोरिक एसिड सपोसिटिएंटर्स का उपयोग न करें वर्तमान में, चिकित्सकों और चिकित्सकों को गर्भवती महिलाओं में बोरिक एसिड सपोप्सिटरीज की प्रभावकारिता और सुरक्षा की जांच करने के लिए अधिक शोध किया जाना चाहिए।
    • Boric एसिड suppositories योनि क्षेत्र या इसके आसपास के त्वचा irritations के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। त्वचा की जलन के जोखिम को कम करने के लिए अपनी योनि में पूरी तरह से suppositories डालें।
    • शिशुओं या छोटे बच्चों के उपचार के लिए बोरिक एसिड का उपयोग न करें अनुसंधान ने दिखाया है कि बोरिक एसिड छोटे बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पैदा कर सकता है और ज़हर या मौत के जोखिम को बढ़ा सकता है।
    • बोरीक एसिड सपोप्सिटरीज़ साइड इफेक्ट्स जैसे कि मतली, उल्टी, दस्त, जिल्द की सूजन, गुर्दा की क्षति, संचार प्रणाली की समस्याओं और मौत के साथ जुड़े हैं। यदि आप बोरिक एसिड के उपयोग से संबंधित किसी भी प्रतिकूल प्रभाव को पेश करना शुरू कर देते हैं, तो तत्काल डॉक्टर से जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com