ekterya.com

महिला शराब का उपयोग कैसे करें

हालांकि योनि डोचिंग एक बार बहुत ही आम था, हाल के वर्षों में इसका उपयोग करना बंद कर दिया गया है। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि डोचिंग से गर्भावस्था के दौरान बैक्टीरियल संक्रमण और समस्याएं हो सकती हैं, जिससे हमें यह सोचना पड़ता है कि वे स्त्रैण स्वच्छता का सबसे अच्छा तरीका नहीं हैं। यदि सब कुछ के बावजूद, आपके डॉक्टर ने इन वर्षाओं की सिफारिश की है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें ताकि इसे ठीक से और सुरक्षित रूप से पूरा कर सकें।

चरणों

भाग 1

पता है जब एक योनि शावर जरूरी है
छवि के शीर्षक के लिए डौश फॉरमिनिन स्वच्छता चरण 1

Video: शराब पीने के ये कमाल के फायदे नहीं जानते होंगे आप - Top Health benefits Of Drinking Red Wine

1
ध्यान रखें कि शरीर स्वाभाविक रूप से योनि स्राव, रक्त और वीर्य को त्याग देता है कई महिलाओं मासिक धर्म के बाद गहरी दे जिस तरह से धोने के लिए, योनि स्राव के निशान को दूर करने के लिए या सेक्स के बाद वीर्य के निशान को दूर करने के लिए शावर। मानव शरीर के बारे में अविश्वसनीय बात यह है कि यह कचरे के पदार्थों को अपने आप खत्म करने के लिए बनाई गई है। योनि को मादा की बौछारों के बिना स्वाभाविक रूप से साफ किया जाता है, इसलिए उन्हें स्वास्थ्य या उचित कार्य को बनाए रखने के लिए साबुन या विशिष्ट विध्वंस का उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • Video: शराब की लत कैसे छुडाये | Sharab ki Lat Ko Kaise Chudaye

    छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनाइन स्वच्छता चरण 2
    2
    डॉटिंग केवल तभी दें जब चिकित्सक इसे सुझाए। हाल के वर्षों में महत्वपूर्ण अध्ययन हो रहे हैं जो दिखाते हैं कि डोचिंग शरीर के लिए फायदेमंद से अधिक हानिकारक हो सकता है। योनि अकेले ही अपने उच्च स्तर की अम्लता और प्राकृतिक स्राव को गुप्त रखता है जो इसे गुप्त करता है। योनि शॉवर, गंदगी के अलावा, इन बहुत आवश्यक स्राव को समाप्त करता है Douching के उपयोग के परिणामस्वरूप, आपको फंगल संक्रमण या बैक्टीरिया संक्रमण होने की अधिक संभावना हो सकती है। योनि शॉवर का प्रयोग शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें और उसकी सलाह का पालन करें।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनिन स्वच्छता चरण 3
    3
    खुजली या उत्तेजना को खत्म करने के लिए डॉटिंग न दें। कुछ महिलाओं को योनि में या उसके पास खुजली और जलने की सनसनी को दूर करने के लिए डौश की आवश्यकता महसूस होती है। हालांकि, इन असुविधाएं संक्रमण का संकेत हैं, और समस्या को स्पष्ट रूप से मुखौटा ढोलना। वाश के लक्षणों को खत्म करने की कोशिश करने के बजाय, डॉक्टर से मिलने और अपनी समस्या की व्याख्या करें।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजीन चरण 4
    4
    मजबूत गंध को खत्म करने के लिए डचिंग न दें हालांकि योनि एक नरम, निरंतर गंध दूर दे सकते हैं, यदि आप एक मजबूत गंध (माहवारी के दिनों के बाहर) नोटिस बहुत एक संक्रमण के लक्षण होने की संभावना है। गंध को खत्म करने के अतिरिक्त धोने के बजाय, अपने डॉक्टर से बात करें और सलाह मांगें। डॉक्टर योनि बौछार का इस्तेमाल करने के लिए आपको प्रोत्साहित नहीं कर सकता या हो सकता है, लेकिन समस्या से निपटने की कोशिश करने से पहले उसे परामर्श करना बेहतर है और इसे खराब करना।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फैमिनाइन हाइजीन चरण 5
    5
    एसटीडी या गर्भावस्था को रोकने के लिए मत देना योनि douching कंडोम या किसी अन्य गर्भनिरोधक के लिए एक विकल्प नहीं है। इसके फ़ंक्शन में शामिल हैं योनि के अंदर से साफ करें इसलिए, यदि आप यौन संचारित बीमारियों या एक अवांछित गर्भधारण को रोकने के लिए चाहते हैं, तो यौन संबंध रखने के बाद डूफ नहीं करें, क्योंकि यह आपकी सहायता नहीं करेगा।
  • छवि के लिए डोचे फॉरमीनिन स्वच्छता चरण 6
    6
    बारिश के विकल्प के रूप में योनि के बाहर धोएं। यदि आप योनि को साफ रखने और खराब गंध से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप डचिंग का उपयोग करने के बजाय बाहरी क्षेत्र धो सकते हैं। एक हल्के साबुन और गर्म पानी का उपयोग करें जब आप नहा या किसी पसीने और गंदगी है कि योनि के बाहर जमा हो दूर करने के लिए आप स्नान, और अपने शरीर के अंदर से मलबे को हटाने की देखभाल करते हैं।
  • भाग 2

    योनि बौछार का सही तरीके से उपयोग करें
    छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजिन चरण 7
    1
    योनि बौछार के लिए एक उत्पाद चुनें। अपनी स्थानीय फार्मेसी में उपलब्ध उत्पादों में से एक नज़र डालें और अपने लिए सबसे उचित लगता है। इत्र या डाई वाले कोई भी समाधान खरीदने से बचें, क्योंकि यदि आप इस प्रकार के उत्पाद का उपयोग करते हैं तो आप संक्रमण होने का अधिक जोखिम अर्जित करेंगे। यदि आप चाहें, तो आप अपने स्वयं के योनि समाधान को सिरका के साथ घर पर बना सकते हैं, और आपको इसे लागू करने के लिए केवल सिंचाई करने वाले को खरीदना होगा।



  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनाइन स्वच्छता चरण 8
    2
    योनी समाधान तैयार करें यदि आप दुकान में एक किट खरीदते हैं, तो उस सिंचाई के साथ योनि समाधान तैयार करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर समाधान तैयार करने के लिए लगभग 950 मिलीलीटर पानी की आवश्यकता होती है। यदि आप घर पर अपना बनाते हैं, तो पानी के 3 भागों के साथ सिरका के 1 भाग को मिलाकर कम से कम 2 कप के बराबर मात्रा में मिलाएं।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजीन चरण 9
    3
    समाधान के साथ सिंचाई को भरें ऐसा करने के लिए बॉक्स के निर्देशों का पालन करें, या सिंचाई में समाधान डालना। यदि पूरा समाधान फिट नहीं है, तो सिंचाई को अधिकतम तक भरें और बाकी को बाद में जोड़ें।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फैमिनाइन हाइजीन चरण 10
    4
    स्नान या बाथटब में जाओ Douching का उपयोग आमतौर पर बहुत जटिल नहीं है, लेकिन यह कुछ निश्चित परिस्थितियों में हो सकता है। समाधान के हिस्से को फर्श पर फैलाने से रोकने के लिए, पूरी प्रक्रिया में शावर के अंदर या बाथटब में रहें। आप शायद वैसे भी बौछार या बाद में स्नान करना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फैमिनाइन हाइजीन चरण 11
    5
    सिंचाई के उपयोग से योनि गुहा को कुल्ला। सिंचाई के सबसे पतले अंत को सम्मिलित करें और नीचे दबाएं ताकि समाधान निकल जाए। जब तक पूरे समाधान का प्रयोग नहीं किया जाता है, योनि के अंदर रगड़ना जारी रखें।
  • Video: शराब छुड़ाने के अचूक उपाय। Alcoholism treatment at home.

    छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजीन स्टेप 12
    6
    योनि के बाहर धोएं योनि के बाहर धोने के लिए एक हल्के साबुन और गर्म पानी का प्रयोग करें क्योंकि आप आम तौर पर स्नान या बाथटब में करेंगे। अब लक्ष्य किसी भी शेष योनि समाधान को खत्म करना है जो बाहर रह सकता है। योनि समाधान शरीर के किसी भी भाग के लिए व्यावहारिक रूप से हानिरहित है, इसलिए पानी से कुल्ला अगर यह अन्य क्षेत्रों के संपर्क में आता है लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनाइन हाइजीन 13
    7
    समाप्त करने के लिए, प्रयुक्त सामग्री को साफ करें एक योनि शावर के बाद, आपको लगता है कि सबकुछ साफ है। योनि सिंचाई और किसी भी अन्य वस्तु को आप को समाधान बनाने और भविष्य के उपयोग के लिए सहेजने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको योनि के अंदर समाधान को रोकने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। 950 मिलीलीटर का प्रयोग करके, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि योनि को कुल्ला करने के लिए पर्याप्त उपाय है।
    • यदि आप एक लंबी ट्यूब के साथ योनि सिंचाई का उपयोग करते हैं, तो इसे आवश्यक से अधिक सम्मिलित न करें या योनि के अंदर अपने प्लेसमेंट को बल दें। योनि के अंदर के माध्यम से चलने वाले गर्म पानी को छोड़कर आपको कुछ नहीं महसूस करना चाहिए।
    • समाधान केवल एक बार उपयोग करें यदि आप इसे घर पर कर चुके हैं और योनि बौछार के बाद क्या छोड़ा गया है।

    Video: रात को शराब पीकर सोने के नुकसान जानकार चौंक जायेंगे -Side Effects Of Drinking Alcohol Before Sleep

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कोई संक्रमण है, तो तुरंत डॉक्टर पर जाएं अपने खुद के लक्षणों को douching के साथ इलाज करने की कोशिश मत करो
    • यदि आपके द्वारा तैयार किए गए समाधान को लागू करते समय एक जलती हुई सनसनी महसूस होती है, तो तुरंत बंद करो और शुद्ध पानी से कुल्ला
    • अगर आपको दर्द, जलन या खुजली दिखाई देती है, या योनि शावर के बाद आप देख सकते हैं तो अपने चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति के लिए पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com