ekterya.com

अगर आपको पता चल जाए कि आपका साथी विवाहित है तो प्रतिक्रिया कैसे करें

यह पता चलता है कि आपका साथी विवाहित है एक बहुत परेशान अनुभव हो सकता है, खासकर यदि आप रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं यदि आपको पता चलता है कि आपका साथी किसी अन्य व्यक्ति के लिए कानूनी तौर पर बाध्य है, तो आपको अलग भावनाओं का सामना करना पड़ सकता है, क्रोध से लेकर, विश्वासघात को निराशा संभवत: आपको समाचार पर प्रतिक्रिया देने की ज़रूरत नहीं है और आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका साथी कैसे शादी कर रहा है, तो आप कैसे प्रतिक्रिया दें, आप अपने साथी से बात करने की कोशिश कर सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है। आप रिश्ते को खत्म करने या मार्गदर्शन के लिए अन्य लोगों की मदद लेने का निर्णय ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने साथी से बात करें
छवि का शीर्षक है एक लंबी और खुश रिश्ते 27 कदम
1
बात करने के लिए एक निजी जगह खोजें यदि आप समस्या के बारे में अपने साथी से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको एक निजी और शांत जगह में बात करने के लिए एक समय का समन्वय करना चाहिए। आप पार्क में कैफेटेरिया या बैंक की तरह एक तटस्थ बिंदु चुन सकते हैं। आप जब भी अकेले रहते हैं, तो अपने साथी को अपने घर में आमंत्रित कर सकते हैं ताकि उनके सामने एक निजी बातचीत हो सकती है।
  • यदि संभव हो, तो समाचार की खोज के बाद खुद को कुछ समय दें और यह बातचीत करने से पहले। अपने विचारों को इकट्ठा करने और अपनी भावनाओं को पहचानने के लिए समय निकालें
  • फ़ोन या टेक्स्ट संदेश के बजाय, अपने साथी के साथ व्यक्ति में बात करने की कोशिश करें इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से आपके साथी के सामने चेहरा बनाकर व्यक्त कर सकते हैं।
  • अपने साथी से पूछो "क्या हम इस तथ्य के बारे में बात कर सकते हैं कि आप शादी कर रहे हैं?" या "क्या हम आपकी शादी के बारे में बात कर सकते हैं और हमारे रिश्ते के लिए इसका क्या मतलब है?"
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 1 पर एडिटिंग चीटिंग ऑन शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: HD 犬神家の一族 The Inugami Family 1976 年の映画 Inugami-ke no ichizoku Sub

    अपने साथी को बताएं कि आप जानते हैं कि वह शादीशुदा है उसे बताकर बातचीत शुरू करें कि आप जानते हैं कि वह विवाहित है और समझाएं कि आपने कैसे पता चला शायद आपने अपने पति से बात की या आप इसे किसी पारस्परिक मित्र के माध्यम से खोजा आप अपने साथी के बारे में क्या जानते हैं इसके बारे में स्पष्ट रहें ताकि आप वार्तालाप को ईमानदारी से शुरू कर सकें।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं "मुझे पता है कि आप शादी कर रहे हैं" या "मैंने हाल ही में पाया है कि आप शादी कर रहे हैं।"
  • यहां तक ​​कि अगर आप जिस तरह से आप इसे खोज की शर्मिंदा हैं, उस के साथ ईमानदार होना ईमानदार होने के बावजूद, अगर आपको लगता है कि आपने कुछ गलत किया है (जैसे आपका निजी ईमेल जांचना), सत्य और ईमानदारी की दिशा में रिश्ते की गतिशीलता बदल सकती है।
  • Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    एक रिश्ते में निराशा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    समझाएं कि आपको पहले व्यक्ति के बयान का उपयोग करने का अनुभव कैसे होता है एक बार जब आप और आपके साथी अकेले होते हैं, तो समझाएं कि आप स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं। पहले व्यक्ति के बोलने का प्रयोग करें ताकि आपका साथी समझ सके कि आपको कैसा महसूस होता है और आप क्या कह सकते हैं। आवाज की एक सामान्य टोन के साथ स्पष्ट रूप से और शांति से बोलें यह सुनिश्चित करेगा कि आप और आपके साथी के पास एक उत्पादक बातचीत हो।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यह मुझे परेशान करता है कि आप शादीशुदा हैं मुझे लगता है कि मुझे नहीं पता कि हमारे रिश्ते के लिए इसका मतलब क्या है "या" मैं परेशान हूँ क्योंकि आपने मुझे नहीं बताया कि डेटिंग शुरू करने से पहले आप शादी कर चुके हैं मुझे लगता है कि आप मेरे साथ ईमानदार नहीं थे और मुझे धोखा दे रहा है। "
  • धोखाधड़ी चरण 6 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    4
    ब्रेक ले लो अगर आप परेशान हैं। आवाज़ के शांत स्वर से इस विषय के बारे में अपने साथी से बात करना मुश्किल हो सकता है यह पूरी तरह से सामान्य और ठीक है। आपको अपने संयम को पुनः हासिल करने और अपनी भावनाओं को शांत करने के लिए बातचीत के पांच मिनट (या अधिक) का ब्रेक लेना पड़ सकता है अपने साथी को बताएं "मुझे इस बातचीत से ब्रेक की आवश्यकता है" या "मुझे इसे संसाधित करने के लिए कुछ समय चाहिए। चलो बाद में बात करते हैं। "
  • आपको अपने धैर्य पुनः हासिल करने और वार्तालाप जारी रखने के लिए कुछ मिनटों या दिनों की आवश्यकता हो सकती है। अपने साथी को अपनी आवश्यकताओं का सम्मान करने और स्थिति की प्रक्रिया के लिए समय देने के लिए कहें। बाद में, जब आप फिर से बात करने के लिए तैयार हों तो आप अपने साथी के साथ संपर्क में रह सकते हैं।
  • उनके पास कई बातचीत भी हो सकती है ताकि आप यह सोच सकें कि वे स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं और कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • रिएक्ट रिलेशनशिप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्णय लें कि आप अपने साथी के साथ क्या करेंगे आप और आपके विवाहित साझेदार ने अगले कदमों को तय करके वार्तालाप को समाप्त करना चाहिए, जिससे वे एक साथ ले जाएंगे। आपको यह तय करना चाहिए कि आप स्थिति से क्या चाहते हैं और अपने साथी को बताएं। उसके बाद, आप और आपके साथी को आगे बढ़ने के लिए एक कार्य योजना पर सहमत होना होगा। इस तरह, दोनों एक ही पृष्ठ पर होंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं "मुझे शादीशुदा किसी के साथ सहज महसूस नहीं है क्या आपने कभी अपनी शादी समाप्त करने पर विचार किया है ताकि हम एक साथ हो सकें? "या" क्या हम आगे बढ़ने के लिए ईमानदार और एक दूसरे के लिए खुले होने के लिए सहमत हो सकते हैं? मैं उम्मीद नहीं करता कि आप अपने पति को छोड़ दें, लेकिन मुझे अब से पूरी तरह ईमानदार होना चाहिए। "
  • यदि आप निम्नलिखित चरणों से सहमत नहीं हो सकते हैं, तो आपको रिश्ते को समाप्त करने पर विचार करना चाहिए। आप रिश्ते को बचाने के प्रयास में अपने मूल्यों के खिलाफ जाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन आपको जो करना चाहिए वह सही होगा। कुछ ऐसा करने से जो आपके लिए सही नहीं है, उस रास्ते में गंभीर पछतावा हो सकता है।
  • विधि 2

    अपने साथी के साथ तोड़ो
    छवि शीर्षक वाला डील विद अ बॉयफ्रेंड हू विंट एंड मोर स्पेस चरण 4
    1
    अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें एक बार जब आप पाते हैं कि आपका साथी शादी कर रहा है, तो आप रिश्ते के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार नहीं हैं। इस बारे में ईमानदार रहें कि आप कैसे महसूस करते हैं और स्थिति की वास्तविकता को पहचानते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने साथी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं और आप किसी विवाहित व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से तैयार नहीं हैं। अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें ताकि वह जान सके कि आपके साथ क्या होता है जब आप ऐसा करते हैं तो पहले व्यक्ति के बयानों का उपयोग करें
    • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं कि "मैं शादीशुदा किसी के साथ होने का तथ्य नहीं रख सकता" या "मुझे लगता है कि हमारे बीच का विश्वास टूट गया है"।
  • आपका शीर्षक अंतिम चरण 18 के बारे में जानें



    2
    अपने साथी को बताएं कि आप उसके साथ समाप्त हो रहे हैं। अपने साथी को यह बताएं कि रिश्ते समाप्त हो गए हैं। जैसा कि आप कर सकते हैं के रूप में कोमल और दृढ़ रहो जैसा कि आप स्थिति के बारे में झूठी उम्मीद नहीं देना चाहते हैं। यदि आपका पार्टनर आपको यह समझाने की कोशिश करता है कि वह अभी भी एक साथ हो सकता है, याद रखें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप क्या चाहते हैं। यदि आप एक विवाहित जोड़े नहीं करना चाहते हैं, तो इसके बारे में स्पष्ट रहें।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं "मैं शादीशुदा जोड़े के साथ नहीं बनना चाहता हूं। मुझे लगता है कि हमें अलग करने की आवश्यकता है "या" मैं इस रिश्ते में अब आराम नहीं कर रहा हूँ मुझे लगता है कि हमें इसे खत्म करना होगा। "
  • दूसरे व्यक्ति को आपको बताने के लिए उचित है कि वह या तो क्यों सोचते हैं कि उन्हें रिश्ते के साथ आगे बढ़ना चाहिए, लेकिन उसे इस मामले पर बहुत कुछ सोचना नहीं देना चाहिए। एक बार जब दूसरे व्यक्ति ने कहा है कि वे क्या चाहते हैं, तो आगे बढ़ें और इसके बारे में बात न करें, भले ही आप दबाएं
  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 7 नामक छवि
    3
    अपने साथी से दूरी स्थापित करें उन्हें पता है कि उन्हें थोड़ी देर के लिए अलग होना चाहिए। आपके बीच की दूरी को बनाए रखने के बारे में स्पष्ट रहें अपने साथी को बताएं कि आप तय करेंगे कि क्या वे फिर से बात करेंगे और कब आएंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं "हमें दूर रहने की जरूरत है मैं आपको बता दूँगा कि हम फिर से बात कर सकते हैं और हम कब करेंगे। थोड़ी देर के लिए आपको दूर रहना होगा। "
  • रिश्ते के ऊपर कदम 12 जानने के लिए शीर्षक छवि
    4
    अपने साथी से अपनी दूरी बनाए रखें एक बार जब आप और आपका साथी अलग हो, तो उस व्यक्ति से अपनी दूरी रखें। एक दूसरे के लिए एक-दूसरे से संपर्क न करें, ताकि सभी को अपनी जगह मिल सके। उस व्यक्ति को अपने सामाजिक नेटवर्क से निकालें, और अपने कॉल या संदेश का जवाब न दें।
  • यदि आप उस व्यक्ति को काम पर या अध्ययन के स्थान पर दैनिक देखते हैं, तो दूरी बनाए रखने के लिए सहमत हैं, और जब आप इसे से बच सकते हैं तो बात नहीं करें या बातचीत न करें। ऐसा करने से उन दोनों को रिश्ते के बाद आगे बढ़ने की जरूरत होगी।
  • याद रखें कि एक जोड़े को मित्र होने के तुरंत बाद जाने के लिए लगभग असंभव है हालांकि वे जल्दी या बाद में मित्र बनने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन उन्हें उनकी दूरी रखने की आवश्यकता है और संपर्क में न आएं। आपको अपनी भावनाओं को ठीक करने और हल करने के लिए समय चाहिए, जिससे आप रिश्ते की गतिशीलता को बदल सकते हैं और मित्र बन सकते हैं।
  • आप दूसरे व्यक्ति को भूलने की कोशिश करने के लिए दूसरे रिश्ते पर आगे बढ़ने का भी मोहक हो सकता है। इसे से बचने की कोशिश करो। इसके बजाय, कुछ समय ले लो अपने दम पर चंगा.
  • विधि 3

    दूसरों से सहायता प्राप्त करें
    रिएक्ट रिलेशनशिप चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने दोस्तों और परिवार से बात करें अगर आपको उस विवाहित व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते को बनाए रखने में परेशानी होती है, तो आप अपने परिवार या दोस्तों के लिए खोज कर सकते हैं। स्थिति के बारे में किसी मित्र या करीबी और विश्वसनीय परिवार के सदस्य से बात करें। जिस किसी से आप जानते हैं उससे बात करें, आप का न्याय नहीं करेंगे और केवल आप की बात सुनेगा
    • उदाहरण के लिए, आप एक करीबी दोस्त को बता सकते हैं "मैंने हाल ही में पाया है कि मेरे साथी का विवाह है क्या मैं इसके बारे में आपसे बात कर सकता हूं, लेकिन आप मुझे न्याय नहीं कर सकते? "या" यह पता चला है कि मेरा साथी विवाहित है मुझे इसके बारे में बात करने की ज़रूरत है क्या आप मुझे सुन सकते हैं? "
    • अगर दूसरे व्यक्ति की प्रतिक्रिया आपको शर्मिंदा महसूस करती है या आपको लगता है कि उस व्यक्ति से बात करने से आपको बुरा लगता है, बातचीत समाप्त कर दो और किसी और को उससे बात करनी है। आप कह सकते हैं "सुनने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद मुझे लगता है कि मैं इसके बारे में अब और बात नहीं कर सकता हूं। "
  • अपने रिश्ते को नष्ट करने से रोकें वित्तीय संकट
    2
    एक चिकित्सक या परामर्शदाता से बात करें यदि आप किसी व्यक्ति से व्यक्तिगत रूप से जानते हैं, तो आप एक चिकित्सक या परामर्शदाता से बात कर सकते हैं। एक चिकित्सक के साथ बात करने का यह साझा करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि आप कैसे न्याय या भाषण दिए बिना महसूस करते हैं। एक अच्छा चिकित्सक आपकी बात सुनेगा, और जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो आपको सहायता या मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।
  • आप अपने क्षेत्र के एक चिकित्सक या परामर्शदाता के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं। आप अपने जीपी से परामर्शदाता के बारे में रेफरल के लिए अपने चिकित्सक से बात कर सकते हैं या अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं।
  • किसी एक रिश्ते में रिश्ते में फंसने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 2
    3
    ऐसे लोगों की तलाश करें जिनके समान अनुभव हैं आप किसी ऐसे व्यक्ति से भी अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं जो आपकी स्थिति के समान है- अर्थात, एक विवाहित जोड़े के साथ संघर्ष करना। आप किसी ऐसे मित्र की तलाश कर सकते हैं जो कुछ इसी तरह से चला गया है, या एक परिवार के सदस्य जो एक ऐसी स्थिति में है और इसके साथ काम किया है। आप शायद उस व्यक्ति से बात करने में अधिक सहज महसूस करते हैं जो आप के माध्यम से क्या हो रहा है, और सलाह या सहायता प्रदान कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक मित्र को बता सकते हैं "मुझे पता है कि पिछले वर्ष एक विवाहित जोड़े के साथ आपको समस्याएं हैं I मैं एक ही बात के माध्यम से जा रहा हूँ आपको इस खबर पर कैसे प्रतिक्रिया हुई? "या" मुझे याद है कि आप ऐसी स्थिति में गए जहां आपका साथी शादी करने के लिए निकला था। आपने उस पल में क्या किया? "
  • किसान के बारे में जानें` width=
    4
    अपना ख्याल रखना. आप अपने साथी के बारे में खबरों से निपटने के लिए आत्मनिरीक्षण और खुद का ख्याल रखते हैं। आप स्व-देखभाल के रूप में, योग या ध्यान जैसे आराम की गतिविधि के लिए एक दिन में एक घंटा शेड्यूल कर सकते हैं। आप अपने घर पर मसाज या नहाने की तरह अपने आप को प्रसन्न कर सकते हैं। एक शौक है जिसे आप पसंद करते हैं, वह स्वयं-देखभाल का एक रूप हो सकता है, जैसे कि पेंटिंग, ड्राइंग या संगीत खेलना
  • आप यह महसूस कर सकते हैं कि स्व-देखभाल आपके विवाहित साझेदार के साथ स्थिति की वजह से आपको महसूस कर रही किसी भी तनाव या चिंता को दूर करने में सहायता करता है। आप शायद मस्तिष्क गतिविधि जैसे स्वस्थ विकर्षण की ओर रुख करते हैं या सहमति के एक रात्रि इसे अपने मन को साफ करने के लिए करते हैं।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com