ekterya.com

यह स्वीकार करने के लिए कि वह आपके लिए रूचि नहीं रखते हैं

कभी-कभी, आपको यह स्वीकार करना होगा कि जिस व्यक्ति को आपको पसंद है वह आपके लिए ऐसा नहीं लगता है। जब आप सोचते हैं कि वह आपको क्यों नहीं बुलाता है या आपको क्यों परवाह नहीं करता है, तो यह मछली पकड़ने जाने का समय है, क्योंकि पानी में बहुत सी मछलियां हैं। हालांकि यह दर्दनाक होगा, आपको यह स्वीकार करना चाहिए कि वह आपके में रूचि नहीं रखते हैं और आपको अपने जीवन के साथ जारी रखना चाहिए। आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ संबंध रखने के योग्य हैं, जो आपके लिए क्या महसूस करते हैं, इस बारे में अनिश्चितता उत्पन्न नहीं करते हैं!

चरणों

भाग 1
सच्चाई का सामना करें

छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 01
1

Video: Dharmic Schools of Thought

अपने व्यवहार का बहाना बंद करो यदि एक लड़का वास्तव में आपको पसंद करता है और अगर वह तैयार है और एक रिश्ते के लिए उपलब्ध है, तो आप बिना परेशानी के नोटिस करेंगे। अन्यथा, वह आपको झूठी आशा दे रहा है, वह किसी कारण के संबंध में तैयार नहीं है या वह आपको सच्चाई बता नहीं सकता है।
  • हो सकता है कि वह अपने आखिरी रिश्ते से चोट लगी है और वह उस अनुभव पर काबू पाने की प्रक्रिया में है, या उसके कारण जो भी कारण है, वह उसमें दिलचस्पी नहीं है। यह पता लगाने के लिए आपका काम नहीं है कि उसने आपको फोन क्यों नहीं किया या स्थिति को ठीक करने का प्रयास नहीं किया।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 02
    2
    उन लक्षणों से अवगत रहें जो दर्शाते हैं कि आप एकतरफा संबंध में हैं। यदि आपको दोबारा दोबारा दोहराएं तो अंत में वह दिखाई देगा, यदि आप थोड़ी देर इंतजार करते हैं, तो यह संभव है कि आप एक तरफा रिश्ते में हैं। कुछ लोगों का कहना है कि दूरी से प्यार बढ़ता है, लेकिन यह अधिक संभावना है कि उनकी दूरी केवल आपको अधिक आकर्षक लगती है, जबकि वह आ सकता है और जब वह चाहें तब जा सकता है।
  • जो बाहर देखने व्यवहार के कुछ लक्षण एक व्यक्ति अपने जीवन-साथी की तुलना में अधिक ब्याज, उदाहरण के लिए, जब अपने जीवन या दिन के बारे में पूछा, तो आप ईवेंट के आमंत्रण को दिखाने में शामिल हैं, अपने स्वाद और वरीयताओं, आदि के बारे में पूछता है एक और संकेत यह है कि एक व्यक्ति अपने रिश्ते को उनके साथी से ज्यादा प्राथमिकता देता है। उदाहरण के लिए, जब आप अपनी योजनाओं की समीक्षा करते हैं, तो उन्हें बनाने से पहले अपने साथी के बारे में सोचें, फोन कॉल या नियुक्तियों आदि के लिए समय निर्धारित करें।
  • यदि आप अपने सेल फोन को देखते हुए रेडियो पर उदास गीतों को सुनते हैं, जो ध्वनि नहीं देंगे, तो यह संभावना है कि आप एकतरफा संबंध में हैं।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 03
    3
    चेतावनी के संकेतों को देखो कि आप अनदेखी कर रहे हैं। अक्सर, कार्यों शब्दों से जोर से बात करते हैं, और जब आप excusing बंद करो और अपने नि: स्वार्थ व्यवहार देख के रूप में यह वास्तव में है, तो आप कोई है जो वास्तव में अपने प्यार के हकदार के साथ एक और अधिक संतुलित रिश्ता है करने के लिए स्वतंत्र हैं। सब के बाद, आप कोई है जो craves आप ही है और कोई Debas आप कॉल करने के लिए राजी साथ अधिक समय बिताने के पात्र हैं।
  • क्या आप वाकई क्या वह आप के लिए लगता है, अगर आप लगातार कैसे चीजें उन दोनों के बीच या यदि आप आश्चर्य है या नहीं, वह आप के साथ एक रिश्ते में है खड़े आश्चर्य नहीं कर रहे हैं, तो यह है कि वह आप में कोई दिलचस्पी नहीं है की संभावना है।
  • यदि वह आपको बताता है कि वह नहीं जानता कि वह क्या चाहता है, शब्द ले लो! आपकी दिलचस्पी इसी के अनुरूप नहीं है आप ऐसे रिश्ते के हकदार हैं जिसमें आपको अपने जीवन में अपनी जगह पर सवाल नहीं उठाना पड़ता है।
  • यदि वह आपको फोन करता है या सप्ताहांत में आपको देखना चाहता है, लेकिन सप्ताह के दौरान पूरी तरह से गायब हो जाता है, तो इसका मतलब है कि कुछ हो रहा है। आप यह बता सकते हैं कि वह अपने काम में या स्कूल के साथ व्यस्त है, लेकिन जब एक लड़का वास्तव में दिलचस्पी और रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध है, तो उसे आपके साथ देखने और संवाद करने का समय मिलेगा।
  • यदि आप आमतौर पर अपने पूर्व के बारे में बात करते हैं, तो यह संभावना है कि आप अभी तक इसे दूर नहीं कर पाए हैं और इसलिए, आप अपने साथ संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 04

    Video: भारत में निकाले गए नए नोट ₹350, ₹1000, ₹5

    4

    Video: अगर आपके पास भी है 2 रुपए का सिक्का तो आपको मिलेंगे 3 लाख रुपए

    आपके साथ ईमानदार रहें अस्वीकृति के दर्द से निपटने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है झूठ, क्योंकि आप इस तरह कार्य करेंगे कि आप बिल्कुल परवाह नहीं करते। आपको सिर्फ यह स्वीकार करना होगा कि आप उनकी रुचि का गलत अर्थ बताते हैं और आपको इस प्रक्रिया में चोट लगी है।
  • इस संभावना पर विचार करें कि उसके लिए आपकी भावनाएं बहुत अधिक हो गई हैं, क्योंकि वे परस्पर क्रियान्वित नहीं हैं। अक्सर, हम आमतौर पर चाहते हैं कि हम क्या नहीं कर सकते
  • ध्यान रखें कि ऐसी चीजें हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते। आप किसी को तुमसे प्यार नहीं कर सकते या अपने व्यवहार को बदल नहीं सकते हैं, चाहे कितना भी आप इसे चाहते हों। यह वह है जो इसे करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 05
    5
    अपनी भावनाओं को पहचानें, क्योंकि ये वास्तविक और वैध हैं इससे आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने वाला व्यक्ति पूरी तरह से सामान्य और स्वस्थ मानव व्यवहार है। यहां तक ​​कि अगर प्रेम को पारस्परिक रूप से नहीं मिला है, यह मानते हुए कि आप किसी के लिए कुछ महत्वपूर्ण हैं महत्वपूर्ण है
  • एक विश्वसनीय दोस्त या एक के साथ बोलो चिकित्सक जो आप महसूस करते हैं, और अपनी भावनाओं को दबाने से बचने में सक्षम होने के लिए, क्योंकि वे आपको बहुत दर्द का कारण देते हैं
  • अपने बारे में सोचने की अनुमति दें कि आप उसके लिए क्या महसूस करते हैं, लेकिन इन विचारों को प्रति दिन केवल कुछ ही मिनटों तक सीमित करते हैं, ताकि यह एक व्यर्य या जुनून न हो।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 06
    6
    अपने आप को प्रेम से व्यवहार करें अपने बारे में सकारात्मक तरीके से सोचें और अपने सभी गुणों को याद रखें। इसके अलावा, उन सभी गतिविधियों के बारे में सोचें जो आप आनंद ले रहे हैं स्पा में एक आराम दिन के साथ अपने आप को लुभाना, एक अच्छा दिन पर चलने के साथ या अच्छे दोस्त के साथ समय बिताएं।
  • एक मंत्र बनाएं एक छोटी, सकारात्मक वाक्यांश के बारे में सोचें, जब आप बुरा महसूस कर सकते हैं और जब आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि सबकुछ ठीक है यह सरल रूप में कुछ के रूप में हो सकता है "अपने सिर को ऊपर रखें और अपना दिल खोलो।"
  • शांत स्थान पर ध्यान देने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट लगें। सोचो कि यह अनुभव बढ़ने का अवसर है और ध्यान रखें कि आप हमेशा उस तरह से महसूस नहीं करेंगे। जिस तरह से आप अपने नुकसान से निपटते हैं, आपको एक व्यक्ति के रूप में मजबूत बनने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 07
    7
    अपनी शक्ति बहाल एक व्यक्ति के रूप में आपका मूल्य आपको उसकी अपनी धारणा के साथ कुछ नहीं करना है याद रखें कि आपके रिश्ते में रुचि की कमी का मतलब यह नहीं है कि आप सही व्यक्ति के साथ अच्छे रिश्ते के योग्य नहीं हैं कभी आप में किसी और के हित या ब्याज की कमी को परिभाषित न करें कि आप क्या हैं।
  • अपने जूते रखो जब तक आप एक सोशोपैथ नहीं हैं, आप शायद खुद को चोट नहीं करना चाहते हैं क्या आपको कभी किसी को निराश करना पड़ा जिसे आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं? ध्यान रखें कि अगली बार आप उस व्यक्ति के रूप में हो सकते हैं जो किसी और की भावनाओं से मेल नहीं खाता।
  • भाग 2
    झूठी आशाओं को छोड़ देना

    छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 08
    1
    अपनी उम्मीदों को नियंत्रित करें एक बार जब आप इस स्थिति का एक स्पष्ट विचार है और आप पाते हैं कि अपनी भावनाओं को एकतरफा हैं, यह आपकी अपेक्षाओं क्या वास्तव में क्या होगा के अनुसार जाना बनाने के लिए समय है। उम्मीद है कि आज का दिन होगा, जब आप एक नियुक्ति, दिन जहां आप या दिन आपको पता आप कर रहे हैं अपने सपनों की महिला अकेले देने की दर्दनाक चक्र रखेंगे के साथ वापस जाना चाहता हूँ बनाने के आशा करते हैं और फिर आपको बार-बार निराश करते हैं
    • उन चीजों पर अपने दिन की अपेक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे आप किसी मित्र के साथ दोपहर का भोजन कर सकते हैं, समय पर कक्षाएं प्राप्त कर सकते हैं और प्रकृति का आनंद उठा सकते हैं।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ प्रत्येक दिन शुरू करें अपनी खुशी इस बात पर निर्भर न करें कि वह आपकी तलाश चाहे या नहीं। आप नियंत्रित नहीं कर सकते कि दूसरों को कैसे महसूस होता है, कार्य करता है या व्यवहार करता है। आप शांत महसूस करेंगे यदि आप एक निश्चित दिन पर क्या सोचते हैं अपनी खुद की उम्मीदों को नियंत्रित करते हैं।
    • अपने मन किसी भी संभावना के लिए खुला रखें उदाहरण के लिए, अगर उसने आपको कई दिनों में नहीं बुलाया है, तो सोचने पर जोर देना बंद करो कि वह आज ऐसा करेंगे इस उम्मीद को छोड़कर, आप अपने आप को कष्ट से मुक्त करते हैं, जब आप इसे पूरा नहीं करेंगे, तो आपको महसूस होगा।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 09



    2
    जादुई सोच का सहारा न करें इस प्रवृत्ति में हम बच्चों से सब कुछ जानने के लिए सीखते हैं और एक ऐसे संबंध में एक अतिरिक्त अर्थ और उद्देश्य की तलाश करते हैं जो कि अस्तित्व में नहीं है। जब आपको लगता है कि आप मिल गया है "संकेत दिया" है कि भाग्य एकजुट है या कि दोनों एक साथ होने के लिए किस्मत में थे, यह बताने के लिए या उम्मीद है कि जल्दी ही की जाना बाद में है कि आप उसके लिए लड़की हो देखेंगे मुश्किल हो सकता है।
  • गुलाबी में जीवन को देखना बंद करो अपने आप को आदर्श संस्करण के माध्यम से देखने और अपने दोषों की सूचना दें। सच्चाई यह है कि कोई व्यक्ति नहीं है या "सही" रिश्ते है जादुई सोच का सहारा स्वस्थ नहीं है, क्योंकि इसके साथ आप परीक्षी मानकों बनाते हैं जो वास्तविक व्यक्ति को पूरा नहीं कर सकते।
  • एक तरफ मान्यताओं एवं धार्मिक अनुष्ठानों कि अस्वस्थ हैं छोड़ दो, जैसा कि कुछ ओर आशा व्यक्त की कि यह आप उस दिन फोन करना होगा साथ हर सुबह बिस्तर से बाहर निकलना। आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपके कार्यों और आपके कार्यों के बीच कोई लिंक नहीं है।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 10
    3
    अपने आप को उदासी महसूस करने की अनुमति दें एक बार जब आपके रिश्ते में रुचि की कमी बेशक होती है, तो यह दर्द से निपटने का समय है। अपने आप पर कठोर मत हो, क्योंकि आपको शर्मिंदगी महसूस होने की संभावना है और आप खुद को इस तरह से उजागर करने के लिए खुद को अपमान कर रहे हैं। याद रखें कि आप इंसान हैं हम सभी की भावनाओं, उम्मीदें हैं और प्यार करने की आवश्यकता है यह हमारी प्रकृति का हिस्सा है अपने आप से शांति बनाओ, क्योंकि यह आपको नुकसान पहुंचाने का इरादा नहीं था।
  • एक गर्म बुलबुला स्नान या नाखून सैलून की यात्रा के साथ अपने आप को फुर्ती करो।
  • अपने दोस्तों और परिवार से बात करो, और उन्हें आपको आराम दिलाए। हम सभी को इसी तरह की स्थिति से गुजरना पड़ा है।
  • एक फिल्म देखें जिसे आप देखने के लिए उत्सुक हैं।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 11
    4
    शांत रहो जब आप उसके करीबी हैं, विशेष रूप से, अगर आप उसके साथ काम करते हैं या यदि वे एक ही कक्षा में जाते हैं तो आपको क्या महसूस करना मुश्किल हो सकता है। उस पर ध्यान केंद्रित करने और बेचैनी की भावना पैदा करने के बजाय, आप जो भी करते हैं या किसी परियोजना के साथ किसी को मदद करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • स्कूल या कार्य के लिए योजना बनाएं इस तरह, आपको उसके साथ असहज बातचीत करने की चिंता नहीं होगी।
  • हमेशा दयालु और आरक्षित रहें जब आप उससे बात करना पड़े।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 12
    5
    अपनी संपर्क जानकारी हटाएं अपने सेल फ़ोन से अपना फोन नंबर हटाएं, ताकि आप कॉल करने या संदेश भेजने के लिए परीक्षा न करें। साथ ही, सोशल नेटवर्क पर अपने दोस्तों से इसे हटा दें। इस तरह, आप उसमें नहीं चले जाएँगे और आपके दिल को फिर से दोहराने का कोई खतरा नहीं है, जब आप उसे दूसरे लड़की के साथ एक तस्वीर में देखते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी आवाज़ संदेश और आपके लिखित संदेशों को हटा दें। इस तरह, आप उन्हें खोलने और उन्हें फिर से पढ़ने या उन्हें सुनने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 13
    6
    अपनी गतिविधि कैलेंडर भरें। सुनिश्चित करें कि आप नई गतिविधियों में भाग लेते हैं और अपने जीवन का आनंद उठाते हैं। अब यह उस कला के लिए पंजीकरण करने का समय है जहां आप कहीं जाने या यात्रा करना चाहते हैं।
  • अस्वीकृति या दुःख से निपटने का एक तरीका के रूप में अपने दोस्तों के साथ व्यस्त आयोजन की गतिविधियां रहें एक दैनिक दिनचर्या विकसित करें और सहायता प्राप्त करने के लिए अपने मित्रों और परिवार के साथ समय बिताना।
  • भाग 3
    स्थिति पर काबू पाएं

    छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 14
    1
    अपना समय ले लो असंतुष्ट प्यार के अनुभव के माध्यम से जाना दर्दनाक है खुद को ठीक करने और उस पर प्रतिबिंबित करने के लिए पर्याप्त समय दें, जो आपने खुद से सीखा है यदि आप आत्मनिरीक्षण और आत्म-मूल्यांकन करने के लिए समय लेते हैं, तो आप उस बारे में सोच सकते हैं जो सावधानी से हुआ और किसी भी प्रकार के पैटर्न को ध्यान में रखकर जो आमतौर पर आपके सभी रिश्तों में मौजूद है।
    • क्या हुआ पछतावा बंद करो और सोचें कि यह आपके टूटे दिल को ठीक करने का समय है।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 15
    2
    अन्य लोगों के साथ बाहर जाना अन्य लोगों को डेटिंग करने के विकल्प के लिए खुले रहने से, यह बहुत संभावना है कि आपको पता चल जाएगा कि वह लड़का जिसने अपना दिल तोड़ दिया, वह आपके लिए बिल्कुल सही नहीं था। समुद्र में कई अन्य मछली हैं!
  • इससे पहले कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध बनाना शुरू करें, सोचें "मुझे उम्मीद नहीं है कि सही एक खोजना है मैं एक परी कथा में नहीं हूँ मैं पूरा हूँ मुझे खुश होने के लिए एक लड़के की ज़रूरत नहीं है"।
  • Video: चोर उचक्कों जमकर करो अपराध, क्योंकि यूपी में है भाजपा का राज, सुनें सीएम हेल्पलाइन का टेप

    छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 16
    3
    अपने दिल का इलाज आप के रूप में परिपूर्ण हैं आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं एक ज़िंदगी बनाओ जिसे आप पर गर्व महसूस कर सकते हैं और किसी भी व्यक्ति को आप के लिए तय नहीं करना चाहिए कि आप कितना मूल्यवान हैं। अपने आप को प्यार करो और खुद को खुश करने से पहले किसी और से प्यार करो!
  • सुनिश्चित करें कि आपका दिल पूरी तरह से ठीक हो गया है इससे पहले कि आप किसी और के साथ साझा करें। एक तारीख पर जाने से पहले आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए
  • अपने आत्मसम्मान को फिर से बनाएं यह संभावना है कि आपका आत्मसम्मान प्रभावित हुआ है। ऐसी गतिविधियों में भाग लें जो आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, अपने पसंदीदा खेल का अभ्यास कैसे करें या अपने परिवार के लिए डिनर तैयार करें।
  • अपने जीवन में ऐसी चीजें करने के लिए एक समय अलग करें जिससे आप खुश और पूर्ण महसूस कर सकें। इसके अलावा, अकेले रहने के लिए कुछ समय मत भूलना।
  • वसूली प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखें। असुरक्षित प्रेम द्वारा उत्पन्न दर्द से उबरने में थोड़ी देर लग सकती है।
  • युक्तियाँ

    • इसके बारे में ज्यादा मत सोचो और आगे बढ़ो। अधिक बच्चे उपलब्ध हैं!
    • इस एकतरफा प्यार को एक सबक के रूप में देखें और याद रखें कि इस अनुभव के लिए धन्यवाद, आपने खुद को मजबूत किया और खुद से प्यार करना सीखा।
    • याद रखें कि वह आपके समय के लायक नहीं था, अगर उसने आपको खुश नहीं किया।
    • आपके पास ऐसा कोई बच्चा था और जैसे वह अस्तित्व में नहीं था।
    • कुछ गतिविधियों को करने के लिए अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं और मज़े करें।

    चेतावनी

    • जब तुम नशे में हो तो फोन न करें
    • दुनिया के लिए अपने नुकसान की घोषणा न करें या अपने दर्द को सम्मान के प्रतीक के रूप में दिखाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com