ekterya.com

आपातकाल के लिए अपनी चिकित्सा जानकारी कैसे रख सकते हैं

किसी भी समय आपात स्थिति उत्पन्न होती है। अमेरिका में 44 साल से कम उम्र के लोगों के लिए मौत का सबसे आम कारण एक दर्दनाक आपात स्थिति है इसके अलावा, यह अनुमान लगाया गया है कि निकटतम चिकित्सा त्रुटियों के चलते संयुक्त राज्य में केवल 98,000 लोग मर जाते हैं अपने आप को आप आंकड़ों का हिस्सा हो और दूर अपने चिकित्सा की जरूरत आप पर प्रतीक्षा करने के लिए बचानेवाला, जो "स्वर्ण घंटे `के दौरान महत्वपूर्ण है समझा जानकारी पहले से तैयार करने के लिए से बचने के लिए अवसरों में सुधार करने का अवसर की तारीख ( तत्काल चिकित्सा ध्यान के साथ मौत को रोकने के) .यह लेख एक स्पष्ट और आसानी से सुलभ, संक्षिप्त लेकिन महत्वपूर्ण जानकारी आपातकालीन कर्मियों में मदद मिलेगी के रूप में आप रखने के लिए और साथ ही एक तेज़ और सरल मार्गदर्शन प्रदान करता है अवसर की छोटी सी खिड़की अपने जीवन को उन स्थितियों में बचाएं जहां आप अपने लिए नहीं बोल सकते।

ध्यान रखें कि यद्यपि इस लेख को संयुक्त राज्य में रहने वाले लोगों के लिए लिखा गया था, सूची में मौजूद आइटम आपको एक ऐसी सूची संकलित करने में मदद करेंगे, जो उपयोगी हो, चाहे आप दुनिया में जहां रहते हों।

चरणों

Video: 2013-08-08 Our Real Job Is Meditation

अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में चरण 3 के लिए पर्याप्त स्लीप प्राप्त छवि शीर्षक
1
आपातकालीन चिकित्सा जानकारी के साथ एक त्वरित सूची तैयार करें ताकि आप उचित चिकित्सा उपचार प्राप्त करने के अवसर को अधिकतम कर सकें। यह चिकित्सा कर्मियों द्वारा आवश्यक आवश्यक चिकित्सा जानकारी का विवरण देता है। एक ऐसी जगह पर जानकारी डालें जहां आप कार्डधारक की तरह आपकी सहायता करने के लिए आसानी से पा सकते हैं। सूची में आपको इसमें शामिल होना चाहिए:
  • ओवर-द-काउंटर दवाइयों सहित सभी दवाएं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कुछ दवाओं वे आपके उपचार के परिणामों को बदल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह अनुभाग पूर्ण और सटीक है नाम और खुराक शामिल करें
  • आपकी चिकित्सा शर्तों, जैसे मधुमेह, हृदय रोग, आदि
  • अपने चिकित्सक और आपातकालीन संपर्कों से जानकारी जब वे इन लोगों से संपर्क करते हैं, तो उनके पास विशिष्ट जानकारी तक त्वरित पहुंच होनी चाहिए।
  • पिछले स्वास्थ्य इतिहास के कारणों से वे आपकी मदद करने के लिए कुछ विधियों का उपयोग क्यों नहीं करते हैं
  • नाम, आयु और लिंग। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है लेकिन गंभीर आघात या जलन की स्थिति में यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकता है।
  • किसी अन्य के बजाय एक इलाज का चयन कैसे करें इसमें प्रत्यारोपण, कदम मार्कर, आंतरिक प्रत्यारोपण, गर्भावस्था, हमलों, किडनी की विफलता आदि शामिल हैं।
  • दवाओं से एलर्जी यदि आप पेनिसिलिन से एलर्जी हो, आदि
  • पिछले सर्जरी का इतिहास सर्जरी की प्रकृति और समय के आधार पर, चिकित्सक को जानने के लिए यह महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • अपने प्रतिरक्षा इतिहास को शामिल करें
  • एलर्जी, संवेदनशीलता और आपके आहार पर प्रतिबंध. यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि एलर्जी में कुछ प्रकार की दवाएं शामिल हैं सुनिश्चित करें कि यह अनुभाग पूर्ण और सटीक है
  • छवि रीसायकल आपका कंप्यूटर रीसायकल और मनी करें चरण 3

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    2
    स्वास्थ्य पेशेवर की जानकारी लीजिए जो आपके साथ व्यवहार करता है इसमें डॉक्टर का नाम, आपका पता और हर एक टेलीफोन और फ़ैक्स नंबर शामिल हैं जिन्हें आपको उससे संपर्क करना होगा। आपके चिकित्सक को इस तरह के मामले में संपर्क करने की उम्मीद है, लेकिन यह जानना अच्छा उपाय है कि आपने अपनी जानकारी डाल दी है
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके पास मेसोथेलियोमा चरण 1 है
    3
    आपकी इच्छाओं के बारे में प्रश्न होने पर कौन बारी करने के लिए। उन्हें अपने रिश्तेदारों, डॉक्टर, आदि से संपर्क करना चाहिए। क्योंकि इस पहले व्यक्ति हो जाएगा आप एक आधान, संचालन, आदि, अपने आपातकालीन संपर्क, अपने पति, भाई, पिता, पुत्र या किसी को भी आप पहली बार अपनी स्थिति के बारे में पता करने के लिए होने के लिए पर्याप्त पर भरोसा है जो, की जरूरत है कि आपातकालीन कर्मचारी संपर्क करेंगे आपको उस व्यक्ति को बता देना चाहिए कि आपने उसे सूची में रखा है और यदि संभव हो तो उसे जानकारी की एक प्रति दें। विशेष रूप से उल्लेख करें कि उस व्यक्ति को पावर ऑफ़ अटॉर्नी में या आपके एडवांस डायरेक्टिव दस्तावेज़ में निर्दिष्ट किया गया है।
  • अग्रिम विल यह आपके प्रियजनों के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि यह आपके लिए है। यह एक कठिन विषय है क्योंकि अधिकांश लोगों को उसके बारे में सोचने के लिए हर समय उन्हें संभालना है। चिकित्सा आपातकाल के दौरान उस मुद्दे के बारे में स्पष्ट रूप से सोचना असंभव हो सकता है यदि आप स्पष्ट रूप से अपने परिवार के लिए अपनी इच्छाओं को संवाद करते हैं और उन्हें लिखित रूप में लिखते हैं, तो आप अपने रिश्तेदारों और डॉक्टरों के लिए चीजें आसान बना देंगे। वे आपकी इच्छाओं को अच्छी तरह से प्रलेखित करेंगे और इसलिए वे अधिक आत्मविश्वास के साथ उन्हें पूरा करने में सक्षम होंगे और उन्हें पता होगा कि आप पहले से क्या चाहते हैं और आपको इस तरह के कठिन समय में निर्णय लेने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आपको मेसोथेलियोमा चरण 2 है तो निर्धारित करें
    4
    जानकारी की सूची को कम के रूप में बनाओ, लेकिन यथासंभव विस्तृत। यद्यपि आपके जीवन की पूरी कहानी को पढ़ने का कोई समय नहीं है, विवरण महत्वपूर्ण हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके पास मेसोथेलियोमा चरण 3 है
    5



    हर समय आपके साथ जानकारी रखें आखिरकार, यह जानकारी डॉक्टरों, paramedics, और आपातकालीन कर्मियों के लिए बहुत कम उपयोग की जाएगी यदि वे एक आपातकालीन स्थिति की स्थिति में सूचना तक तुरंत पहुंच नहीं है। इसे आपके साथ लेने के कई तरीके यहां दिए गए हैं:
  • छवि रीसायकल आपका कंप्यूटर रीसायकल और मनी करें चरण 2
    6
    एक आसान तरीका है अपने घर कंप्यूटर पर एक पृष्ठ को सभी आवश्यक जानकारी के साथ प्रिंट करना है और आप निम्न कर सकते हैं:
  • हमेशा अपने बटुए या पर्स में एक मुद्रित कॉपी ले लो इसे क्रेडिट या विज़िटिंग कार्ड का आकार बनायें या इसे सहेजने के लिए गुना करें
  • फ़ोल्डर को एक छोटे से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या किसी भी अन्य डेटा डिवाइस में रखें जिसे आप हमेशा अपने साथ करते रहें बुजुर्ग या लंबे समय तक बीमार लोगों के लिए यह अधिक व्यावहारिक हो सकता है जिनकी चिकित्सा इतिहास और सूचनाएं आम तौर पर कागज के एक शीट के लिए बहुत व्यापक हैं हालांकि बाद के मामले में, ध्यान रखें कि आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हमेशा एक गंभीर स्थिति में उपयोगी नहीं होंगे या जब उपचार दूरस्थ रूप से किया जाता है और यह एक बैकअप के रूप में कागज पर जानकारी रखने में समझ में आता है।
  • जहां कहीं भी आपकी जानकारी है, यह स्पष्ट रूप से लेबल किया जाना चाहिए ताकि बचाव दल अपना सामान के माध्यम से देख किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी आघात के एक वातावरण या किसी अन्य आपातकालीन चिकित्सा के बीच में देख सकते हैं। यह पता लगाना आसान होगा कि इसमें चमकदार रंग है
  • अपने संपर्क के फोन नंबर के साथ एक "ईसीई" संपर्क (आपातकाल के मामले में) बनाकर अपने सेल फोन या टेबलेट पर अपने आपातकालीन संपर्क की जानकारी जोड़ें। अपने फोन पर ईसीई के रिकॉर्ड वाले आपातकालीन कर्मियों और अच्छे समरिटनों को यह पता चलेगा कि आपके फोन या टेबलेट पर उस जानकारी को कैसे देखना चाहिए।
  • आपकी मेडिकल जानकारी के साथ डेटाबेस उपलब्ध हो सकता है या आपके पास डेटा उपलब्ध हो सकता है। आपातकालीन कर्मकार इन उत्पादों को अधिक आसानी से पहचान सकते हैं। उदाहरण के लिए, LifeGuard30 डिवाइस रॉड ऑफ एस्क्लेपीस (चिकित्सकीय पेशे के सार्वभौमिक प्रतीक का संकेत है कि चिकित्सा जानकारी उपलब्ध है) के निशान और एक प्रमुख अंगूठी से जुड़ी है।
  • इंटरनेट का उपयोग करके उचित चित्र ढूंढें चित्र चरण 3
    7
    आपको सूची में दी गई जानकारी को अद्यतित रखना होगा। आदर्श रूप से, इसे समय-समय पर अपडेट करें इसका मतलब यह है कि प्रत्येक डॉक्टर के पास आने के बाद आपको उसे अपडेट करना होगा। यदि आप इसे किसी कंप्यूटर पर रखते हैं, तो इसे नवीनीकृत करने और मेडिकल नियुक्ति के बाद जब आप घर लौटते हैं या कार्यालय में एक नई कॉपी छापते हैं यदि आप सूचना को अपडेट करने के लिए सशुल्क सेवा का उपयोग करते हैं, तो उसे अपडेट करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • गर्भवती चरण 1 के दौरान देखभाल और दांत के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि

    Video: जब बुद्ध ने बताया क्‍या होता है मृत्‍यु के बाद

    8
    यह सुनिश्चित करने पर विचार करें कि आपके परिवार के सभी सदस्यों ने उसी तरह अपनी चिकित्सा जानकारी पंजीकृत की है। यह सुनिश्चित करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि आपकी देखभाल के सभी बच्चों की जानकारी ठीक से कवर किया गया है। आपातकाल के मामले में आप अपने लिए बहुत तनावपूर्ण या परेशान या बेहोशी महसूस कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक पुरानी चिकित्सा हालत (मधुमेह, दमा, आदि), एक लाइलाज बीमारी (कैंसर, दिल की विफलता, आदि) के साथ का निदान किया गया है या यदि आप कुछ खाद्य पदार्थों, दवा या लेटेक्स गंभीर एलर्जी है, यह एक पहचान का उपयोग करने के अच्छी सलाह है चिकित्सा। ये बहुत सस्ता हैं और कार दुर्घटना या किसी अन्य आपात स्थिति के मामले में भी बहुत उपयोगी हैं वे उन्हें पुरुषों के लिए मॉडल में भी बनाते हैं और वे गहने का सबसे उपयोगी टुकड़ा हैं जो कि कोई भी खरीद सकता है। यह भी अपने शरीर में धातु प्रत्यारोपण (क्योंकि वे MRIs नहीं कर सकते हैं), इसके बाद के संस्करण (विशेष रूप से खाद्य एलर्जी) एक ही शर्तों के साथ छोटे बच्चों के साथ लोगों के लिए एक अच्छा विचार है क्योंकि वे अपने एलर्जी, अपनी बीमारियों या की गंभीरता को नहीं समझ सकता है विकलांग और कई दवाइयाँ लेने वाले लोगों के लिए अल्जाइमर के मरीज़ भी एक पहचान रखने वाले उम्मीदवार होते हैं जिसमें उनके देखभाल करने वाले को कैसे संपर्क किया जाता है।
    • वहाँ भी कई निगरानी सेवाएं उपलब्ध हैं जो आपके लिए आपकी जानकारी रखेंगे और आपको घर के लिए एक सचेत डिवाइस प्रदान करेंगे जो आवश्यक हो तो आपातकालीन सेवाएं प्रेषित कर सकते हैं।
    • मेयो क्लिनिक और अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के मेडिकल इतिहास और आपातकालीन जानकारी के लिए ऑनलाइन फॉर्म हैं
    • कार्ड पर महत्वपूर्ण जानकारी लिखें और इसे अपने रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर सादे दृष्टि से छू लें। 911 आपातकाल के मामले में उन्हें बचाया जाना चाहिए या बेहोश हो जाना चाहिए, उनके पास आपके सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं तक आसान पहुंच होगी। कुछ आपातकालीन इकाइयों को रेफ्रिजरेटर के दरवाजे की जांच के लिए कहा गया है।
    • नि: शुल्क कार्यक्रम "विए डी विडा" मुफ़्त है और वरिष्ठ चिकित्सा और गंभीर चिकित्सा शर्तों वाले लोगों के लिए डिजाइन किया गया था। यह सेवा उन कर्मियों को चिकित्सा जानकारी प्रदान करती है जो घरों में आपात स्थितियों में उपस्थित होते हैं और उनका इलाज करते हैं।
    • "अमेरिकन एकेडमी ऑफ पेडियाट्रिक्स" विशेष रूप से विशेष स्वास्थ्य आवश्यकताओं वाले बच्चों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए हैं।
    • चिकित्सा संबंधी जानकारी के लिए निःशुल्क फ़ॉर्म के लिए इंटरनेट खोजें खोज करने के लिए वाक्यांश "चिकित्सा सूचना कार्ड" का उपयोग किया जा सकता है विश्वसनीय स्थानों पर जांचें, जैसे सरकारी या स्वास्थ्य संगठन, और यह सुनिश्चित करें कि फ़ॉर्म आपको सब कुछ समझाने की आवश्यकता को कवर करता है।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आपके सभी दस्तावेज और चिकित्सा जानकारी एक ही स्थान पर हो। यह अनुकूलित मेडिकल इमरजेंसी इन्फो किट (ईएमआई किट) के साथ हासिल करना आसान है, जिसका पेटेंट लंबित है यह प्रणाली आपातकाल के स्थान पर आपकी सहायता करने के लिए दो जेबों में आवश्यक जानकारी को अलग करती है, जिसमें से आपको अस्पताल की आवश्यकता होती है। सामने की जेब में संपर्क जानकारी, चिकित्सा इतिहास, दवाइयां, आदि के साथ एक पूरा सारांश रखा जाता है। सभी संबंधित दस्तावेज़ (स्वास्थ्य सेवा एजेंट, फोटो, बीमा कार्ड की प्रतियां, आदि) को वापस जेब में रखा जाता है। इसमें एक प्लस किट भी है जिसमें 5 लोगों और 2 पालतू जानवरों के लिए सामान्य रूप से प्री-लोडेड यूएसबी है अधिक जानकारी के लिए emi-kit.com पर जाएं।
    • कई विकल्प हैं जो आपको अपनी सभी आपातकालीन जानकारी उपलब्ध कराने की अनुमति देते हैं। अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं और जोखिम कारकों के आधार पर उनमें से कोई भी चुनें।
    • 50 से अधिक वर्षों तक, गैर-लाभकारी मेडिकअलार्ट फाउंडेशन जीवन को बचाने के लिए आपातकालीन चिकित्सा सूचना सेवाएं प्रदान करता है लोग एक व्यक्तिगत कंगन और केंद्रीय MedicAlert आपातकालीन प्रतिक्रिया है कि 24 घंटे संचालित बचाव दल के लिए महत्वपूर्ण चिकित्सा जानकारी देने के लिए के लिए प्रत्यक्ष कनेक्शन के लिए एक आपातकालीन कार्ड प्राप्त करते हैं।
    • कंपनी मेडिकटाग्लएल एक छोटे यूएसबी डिवाइस का उत्पादन करती है जो मेडिकल अलर्ट स्टोर करती है और आपको हमेशा आपकी आपातकालीन सूचनाएं ले जाती है यह डिवाइस जैसे आपका चिकित्सा शर्तों, एलर्जी, दवाओं आप ले रहे हैं और आपातकालीन संपर्क के रूप आपातकालीन कर्मियों, करने के लिए लगभग सभी चिकित्सा में जानकारी शामिल है और अपने कीचेन पर डाल सकते हैं।
    • कम से कम, किसी भी मौजूदा चिकित्सकीय स्थिति वाले व्यक्ति या आपातकाल के मामले में जिनकी विशेष आवश्यकताओं की जरूरत है, उनकी स्थिति के लिए डॉक्टरों को सतर्क करने के लिए किसी प्रकार की चेतावनी का इस्तेमाल करना चाहिए। यह एक चिकित्सा कंगन, एक पट्टिका या हार के साथ किया जा सकता है।
    • एक अन्य कंपनी जहां आप मेडिकल पहचान कंगन खरीद सकते हैं आशा है कि पैगे डिजाइन। यह कंपनी कम कीमतों पर फैशनेबल कंगन प्रदान करता है https://hopepaige.com

    चेतावनी

    • यह लेख केवल सूचनात्मक प्रयोजनों के लिए बनाया गया था एक आपातकालीन स्थिति के मामले में नियोजन और उपयुक्त कार्रवाई एक लाइसेंस प्राप्त और प्रमाणित डॉक्टर के साथ परामर्श से किया जाना चाहिए।
    • किसी भी आपात स्थिति के मामले में, संयुक्त राज्य अमेरिका या आपके स्थानीय पुलिस विभाग में तत्काल 911 पर कॉल करें। आप आलेख में दुनियाभर में आपातकालीन कॉल के लिए अन्य नंबर पा सकते हैं "आपातकालीन सेवाओं को कैसे कॉल करें"।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक प्रिंटर (या कागज और पेंसिल, स्पष्ट लेखन)
    • कार्ड कट करने के लिए कैंची (वैकल्पिक)
    • चाबी का गुच्छा, प्लेट, आदि अगर आप इसे अपने बटुए में नहीं रखेंगे
    • अपने चिकित्सकीय इतिहास का अद्यतन विवरण (अपने चिकित्सक पर जाएं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com