ekterya.com

एक हिकी कैसे निकालें

एक हकी, जिसे "प्रेम काट" ​​के रूप में भी जाना जाता है, काटने या चूसने से त्वचा पर एक अस्थायी निशान होता है। यह आमतौर पर एक या दो हफ्तों में अपने आप से दूर हो जाता है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप इसे छुपाने के लिए कर सकते हैं या अपनी मृत्यु को तेज कर सकते हैं यह wikiHow कुछ सुझाव देगा कि कैसे एक हिकी को हटाने के साथ ही इसे छिपाने के लिए

चरणों

विधि 1

घरेलू उपचार का उपयोग करें
एक हिक्की चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
1
बर्फ को हिकी पर लागू करें जितना जल्दी हो सके शांत करने वाला पर एक आइस पैक रखकर, संकीर्ण रक्त वाहिकाओं को मदद और सूजन कम कर सकते हैं। यह ब्रांड कम ध्यान देने योग्य बना सकता है।
  • ठंड के जोखिम को कम करने के लिए एक साफ कपड़े के साथ आइस पैक को लपेटें। इसके अलावा, आप हिकी पर एक ठंडे चम्मच रख सकते हैं, लेकिन आपको त्वचा पर रगड़ना नहीं चाहिए।
  • आप जमे हुए सब्जियों (जैसे मटर के रूप में) के एक बैग का उपयोग कर सकते हैं या यदि आपके पास बर्फ पैक नहीं है तो आप पानी के साथ एक पॉलिस्टीन कप कप फ्रीज कर सकते हैं।
  • प्रति सप्ताह अधिकतम 20 मिनट में हिकी पर बर्फ छोड़ दें। बर्फ लगाने के बाद, आपको इसे फिर से करने के लिए 1 या 2 घंटे इंतजार करना होगा। बर्फ को 1 या 2 दिन के लिए दिन में कई बार लागू करें
  • एक हिकी चरण 3 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हिकी को गर्मी लागू करें यदि दो दिनों के बाद हिकी सूज आ जाता है, तो आप इस क्षेत्र में गर्म संकोचन लागू करना चाह सकते हैं। हीट थेरेपी रक्त वाहिकाओं को खोलने में मदद करता है और रक्त प्रवाह को बढ़ाता है, जो चिकित्सा को बढ़ावा दे सकता है।
  • गर्म पानी में लथपथ हीटिंग पैड या कपड़े का उपयोग करें
  • प्रति दिन अधिकतम 20 मिनट प्रति सत्र में कई बार गर्मी लागू करें। गर्मी के प्रत्येक आवेदन के बाद आपको अपनी त्वचा को सामान्य तापमान पर वापस आने देना चाहिए - अन्यथा, आप इसे जला सकते हैं
  • रूमेटीइड आर्थराइटिस के उपचार के लिए एलो व्हेरा का प्रयोग करें छवि शीर्षक चरण 2
    3
    हिकी पर थोड़ा मुसब्बर वेरा लागू करें मुसब्बर वेरा एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है यह हिकी के उपचार को प्रोत्साहित करने के लिए उपयोगी हो सकता है अपने हिकी पर मुसब्बर वेरा की एक मोटी परत को लागू करें लगभग 10 मिनट के लिए वहां रहें। फिर एक रूमाल के साथ मुसब्बर वेरा को साफ करें दिन में दो बार करो, जब तक कि आपका हिकी ठीक न हो।
  • छवि का शीर्षक पेनाल के साथ इलाज मुँहासे चरण 3
    4
    अपने हिकी के खिलाफ केले के छील को रखें हालांकि इसका कोई सबूत नहीं है कि यह वास्तव में काम करता है, कुछ लोगों का कहना आपके हिक्की के खिलाफ एक केले के छिलके के अंदर रखने के लिए, यह क्षेत्र है, जो हिक्की के आकार को कम कर सकता है शांत करने के लिए उपयोगी हो सकता है। एक केले पील करें और अपने हिकी पर खोल के अंदर रखें। इसे 30 मिनट तक रखें, फिर रूमाल या एक नम कपड़े का उपयोग करके सभी केले अवशेषों को साफ करें।
  • विधि 2

    चिकित्सा में तेजी लाने
    इमेज शीर्षक Remove_a_Hickey_Step_12 ES.jpg
    1
    विटामिन सी और केम से समृद्ध खाद्य पदार्थ खाएं विटामिन के और सी का अभाव रुकने की संभावना बढ़ सकता है। अधिक खाद्य पदार्थ खाएं जो कि विटामिन सी और कश्मीर वाले होते हैं या खुराक लेने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
    • विटामिन के समृद्ध पदार्थ में काले, पालक, ब्रोकोली, जिगर और अंडे होते हैं।
    • विटामिन सी के स्रोतों में स्ट्रॉबेरी, रास्पबेरी, ब्लूबेरी, मीठे आलू और लाल मिर्च हैं।
    • आम तौर पर, खुराक लेने के लिए शुरू करने के बजाय आपके लिए कुछ खाद्य पदार्थों की खपत को बढ़ाने के लिए आपके लिए अधिक आसान और बेहतर होने की संभावना है। हालांकि, आप खुराक के बारे में डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं। आप अपने माता-पिता से विटामिन खाने के विकल्प के बारे में भी बात कर सकते हैं। यदि आप इस कारण की व्याख्या नहीं करना चाहते हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे अपने स्वास्थ्य वर्ग में विटामिन के महत्व को सिखाया गया है, और मुझे लगता है कि मेरे लिए कुछ का उपभोग करना अच्छा होगा।"
  • एक हिकी चरण 13 निकालें शीर्षक छवि
    2
    तम्बाकू के साथ उत्पादों का प्रयोग बंद करो यदि आप तंबाकू के साथ अन्य उत्पादों को धुआं या उपभोग करते हैं, तो आपके पास एक हकी है, जबकि ऐसा करना बंद करो धूम्रपान से रक्त की आपूर्ति कम हो जाती है और हिकी के क्षेत्र में उपचार में देरी हो सकती है।
  • अगर आप धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं तो डॉक्टर से बात करें दवाएं और धूम्रपान समाप्ति कार्यक्रम हैं जो आपको तंबाकू को अधिक आसानी से छोड़ सकते हैं
  • यदि आप नाबालिग हैं, तो धूम्रपान बहुत बुरा विचार है। आपका शरीर अभी भी विकसित होगा और धूम्रपान इस प्रक्रिया में बाधा डाल सकता है। अगर आपने धूम्रपान शुरू कर दिया है तो अपने माता-पिता से बात करें समझाओ कि आप स्वस्थ होने के लिए कदम उठाना चाहते हैं, और आप धूम्रपान करना बंद करने में सहायता चाहते हैं। आप कुछ समस्याएं पा सकते हैं, लेकिन आपके स्वास्थ्य के लिए लाभ अधिक महत्वपूर्ण हो जाएगा।
  • एक हिकी चरण 6 निकालें शीर्षक छवि
    3
    मालिश न करें या क्षेत्र को न दें। आप हिकी के आसपास के क्षेत्र को मालिश करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन आपको नहीं करना चाहिए इससे चीजें बदतर हो सकती हैं, क्योंकि आप अपनी त्वचा पर एक खरोंच छोड़ सकते हैं और अपना रूप अधिक दिखाई दे सकते हैं। इसके अलावा, आपको सुई के साथ हिकी से रक्त नहीं निकालना चाहिए। इससे अधिक नुकसान हो सकता है और आप गंभीरता से भी घायल हो सकते हैं।
  • Video: Como cuidar dos Tomateiros / How to take care of your Tomatoes

    एक हिक्की चरण 1 निकालें शीर्षक छवि



    4
    हिक्की के आसपास के क्षेत्र को आराम करो कुछ उपचार उपचार की गति और हिकी को कम दिखाई दे सकते हैं, लेकिन इसे ठीक करने में कुछ समय लगेगा। आप बनाने के लिए और प्राप्त हिक्की अपने चुंबन सत्र का एक आम हिस्सा है, तो आप अपने साथी के पूछने के लिए अपने शरीर के किसी अन्य क्षेत्र है कि दिखाई नहीं देता है या घायल नहीं है पर ध्यान केंद्रित करना पड़ सकता है।
  • एक हिकी (या चोट) एक चोट है आपको इस क्षेत्र को आराम करना चाहिए क्योंकि आप किसी अन्य प्रकार के खरोंच को आराम करेंगे
  • विधि 3

    हिकी को कवर करें
    चित्र शीर्षक से एक मुस्लिम लड़की के रूप में विनम्र रूप से कदम 14
    1
    एक शर्ट पहनें या कछुए के वस्त्र पहनें यह कुछ दिनों के लिए हिकी को छिपाने के लिए उपयोगी हो सकता है। कछुए का वस्त्र पहनें जो पूरी तरह से आपके गर्दन को छिपाने के लिए, और अपनी शर्ट के कॉलर को बटन दबाएं।
    • ऐसा लगता है कि एक कछुए का कपड़ा एक बेहतर विकल्प है, क्योंकि शर्ट पूरी तरह से हिकी को कवर नहीं कर सकता है।
    • याद रखें कि अगर लोग उन कपड़ों को पहनते हैं जो आपकी गर्दन को कई दिनों तक एक पंक्ति में छिपाते हैं, तो लोगों को संदेह होगा। अपने हिकी को 1 या 2 दिनों के लिए शर्ट से छिपाने की कोशिश करें, और फिर दूसरी विधि का उपयोग करें।
  • Video: No Problem (Theatrical Trailer) | Sanjay Dutt, Kangana Ranaut, Anil Kapoor & Sushmita Sen

    छवि का शीर्षक टाई ए स्कार्फ अराउंड द नेक चरण 6
    2
    सामानों के साथ अपने आप को कवर करें यह हिकी को छुपाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है और साथ ही अपने संगठन को थोड़ा सा शैली दे सकता है। आप एक स्कार्फ, एक बैंडना या चेन हार की तरह बड़े गहने के साथ अस्थायी रूप से एक हिकी छुपा सकते हैं।
  • जब आप कपड़ों के साथ एक हिकी को कवर करते हैं, तो लोगों को संदेह हो सकता है कि आप इस पद्धति का उपयोग दिनों के लिए करते हैं। अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामान में कुछ भिन्नता जोड़ने का प्रयास करें, और 1 या 2 दिनों के बाद दूसरी विधि का उपयोग करें।
  • एक अद्भुत बाल शैली चरण 24 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बालों के साथ हिकी छुपाएं यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो आप इसके साथ गर्दन क्षेत्र को कवर कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि यह समाधान पूरे दिन आपको कवर करने के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन यदि आप अस्थायी रूप से हिकी को छुपाने की जरूरत है तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने माता-पिता से हिकी को छिपाना चाहते हैं। यदि आप अनपेक्षित रूप से अपने कमरे में प्रवेश करते हैं, तो आप जल्दी से हिकी पर अपने बाल रख सकते हैं
  • बीके अलास्का यंग चरण 12 EN.jpg नाम वाली छवि
    4
    एक हरा छिपाने वाले के साथ हिकी छुपाएं शुरूआत में, हिक्के के पास एक लाल रंग होगा आप इस रंग को एक हरे रंग की पन्नी के साथ संतुलित करने में सक्षम होंगे, जो हिक्की को दिखाई नहीं देगा।
  • अपने छिपाने वाले को हिकी पर लागू करें बहुत उपयोग करने के लिए डरो मत जब आप हिकी को छिपाना चाहते हैं तो अधिक उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है
  • एक छिपाने वाले का प्रयोग करें जो आपके सामान्य त्वचा टोन से मेल खाता है एक श्रृंगार ब्रश का उपयोग करके हरे रंग की छिपाने वाले पर लागू करें।
  • सावधानी से एक मेकअप स्पंज के साथ लपेटकर के आसपास के क्षेत्र को रगड़ें जब तक यह धीरे-धीरे आपकी प्राकृतिक त्वचा में फैल न जाए अपने आप को दर्पण में देखते हुए, आपको ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए कि आप छुपाने वाले का इस्तेमाल करते हैं
  • चित्र शीर्षक छिपाएं Pimples चरण 12
    5
    एक गुलाबी छिपानेवाला लागू करें अगर हिकी रंग बदलता है। ठीक होने पर हिकॉ अक्सर पीले या हरे रंग की बारी होती है। जब आप इस बिंदु पर आते हैं, तो गुलाबी टोन लपेटने वाला का उपयोग करें यह हिकी बेहतर छिपाएगा इसे लागू करें क्योंकि आप हरे रंग की पन्ने लगाने वाले होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह लेख में सुझावों का उपयोग करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है "घावों को हटाने के लिए कैसे", चूंकि संकरित रक्त के कारण हिकी और चोट के कारण अंकुरित होते हैं

    चेतावनी

    • कई उत्पाद और उपाय हैं जो हिकय या घावों को नष्ट करने के संकेत देते हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि उनका उपयोग कैसे करना है। ध्यान रखें कि हिक्सी (और चोट लगने) गायब हो जाएंगे क्योंकि आपके शरीर रक्त को फिर से अवशोषित कर लेते हैं, जो कुछ आप तेज नहीं कर सकते हैं। गैर-लाभकारी खुराक खपत करना या घरेलू उपायों की कोशिश करने से आपके हिकी को जल्दी से खत्म नहीं किया जा सकता है, और आपको अन्य चिकित्सा परिणाम भुगतना पड़ सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुधारक, आधार या प्रीबेस
    • बर्फ और गर्मी पैड
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com