ekterya.com

नाखूनों के साथ संपर्क लेंस कैसे निकालें

कॉन्टैक्ट लेन्स हटाना मुश्किल हो सकता है यदि आपने कभी इसका इस्तेमाल नहीं किया है, खासकर यदि आपके पास लंबे नाखून हैं अपने लेंस को हटाने के लिए एक निश्चित प्रक्रिया के बाद नुकसान और संक्रमण के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है।

चरणों

भाग 1

अपने चश्मे को दूर करने के लिए तैयार
नाखून चरण 1 के साथ ले आउट आउट संपर्क लेंस शीर्षक वाली छवि
1
संपर्क लेंस केस साफ करें लेंस को निकालने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास कॉन्टैक्ट लेन्स के लिए एक साफ और तैयार केस है।
  • मामले को कुल्ला, यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसमें कोई अवशेष नहीं है नल का पानी का उपयोग न करें अक्सर, नल का पानी नशे में हो सकता है, लेकिन यह पूरी तरह से बाँझ नहीं है और आंखों के लिए हानिकारक सूक्ष्मजीव हो सकता है। एक समाधान के साथ लेंस के मामले को कुल्ला, न पानी
  • एक साफ तौलिया के साथ मामले को सूखा जो लिंट जारी नहीं करता है या उसे हवा में सूखने की अनुमति नहीं देता है। यह बेहतर है कि आप इसे हवा में सूखने दें क्योंकि इससे इस मामले में जीवाणु या अवशेष फैलाने की संभावना कम हो जाती है।
  • संपर्क लेंस के मामलों का उपयोग केवल तीन महीने के लिए ही किया जाना चाहिए। इस बात का एक रिकॉर्ड रखें कि आपने कब तक मामला लिया है।
  • नेल स्टेज 2 के साथ ले आउट आउट कंटेंट लेंस शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाथों को धो लें. संपर्क लेंस को हटाने या अपनी आँखों को छूने के लिए कुछ भी करने से पहले, आपको हमेशा अपने हाथों को अच्छी तरह से धोकर सूखना चाहिए। अवशेषों या बैक्टीरिया जिनके साथ आप पूरे दिन सम्पर्क करते हैं, वे आंखों में संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • नल के पानी के साथ अपने हाथ गीला हालांकि लोग अक्सर गर्म पानी के उपयोग की सलाह देते हैं, वास्तव में तापमान आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं पर निर्भर करता है। अगर आप गर्म या ठंडे पानी का उपयोग करते हैं तो कोई समस्या नहीं।
  • आपके लेंस को हटाने से पहले आपके हाथों को धोने के लिए साबुन का उपयोग तटस्थ पीएच और बहुत कम तेल या खुशबू होना चाहिए।
  • अपने हाथों से फोम बनाओ और अपनी उंगलियों और अपने हाथों की पीठ पर इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें। क्योंकि आप सीधे अपनी आँखों को छू लेंगे, आप को उंगलियों को धोने और नाखूनों के नीचे अधिक ध्यान देना चाहिए।
  • कम से कम 20 सेकंड के लिए नल का पानी के साथ अपने हाथों को रगड़ें। समय का ट्रैक रखने के लिए, आप "मुबारक जन्मदिन" गीत को दो बार कर सकते हैं।
  • अपने हाथों को साफ करें सभी साबुन को हटाने के लिए बहुत सावधान रहें, क्योंकि साबुन आपकी आंखों में परेशान कर सकता है।
  • यदि संभव हो तो, संपर्क लेंस को छूने से पहले अपनी आँखों में लिंट होने से बचने से पहले अपने हाथों को हवा में सूखें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो कागज तौलिये का उपयोग करें, क्योंकि यह आपके हाथों पर अवशेष छोड़ने की संभावना नहीं है।
  • आपके पास एक नाखून ब्रश का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि आप अपनी आंखों से इस तरह के करीबी संपर्क करेंगे, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी कचरे को सुरक्षित रूप से हटा दिया गया है।



  • नेल के साथ लेआउट आउट लेन्स के साथ स्टेप 3 चित्र का चित्र
    3
    एक अच्छी तरह से प्रकाशित कमरे में दर्पण खोजें। संपर्क लेंस को दूर करने के लिए, आपको अपनी आंखों को देखने में सक्षम होना चाहिए। एक स्पष्ट और उज्ज्वल कमरा खोजें जिसमें दर्पण है। लेंस को आंख के उस भाग के सामने रखा जाना चाहिए, जिसमें रंग हो। अपनी आंखों पर सीधे देखो और देखें कि क्या आप लेंस की रूपरेखा देखने के लिए दर्पण का उपयोग कर सकते हैं। आपको पता होना चाहिए कि गलती द्वारा की गई झिल्ली को छूने से बचने के लिए आपकी आंख को छूने से पहले लेंस कहां है।
  • 4
    एक उपयुक्त सतह पर खड़े हो जाओ संभावना है कि आप चश्मा छोड़ दें यह सुनिश्चित करने के लिए, एक साफ सतह के सामने खड़े हो जाओ। यदि आप सिंक के सामने खड़े हो जाते हैं, तो नाली को कवर करना सुनिश्चित करें ताकि लेंस पाइप नीचे न जाए।
  • भाग 2

    लेंस निकालें
    नाखून चरण 4 के साथ ले आउट आउट कंटेंट लेंस नामक छवि

    Video: लंबे नाखून के साथ संपर्क लेंस निकाला जा रहा है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com