ekterya.com

अपने जीवन का नियंत्रण कैसे करें

आपके पास यह था आपको बस शुरू करना होगा आप इस उबाऊ जीवन को हर दिन खुद को दोहराना नहीं चाहते हैं आप को एक नए आप की जरूरत है - कोई है जो जीवन को पूरी तरह से जीता है सिर्फ दस चरणों में आप अपना जीवन बदल सकते हैं। कैसे? पढ़ते रहो!

चरणों

छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 1
1
साफ रहें यदि आप गंदे हैं, तो आप बेहतर जीवन कैसे जी रहे हैं? स्नान करें, साफ कपड़े पहनें, अपने कमरे को साफ करें, चीजें सुधारने के लिए आपको क्या करें।
  • छवि का शीर्षक ले लो आपका जीवन नियंत्रण चरण 2
    2
    व्यवस्थित रहें आपको शायद लगता है कि यह साफ है जैसा ही है लगता है क्या? ऐसा नहीं है। यदि आप अभी साफ हैं और आप अपने बिस्तर के नीचे सब कुछ डालते हैं और कहते हैं, "मैं कर रहा हूँ!" संगठित होने के नाते वह सब कुछ डाल रहा है जहां यह होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 3
    3
    एक अच्छी उपस्थिति है अपने बालों को ठीक करें, फैशनेबल कपड़े प्राप्त करें और हर दिन मुस्कुराएं। इससे आपको अपने बारे में अच्छा लगेगा बहुत सुंदर पोशाक मत करो या आप गपशप "दोस्तों" को आकर्षित कर सकते हैं वे बाकी दुनिया के साथ अपने गहरे रहस्यों को साझा करने के लिए अपने दोस्तों का बहाना करेंगे।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 4
    4
    अपने आप को स्वीकार करें इस पृष्ठ को मत छोड़ो सिर्फ इसलिए कि इस विषय में प्रत्येक लेख इस चरण में है। क्या होता है कि यह सच है यदि आप कहते हैं कि आपका जीवन बेकार है, तो आप कैसे सुधार करने जा रहे हैं? तीन चीजों के बारे में सोचें जो आप सभी की तुलना में बेहतर करते हैं अब उन्हें लिखो और उन्हें अपने दिमाग में हर समय रखें क्या आप किसी और से बेहतर नहीं हैं?
  • छवि का शीर्षक ले लो आपका जीवन नियंत्रण चरण 5
    5

    Video: अपने इन्द्रियों पर नियंत्रण कैसे करें | apne indriyon par control kaise karen |

    स्वतंत्र रहें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यह चेहरा - चाहे आप दस या तीस हो, अब आप एक बच्चे नहीं हैं। आपको अपने माँ और पिताजी को अपने दांतों को ब्रश करने के लिए याद दिलाने की ज़रूरत नहीं है। आप वास्तव में अपने दोपहर के भोजन के लिए तैयार करने के लिए कहा जाने की जरूरत नहीं है। अपने आप को इस तरह की बात करें, लेकिन अपने आप से सब कुछ मत करो अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप बुद्धिमान बच्चे होंगे, जिनके दोस्त नहीं हैं और जो अपने परिवार से अलग हैं लेकिन दूसरी तरफ, वह बच्चा नहीं बनें जिसे हर चीज के लिए मदद की ज़रूरत है।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 6



    6
    लक्ष्य निर्धारित करें पता लगाएं कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं एक घर? नया वीडियो गेम? अद्भुत शर्ट? इसे लिखो अब कदम शुरू करना शुरू करें शायद आप पैसे बचाने शुरू कर सकते हैं। शायद आपको बस खोज करने की ज़रूरत है यह तुम्हारी जिंदगी है, आप तय करते हैं
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 7
    7
    स्वस्थ रहें फिर, इसे छोड़ दो मत स्वस्थ होने के नाते वह सब कुछ का एक महत्वपूर्ण अंग है यह आपको खुश रखेगा। यदि आप ढीले व्यक्ति हैं जो सोफे से नहीं उठता तो हर दिन ब्लॉक पर चलते रहें। मुस्कुराहट के रूप में कुछ सरल करना इस भाग में मदद कर सकता है। अच्छे दोस्त पाएं और उनके साथ फुटबॉल खेलें। या एक दौड़ शुरू करें आप कैसे व्यायाम कर सकते हैं?
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 8
    8
    अच्छे दोस्त चुनें यदि आपके दोस्त बहुत मोटे हैं, तो यह बंद होने का समय है न तो आप असफल लड़के होने का फैसला करते हैं ऐसे दोस्त चुनें, जो स्कूल में ध्यान देते हैं या औसत से ऊपर हैं। वे आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अगर आपको अच्छे दोस्त मिलते हैं, तो उन्हें अपने लक्ष्य बताएं वे मदद करने में खुशी होगी
  • Video: मन पर नियंत्रण कैसे करें - CONTROL YOUR MIND - OSHO

    छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 9
    9
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें हर 100 के साथ आप बाहर ले जाते हैं, आप कुछ अच्छा गा रहे हैं, जिससे आपको अपने बारे में अच्छा लगेगा इसके अलावा, यह आपको अपने जीवन में और अधिक मदद करेगा, जब नौकरी पाने का समय आ जाएगा। यदि आपके पास एक अच्छा काम है, तो इसका मतलब है कि आपके पास बहुत अच्छी धन है
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण रखना आपका जीवन चरण 10
    10
    अंत में, मज़े करो। यदि आपकी जिंदगी दुखी है, तो चीजों को और ... विशेष बनाएं अपने दोस्तों के साथ मज़े करो बाहर जाओ और एक फिल्म देखें या अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलें। आइस्क्रीम के लिए जाने के रूप में आप कुछ सरल करते हैं, उपयोगी हो सकते हैं अगर कुछ भी करने के लिए मज़ेदार नहीं है, तो कुछ आविष्कार करें अपने दोस्तों को बुलाओ और एक पार्टी है। आप निश्चित रूप से इसे प्यार करेंगे! जीवन कम है, सब कुछ का सबसे अधिक बनाने की कोशिश करो
  • Video: अपने कामुक विचारो पर नियंत्रण कैसे करे? सात्विक गुण को बढाये!

    युक्तियाँ

    • यदि आपका बुरा दिन है, उदाहरण के लिए यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त आगे बढ़ने का निर्णय लेता है या आपका प्रेमी आपके साथ समाप्त होता है, तो चिंता न करें याद रखें कि कल एक नया दिन है। हर दिन इसके लायक है आप अगले दिन यह कोशिश कर सकते हैं आप यह कर सकते हैं!
    • याद रखें कि मित्र कुंजी हैं यदि आपके पास मित्र नहीं हैं, तो प्रदान किए गए चरणों के साथ मित्र बनाएं
    • कदमों की अच्छी तरह से सोचें, एक बयान पढ़े जाने के बाद उन्हें नहीं छोड़ें। वे वास्तव में आपकी सहायता कर सकते हैं

    चेतावनी

    • आप अपना स्वयं का व्यक्ति हैं, इसलिए किसी और के होने का नाटक नहीं करें अपने नेता बनें वह व्यक्ति बनें जो सभी प्रशंसा करता है अपने जीवन में आदर्श बनें और इसका मतलब यह नहीं है कि आप दयालु नहीं हैं।
    • जब आप स्वतंत्रता के कदम उठाते हैं, तो हम कदम में आपकी व्याख्या कैसे करते हैं, चीजों को अतिरंजना न करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो खराब चीजें होती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com