ekterya.com

आपकी जिंदगी उल्टा है, भले ही खुश रहें

जब ऐसा लगता है कि आपका जीवन उल्टा है, तो सुरंग के अंत में प्रकाश देखना मुश्किल हो सकता है। यह सब कुछ है कि क्या हुआ है के बावजूद, आप एक ही या उस से अधिक देने के लिए बिंदु है जहां आप को देने के बीच चयन और अपराधी के रूप में जीवन को देखने के है, तो आप एक बेहतर भविष्य है और यह के कई पहलुओं पर नियंत्रण करना होगा । अतीत खत्म हो चुका है फिर से शुरू करने और खुशी के नए स्रोत खोजने के लिए अभी भी बहुत समय है।

चरणों

Video: पानी पीना क्यों जरूरी है - Benefits of Drinking Water - पानी पीने के फायदे - Monica Gupta

छवि शीर्षक से खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 1
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि कोई भी अतीत वापस नहीं लौटा सकता है या आपको वापस भेज सकता है। तुमने जो किया उसे बदल नहीं सकते। अतीत को भूलना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसे पीछे छोड़ने का दृढ़ निर्णय करके, आप जानबूझ कर अपने जीवन की नई शुरुआत करने के बारे में सोचना शुरू कर देंगे।
  • Video: शायरी स्टेटस -बेवफाई के शिकार हो गए - दर्द शायरी - जख्मी दिल - heart touching shayri status

    छवि शीर्षक से खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 2
    2
    एक बार फिर दुनिया पर भरोसा करना चुनें। इस बारे में सोचें कि कितना सुंदर जीवन है और यह कितना बढ़िया है कि आपको चेतना का हिस्सा बनने का अवसर मिला है। आपको यह बताना चाहिए कि चीजें जारी रहेंगी और आप फिर से एक सुखी जीवन का निर्माण करेंगे। अभी तक कई चीजों की खोज नहीं हुई है और जिस तरह से आप स्पष्ट रूप से जी रहे हैं वह असंतोषजनक हो गया है, इसलिए इसे दिशा बदलने का अवसर के रूप में उपयोग करें। दुनिया में बहुत सी चीजें हैं जो आपको अभी तक नहीं मिली हैं और इसके बहुत में आपके लिए खुशी के रूपों को बनाए रखने का मिशन है।
  • छवि शीर्षक से खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 3
    3
    ऐसा मत सोचो कि दुनिया तुम्हारे खिलाफ है। आप उस तरह से महसूस कर सकते हैं, लेकिन दुनिया सौम्य है और आपको परवाह नहीं है कि आप सफल हैं या नहीं। यह आप पर निर्भर है कि अपने जीवन की दिशा लेने के लिए और नियंत्रण और शक्ति की भावना को पुनर्प्राप्त करें। आपको अपने आपको बताना चाहिए कि आपको खुशी से रहने का पूरा अधिकार है यह सही तुम्हारा है और दुनिया में कोई भी इसे आप से नहीं ले सकता है आप अपने खुद के जीवन के मालिक हैं, तो अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें
  • शीर्षक वाला चित्र भी खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 4
    4

    Video: ऑफिस में किसी को सिखाना हो सबक, तो शिल्पा शिंदे का ये तरीका अपनाओ

    यात्रा करता है। सबसे अधिक संभावना है, दुनिया में कई जगह हैं जो आपने अभी तक नहीं देखी हैं, बहुत से लोग जिन्हें आप अभी तक नहीं मिले हैं यह बहुत संभव है कि आप अपने सपनों का व्यक्ति या उस शिक्षक को ढूंढ लेंगे जो आप कहीं बाहर की तलाश कर रहे हैं। दूसरों को कैसे जीता या बस जीवित देखकर आपकी आंखें खोल सकते हैं और अपना जीवन बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक: खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 5
    5
    अपने परिवार के करीब जाओ अपनी भावनाओं को साझा करें, अपनी चिंताओं और अपने परिवार के साथ आपकी आशाएं इस तथ्य को स्वीकार करें कि जीवन और परिवार एक है, इसलिए मौके को याद मत करना अपने परिवार को अपना प्यार दिखाएं और कृतज्ञता और प्रेम के साथ अपना प्यार प्राप्त करें।



  • छवि का शीर्षक भी खुश रहें, यहां तक ​​कि आपका जीवन भी उल्टा हो गया है चरण 6
    6
    अन्य लोगों की सहायता करें दूसरों की मदद करने के लिए आपको अपने उत्साह से बाहर निकालने में कुछ भी ऐसा नहीं है किसी महत्वपूर्ण चीज़ का हिस्सा बनने के लिए, अपने समय, कौशल और अपना ज्ञान स्वयंसेवक नौकरी के लिए दें। आप दान करने के लिए दान भी कर सकते हैं या दूसरों को सलाह दे सकते हैं। शायद ऐसी परिस्थितियां जो आपकी ज़िंदगी को उल्टा कर देती हैं, वह कुछ है जिसे आप दूसरों को सिखा सकते हैं और उन्हें ऐसी परिस्थितियों से बचने या उन्हें बेहतर ढंग से निपटने में मदद कर सकते हैं, यह उनके साथ क्या होना चाहिए? आपके समय, अपना ज्ञान और अन्य लोगों, दान, प्रकृति, जानवरों आदि की सहायता से आनंद प्राप्त होता है।
  • छवि का शीर्षक भी खुश रहें, आपका जीवन भी ऊपर की तरफ बढ़ रहा है चरण 7
    7
    एक बेहतर व्यक्ति बनें ऐसा लगता है कि आपके संसार को उल्टा लगाकर ऐसा लगता है कि अन्य लोग आपके दुर्भाग्य के पीछे हैं। मालिकों, प्रेमियों, पति-पत्नी, वित्त गुरुओं, लोग हैं, जो आप भ्रम की स्थिति है कि समाप्त लोगों को आप एक तरफ करने की ज़रूरत नहीं है का हिस्सा लगता है। दूसरों को क्षमा करने और उन लोगों के खिलाफ नाराजगी न रखने से जो आपके लिए बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, आप उन्हें अपने दिमाग में ले जाना बंद कर देते हैं। आप अपने आप को क्या बंधन से मुक्त करते हैं और अपने आप को एक नए मार्ग की तलाश कर सकते हैं, आपकी अपेक्षाओं से मुक्त, आपकी असंवेदनशीलता, आपके विचार की कमी या जो कुछ भी आपके व्यवहार को प्रेरित करता है आप फिर से शुरू करने के लिए स्वतंत्र हैं कई मामलों में, आपकी माफी उन लोगों को फंस जाएगी, न कि आप। पीछे अपना क्रोध और असंतोष छोड़ दो
  • छवि शीर्षक से खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 8
    8
    अपना वातावरण बदलें उन लोगों से बचें, जो आपको परेशान करते हैं, अच्छे लोगों के साथ मेल-जोल करते हैं जो आप का सम्मान करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र भी खुश रहें, यहां तक ​​कि आपका जीवन भी उल्टा हो गया है चरण 9
    9
    अपने आप को विश्वास करो क्या चीजें हैं जो आपको खुश कर देती हैं और आपके आत्मविश्वास को मजबूत करती हैं। यह स्मार्ट कपड़े पहन रहा है, दोस्तों का दौरा कर सकता है, एक शौक बनने के लिए समय व्यतीत कर सकता है। दुनिया बदलती रहती है कि क्या आप अवसाद के लिए आत्मसमर्पण करने या उठने का निर्णय लेते हैं, तो बाद का चयन करें और अपने आत्मविश्वास बहाल करने की दिशा में यात्रा शुरू करें। ध्यान दें कि शायद कुछ समय लगेगा, शायद साल, लेकिन आपकी यात्रा और जितनी जल्दी आप शुरू करते हैं, उतना ही अधिक आप रास्ते में खुशी पुनः खोजने के लिए अवसर हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक डायरी या एजेंडे रखें प्रत्येक रात, लिखो कि आपने दिन में क्या किया है या छोटी कहानियां लिखने की कोशिश करें, अपनी कल्पना की दुनिया बनाएं और अपना काम प्रशंसा करना सीखें।
    • अपने जीवन के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें और इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें।
    • अपनी दैनिक गतिविधियों के लिए कार्यक्रम तैयार करें, अपने द्वारा किए गए कार्यों को व्यवस्थित करने का प्रयास करें। संगठन आपको डूबने, नुकसान या अराजकता की भावना को दूर करने में मदद कर सकता है
    • हमेशा मुस्कुराएं, भले ही आपको ऐसा महसूस न हो। यह आपको उदासी में देने से बेहतर महसूस कर सकता है हां, यह एक ऐसा संघर्ष है जिसे आप दुखी महसूस करते हुए दूर करना चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ है जो मनुष्य अच्छी तरह से कर सकते हैं, भावनाओं की पहचान कर सकते हैं और इसके बारे में कुछ करने के लिए निर्णय ले सकते हैं।
    • बहुत सारे दोस्त बनाएं, दुर्व्यवहारियों से बचें अपमानजनक बहुत नुकसान केवल अपनी मुट्ठियों से आप चोट नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह भी खालीपन और अर्थहीनता है कि आप सामान्य रूप में जीवन के बारे में महसूस कर सकते हैं मजबूत कर सकते हैं। उनकी समस्याओं को सुलझाने के लिए उन्हें अपने स्वयं के तरीके ढूंढने की जरूरत है, जब आप अपने लिए खोज रहे हैं तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है।
    • कई किताबें पढ़ें यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो एक लाइब्रेरी के लिए साइन अप करें। कुछ अच्छी आपको जिन विषयों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं: लचीलापन के विकास, सचेतन के उपयोग, जीवित बचे लोगों की जीवनी, लोगों को आप को महत्व देते हैं, निर्णय लेने और समस्या को सुलझाने चिकित्सा की जीवनी संज्ञानात्मक व्यवहार, जो भी आप कुछ प्रेरणा प्राप्त करने के लिए भावुक हैं
    • रचनात्मक रहें, सकारात्मक सोचें

    चेतावनी

    • अधिक मित्रों को बनाने के लिए हर किसी पर भरोसा मत करो
    • दवाओं का उपयोग न करें या कुछ गलत करें जिससे कि आप खुश रह सकें, ये चीजें आपको खुश नहीं कर सकतीं और आपको नुकसान पहुंचाएगी, और खुद को खतरे में डालने के अलावा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com