ekterya.com

कैसे एक खुश और स्वस्थ जीवन जीने के लिए

आज हजारों महिलाएं वजन, सौंदर्य और हजारों अन्य चीजों से संघर्ष करती हैं जो हमारे दैनिक जीवन को प्रभावित करती हैं।

चरणों

लाइव एक मुबारक स्वस्थ जीवन शीर्षक वाला छवि! (महिलाओं के लिए) चरण 1
1

Video: जीवन जीने के तरीके, खुश रहने के तरीके, सुखी जीवन के तरीके, सफलता के मंत्र, सफल जीवन,

बहुत सारे व्यायाम प्राप्त करें! मुझे मिली समस्याओं में से एक मेरा वजन था। तुम्हारी ज़रूरत एक मजेदार गतिविधि है जो आपको कैलोरी जलाती है। अगर आपको सख्त व्यायाम दिनचर्या या वीडियो पसंद नहीं है, तो आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ करने के लिए कुछ मजेदार गतिविधि पा सकते हैं! उदाहरण के लिए, बाइकिंग या लंबी पैदल यात्रा बस सुनिश्चित करें कि आप हर दिन 30 से 60 मिनट के व्यायाम करते हैं!
  • लाइव एक मुबारक स्वस्थ जीवन शीर्षक वाला छवि! (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2
    स्वस्थ खाओ! यह कुछ के लिए मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में मुश्किल नहीं है! आपको बस इतना करना होगा कि आप खाना खाने के कुछ अंश बनाएं। आप अभी भी सोडा पी सकते हैं और मिठाई खा सकते हैं लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह आपको कैसे प्रभावित करता है! सोडा में औसतन 155 कैलोरी हैं! यह वास्तव में दिन के दौरान बढ़ सकता है अगर आप इसे नहीं देखते हैं। लेकिन 155 कैलोरी के साथ आप कैलोरी में फ्रांसीसी रोटी कम कर सकते हैं। भोजन का एक बड़ा हिस्सा आपको 12 ऑउंस के बदले कम मात्रा में कैलोरी के साथ और अधिक भर सकता है। सोडा शायद अधिक है
  • स्वस्थ खाने के लिए एक महान कदम आपको दैनिक खाने चाहिए खाद्य पदार्थों के समूह को पहचानना है फलों और सब्जियां वनस्पति वनस्पतियों से बहुत अच्छे हैं और जितना चाहें उतना खा सकते हैं! एक और कदम यह है कि आपको खाना खाने के छोटे हिस्से खाने चाहिए। आटा और अनाज उत्पादों को आप स्वस्थ खाने के लिए बचना चाहिए। आलू के उत्पादों जैसे पास्ता कार्बोहाइड्रेट के साथ पैक किए जाते हैं! इसे शरीर में वसा में परिवर्तित किया जा सकता है इन से बचें यदि आप कर सकते हैं (स्वस्थ खाने के लिए सुझाव देखें।)
  • लाइव एक मुबारक स्वस्थ जीवन शीर्षक वाला छवि! (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3
    "एक अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता रखो!। "यह बहुत ही सरल लग रहा है लेकिन दुनिया भर के लोगों के हजारों अच्छा व्यक्तिगत स्वच्छता होने से बचने और अच्छे स्वास्थ्य का एक उदाहरण यह भी नहीं जानते हैं: एक दिन में एक बार स्नान, ब्रश और 2 से 3 गुना लोमक दैनिक, साफ कपड़े पहनते हैं, स्वच्छ नाखून है, और सूची पर और पर चला जाता है। तो अगली बार जब आप बाथरूम में कर रहे हैं चारों ओर देखने और बातें जो आपको जाननी करने के लिए महत्वपूर्ण हैं खोज! आप अपनी वृत्ति हैं यह कहता है कि आपको अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए या स्नान करना चाहिए, यह बेहतर है कि आप इसे बुरी आदतों में गिरने के लिए करें



  • लाइव एक मुबारक स्वस्थ जीवन शीर्षक वाला छवि! (महिलाओं के लिए) चरण 4

    Video: स्वस्थ रहने की 10 अच्छी आदतें | Health TIps

    4
    कपड़े पहनें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं! यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन कभी-कभी हम अन्य लोगों या मशहूर हस्तियों के साथ फिट होना चाहते हैं। लेकिन खुद से पूछिए "क्या मैं इन कपड़ों के साथ अच्छे दिखता हूं?" यदि आपको संदेह है और नहीं, तो इसे दूर ले जाएं और इसे आप जिस तरह से पसंद करें, उसके साथ बदलें। लोगों की शैली सलाह लेना ठीक है, लेकिन अगर यह असुविधाजनक है तो इससे परेशान मत हो।
  • चरण # 3 में उल्लेख किया गया एक और टिप साफ कपड़े है उन जीन्स का चयन न करें जो आपने 5 दिनों की पंक्ति में पहना था और कहते हैं कि वे साफ हैं। क्योंकि वे शायद नहीं हैं और यह बेहतर है कि आप उन्हें गंदे महसूस करने की तुलना में कपड़े धोने की मशीन में डाल दें। अंत में, लेकिन अंतिम नहीं, सबसे महत्वपूर्ण नियम- आपके रंग के अमरीका कपड़े। यह मत कहो कि आप एक्सजी (अतिरिक्त बड़े) होना चाहते हैं और इसे खरीदने के लिए भाग लें! किसी व्यक्ति की तुलना में बहुत कम या बहुत बड़ी चीज़ के साथ कोई कम चापलूसी नहीं है केवल कुछ ऐसा जो आपको सही ढंग से फिट बैठता है अपना आकार XXG या XC रहें
  • लाइव एक मुबारक स्वस्थ जीवन शीर्षक वाला छवि! (महिलाओं के लिए) चरण 5
    5

    Video: दशहरा के पर्व में छुपा है स्वस्थ जीवन जीने का रहस्य...खाना हमें भगवन या राक्षस बना सकता है।

    सुंदर रहें और आश्वस्त रहें कि आप हैं! हम सभी पत्रिकाओं में लड़कियों के रूप में सुंदर होना चाहते हैं और आप कर सकते हैं! आपके उपाय में अपने आप को इस सवाल से पूछिए "क्या मुझे सुंदर लग रहा है?" उस प्रश्न के उत्तर में इतनी सारी संभावनाएं हो सकती हैं बालों को ऊपर या नीचे लाने से, मेकअप का उपयोग करें या नहीं क्या आपको बेहतर महसूस करता है, दूसरों पर क्या अच्छा नहीं दिखता श्रृंगार पहनना या अपने बाल नहीं उठाएं इसका मतलब यह नहीं है कि आप ढीले या विहीन हैं इसका मतलब है कि आप आप हैं बस अपने आप के साथ सहज होना सीखो अंत में - अपने आप को समझें कि आप सुंदर हैं जब आप स्कूल / काम में हों तो इसे अपने या अपने सिर में ज़ोर से कहो यहां तक ​​कि अगर यह मूर्खतापूर्ण लगता है तो बस ऐसा करते हैं। यह आपके आत्मसम्मान को बहुत बढ़ाएगा!
  • युक्तियाँ

    Video: How to Live a Healthy and Happy Lifestyle - खुश कैसे रहें - Healthy Lifestyle Tips - Monica Gupta

    • यदि आप मिठाई से परीक्षा लेते हैं तो फल या ग्रेनोला बार खाएं
    • महान और सुंदर होने के नाते ठीक है! आपको सुंदर होने के लिए हड्डियों में होना ज़रूरी नहीं है
    • यदि कोई आपको स्वस्थ होने की कोशिश करने के लिए आलोचना करता है, तो उसे हिलाएं और अपने सिर में उस वाक्यांश को दोहराएं जो आपको अपने आप में आत्मविश्वास दें।

    चेतावनी

    • यदि आपको मधुमेह, हृदय की समस्याएं या गंभीर स्वास्थ्य जोखिम हैं तो परिवर्तन करने से पहले एक डॉक्टर से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com