ekterya.com

एथलीट के पैर का इलाज करने और उसे कैसे रोकें

तो आप एक तैरने के लिए गए और पूल में बहुत मज़ा आया, लेकिन तब से एक अजीब खुजली सनसनी अपने पैर की उंगलियों के नीचे अपने रास्ते काम किया? यह पता चला है कि नमी और नंगे पैर एक महान संयोजन नहीं हैं और आपके ग्रीष्म का मज़ा संतुलन एथलीट के पैर का मामला है जल्दी कवक से छुटकारा पाने के लिए, निम्नलिखित उपचार विधियों का प्रयास करें और ऐसा करते समय, अपनी सावधानी बरतें ताकि एथलीट के पैर के भविष्य के मामलों को रोकने और अपने पैरों को अच्छी हालत में रखें।

चरणों

विधि 1

एथलीट का पैर उपचार
ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
1

Video: बच्चों के लिए फुटबाल प्रशिक्षण

क्रीम या एंटिफंगल स्प्रे का उपयोग करें चूंकि यह एक काफी सामान्य बीमारी है, इसलिए बड़ी संख्या में ओवर-द-काउंटर एंटिफंगल उपचार होते हैं। अपनी स्थानीय फार्मेसी में जाओ और अपनी कष्ट के लिए जिम्मेदार कवक को मारने के लिए एक विशिष्ट क्रीम या स्प्रे चुनें। हर दिन 3 से 6 सप्ताह तक लागू करें, यहां तक ​​कि दिखाई देने वाले लक्षण गायब होने के बाद भी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने सिस्टम से पूरी तरह से कवक समाप्त कर दें।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    क्लोरीन के साथ साबुन को आज़माएं कई अन्य कवक की तरह, थोड़े क्लोरीन उन लोगों को जल्दी से मार डालेगा जो आपके एथलीट के पैर का कारण बनते हैं। एक कटोरे में ब्लीच के चमचे के साथ गर्म पानी के 3.75 लीटर (1 गैलन) मिलाएं और 10 मिनट के लिए अपने पैरों को सोखें। क्लोरीन के एक से अधिक चमचा चम्मच जोड़ना न सावधान रहें, क्योंकि बहुत अच्छे से ज्यादा नुकसान हो सकता है अपने दैनिक दिनचर्या में इस अभ्यास को शामिल करने से आप जल्दी से एथलीट के पैर से मुक्त हो जाएंगे!
  • छवि शीर्षक 709316 3
    3
    Betadine में अपने पैर भिगोएँ इसी तरह क्लोरीन के मामले में, अपने पैरों को गीला करने के लिए बीटाडिन का उपयोग करके खुजली और जलन के लिए जिम्मेदार कवक को मार डालेंगे। इस ओवर-द-काउंटर दवा की एक बोतल खरीदें और दो कैप्स को 1 लीटर (1 क्वार्ट) गर्म पानी में जोड़ें। समाधान में अपने पैरों को हर दिन 20 मिनट के लिए भिगोएं, तब तक उपचार दोहराएं जब तक कि आपके लक्षण गायब न हो जाए।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    एक सिरका स्नान तैयार करें यदि आप रसायनों का बहुत पसंद नहीं करते हैं और फार्मेसी जाना नहीं चाहते हैं, तो चिंता न करें! आप होममेड सिरका के साथ पूरी तरह से प्राकृतिक पैर स्नान कर सकते हैं। 1 कप सेब साइडर सिरका को 2 लीटर (2 क्वार्ट्ज़) पानी में जोड़ें और अपने पैरों को अपने उपचार प्रभाव को अवशोषित करें। इस इलाज को प्रतिदिन 20 से 30 मिनट के बीच दोहराएं।
  • छवि शीर्षक 709316 5
    5
    कुछ काली चाय का उपयोग करें टैनिक एसिड काली चाय द्वारा दी जाने वाली बड़ी मात्रा में से एक है - इसके सुखदायक गुण लड़ाई कवक और आपकी पैरों को ठीक करने में मदद करते हैं। किसी भी काली चाय के 6 पाउच को गर्म पानी के 1 लीटर (1 क्वार्ट) में जोड़ें और मिश्रण को मिलाएं। अपने पैरों को चाय के नहाने में भिगोएँ या एक दिन कपास की बॉल से प्रभावित क्षेत्रों पर सीधे आवेदन करें।
  • छवि शीर्षक 709316 6
    6
    दालचीनी के साथ अपने पैरों को बेहतर बनाएं चाहे मशरूम को मारने के अलावा आप अपने घर शरद ऋतु की तरह गंध चाहते हैं या आप को पिछले समाधान तैयार करने के लिए सामग्री नहीं है, दालचीनी छड़ी स्नान कवक को मारने के लिए एक और प्राकृतिक तरीका है। चाय बनाने के लिए 3.75 लीटर (1 गैलन) गर्म पानी में 4 से 5 दालचीनी छड़ियों के बीच भिगोएँ। तब अपने पैरों को आराम दें, जबकि दालचीनी आपकी उंगलियों के बीच दर्ज कवक को समाप्त करती है।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    थोड़ा नमक का प्रयोग करें यद्यपि एक दालचीनी या चाय के नहाने के रूप में अच्छा नहीं है, नमक पानी में अपने पैरों को गीले करना आपके एथलीट के पैर को मार सकता है हर 1 कप गर्म पानी के लिए 1 चम्मच टेबल नमक मिलाएं। नमक को 10 से 15 मिनट के लिए समाधान में अपने पैरों को भंग करने दें।
  • छवि शीर्षक 709316 8
    8
    मक्का स्टार्च के साथ अपने पैरों को धो लें यह अच्छा पाउडर नमी को अवशोषित करने के लिए चमत्कार करता है अपने पैरों पर और आपके पैर की उंगलियों के बीच में अतिरिक्त नमी को अवशोषित करने के लिए मकई का छिद्र छिड़ें जिससे से मशरूम फ़ीड हो। अपने पैरों को स्वस्थ, सूखी और कवक से मुक्त रखने के लिए आप अपने एथलीट के पैर के गायब होने के बाद भी इस प्रक्रिया को जारी रख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 9
    9

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    लहसुन का पेस्ट तैयार करें। हालांकि लहसुन एक मजबूत गंध और स्वाद है, इसकी जीवाणुरोधी और कवकरोधी गुण यह परेशान अपने पैरों एथलीट फुट से मुक्त करने के लिए एक महान विकल्प है। 1 के बीच और 2 जमीन लौंग और जैतून का तेल के एक चम्मच एक पेस्ट बनाने के लिए साथ मिश्रण, यह अधिक लहसुन जोड़ सकते हैं या उससे कम जैतून का तेल डाल अगर पेस्ट पर्याप्त मोटी नहीं है। अपने पैरों की प्रभावित क्षेत्र के और नाखून 15 से 20 मिनट के किनारों के आसपास लागू करें, फिर अच्छी तरह से गर्म पास्ता पानी और सूखे के साथ rinsed।
  • Video: LES FEMMES QUI DONNENT CA A LEUR MARIS SONT TRES HEUREUSES ,N ACCOUCHENT QUE DES JUMEAUX !!!

    छवि शीर्षक 709316 10
    10



    नींबू का रस डालो नींबू के रस का एसिड न केवल बैक्टीरिया और अपने पैरों के कवक को मार डालेगा, खट्टे की सुगंध उन्हें ताजा और साफ सुगंध छोड़ देगा। 300 मिलीलीटर (2 औंस) पानी के साथ 1 नींबू के रस को मिलाएं। इस समाधान को प्रभावित क्षेत्र पर कपास की बॉल में एक दिन में कई बार लागू करें।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 11
    11
    अधिक दही खाओ दही की जीवित संस्कृतियां न केवल आपके पाचन के लिए फायदेमंद हैं बल्कि एथलीट के पैर का इलाज भी करती हैं। दही के लिए देखो जिसमें जीवित संस्कृतियां हैं, विशेष रूप से एसिडाफिलस जीवाणु। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, इस दही के किसी भी स्वाद को कम से कम एक दिन में अच्छा बैक्टीरिया से भरा हुआ खाएं।
  • विधि 2

    एथलीट की पैर की रोकथाम
    छवि शीर्षक 70 9 316 12
    1
    उपचार के साथ जारी रखें मशरूम हमारी त्वचा पर दिखाई देने के बाद लंबे समय तक हमारे शरीर में रहने की अप्रिय आदत होती है। कुल मिलाकर 3 से 6 सप्ताह के लिए आपके द्वारा चुने गए उपचार (या विधियों) के साथ आगे बढ़ें, भले ही एथलीट के सभी बाहरी लक्षण गायब हो गए हों। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कवक आपके सिस्टम से वास्तव में गायब हो गया है और इसे पुनः प्रदर्शित होने की संभावना को बहुत कम कर सकता है।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    अपने पैरों को साँस लेने दें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। वायु के संपर्क में आने के समय की गणना करने के लिए आपके पैरों की आवश्यकता बहुत मुश्किल है, और आप फिर से कवक प्राप्त कर सकते हैं, बहुत कम नमी पैदा हो जाएगी और इससे एथलीट के पैर का एक नया फैलाव होगा। सैंडल और जूते पहनें जो आपके पैरों को साँस लेते हैं, लेकिन नंगे पैर चलने से बचें। जब गीला क्षेत्रों (जैसे पूल या बौछार) के माध्यम से चलना, फ्लिप फ़्लॉप या अन्य जूते पहनते हैं जो कवक से भरा उन फर्श के संपर्क से अपने पैरों की रक्षा करते हैं
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    अपने जूते कीटाणुरहित उन सभी जूते जिन्हें आपने एथलीट के पैर की अवधि के दौरान पहना है, अनिवार्य रूप से कवक से दूषित हो जाएगा। इस विशेष समस्या पर केंद्रित एंटिफंगल पाउडर खरीदें और सप्ताह में एक बार अपने सभी जूते पर छिड़कें।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    अपने पैरों को सूखा रखें कवक नम क्षेत्रों में सबसे अच्छा विकसित होता है, जो पसीने वाले पैर को एक महान प्रजनन मैदान बनाता है। अपने पैरों को हर समय सूखा रखें, अधिक नमी को अवशोषित करने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें जो स्नान के बाद, उंगलियों के बहुत से पसीना या तैराकी के बाद अपनी उंगलियों और अपने पैरों के तलवों के बीच रुकता है। नियमित रूप से ऐसा करने से कवक के लिए एक अजीब वातावरण पैदा होगा जो एथलीट के पैर का कारण बनता है।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    सूती मोजे पहनें मोटी मोजे नमी फंसती हैं और उपयुक्त नहीं हैं यदि आप एथलीट के पैर से ग्रस्त हैं केवल सूती मोजे के उपयोग के लिए संक्रमण करें, क्योंकि ये आपके पैरों को साँस लेने और धोने और आसानी से सफेद करने की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, अक्सर मोजे धोएं और केवल एक बार प्रत्येक जोड़ी का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 17
    6
    क्लोरीन के साथ बौछार को हटा दें आप पहले से ही अपने जूते और मोजे साफ कर चुके हैं, अब एकमात्र जगह है जो कवक की संभावित वृद्धि से बचने के लिए जंतुओं की जरुरगी नहीं है, यह बौछार है। हर हफ्ते क्लोरीन के साथ इसे फर्श धो लें आपको स्नान में अपने पैरों को धोने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सभी स्पंज या ब्रश को त्यागने और ठीक से प्रतिस्थापित करना या सूखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 18
    7
    साझा करने से बचें आपको उन चीजों से बचना चाहिए जो पैरों से संबंधित कवक या पसीना हो सकती है, जब तक कि यह आपके लिए नहीं है। अपने खुद के तौलिये, जूते और मोज़े लें और उपरोक्त मदों में से उधार लेने या उधार लेने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने पैरों को खरोंचते हैं, तो अपने हाथ साबुन और पानी से तुरंत धो लें।
    • एथलीट के पैर की वजह से शुष्क और स्केल त्वचा के साथ संपर्क से बचें, जैसा कि आप अपने मामले को खराब कर सकते हैं और अधिक कवक फैल सकते हैं
    • हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें चिकित्सा सलाह प्राप्त करना हमेशा एक सुरक्षित उपाय है

    चेतावनी

    • एथलीट का पैर संक्रामक है
    • यदि कवक गायब नहीं हो जाता या जल्दी से खराब हो जाता है, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com