ekterya.com

सब्यूट x या सबॉक्सोना का उपयोग कैसे करें

उप-सूक्स और सबॉक्सोन दोनों दवा निर्भरता के इलाज के लिए इस्तेमाल आंशिक ऑप्ओइड दवाएं हैं। दोनों दवाओं में मुख्य सक्रिय संघटक buprenorphine है यह एक आंशिक agonist है, जिसका अर्थ है कि आप इन दवाओं को लेते समय केवल आंशिक तरीके से opioid प्रभाव का अनुभव करेंगे। हेरोइन, मॉर्फिन, मेथाडोन आदि जैसे ड्रग्स वे पूरी तरह से opioid प्रभाव है और इस आशय संचयी है। सब्यूटक्स और सबॉक्सोन जैसे दवाएं इस तरह से काम नहीं करती हैं और एक छत या सीमा होती है, इसलिए यदि आप सुझाई गई खुराक से ज्यादा लेते हैं तो अधिक मात्रा का जोखिम नहीं है। यह छत प्रभाव उन्हें सुरक्षित दवाओं बनाता है, लेकिन अगर आप शराब, बेंज़ोडायज़ेपींस, या यदि आप दवा `मनोरंजक रूप से` लेते हैं, तो इसे ओवरडोज होने का खतरा होता है। दोनों दवाओं के मस्तिष्क में एमयू रिसेप्टर्स के लिए एक उच्च आत्मीयता है और इन रिसेप्टर्स पर कब्जा कर रहे किसी भी अन्य opioid विस्थापित। शब्द "आत्मीयता" उस ताकत से है जिसके साथ एक रासायनिक अपने दिमाग में अपने संबंधित रिसेप्टर से जुड़ा हुआ है। सब्क्सीन में एक द्वितीयक संघटक, नलोक्सोन होता है, जो एक शुद्ध शत्रु है और दुरुपयोग के खिलाफ एक रोक के रूप में कार्य करता है। नलोक्सोन का प्रयोग आम तौर पर मादक पीड़ाकारियों द्वारा नशे, जानबूझकर या दुर्घटना के प्रभावों को वापस करने के लिए किया जाता है, जैसे कि हेरोइन और साथ ही कुछ आंशिक विरोधी जैसे ब्यूपेरोनोफ़िन ब्यूप्रोनीफेन की अधिक मात्रा का इलाज करना बहुत मुश्किल है क्योंकि यह मस्तिष्क रिसेप्टरों के लिए दृढ़ता से बांधता है और नलोक्सोन के पास उन्हें विस्थापित करने में कठिन समय होता है।

चरणों

1
याद करते हैं। उपयूक्सएक्स या सबॉक्सोन पर आधारित उपचार शुरू करने से पहले आपको अन्य ओजीओडियों की एक सामान्य वापसी में होना चाहिए। यदि आप हेरोइन, मेथाडोन या कोडाइन जैसी ड्रग्स लेने के बाद उन्हें सही तरीके से लेना शुरू करते हैं, तो आपको जल्दबाजी में वापसी होगी। हेरोइन जैसी शॉर्ट-अॅक्टिंग ड्रग्स का उपयोग करने के बाद कम से कम 18 से 24 घंटे का इंतजार करना सबसे अच्छा होता है। यदि आप मेथाडोन प्रोग्राम के तहत हैं तो आपको कम से कम 30 मिलीलीटर मेथाडोन लेना चाहिए और सब्यूटक्स या सबॉक्सोन उपचार शुरू करने से 48 घंटे पहले इसे वापस लेना चाहिए या आपके पास निकास वापसी हो सकती है। पहली बार जब आप इन दवाओं में से किसी भी लेते हैं, या तो सब्यूटक्क्स या सबॉक्सोन, तो एक बार में 2 मिलीग्राम लेने के लिए, हर 2 घंटे तक, जब तक आप पर्याप्त स्थिर न हों तब तक संयम से बचने के लिए जोखिम कम हो जाता है। यह खुराक के संचयी प्रभाव के बजाय buprenorphine की एक खुराक के तत्काल वितरण से संबंधित है। अब्रुट संयम का मेथाडोन, फेन्टेनाल के ट्रांसडर्माल सिस्टम या अन्य लंबे समय से अभिनय ओजीओडीड के साथ विकसित होने का अधिक जोखिम है।
  • 2
    टैबलेट को अपनी जीभ के नीचे रखकर सब्यूटक्स या सबॉक्सोन लें और उसे भंग करने दें। यदि आप इंजेक्ट करते हैं, इसे अपनी जीभ के नीचे रख दें या किसी भी दवा के अंदर श्वास लें और आप अब भी अपीयतों के आदी हो गए हैं, तो आप एक उपवास संयम में पड़ जाएंगे। यह सोचने के लिए एक आम धारणा है कि उपoxुण में शामिल नलॉक्सोन का कारण बनता है, जो झूठा है। नलोक्सोन केवल आकस्मिक निकासी की ओर जाता है अगर कोई व्यक्ति ब्युट्रोनोर्फ़िन के अलावा ओपिओयड का आदी इंजेक्शन होता है। अब्रुट संयम आपके पहले सब्बलिंगुअल खुराक के पहले 15 मिनट में होता है, और पहला संकेत यह है कि आपको नशीली दवाओं और भेदभाव की भावना है ... और वहां से, आप जल्दी से बदतर हो जाएगी यह संभव है कि आपके पास आतंक हमले हो, यदि आप इसे करने की संभावना रखते हैं। शब्द "उपजी निकासी" एक व्यक्ति जो नशीले पदार्थों के प्रति सहनशील है में एक विरोधी (naloxone) की शुरूआत या आंशिक प्रतिपक्षी (Buprenorphine) से उत्पन्न एक सुपर वापसी सिंड्रोम वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • 3
    Opioid लेने से पहले कम या कम subtlex या suboxone की खुराक से 24 घंटे पहले या यह नशीली प्रभाव नहीं होगा। कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं जो निर्धारित करते हैं कि आपको उप-ऑक्स या सबॉक्सोन के साथ इलाज करने से पहले एक ऑपियड के साथ असर पड़ेगा। इन कारकों में आपकी सूजन subutex या suboxone, आपके द्वारा दवा लेते समय की लंबाई, आवृत्ति जिसके साथ आप इसका इस्तेमाल करते हैं, और आपके शरीर के आपके चयापचय और रसायन विज्ञान में शामिल हैं 24 घंटों के बाद आप 72 घंटे के बाद केवल बड़े प्रभाव के साथ opioid प्रभाव का एक अंश अनुभव कर सकते हैं। उप-एक्स या उपोक्सोन के उपचार के दौरान ऑपियोड के लिए आपकी सहिष्णुता पहले की तरह उच्च नहीं होगी, इसलिए आपको सावधान रहना होगा।



  • 4
    उपयुक्ते या उपऑक्सीन की वापसी धीरे-धीरे खुराक 1 मिलीग्राम से हर 15 दिनों में 2 मिलीग्राम तक कम कर देती है। लंबे समय तक दवा के आधा जीवन के कारण, उप-कोड या उपोक्सोन लेने से संयम गंभीर है, और वापसी सिंड्रोम जैसे लंबे और लम्बे समय तक है। सब्यूटक्स और सबॉक्सोन दोनों का आधा जीवन 36 घंटे है, जिसका अर्थ है कि उस समय के दौरान आपके शरीर में दवा आपके शरीर में होगी। जिसका मतलब है कि कुछ हिस्सों में हर 36 घंटे, पहली छमाही में 36 घंटे, अगले आधे 36 घंटे बाद और इतने पर दवा हटा दी जाएगी। इन दवाओं के लिए वापसी संबंधी प्रतिक्रियाएं मेथाडोन संयम के रूप में गंभीर नहीं हैं, लेकिन अवधि समान होती है और चौथा से पांचवें दिन लक्षणों की गड़बड़ी को रोकने के बाद होता है। वापसी के देर के लक्षण गायब हो जाते हैं और अगले दिन फिर से निकल जाते हैं, लेकिन अंततः अंततः कम हो जाते हैं। सब्यूटक्स और सबॉक्सोन दोनों एक निश्चित बिंदु पर छत तक पहुंचते हैं, इसलिए सिफारिश की तुलना में अधिक मात्रा में कोई अतिरिक्त प्रभाव नहीं जोड़ा जाएगा। यह संयम की अवधि के दौरान एक ही है: एक यथोचित उच्च पर एक उच्च खुराक की कम खुराक कम खुराक लेने पर पहुंच कर बहुत बुरा वापसी नहीं लग रहा है, तो विशेष रूप से जब पूरी तरह से निलंबित कर दिया। यदि आप इस प्रक्रिया को बहुत जल्दी करते हैं तो आपको अप्रिय लक्षण होंगे, जैसे पेट में पेट का दर्द और दस्त, गर्म चमक, बेचैन पैर सिंड्रोम और लात मार। आप गंध के अपने अर्थ में वृद्धि के साथ अनिद्रा, अप्रिय ढंग से ज्वलंत सपने, अवसाद, आक्रामकता, भय और चिंता पेश कर सकते हैं। आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप कभी भी सामान्य नहीं होंगे, जो कि वापसी सिंड्रोम का हिस्सा है, लेकिन आप अंततः वापस आ सकते हैं। यह किसी भी detox के बाद बहुत आम है, विशेष रूप से Suboxone के साथ सिंड्रोम पोस्ट तीव्र वापसी (पंजे) जहां दवाओं और दवा को रोकने, जबकि आपके शरीर ठीक हो और सामान्य करने के लिए रिटर्न के बाद कुछ महीनों के लिए उदास महसूस होगा पेश।
  • युक्तियाँ

    • मेथैडोन की वापसी के रूप में उपयूक्सएक्स या सबॉक्सोन की वापसी उतनी ही खराब नहीं है, मुझे विश्वास है, लेकिन दोनों दवाओं का एक समान लंबा औसत मार्ग है, इसलिए वापसी सिंड्रोम कुछ हद तक लंबे समय तक है यह संभव है कि दवा को वापस लेने के बाद आपको सूटक्स या सबॉक्सोना द्वारा प्राप्त होने वाले भलाई की भावना, कुछ ऐसा है जो आप छोड़ना नहीं चाहते हैं कोई समस्या नहीं होती है जब आप उप-ऑक्स या सबॉक्सोन की उच्च खुराक से बाहर निकलते हैं, तो जब आप सबसे कम खुराक पर पहुंच जाते हैं तब निकालने के लक्षण उत्पन्न होंगे। जब आप 2 मिलीग्राम की खुराक तक पहुंच जाते हैं, तो वहां से धीरे-धीरे कम करना बेहतर होता है। सबुटेक्स या सबॉक्सोन का सक्रिय संघटक buprenorphine है, जो माइक्रोग्राम में निर्धारित किया जाता है, दर्द से छुटकारा पाने के लिए 0.2 मिलीग्राम और इस दवा को कम करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। बहुत से लोग 2 मिलीग्राम के रूप में उच्च खुराक कूद, कम से कम, साकार नहीं कि 2 मिलीग्राम 10 बार buprenorphine का चिकित्सीय खुराक है और इस तरह खुराक की वापसी की प्रक्रिया को सहन करना बहुत मुश्किल है कि की गलती। जब निकासी जरूरी हो, तो आप 2 मिलीग्राम तक पहुंचने पर माइक्रोग्राम में नीचे जाने के बारे में सोचें। इससे उच्च खुराक घटने के मुकाबले यह बर्दाश्त करना आसान हो जाएगा दवा के लंबे आधे जीवन के कारण प्रत्येक 10 से 14 दिनों में खुराक कम करने के लिए निलंबन प्रक्रिया के दौरान भी यह महत्वपूर्ण है। अगर आप इसे हर 3 से 4 दिनों में खो देते हैं, तो आपको निरंतर वापसी के लक्षण और परेशानी महसूस होती रहती है, बिना किसी शेष खुराक को धीरे-धीरे इसे वापस लेने में सक्षम होना चाहिए। यह आसानी से सहन करने के लिए 10 से 14 दिनों के लिए बेहतर किया जाता है, धीरे-धीरे धीमी गति से और बहुत छोटी मात्रा में बेहतर होता है यदि आप निर्धारित दवा से बाहर चलाते हैं और अधिक नहीं मिल सकता है, तो आपको कम रोकना होगा। यदि हां, तो वापसी की सिंड्रोम आखिरी खुराक के पहले 36 से 48 घंटों के बीच घट जाएगी और चौथा या पांचवें दिन इसे सबसे खराब माना जाएगा। यदि आप उपयूक्सएक्स या सबॉक्सोन की उच्च खुराक से कम कर रहे हैं, और आप सूखे में बंद हो जाते हैं, तो तीव्र चरण सप्ताह तक शुरू हो जाएगा। आमतौर पर 12 से 14 दिनों के बाद वापसी के लक्षणों में सुधार होगा, लेकिन कुछ 6 सप्ताह बाद तक हो सकते हैं, हालांकि मजबूत नहीं हैं। आप दवाओं के अलावा नशीले पदार्थों ले, तो आप वापसी के लक्षणों के लिए नहीं होगा, लेकिन वहाँ एक जोखिम आप overdosed है क्योंकि आप अपने सहिष्णुता खो देते हैं और buprenorphine के अवरुद्ध प्रभाव अपने मस्तिष्क के रिसीवर से गायब हो जाएगा है, खतरे में डालकर आप दर्ज एक श्वसन अवसाद या श्वसन गिरफ्तारी में गिरावट जैसे कि
    • पहली बार जब आप उनके साथ संपर्क में आते हैं तो आप सब्यूटक्स या सबॉक्सोन जैसी दवाइयों के प्रभावों के बारे में जानना चाह सकते हैं। मूल बातें और कुछ और पढ़ें, क्योंकि आप दवाओं के साथ प्रयोग करने और एक और लत में गिरने और एक वसूली नहीं करने का जोखिम चलाते हैं, जो प्रारंभिक इरादा है। आप Suboxone या Subutex उपचार के बारे में लोगों से बात कर, विषय आप संभावित प्रतिकूल प्रभाव के बारे में दवा को हटाने के द्वारा डराने और एक दुष्चक्र में गिर जाते हैं और डर है किसी दिन को निलंबित कर सकते हैं पर जोर से कुछ लाभ मिल सकता है है। ऐसा होने की संभावना है कि आप अब दवाओं नहीं ले सकते हैं और साफ हो सकते हैं, लेकिन आपके नकारात्मक विचार वापस आ सकते हैं, जैसे दवा लेने से पहले सबॉक्सोना के साथ रखरखाव, अपने जीवन को बनाने और चीजों को वापस लाने, पुराने पैटर्न तोड़ने और नकारात्मक व्यवहारों को भूल जाने के बारे में है। बस सबकोसोना को अपनी जीभ के नीचे ले जाना चाहिए, और अब। अपने जीवन में नई चीजें शुरू करें, जैसे गुमनाम औषधियों के समूहों या बोर्डों में भाग लेने के साथ, जिनके साथ आप अनुभव साझा कर सकते हैं यदि आप एक विषाक्तता को सहन करने का प्रबंधन करते हैं, तो चीजें स्वचालित रूप से व्यवस्थित हो जाएंगी, जो आपके जीवन को कुछ बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगी। जब आप ड्रग्स के आदी हो जाते हैं, तो आपका दिमाग केवल अधिक ड्रग्स लेने, अपने व्यक्तित्व को बदलने और आपके जीवन के व्यय और आपके हकदार जीवन की कीमत पर सोचने का तरीका सोचता है। अपने गार्ड को कभी कम मत करो, और याद रखें कि न केवल इसलिए कि आप समस्या से छुटकारा पा चुके हैं, यह पूरी तरह से गायब हो गया है। यह संभव है कि आपकी पुरानी नकारात्मक आदत फिर से निकल जाए, और आप फिर से ड्रग्स लेना चाहते हैं और अपने आप को खतरे में डालते हैं। सकारात्मक विचारों और नई आदतों, व्यायाम कार्यक्रमों या नए सामाजिक समूहों के साथ, नई व्यक्तित्व बनाने के लिए दवा की वापसी प्रक्रिया के दौरान यह एक अच्छा विचार है। आपके लिए उन जगहों पर वापस जाना अच्छा नहीं है जहां आप ड्रग्स लेते थे, क्योंकि एक जोखिम है कि आप फिर से गिरेंगे।

    चेतावनी

    • आपको ब्यूज़ोडायजेपाइन जैसे कि डायजेपाम, एटीवैन आदि के साथ सब्यूटएक्स या सबॉक्सोन को मिला नहीं जाना चाहिए। जब तक कि एक चिकित्सा पेशेवर द्वारा अनुशंसित नहीं किया जाता है क्योंकि यह श्वसन अवसाद पैदा कर सकता है। कभी भी अचानक या उच्च खुराक में बदल नहीं सकता क्योंकि आपको कई प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकते हैं जो बर्दाश्त करना मुश्किल हो सकते हैं। जब आप दवा को वापस लेने जा रहे हैं, तो इसे अधिक संतोषजनक बनाने के लिए माइक्रोग्राम प्रति माइक्रोग्राम में कटौती करें। यदि आप लंबे समय तक दवा लेने की योजना बना रहे हैं, तो आप जटिलताओं के बिना इसे पूरी तरह से निलंबित कर सकते हैं। खुराक की यह कमी 2 मिलीग्राम से कम आधा माइक्रोग्राम होना चाहिए। उप-सूक्स और सबॉक्सोन दोनों ही उच्च खुराकों पर विरोधी के रूप में काम करते हैं और उनका प्रभाव कम मात्रा में बेहतर होता है। सबॉक्सोन या सबुटेक्स को निलंबित करने के बाद, आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि ड्रग्स की आपकी सहिष्णुता पहले की तरह उतनी नहीं होगी जितनी कम खुराक के खतरे में डालकर आप की तुलना में। स्यूब्लेक्स और सबॉक्सोन शक्तिशाली दवाएं हैं, उच्च खुराक पर, जो आपको किसी के अलावा किसी को नहीं दी जानी चाहिए, भले ही लक्षण एक ही हो।
    सबॉक्सोना की नई पट्टी सब्यूटक्स या सबॉक्सोना के उपचार के दौरान आप महिलाओं में अवसाद, अनिद्रा, अप्रिय सपने, खुजली, नपुंसकता, स्खलन और माहवारी समस्याओं का सामना कर सकते हैं। आप पसीना, कठोरता और पेट का दर्द और साथ ही कम पीठ दर्द भी पेश कर सकते हैं। लिवर फ़ंक्शन परीक्षणों को बदला जा सकता है और जिगर एंजाइम की ऊंचाई को सूचित किया जा सकता है, जो दवा लेना बंद करने या खुराक कम करने के बाद सामान्य स्तर पर वापस आ जाएगा। कुछ महीनों या सालों के लिए सूक्सीन लेने के बाद, जब आपके लक्षण निकाले जाने पर दिन आ सकता है। चिंता मत करो, और न ही अधिक दवाएं, क्योंकि इन लक्षणों की दवा की खुराक बढ़ाने की आवश्यकता के बिना, खुद ही गायब हो जाते हैं। यदि यह पहली बार है, तो आप सबटेक्स या सबॉक्सोन लेते हैं, जब तक आप कोई ओपिओड नहीं लेते तब तक शुरू न करें। जब तक आप दवाइयों को शुरू करने से पहले मध्यम वापसी में नहीं होते हैं, या अचानक आकस्मिक वापसी में गिरने का खतरा है। वापसी के लक्षणों को बर्दाश्त करना बहुत मुश्किल है, लेकिन उस से भी ज्यादा परेशानियां बदतर हैं। सब्यूटक्क्स या सबॉक्सोना शुरू करने के समय के दिशा-निर्देशों का पालन करना बेहतर है, हालांकि हर कोई अलग है कुछ लोगों को आखिरी खुराक के 24 घंटे के बाद मेथाडोन से संयम लगता है, लेकिन दूसरों को ऐसा नहीं लगता जब तक कि दिन बीत चुके न हो। मेरा विश्वास करो, आपके द्वारा ऑक्सीओडस पूरी तरह से वापस ले जाने के बाद दिशानिर्देशों का पालन करना और दवाएं शुरू करना बेहतर है। जब मैंने इस लेख को लिखा था, तो सबक्सोन के निर्माताओं ने `सबक्सोन स्ट्रिप` विकसित किया जो कि 2 और 8 मिलीग्राम में आता है। पट्टी बहुत तेजी से घुल जाती है और गोली से ज्यादा प्रभावी होती है, क्योंकि उसे इसे निगलने के लिए इतने लार की आवश्यकता नहीं होती है, जिससे इसे लेने में आसान हो जाता है और इसे दुरुपयोग करने के लिए कठिन हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com