ekterya.com

दवा मुक्त कैसे हो

हम देखते हैं कि हर जगह लोगों ने ड्रग्स द्वारा अपने जीवन को नष्ट कर दिया है स्कूल छोड़ने वालों, सड़क की खाई, और भी अच्छा पड़ोसी, सभी दवाओं का उपयोग करने के लिए एक ही निर्णय लेते हैं - ऐसा करने के लिए तुम्हारा नहीं होना चाहिए अच्छी तरह से चुनें और आप इसे पछतावा नहीं होगा। उन सभी के लिए जो पहले से ही आदी हैं: "आप दवा मुक्त हो सकते हैं"

चरणों

बीर ड्रग फ्री चरण 1 नामक छवि
1
शुरू करने से पहले रोकें यदि वे आपको दवाओं की पेशकश करते हैं, तो उन्हें अस्वीकार कर दें और दूर रहें। आप दोस्तों के द्वारा दबाव डाले जाने का डर रहे हैं, तो आप सहमत हैं कि एक सच्चे मित्र यदि आप दवाओं के प्रति कोई कहने के लिए तय सम्मान करेंगे, और कुछ आप नहीं चाहते करने के लिए दबाव डाला न हों। यदि वे करते हैं, तो दोस्तों के एक नए समूह की तलाश पर विचार करें।
  • बीआर ड्रग फ्री स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    नोट और देखें कि क्या किसी पारिवारिक सदस्य या दोस्त दवा ले रहे हैं, उनसे दूर रहें और उनके कदमों का पालन न करें। किसी विश्वसनीय वयस्क से बात करने की कोशिश करें, पुलिस के पास तुरंत जाने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि इससे बाद में नतीजों का कारण हो सकता है
  • बीआर ड्रग फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रलोभन से बचें यदि स्कूल में एक निश्चित समूह है जो दवाओं का उपयोग करने के लिए जाना जाता है, तो आप उनके साथ नहीं रहते हैं आप ऐसे मित्र पा सकते हैं जो अधिक उत्पादक गतिविधियों में रुचि रखते हैं।
  • बीआर ड्रग फ्री स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ड्रग्स और परिस्थितियों को समझें जो उत्पन्न हो सकती हैं आज पर्याप्त नहीं है "बस न कहना"। इसके बजाय, आपको अवगत होना चाहिए कि यह आपके आस-पास होता है और जब कोई स्थिति उत्पन्न होती है जहां दवाओं की मौजूदगी संभव है। आइडिया एक योजना है कि उन स्थितियों से निपटने के लिए इससे पहले कि ऐसा हो। सबसे अच्छी बात यह है कि एक वैध बहाना के साथ स्थिति के लिए विनम्रता से माफी मांगने के लिए छोड़ना है।
  • Video: चेहरे के दानो से मुक्ति के लिए रोजाना इस से धुलाई करें चेहरा.

    Video: झाइयां हटाने के उपाय, झाई का घरेलू इलाज, झाइयां कैसे दूर करे, pigmentation treatment for face/jhaiya




    बीर ड्रग फ्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने खाली समय पर कब्जा करने के लिए एक मजेदार गतिविधि खोजें। यह पढ़ना, कसरत करना, खरीदारी करना या यहां तक ​​कि टिकटों का संग्रह भी हो सकता है यह सरल लगता है लेकिन यह प्रभावी है
  • बी ड्रग फ्री स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    परिस्थितियों से दूर मैटिएन्ट जहां वे आपको दवाओं की पेशकश कर सकते हैं यदि आप एक पार्टी में हैं और आपको पता है कि दवाएं हैं, तो बस जाओ। परिचितों का दबाव आपको स्वीकार कर सकता है, भले ही आप निश्चित न हो कि आप न कह सकते हैं।
  • बी ड्रग फ्री स्टेप 7 नामक छवि
    7
    एक धर्म के लिए खोजें जिसके साथ आप उन आध्यात्मिक पहलुओं पर सहमत होते हैं जो दवाओं के उपयोग की निंदा करते हैं और इसे स्वभाव से अभ्यास करते हैं। बहुत से लोग ड्रग्स का उपयोग करने वाले थे, इस तरह से बचाया गया है।
  • 8
    प्रत्यक्ष रहें,आपको कोई नहीं कहने में मदद करेगा जब दवाओं से मुक्त होने के पीछे कुछ और है, तो उनसे दूर रहना बहुत आसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • बहादुर रहें और कहने में डरो मत "नहीं" जब वे आपको दवाओं या शराब की पेशकश करते हैं
    • जानकारी प्राप्त करें। क्या हो सकता है यह जानने में आपकी मदद करता है वेबसाइटें जैसे डीएआर.ई. और प्रभाव के ऊपर आपकी मौजूदगी के प्रकार के प्रकारों को समझने में आपकी सहायता कर सकती है और वे आपके शरीर में क्या कर सकते हैं।
    • यदि आपके स्कूल सलाहकार, या मंत्री / पादरी से नशीली दवाओं की समस्या है, तो उनमें से कई शराबियों के बेनोमी, अलाटेन या एनए जैसे समूहों तक पहुंच सकते हैं। साथ ही साथ अन्य पुनर्वास कार्यक्रम भी सहायता मौजूद है
    • कभी दवाओं का उपयोग न करें दवाओं दवाओं माना जाता है, इसलिए उन्हें दुरुपयोग कभी नहीं।
    • प्रलोभन के बारे में किसी से बात करें, वह आप को समझेंगे और इससे बचने में आपकी मदद करेंगे।
    • यदि आप पहले से ही उस सीमा तक नशीले पदार्थों पर निर्भर हैं जो आप उन्हें बिना ले जाकर काम पर नहीं जा सकते हैं, तो धीरे-धीरे इसे छोड़ने की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com