ekterya.com

कैसे आप को नशा बंद करने के लिए

ओह नहीं! आप बहुत मदिरा हो चुके हैं और आप यह महसूस करते हैं कि आप अपनी दादी की यात्रा के लिए इंतजार कर रहे हैं या आपको आधे घंटे में एक परीक्षा लेनी होगी। घबराओ मत! समय और धैर्य का कोई विकल्प नहीं है, लेकिन कुछ आसान चाल के साथ, इस तरह दवाओं के प्रभाव को नियंत्रित करना आसान है ताकि आप लगभग किसी भी स्थिति में सामान्य रूप से कार्य कर सकें।

चरणों

विधि 1
चिंता प्रबंधन करें

एक उच्च स्टेप 13 से नीचे आओ छवि शीर्षक
1
यह ध्यान रखना अच्छा है कि आपके पास मारिजुआना या साइकेडेलिक ड्रग्स की अधिक मात्रा नहीं हो सकती है किसी व्यक्ति के लिए जो अक्सर ड्रग्स नहीं लेते हैं, यह अनुभव कभी-कभी धमकाना भी हो सकता है आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने मन और शरीर पर नियंत्रण खो देते हैं या यहां तक ​​कि आपके पास ज्यादा मात्रा है सौभाग्य से, कुछ दवाओं के मामले में, अतिदेय असंभव है यदि आपने स्मोक्ड किया है मारिजुआना या जैसे एक साइकेडेलिक दवा एलएसडी, मशरूम या peyote, आपके पास अधिक मात्रा में नहीं हो सकता है चिंता मत करो!
  • इन दवाओं से आप समन्वय खो सकते हैं और बुरे निर्णय ले सकते हैं - हालांकि, कभी नहीं जब आप उन्हें ख़राब कर लेते हैं तो आपको शारीरिक रूप से खतरनाक कुछ करना चाहिए (जैसे कि एक गाड़ी चलाने, ऑपरेटिंग मशीनरी, बंदूक का उपयोग करना आदि)।
  • एक उच्च स्टेप 14 से आओ नीचे आने वाली छवि
    2
    स्थानों और उच्च तनाव की स्थितियों से बचें जब आप नशाग्रस्त होते हैं, तो आपके माहौल को जिस तरीके से आप महसूस करते हैं, उस पर बहुत अच्छा प्रभाव हो सकता है यदि आप एक शांत और आरामदेह जगह में हैं, तो आप के लिए अच्छा महसूस करना आसान है, और यदि आप भयावह या तनावपूर्ण जगह में हैं, तो आपको डर लगने या तनावग्रस्त महसूस करना आसान होता है। यदि आपको घबराहट की समस्या है, तो कहीं आराम और आराम से जाने की कोशिश करें, जैसे आपके कमरे में या तहखाने में आरामदायक कुर्सी। आराम से संगीत सुनने या एक मूवी या टीवी शो देखने की कोशिश करें जो आपको पसंद है कहीं भी मत जाओ जो आपको घबराहट या परेशान महसूस करता है, जैसे भीड़ भरे शॉपिंग मॉल या शोर नाइट क्लब
  • Video: शराब का नशा ज्यादा चढ़ जाए तो कीजिये ये विशेष उपाय...!!

    एक उच्च स्टेप 15 से कम डाउन इमेज शीर्षक
    3
    जिन लोगों के साथ आप सहज महसूस करते हैं उनमें से बाहर निकलें जिन लोगों को आप पसंद करते हैं वे ड्रग्स के प्रभाव का आनंद लेना आसान बना सकते हैं। यदि आपका राज्य आपको परेशान करता है, तो अपने आप को उन लोगों के साथ घेरने का प्रयास करें जिनके बारे में आप जानते हैं और विश्वास करते हैं। निकट दोस्त जो वे भी नशा कर रहे हैं, वे आमतौर पर आपकी सबसे अच्छी शर्त हैं हालांकि, सही परिस्थितियों में, एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य, एक प्रेमिका या प्रेमी, या करीबी दोस्त जो नशा नहीं किया जाता है, वह भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • हर कोई अलग है, इसलिए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें अगर कोई आपको अपने दिमाग में दिमाग में आराम कर देता है, तो उस व्यक्ति के साथ रहें, और अगर कोई आपको परेशान या नाराज़ महसूस करता है, तो उस व्यक्ति से दूर रहें
  • एक उच्च स्टेप 16 से कम डाउन इमेज शीर्षक
    4
    मान लीजिए कि लोग यह महसूस कर सकते हैं कि आप नशाग्रस्त हैं। जो लोग मदिरा डाले जाते हैं अक्सर इस विचार के बारे में चिंता करते हैं कि जो अन्य लोग अपनी स्थिति को "खोज" न करें। दरअसल, लोगों के लिए यह बहुत मुश्किल है कि आप को लगता है कि किसी से नशा है। सामान्य तौर पर, लोग यह नहीं मानेंगे कि किसी को नशा किया जाता है, जब तक कि उनके पास ऐसा करने का कोई अच्छा कारण नहीं है, भले ही वह व्यक्ति थोड़ा अजीब काम करता हो। जब तक कि वे विशेष रूप से इसे साबित नहीं करना चाहते तब तक अधिकांश नशे में लोगों को अलग करना मुश्किल है, जो लगभग कोई भी नहीं करता है, इसलिए चिंता न करें! गहरा साँस, आराम करो और अपने आप को हो। कोई भी ध्यान नहीं देगा!
  • एक उच्च स्टेप 17 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    5
    कुछ और सोचने की कोशिश करो जब दवा के प्रभाव को सामान्य रूप से काम करना पड़ता है, तो चिंता सामान्य रूप से समस्या को भी बदतर बना देती है क्योंकि अपने आप को चिंता न करने के लिए मजबूर करना कठिन होता है, बजाय, अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करने का प्रयास करें इस तथ्य के अलावा किसी और चीज़ पर ध्यान देना, जिसे आप ड्रग्स कर रहे हैं, आपको अधिक आराम और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। वास्तव में, आप यह भूल सकते हैं कि आप पहली जगह में नशाख रहे हैं। ये आपके दिमाग को विचलित करने के कुछ ही उपाय हैं:
  • संगीत सुनें
  • एक ऐसी फिल्म देखें जो आपको पसंद है
  • ली।
  • अपने हाथों से कुछ करें (जैसे कि लेजोस के साथ खेलना, ड्राइंग करना या लेखन करना)।
  • आप के पास कुछ दिलचस्प खोजें जो आप देख सकते हैं (जैसे कि पौधे, कला का काम या कुछ रोचक वास्तुकला)।
  • एक उच्च स्टेप 18 से आओ नीचे आने वाली छवि
    6
    "कठिन" ड्रग्स की अत्यधिक मात्रा के जोखिम को समझें ज्यादातर लोग जो नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में परेशान हैं बिल्कुल ठीक है और किसी भी खतरे में नहीं हालांकि, कुछ दवाएं ख़तरनाक होती हैं और अगर आपको अधिक मात्रा वाली है सुरक्षित रहने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप इन दवाओं की अधिक मात्रा के संकेत जानते हैं। यह ज्ञान आपको आराम से रहने में भी मदद कर सकता है, क्योंकि अगर आपके पास ये लक्षण नहीं हैं, संभावना है कि आप ठीक हैं। कुछ "हार्ड" ड्रग्स की एक अत्यधिक मात्रा के लक्षण निम्न हैं:
  • एमडीएमए, एक्स्टसी या मॉली (एमडीएमए का क्रिस्टल संस्करण): अतिप्राप्ति, अत्यधिक उच्च हृदय गति, निर्जलीकरण, हृदय की गिरफ्तारी या स्ट्रोक
  • कोकेन: अतिप्राप्ति, अत्यधिक उच्च हृदय गति, दौरे, मतली, सांस की कमी और सीने में दर्द।
  • हेरोइन: साँस लेने में कठिनाई, साँस लेने का कोई संकेत नहीं, कमजोर पल्स, कोमा और नीली त्वचा
  • मेथाम्फेटामाइन: चरम आंदोलन, छाती के दर्द, हृदय की गिरफ्तारी, अत्यधिक उच्च हृदय गति, व्यामोह और पेट दर्द।
  • opioid दर्दनाशक दवाओं (कोडीन, oxycodone, Vicodin, आदि): सांस लेने में कठिनाई, उल्टी, कमजोर या धीमी गति से दिल की धड़कन, घुट लगता है, नीले रंग की त्वचा, झूलता हुआ शरीर और slurred भाषण।
  • विधि 2
    अपने राज्य के प्रभावों को कम से कम करें

    एक उच्च चरण 1 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    1
    ठंडे पानी से अपना चेहरा गीला करें कुछ और करने से पहले, इस पुरानी चाल की कोशिश करें एक सिंक खोजें (एक एक दर्पण के बिना यह बेहतर होगा) और अपने आप को कुछ ठंडे पानी डालना देखभाल के साथ अपने चेहरे पर ताज़ा, ताज़ा पानी डालो यदि आपका विचार नियंत्रण से बाहर हैं, तो यह आपको "वास्तविकता के लिए वापस" लाने का एक शानदार तरीका है, और यदि आप उत्सुकता महसूस करते हैं तो आपको आराम करने में भी मदद मिल सकती है।
    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, दर्पण कुछ ऐसा हो सकता है जिसे आप वास्तव में नशा कर रहे हैं, खासकर अगर आप एलसीडी या मशरूम जैसे hallucinogens का सेवन करते हैं तो सबसे अच्छा बचा है। कुछ लोगों के लिए, दर्पण की देखरेख करते समय दवाओं के प्रभाव में उन्हें अजीब लग सकता है या वास्तविकता से डिस्कनेक्ट किया जा सकता है।
  • एक उच्च चरण 2 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    2
    पर्यावरण को बदलने का प्रयास करें कभी-कभी उठने और एक अलग स्थान पर जाने का सरल कार्य किसी पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है जो ड्रग्स के प्रभाव में है। अगर आप अपने अंडरवियर में हैं, तो आप जिस कमरे में हैं और एक अधिक आरामदायक कमरे में जाएं या जहां कहीं ताजा हवा है वहां से बाहर जाएं।
  • यदि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं, तो एक अच्छी आउटडोर हवा भी आपके बालों और कपड़ों की गंध को खत्म करने में मदद कर सकती है।
  • एक उच्च चरण 3 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    3

    Video: शराब, सिगरेट, गुटखा, तम्बाकू नशा छोड़ने और छुड़वाने का सबसे अच्छा उपाय

    सैर के लिए जाओ आस-पड़ोस के चारों ओर घूमने के लिए जा रहे हैं, शांत होने और अपने सिर को साफ करने का एक शानदार तरीका हो सकता है अगर आप दवाओं के प्रभाव में हो (और यह आम तौर पर बहुत मजेदार है!)। गर्म धूप या अच्छी हवा महसूस कर घबराहट की किसी भी भावना को खत्म करने में मदद मिल सकती है, जिससे आप शांत और आराम से महसूस कर सकेंगे। इसके अलावा, क्योंकि चलना कम प्रभाव वाला व्यायाम है, यह आपके शरीर को प्राकृतिक एंडोर्फिन छोड़ने का कारण बन सकता है, जिससे आपको अच्छा लगेगा।
  • कुछ "विशेषज्ञ" मारिजुआना के aficionados दावा करते हैं कि व्यायाम THC को समाप्त कर सकता है, जो शरीर से मारिजुआना में सक्रिय रासायनिक है। हालांकि इसका समर्थन करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है (वास्तव में, विपरीत सच हो सकता है), एक सुखद चलना जब आप नर्क हो जाते हैं तो यह आपके विचारों को अधिक शांत और स्पष्ट कर सकता है, इसलिए यह निश्चित रूप से एक कोशिश के लायक है
  • एक उच्च चरण 4 से नीचे आओ छवि शीर्षक



    4
    एक शॉवर या स्नान ले लो अच्छा स्नान या अच्छा स्नान की तुलना में अधिक आराम क्या है? साफ, गर्म पानी जब आप पत्थरों से मार डाला जाएगा तो आप उसे एक सुखद एहसास दे सकते हैं, और एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आप बिखरे हुए विचारों के आत्म-नियंत्रण पाने में मदद कर सकते हैं और "आप ठीक", खासकर यदि आप नर्वस महसूस किया गया है या घबरा गए हैं। बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के लिए, गर्म पानी से शुरू करने की कोशिश करें और फिर आपको वास्तविकता पर वापस लौटने में मदद करने के लिए ठंडे पानी से समाप्त करें।
  • एक उच्च चरण 5 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    5
    खाना खाओ भूख बनने से लगभग इसके लिए मुश्किल हो सकता है कोई भी बुद्धिमान और तार्किक निर्णय लेता है यदि आप कभी भी भोजन छोड़ने के बाद गुस्सा या परेशान महसूस करते हैं, तो संभावना यह है कि यह कारण था। जब आप पत्थरों से मार डाला रहे हैं, भूख और जलन के कारण दर्द यह और अधिक कठिन शांत करते हुए दवाओं के प्रभाव से पारित रहने के लिए कर सकते हैं, इसलिए कुछ हार्दिक नाश्ता खाने और ताज़ा एक बड़ा फर्क कर सकते हैं।
  • कुछ दवाएं, जैसे एलएसडी, जब आपकी उच्च होती हैं तो आपकी भूख को दूर कर सकती हैं। यदि यह आपके लिए सच है, तो अपने आप को खाने के लिए मजबूर न करें अपने पेट को भरने से मंदी की अवधि भी बदतर हो सकती है।
  • एक उच्च चरण 6 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    6
    कॉफी ले लो यदि आपको नींद, चक्कर आना या चक्कर महसूस होता है, तो कुछ मामलों में, एक अच्छा कप कॉफी (या कुछ और जिसमें कैफीन होता है, जैसे एक ऊर्जा पेय) आपको जागने में मदद कर सकता है कैफीन आपको दवाओं के प्रभाव को नहीं छोड़ेगा, लेकिन यह आपको और अधिक सतर्क कर सकता है, इसलिए यदि आप प्रभाव से गुजरने से पहले सो रहे हैं, तो यह जल्दी ठीक हो सकता है कैफीन युक्त एक से अधिक पेय नहीं पीते हैं, क्योंकि अन्यथा यह आपको खराब या आतंक महसूस कर सकता है
  • आपके मस्तिष्क को प्रभावित करने वाले ड्रग्स और अन्य रसायनों में एक हो सकता है गुणात्मक प्रभाव दूसरे शब्दों में, अधिक रसायनों, जिन्हें आप अपने शरीर से पेश करते हैं, आपको अधिक मदिरा लगेगा। इस वजह से, आप निश्चित रूप से बहुत अधिक कैफीन नहीं पीना चाहते हैं या अन्य उत्तेजक ड्रग्स का सेवन करने के लिए कम दवा लगता है।
  • एक उच्च चरण 7 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    7
    आराम करें। सामान्य तौर पर, आपके सिस्टम से दवा को निष्कासित करने का सबसे तेज़ तरीका यह है कि आप अपने शरीर को अपना काम करते हैं, इसलिए यदि आपके पास एक झपकी लेना या एक रात सो जाने का समय है, तो ऐसा करें। जब आप जागते हैं, तो आप नए सिरे, फिर से और संभवतः, यहां तक ​​कि शांत भी महसूस करेंगे!
  • मारिजुआना सहित कई दवाओं की तरह, सोते हुए (और अच्छा लग रहा है) उन्हें भस्म होने के बाद आसान होना चाहिए। यदि आपकी स्थिति आपको परेशान या पागल महसूस करती है, चिंता न करें। अकेले या कुछ अच्छे दोस्तों के साथ आराम से एक ही प्रभाव हो सकता है।
  • विधि 3
    अपनी स्थिति छिपाएं

    एक उच्च चरण 8 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    1
    आंखों का उपयोग करें यदि आपके पास लाल आँखें हैं जब आप नर्क हो जाते हैं, तो उन लोगों के साथ बातचीत करने का विचार जो ड्रग्स के प्रभाव में नहीं हैं, विशेष रूप से आपके माता-पिता, शिक्षक, आदि जैसे लोग डरावना हो सकते हैं। सौभाग्य से, अपने राज्य को छिपाना मुश्किल नहीं है! उदाहरण के लिए, यदि आपके पास लाल आंखें हैं (मारिजुआना का एक सामान्य दुष्प्रभाव) उन्हें साफ करने के लिए सुखदायक बूँदें का उपयोग करें विनीन और साफ़ आंखें जैसे उत्पाद अच्छी तरह से काम करते हैं और आप उन्हें फार्मेसियों में आरामदायक कीमत पर पा सकते हैं।
  • एक उच्च चरण 9 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    2
    कपड़ों को बदलते समय गंध को खत्म कर दें या एक कोलोन या इत्र का उपयोग करें यदि आप धूम्रपान कर रहे हैं, तो दवाओं की गंध आपके शरीर और कपड़े का पालन कर सकते हैं कुछ दवाएं, विशेष रूप से मारिजुआना, उन चीजों को खुश करती हैं जो लोगों को यह विचार दे सकती हैं कि आप क्या कर रहे हैं। यदि आपके पास समय है, कपड़े बदलने की कोशिश करें, स्नान करें या इत्र या कोलोन का उपयोग करें इस गंध को कवर करने के लिए छोटा
  • ड्रग्स की गंध छिपाने के लिए इत्र की लीटर का उपयोग न करें इत्र या कोलोन के मजबूत गंध ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि एक संकेत दे सकते हैं कि आप धूम्रपान कर रहे हैं
  • एक उच्च चरण 10 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    3
    क्या आप धूम्रपान किया है की सांस छिपाने के लिए चबाने वाली गम या कैंडी का उपयोग करें। अपनी सांस की गंध मत भूलना! यद्यपि यह आपके शरीर और कपड़े में गंध के रूप में मजबूत नहीं होगा, अगर आपको किसी के करीब होना है तो यह एक समस्या हो सकती है। इस गंध को छिपाने के लिए एक कैंडी या चबाने वाली गोंद चूसने की कोशिश करें
  • आप खांसी की बूंदों का उपयोग करने पर विचार करना चाह सकते हैं, खासकर अगर आपने मारिजुआना धूम्रपान किया हो न केवल वे आपकी सांस पर धुएं की गंध छिपेंगे, लेकिन वे आपके गले को भी बेहतर महसूस करेंगे, अगर धुएं मजबूत हो
  • एक उच्च स्टेप 11 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    4
    शांत रहें यदि आप चिंतित हैं कि आप कैसे ध्वनि करेंगे। अगर आप वास्तव में नशा नहीं कर रहे हैं, चिंता न करें, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आप नशीले पदार्थों के साथ दूसरे लोगों के साथ अच्छी तरह से बात कर पाएंगे। हालांकि, आप अन्य लोगों से बात नहीं करना चाहें, जब तक कि आपके पास नहीं। यहां तक ​​कि अगर आप बिल्कुल भी नशा नहीं बोलते हैं, तो आप ऐसा करने के बारे में परेशान हो सकते हैं। जब आप नशाग्रस्त हो जाते हैं और घबराते हैं, तो आपके विचार बिखर सकते हैं और आप पागल महसूस कर सकते हैं, इसलिए चुप रहने तक चुप रहना जब तक आपको बात करने की ज़रूरत नहीं होती, आमतौर पर एक अच्छा कदम होता है।
  • एक उच्च चरण 12 से नीचे आओ छवि शीर्षक
    5
    जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आराम से रहें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली दवाओं के आधार पर, जब आप नशा होते हैं, तो आप सामान्य से कम समन्वय कर सकते हैं, या आपको थोड़ी चक्कर आती है, धीमी गति से या अनुचित महसूस हो सकता है। यदि आपके मामले में यह सच है, तो खेल और उच्च प्रभाव अभ्यास जैसी गतिविधियों से बचें। जब आप उठकर आगे बढ़ते हैं, तो आराम से रहें! नर्वस होने के कारण आपको केवल अपनी ही गतिविधियों से अवगत कराया जाएगा, जिससे गलतियों को आसान बना सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप घर जा रहे हैं और अपने माता-पिता को अपनी स्थिति के बारे में नहीं जानना चाहते हैं, तो लालिमा से छुटकारा पाने के लिए आँखों की बूंदों का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े मारिजुआना की तरह गंध नहीं करते हैं यदि आवश्यक हो तो अपनी शर्ट बदलें

    चेतावनी

    • जब तक प्रभाव पूरी तरह से पारित नहीं हो जाता तब तक ड्राइव करने की कोशिश न करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com