ekterya.com

कैसे मुँहासे को खत्म करने के लिए

अपने जीवन में कुछ समय के अधिकांश लोग मुँहासे से पीड़ित हैं, या तो हार्मोनल कारण या तनाव के कारण लोकप्रिय धारणा यह है कि pimples एक संकेत है कि आपके पास गंदा त्वचा है, लेकिन यह सच नहीं है। वास्तव में, अत्यधिक सफाई त्वचा को और भी ज्यादा परेशान कर सकती है इसके भाग के लिए, हार्मोन बेकाबू नहीं हैं, आप ग्रेनाइट को खत्म करने के लिए साधारण परिवर्तन कर सकते हैं। तब आप सीखेंगे कि आप चमकदार, चिकनी, स्वस्थ त्वचा कैसे प्राप्त कर सकते हैं और अंत में मुँहासे से खुद को मुक्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जीवन शैली में परिवर्तन के साथ मुँहासे का इलाज

मुँहासे चरण 21 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
1
नियमित रूप से व्यायाम करें व्यायाम बहुत सी चीजें हैं जो मुँहासे को कम करने में मदद करती हैं यह एंडोर्फिन को रिलीज करता है, जो तनाव को कम करता है और इसलिए वसा उत्पादन कम करता है। यह आपको पसीना भी बनाता है, जो मृत कोशिकाओं को साफ करता है न केवल चेहरे पर बल्कि छाती, पीठ, कंधों और पीठ से मुँहासे को कम करने में मदद करने के लिए आधे घंटे के लिए हर दिन कम से कम व्यायाम करने की कोशिश करें।
  • मुँहासे चरण 22 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    अपना चेहरा न छूएं यह बेहद मुश्किल है, क्योंकि लोग अक्सर अपने चेहरे को नियमित रूप से स्पर्श करते हैं। अपना चेहरा खरोंच करने के लिए सावधान रहें, इसे अपने हाथों पर रखें या pimples को स्पर्श करें। कभी भी मुंह तोड़ना नहीं, लेकिन अधिक बैक्टीरिया आपकी त्वचा में प्रवेश करेंगे और चीजों को खराब कर देगा।
  • मुँहासे चरण 23 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज

    Video: ये कील मुहांसे (Pimples,Acne) को दूर करने का उपाय / Pimples kaise hataye / Pimples removal

    3
    अक्सर स्नान करो यहां तक ​​कि अगर आप पानी के बिल के बारे में चिंतित हैं, तो स्नान अक्सर कम तेल उत्पादन में मदद करता है, जीवाणुओं को मारने और मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करने में मदद करता है। अपने पूरे शरीर को हल्के सफाई से धो लें और शैंपू का उपयोग करें जो बाल में तेल के उत्पादन को कम करते हैं। पसीने से मृत त्वचा कोशिकाओं को त्यागने के लिए कसरत करने के बाद आप हमेशा स्नान करते हैं
  • मुँहासे चरण 24 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं कई तेलों के साथ अत्यधिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ काफी मुँहासे की मात्रा में वृद्धि करते हैं साबुत अनाज, फल, सब्जियों और प्रोटीन से पोषक तत्वों की सही मात्रा प्राप्त करने से त्वचा को जल्दी से पुनर्जीवित करने और वसा के अनावश्यक उत्पादन को सीमित करने में मदद मिलती है। जब संभव हो, संसाधित खाद्य पदार्थ या खाद्य पदार्थ जिसमें बहुत अधिक चीनी (जंक फूड) होता है उससे बचें।
  • मुँहासे चरण 25 से छुटकारा पाने वाला छवि
    5
    कम से कम आठ घंटे एक दिन सो जाओ। सो रही अच्छी तरह से एक पक्ष के साथ दो पक्षियों को मारता है, क्योंकि यह आराम और detoxifies। यदि आपको पर्याप्त नींद नहीं मिलती है, तो त्वचा में आपके कोशिकाओं को नवीनीकृत करने का समय या क्षमता नहीं हो सकती है। अपनी नींद के चक्र को नियंत्रित करने के लिए, हर रात और कम से कम आठ घंटे एक ही समय में हमेशा सो जाओ।
  • छवि का शीर्षक मुँहासे से छुटकारा पाने के चरण 26
    6
    बहुत पानी ले लो हालांकि हम सभी ने एक दिन में आठ गिलास पानी पीने की सलाह सुना है, हमें कोई निश्चित राशि नहीं है कि हमें उपभोग करना चाहिए। पानी शरीर का विच्छेदन करता है और त्वचा को शुद्ध करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में भरपूर पानी पीते हैं।
  • Video: एक दिन में कील मुहासों को खत्म करने का रामबाण घरेलू उपाय ।kil muhaso ka gharelu upay

    मुँहासे चरण 27 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    अपना मन और शरीर आराम करो उच्च तनाव उच्च वसा उत्पादन की ओर जाता है, इसलिए आपकी त्वचा और मन के अच्छे के लिए, आराम करने के लिए कुछ ही क्षण ले। एक स्नान करने, योग को ध्यान में रखते हुए या अभ्यास करने की कोशिश करें और आप देखेंगे कि आपकी त्वचा कैसे बदलती है
  • मुँहासे चरण 28 में छुटकारा पाने वाला छवि
    8
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी कपड़े धो लें आप सभी कपड़े है कि संपर्क में आपकी त्वचा के साथ नियमित रूप से (कपड़े, तौलिए, तकिए और चादरें) कम से कम सप्ताह में एक बार आते हैं सब तेल और बैक्टीरिया कि समय के साथ जमा कर सकते हैं दूर करने के लिए धोना चाहिए। संवेदनशील त्वचा के लिए एक हल्के cleanser के साथ करो और मुँहासे की समस्या को हल करने में मदद करने के लिए।
  • मुँहासे के चरण 2 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    9
    तेल-मुक्त श्रृंगार का उपयोग करें यदि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो आप मुँहासे को कवर करने के एक दुष्चक्र में फंस सकते हैं और आप जो कवर कर सकते हैं उससे भी बदतर बना सकते हैं। एक मुस्कान विरोधी मुँहासे तेलों से मुक्त होने के लिए इसे छुपाने की कोशिश करते हुए अपनी स्थिति खराब न करें। यदि संभव हो तो मेकअप का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह दिन के दौरान छिद्रों को रोकता है।
  • बैक्टीरिया को बढ़ने से रोकने के लिए मेकअप ब्रश को समय-समय पर साफ करें।
  • छवि शीर्षक 26241 27
    10
    हर रोज सनस्क्रीन लगाइये और न तन। अल्ट्रावियोलेट विकिरण समय से पहले बूढ़ा होने का नंबर एक कारण है यह बहुत बड़ी मात्रा में त्वचा के कैंसर का कारण बनता है सूरज को घातक किरण के रूप में माना जाता है जो कि यह है। आपको खतरनाक यूवीए और यूवीबी किरणों को उजागर करना आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाएगा, बाद में भड़काऊ erythema (मुँहासे के लाल निशान) लम्बा खींचें, क्योंकि सूरज की रोशनी कोशिकाओं को उत्तेजित करती है जो पिगमेंट का उत्पादन करती हैं
  • लालिमा के विस्तार के अलावा, सूरज समय से पहले उम्र बढ़ने और स्पॉट, ठीक लाइनों और झुर्रियों का उत्पादन कर सकता है। यूवी क्षति डीएनए क्षति है सनस्क्रीन एक विरोधी उम्र बढ़ने वाला उत्पाद है जो कि सभी युवा या पुराने लोगों को भविष्य में त्वचा के कैंसर को रोकने के लिए उपयोग करना चाहिए। यह एक बोतल में युवाओं का फव्वारा है रोकथाम एक इलाज से बेहतर है कोई सुरक्षित तन नहीं है, केवल सूर्य नुकसान
  • इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप प्रति दिन 30 सनब्लॉक का कारक का उपयोग करते हैं। 30 के एक कारक के बाद, यूवीबी संरक्षण में मामूली मामूली लाभ होगा लैग्रिडामिक ग्राफ में सौर कारक के मूल्य के फ़ंक्शन के रूप में यूवीबी संरक्षण का% 30 कारक के बाद स्थिर होता है। इसलिए, कारक 40 और 50 के बीच सुरक्षा में कोई अंतर नहीं है। 100 के एक कारक के साथ ब्लॉकर्स को मना कर दिया गया है कुछ देशों
  • यूवीए संरक्षण के लिए, पीए +++ या पीए ++++ से अधिक की उच्च यूवीए संरक्षण वाली सनस्क्रीन की सिफारिश की जाती है, खासकर लालिमा के इलाज के लिए। पीपीडी एसपीएफ़ के यूवीए समकक्ष है। 20 पीपीडी कम से कम एक ब्लॉक लागू करें। पीए + सिस्टम में ए + है जो कि अधिक स्तर पीपीडी संरक्षण से मेल खाती है। विभिन्न देशों में, विभिन्न पीए सिस्टम उपयोग किया जाता है। जापान और ताइवान में उन्होंने अपने फिलीस्तीनी अथॉरिटी सिस्टम को 4+ स्तर पर बदल दिया, जबकि कोरिया ने 3+ प्रणाली का इस्तेमाल किया।
  • जब आप लंबे समय तक सूरज में होते हैं, तब तक रुको रहें जब तक कि आप छाया के नीचे हो सकते हैं और एक व्यापक-पुष्पित टोपी और लंबी आस्तीन वाले कपड़े डाल सकते हैं। धूप का चश्मा रखो, खासकर यदि आप उन में से एक हैं जिनकी आँखों में बहुत मेलेनिन नहीं है एक मशाल ले जाने की संभावना पर विचार करें एशिया में, मशाल एक बहुत लोकप्रिय फैशन सहायक है।
  • छवि शीर्षक 26241 28
    11
    टूथपेस्ट, नींबू और बेकिंग सोडा से बचें यदि आप बिना देखभाल के उनका उपयोग करते हैं, तो वे आपके चेहरे पर जलन या रासायनिक जलन पैदा कर सकते हैं।
  • टूथपेस्ट, नींबू, बेकिंग सोडा और नमक मुँहासे का इलाज करने या उनकी उपस्थिति में सुधार करने के लिए उपचार के रूप में माना जाता है, लेकिन वे केवल त्वचा को नुकसान पहुंचाएंगे। इनमें से किसी भी सामग्री का उपयोग करने से बचें
  • छवि शीर्षक 26241 29
    12
    खुबानी खरोंच का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे सूक्ष्म आँसू का कारण बनते हैं और प्लास्टिक के ग्रैन्यूल्स का उपयोग करने से बचते हैं, क्योंकि वे पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं और खाद्य श्रृंखला के जैव संचय करते हैं।
  • खुबानी scrubs एक पंथ उत्पाद हैं, लेकिन अखरोट के गोले त्वचा को उजागर करने के लिए बहुत ही तेज हैं और सूक्ष्म आँसू पैदा कर देते हैं, जिससे फोटो-उम्र बढ़ने में योगदान होता है
  • कई देशों में प्लास्टिक के कणिकाओं पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है, क्योंकि वे जलमार्ग को प्रदूषित करते हैं और मछली उन्हें खाती हैं।
  • विधि 2
    होम उपचार

    मुँहासे चरण 1 से छुटकारा पाने वाला छवि
    1
    5.5 पीएच संतुलित पीएच क्लीनर के साथ अपना चेहरा दिन में दो बार धो लें। एक साफ त्वचा होने के लिए पहला कदम त्वचा एक रूटीन की एसिड परत को बहाल करने और फर्म हो सकता है और हमेशा अपने चेहरे को धोने जब आप सुबह जगाने के लिए निर्णय करने के लिए मुँहासे vulgaris.Tienes के विकास को कम करने के लिए सफाई तय कर दी है करने के लिए है और संतुलित पीएच 5.5 क्लीनर के साथ सोते से पहले। चाहे कितना थक या व्यस्त भी हैं, आपकी त्वचा की देखभाल के लिए उन कुछ मिनट इसके लायक है जब आप अपने मुँहासे काफी कम करने को देखने के लिए किया जाएगा।
    • यदि आपके शरीर के अन्य भागों, जैसे कि कंधे, पीठ और छाती पर मुँहासे हैं, तो इन इलाकों को दिन में दो बार अच्छी रौशनी दें।
    • यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, तो मेकअप हटाने के बिना कभी भी सो नहीं जाते। स्लीपिंग मेक-अप एक महत्वपूर्ण तरीका है जो मुंह की मात्रा में वृद्धि करता है और मुँहासे को समाप्त करने के लिए इससे भी मुश्किल हो सकता है अपने चेहरे की सफाई से धुलाई से पहले तेल-मुक्त मेकअप रिमूवर का उपयोग करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप मेकअप के सभी निशान निकाल दें।
  • छवि शीर्षक 26241 2
    2
    तेलों के साथ अपना चेहरा धो लें तेलों के साथ सफाई की विधि के रूप में जाना जाता है, यह एशिया में एक लोकप्रिय विधि है और इसे और अधिक जाना जाता है यह त्वचा के लिए नरम विकल्प है और संवेदनशील त्वचा के लिए बहुत दिलचस्प है।
  • जैतून, अंगूर बीज, नारियल, एरंड और ईएमयू जैसी तेलों की तलाश करें।
  • मुँहासे चरण 10 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    छूटना चेहरे Exfoliants उन उत्पादों को मलहम कर रहे हैं जो मृत कोशिकाओं को हटाते हैं जो कारण मुँहासे पैदा करते हैं। छूटना रासायनिक या शारीरिक हो सकता है
  • एक मामूली विधि में एक रासायनिक exfoliant का उपयोग करना शामिल है, उदाहरण के लिए, त्वचा से छुटकारा पाने के लिए 3 और 4 के बीच पीएच के साथ एक अहा या बीएचए। एक रासायनिक विभाजन से मृत त्वचा को हटा दिया जाता है
  • बीएचए (बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड) के साथ एक उत्पाद जिसे आमतौर पर सल्लिसिलिक एसिड में शामिल किया जाता है और प्रभाव में आने के लिए 3 और 4 के बीच पीएच होना चाहिए। बीएचए मृत कोशिकाओं को समाप्त करता है और नई त्वचा के विकास को बढ़ावा देता है। नतीजतन, आप मुँहासे के आसपास शुष्क, स्केल त्वचा के साथ खत्म हो सकते हैं, लेकिन समय के साथ यह गायब हो जाएगा क्योंकि त्वचा जल्दी से पुनर्जन्म होने लगती है त्वचा के प्रभावित क्षेत्रों पर हर दिन एक शुद्धिकारक या विरोधी मुँहासे उपचार में इसका प्रयोग करें।
  • आप जमीन एस्पिरिन गोलियां मिश्रण कर सकते हैं, जिसमें चिरायता का अम्ल, एक बीएचए, पानी के साथ होता है और सूजन और लाली को कम करने के लिए ग्रेनाइट पर डाल दिया जाता है।
  • त्वचा पर शहद की एक पतली परत को लागू करें और फिर इसे 30 मिनट तक आराम दें। गर्म पानी से कुल्ला। हनी में 3 से 6 के एक चर पीएच होता है, लेकिन पीएच के साथ 3 और 4 के बीच, इसमें अहा (अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड) होता है जो त्वचा को उबालेंगी।
  • शारीरिक विभाजन के लिए, कोन्जेक स्पंज खरीदें, क्योंकि यह चेहरे के लिए नरम है।
  • एक शारीरिक छूटने के लिए, दलिया के रूप में दलिया का उपयोग करने पर विचार करें। शहद के साथ दलिया मिश्रण करें और अपने चेहरे पर 2 या 3 मिनट के लिए रगड़ें और फिर धीरे से गर्म पानी के साथ अवशेषों को कुल्ला।



  • मुँहासे चरण 9 के बारे में जानें
    4
    अपने सक्रिय ग्रेनाइटों में आवश्यक तेलों को लागू करें ऐसा कहा जाता है कि नीम तेल और चाय के पेड़ के तेल जैसे कुछ आवश्यक तेलों में एंटीबायोटिक गुण होते हैं जो मुँहासे का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को समाप्त कर सकते हैं। प्रत्येक ग्रेनाइट पर एक चुटकी लगाइए या एक कपास झाड़ू को छू लें और प्रभावित क्षेत्र पर रगड़ें।
  • चाय के पेड़ के तेल एक जीवाणुरोधी एजेंट है जो त्वचा में त्वचा में छेदने वाले रोगाणुओं को खत्म करने में मदद करता है। बहुत ज्यादा उपयोग करने से बचें, अन्यथा यह आपकी त्वचा को जला देगा और आपकी त्वचा को बदतर बना देगा। बोतल पर चेतावनी लेबल पढ़ें
  • मुँहासे चरण 2 से छुटकारा पाने वाला छवि
    5
    उन उत्पादों का उपयोग करें जिनके पास बेंज़ोइल पेरोक्साइड है आप प्रभावित क्षेत्रों में साबुन या लोशन में बेंज़ोइल पेरोक्साइड का उपयोग कर सकते हैं। यह उत्पाद मृत त्वचा को निकालता है और नई कोशिकाओं को अधिक तेज़ी से उत्पन्न करने में मदद करता है। उन उत्पादों को देखो जो 3% या उससे कम बेंज़ोइल पेरोक्साइड होते हैं ताकि यह आपकी त्वचा को परेशान न करे।
  • मुँहासे चरण 4 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    सल्फर के साथ क्ले मास्क का उपयोग करें हालांकि हमें नहीं पता है कि सल्फर एक महान विरोधी मुँहासे एजेंट है, इसलिए हमें यकीन है कि यह कितनी अच्छी तरह काम करता है। जाहिर है यह त्वचा में तेल उत्पादन कम कर देता है।
  • मुँहासे चरण 13 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    अपने आप को साफ करने के बाद एक टॉनिक लें धोने, छूटने या आपके चेहरे पर एक मुखौटा डालने के बाद, अपने पूरे चेहरे पर टॉनिक लागू करें ये छिद्रित होते हैं और संभावना को कम करते हैं कि दोष और तेल उन में फंस जाते हैं। अपनी स्थानीय फार्मेसी में मुँहासे के खिलाफ टॉनिक खरीदें, लेकिन आप चुड़ैल हेज़ेल या सेब साइडर को कपास की गेंद के साथ लागू कर सकते हैं इसे लागू करने के बाद अपने चेहरे को कुल्ला मत करो, त्वचा को इसे अवशोषित करने दें।
  • मुँहासे चरण 14 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला छवि
    8
    हमेशा एक मॉइस्चराइज़र लागू करें ऑइली त्वचा मुँहासे पैदा करती है और अगर आपकी त्वचा बहुत शुष्क है तो अधिक तेल का उत्पादन करके क्षतिपूर्ति होगी इसे रोकने के लिए, सुबह और रात में अपना चेहरा धोने के बाद आप हल्के moisturizer का उपयोग कर सकते हैं टॉनिक के बाद इसे लागू करें
  • मुँहासे चरण 5 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    9
    एक रेटिनॉयड का उपयोग करें संयुक्त राज्य अमेरिका में, रेटिनॉयड एक नुस्खा दवा है, इसलिए इसका उपयोग करने से पहले इसके दुष्प्रभावों से सावधान रहें। रिट्रीनिड क्लीनर में विशेष रूप से उच्च स्तर के विटामिन ए होता है, जो साफ भरा हुआ छिद्र में मदद करता है और अशुद्धियों को भंग कर देता है। आप एक फार्मेसी में रेटिनॉयड खरीद सकते हैं या डॉक्टर के पास डॉक्टर के पर्चे के लिए पूछ सकते हैं।
  • मुँहासे चरण 6 के छुटकारा पाने वाला छवि
    10
    एज़ेलिक एसिड के साथ उत्पादों की तलाश करें एज़ेलाइक एसिड जीवाणुरोधी है, सूजन और इसकी लाल रंग की उपस्थिति कम कर देता है। यह गेहूं और जौ में स्वाभाविक रूप से पाया जाता है अपने मुँहासे त्वचा पर गहरे निशान के साथ छोड़ देता है, तो आप अपने pores साफ करने और उन काले धब्बे कम करने के लिए azelaic एसिड के साथ एक उत्पाद की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक मुँहासे चरण 8 के छुटकारा पाने के लिए
    11
    अपने आप को एक चेहरा मुखौटा बनाओ चेहरे मास्क में यौगिक होते हैं जो त्वचा को शांत करते हैं और बैक्टीरिया मारते हैं। क्या सप्ताह में 2 से 3 बार 15 से 20 मिनट तक त्वचा को सूखा और पोंछ को साफ करें। आप किसी फार्मेसी, सौंदर्य उत्पादों की दुकान पर फेस मास्क खरीद सकते हैं या घर पर बना सकते हैं।
  • ककड़ी और दलिया का मिश्रण बनाएं ककड़ी रंगाई को कम करने और अंधेरे के धब्बे को रोकने में मदद करती है जबकि जई परेशान त्वचा को नरम करती है और शांत करती है। एक खाद्य प्रोसेसर में दो मिक्स जब तक एक पेस्ट बनाई है, तो गर्म पानी lávatela साथ 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लागू करना होगा।
  • विधि 3
    त्वचा विशेषज्ञ या स्पा में उपचार

    मुँहासे चरण 15 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    अपने आप को एक चेहरे बनाओ ये उपचार अधिकांश स्पा में उपलब्ध हैं और मुँहासे को कम करने के लिए कई प्रकार की सफाई, मास्क और निष्कर्षण उपकरण हैं आप एक कॉस्मेटिक उपचार के लिए प्रस्तुत करने के लिए करने का विचार के साथ सहज नहीं हैं, तो इतना है कि आप एक चिकित्सा दृष्टिकोण के साथ एक इलाज पाने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ देखें।
  • मुँहासे चरण 16 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    एक बनें चेहरे का छीलने एक चेहरे की छीलने एक विशेष जेल है जिसमें एक एसिड होता है जो मृत त्वचा और जीवाणु कोशिकाओं को घुलित करता है। इन फेशियल को नियमित रूप से अपनी सफाई दिनचर्या के अतिरिक्त करना मुँहासे को बहुत कम कर सकता है
  • मुँहासे चरण 17 के बारे में जानें
    3
    माइक्रोडर्माब्रेशन का परीक्षण करें यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें त्वचा को "रेतदार" किया जाता है ताकि एक नई परत बढ़ सके। प्रति सप्ताह एक माइक्रोडर्माब्रेसन उपचार, कई महीनों तक सबसे प्रभावी मार्ग है, क्योंकि प्रत्येक उपचार केवल त्वचा की बाहरी परत को प्रभावित करता है।
  • मुँहासे चरण 18 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    लेजर उपचार प्राप्त करें हां, जैसा कि आप इसे पढ़ते हैं मुँहासे को खत्म करने के लिए लेजर का उपयोग करें कई dermatologists अब गोली मार और त्वचा के नीचे केंद्रित प्रकाश अति तेल ग्रंथियों को मारने के लिए लेजर उपचार की पेशकश, इस प्रक्रिया को दर्द हो सकता है, लेकिन यह पता चला है कि औसतन 50% मुँहासे कम कर देता है।
  • मुँहासे चरण 1 के छुटकारा पाने वाला छवि

    Video: पिंपल,फोड़े,फुंसी हमेशा के लिए दूर करने का ऐसा जानदार नुसखा किसी ने नही बताया होगा

    5
    एक हल्का उपचार की कोशिश करो दर्दनाक लेजर उपचार के विपरीत, एक विशेष रॉड सहायता से उत्सर्जित प्रकाश की दालें बैक्टीरिया को खत्म करने प्रकाश के कुछ रंग (लाल, हरे और नीले सहित) को मुँहासे को नष्ट करने में सकारात्मक प्रभाव दिखाया गया है। अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि प्रकाश इलाज आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • मुँहासे चरण 20 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    दवाइयां लें। आपका त्वचा विशेषज्ञ विशेषकर गंभीर मामलों में दवाइयां लिख सकता है, लेकिन आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। सभी दवाइयों के साथ, वे कुछ व्यक्तियों में अवांछित दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
  • कुछ गर्भनिरोधक विधियों (महिलाओं के लिए) मुँहासे का कारण होने वाले हार्मोन को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • मुँहासे के विशेष रूप से गंभीर मामलों में, आप दवा आइसोटेटिनोइन निर्धारित किया जा सकता है यह एक अविश्वसनीय रूप से तीव्र रेटिनॉयड है जो सभी रोगियों में लगभग पूरी तरह से मुँहासे को समाप्त करने के लिए सिद्ध किया गया है। हालांकि, इसमें सभी दवाओं का सबसे मजबूत दुष्प्रभाव है और इसका अत्यधिक सावधानी से प्रयोग किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • बहुत सारे एंटी-मुँहासे उपचार का एक ही समय में उपयोग न करें, क्योंकि यदि कोई प्रभावी है, तो आप नहीं जानते कि यह कैसा होगा। इसके बजाय, एक समय में अनूठे उत्पादों का उपयोग करें और जब तक आपको वह काम नहीं मिल जाता है, जो हमेशा काम करता है।
    • धैर्य रखने की कोशिश करो हालांकि ऐसा लगता है कि आप मुँहासे रात भर से अंकुरित गया है, सबसे उपचार एक दिन में गायब हो जाते हैं नहीं है, लेकिन दृढ़ता के साथ, अंत में आप एक साफ त्वचा होगा।
    • माना जाता है कि प्राकृतिक सामग्री से सावधान रहें: के रूप में आप पारा या ज़हर आइवी लता त्वचा नहीं रखा, सामग्री है कि के रूप में बेचा जाता है के साथ सावधान रहना "प्राकृतिक"घर उपचार या ब्रांड के साथ प्राकृतिक हमेशा त्वचा के लिए एक सुरक्षित उपचार नहीं है! बजाय वैज्ञानिक रूप से सिद्ध सामग्री का उपयोग करें

    चेतावनी

    • यदि आप सैलिसिलिक एसिड जैसे एक सामयिक उपचार को लागू करते हैं, तो सनस्क्रीन पर डालें ये रसायन मुँहासे से लड़ते हैं, लेकिन आपकी त्वचा को सूर्य के प्रति अधिक संवेदनशील बना देगा।
    • यदि आप गर्भवती हैं (गर्भवती महिलाओं को अक्सर मुँहासे होती है) तो इसका प्रयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें कोई ओवर-द-काउंटर उत्पाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com