ekterya.com

माइम कैसे करें

मिमिरी एक प्रकार का सुंदर कला है जो प्राचीन ग्रीस और रोम में वापस आती है, लेकिन अक्सर फ़्रेंच संस्कृति से संबंधित होता है मिमिरी एक प्रकार की मूक कला है जिसके लिए आंदोलन, इशारों और चेहरे के भावों के माध्यम से संवाद करने के लिए मेम की आवश्यकता होती है। यह वर्षों में विकसित हुआ है और, वर्तमान में, विभिन्न तकनीकों से बना है। माईम को सीखने के लिए, आपको बुनियादी आंदोलनों को जानना होगा, सबसे उन्नत अभ्यास करना चाहिए और पोशाक को प्रभावी रूप से कार्य करने के लिए एक मिकी के रूप में

चरणों

भाग 1
बुनियादी आंदोलनों को जानें

माइम चरण 1 नामक छवि
1
खुद को अपने शरीर के माध्यम से व्यक्त करें यह पहले सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है जिसे आप मोम के बारे में सीखना चाहिए। ममी के दौरान आपको बोलने या बोलने की ज़रूरत नहीं होगी इसके बजाय, आप संचार करने के लिए चेहरे का भाव, इशारों और मुद्राओं का उपयोग करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, अपनी आइब्रो बढ़ाएं और यह दिखाने के लिए कि आप परेशान हैं, अपने कूल्हों पर अपने हाथ रख देते हैं।
  • माइम चरण 2 नामक छवि
    2
    एक दर्पण के सामने अपने चेहरे के भाव और आसन का मूल्यांकन करें भावनाओं, व्यवहारों और प्रतिक्रियाओं को व्यक्त करने के लिए सबसे अच्छा आंदोलन कौन सा निर्धारित करने के लिए दर्पण का उपयोग करें शुरुआत में, आपको चेहरे का भाव और आंदोलनों और सरल आसन का अभ्यास करना चाहिए। आप किसी भी स्थिति का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप सोच सकते हैं - उन्हें अभी तक आंदोलनों की नकल नहीं करना होगा शुरुआती को पूर्ण दर्पण की आवश्यकता होगी, लेकिन ध्यान रखें कि कार्य करने का समय होने पर आपको इसका उपयोग करना बंद कर देना चाहिए।
  • एक कैमकॉर्डर एक और महत्वपूर्ण उपकरण होगा, अगर आपके पास एक है
  • माइम चरण 3 नाम की छवि
    3
    अपनी कल्पना का विकास करें भ्रम पैदा करते समय कल्पना के उपयोग के महत्व पर ज़ोर देना ज़रूरी है यह महत्वपूर्ण है कि चूने वास्तव में भ्रम को वास्तव में कुछ के रूप में मानते हैं। जाहिर है, जितना वास्तविक आप भ्रम को देखते हैं, उतना ही वास्तविकता जनता द्वारा कही गई है यह अभ्यास के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है
  • उदाहरण के लिए, आप एक दीवार की कल्पना कर सकते हैं। इसे अलग-अलग रंगों में देखें। किसी न किसी, चिकनी, गीली या सूखी एक तरह, अलग बनावट में महसूस करें इन सभी तकनीकों का उपयोग करें जब आप सभी भ्रमों का अभ्यास करें।
  • आप यह भी देखेंगे कि आपका शरीर स्वाभाविक रूप से भ्रम में प्रतिक्रिया करता है यदि आप अपने आप को यह मानते हैं कि यह वास्तविक है।
  • माइम चरण 4 नामक छवि
    4
    एक निश्चित बिंदु का लाभ उठाएं। इसे आमतौर पर "पॉइंट फिक्स" के रूप में संदर्भित किया जाता है, जो कि एक ही शब्द है, लेकिन फ़्रेंच में। यह एक सरल विचार है: माइम उसके शरीर के साथ एक बिंदु की तलाश करेगा और फिर इसे अंतरिक्ष में स्थिर रखेगा। यह तकनीक सभी भ्रमों का आधार है जो कि एक मौन बना सकती है।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने सामने एक हाथ रखकर एक निश्चित बिंदु बना सकते हैं। इसे उस स्थिति में रखें, लेकिन शरीर को स्थानांतरित करें
  • माइम चरण 5 नामक छवि
    5
    निश्चित बिंदुओं के लिए लाइनें जोड़ें अंतरिक्ष में एक दूसरा बिंदु जोड़कर आप एक निश्चित बिंदु के आसपास की रेखा बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, दूसरी तरफ रखें ताकि दोनों आपके सामने हों। आप शरीर को स्थानांतरित कर सकते हैं या इसे स्थिर रख सकते हैं और दोनों हाथों को स्थानांतरित कर सकते हैं। "अदृश्य दीवार" इस ​​अवधारणा के आवेदन का एक अच्छा उदाहरण है।
  • दो बिंदुओं के बीच की रिश्तेदार दूरी इस "आवश्यक तत्व" की परिभाषा होगी।
  • माइम चरण 6 नाम की छवि

    Video: छठ महापर्व क्यों और कैसे मनाया जाता है ? How and Why to Celebrate The Greatest Festival Chhath

    6
    एक गतिशील रेखा बनाएं एक दीवार ढूंढो और उस पर दोनों हाथों को रखें, लगभग कंधे की ऊंचाई पर। दीवार को अपने हाथों से थोड़ा सा पुश करें और जैसे ही आप करते हैं, आपके शरीर के उन बिंदुओं की पहचान करें जहां दबाव बढ़ता है। जाहिर है, आपको हाथों पर दबाव महसूस करना चाहिए, लेकिन आपको कंधे और कूल्हे में कुछ तनाव भी महसूस करना चाहिए।
  • यदि आप कुछ नहीं महसूस कर सकते हैं, तब तक दबाव बढ़ाएं जब तक कि आप इसे हासिल नहीं कर लेते।
  • विभिन्न पदों का परीक्षण करें और यह निर्धारित करें कि आपके शरीर में दबाव कैसे बदलता है
  • यह ऐसा विचार है जो "रस्सी खींचने" के कार्य पर लागू होता है, लेकिन लगभग किसी भी भ्रम में इस्तेमाल किया जा सकता है जो बल के उपयोग की नकल करता है
  • Video: If HELLO NEIGHBOR was Realistic

    माइम चरण 7 नाम की छवि
    7
    अंतरिक्ष और मामले में हेरफेर यह एक अत्याधुनिक वाक्यांश है जिसका इस्तेमाल "शून्यता के भ्रम पैदा करने" के अधिनियम के संदर्भ में किया जाता है। यह तकनीक एक निश्चित बिंदु, एक पंक्ति और एक गतिशील रेखा के निर्माण में शामिल कई तत्वों का उपयोग करती है। यह उदाहरण के भ्रम के साथ सबसे अच्छा प्रदर्शन किया गया है: एक बास्केटबॉल के साथ ड्रिब्लिंग का कार्य। थोड़ा सिकुड़ते उंगलियों के साथ अपने हाथ की हथेली के लिए एक परिपत्र आकार दें यह आकार उस स्थान को परिभाषित करेगा जिसमें भ्रम उत्पन्न होगा और बास्केटबॉल ("सामग्री") को उसके भीतर मौजूद होने की अनुमति होगी।
  • इस सिद्धांत के उपयोग के माध्यम से अंतरिक्ष और मामले का हेरफेर विभिन्न वस्तुओं, पात्रों या घटनाओं को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • भाग 2
    उन्नत माईम तकनीक का अभ्यास करें

    माइम चरण 8 नामक छवि
    1
    बहाना आप एक बॉक्स में हैं। यदि आप एक अदृश्य बॉक्स में हैं, तो आप अपने हाथों से पहले हवा को स्पर्श कर सकते हैं (पहले अपनी हथेली के साथ और फिर अपनी उंगलियों के साथ)। अधिनियम के रूप में यदि आप अदृश्य बॉक्स से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे - इसके लिए, कोनों और इसके किनारे ढूंढें। काल्पनिक बॉक्स के "किनारों" के माध्यम से एक हाथ चलाएं जैसे कि आप कवर और बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे
    • यदि आप चाहें, तो आप को कवर प्राप्त कर सकते हैं और दोनों हथियारों के साथ नाटकीय ढंग से बॉक्स खोल सकते हैं और एक विजयी संकेत बना सकते हैं।
  • माइम चरण 9 नाम की छवि
    2
    एक रस्सी पकड़ो बहाना वहाँ एक रस्सी आप के सामने फांसी है और इसे बढ़ाने की कोशिश करो। सर्वश्रेष्ठ प्रभाव उत्पन्न करने के लिए फिर से स्लाइड करें और चढ़ें। कल्पना करो और अपने सभी शरीर के वजन महसूस। कल्पना कीजिए कि आपकी मांसपेशियों के बीच तनाव और तनाव होता है, और अपने चेहरे के साथ चेहरे बनाते हैं। जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, तो अपने माथे से पसीने पोंछें।
  • यदि आपने कभी एक असली रस्सी पर चढ़ नहीं किया है, तो उसे गद्देदार सामग्री वाले एक जिम में किसी अन्य व्यक्ति की देखरेख में करें। अपने कार्यों और प्रतिक्रियाओं को याद करें
  • माइम चरण 10 नाम की छवि



    3
    एक सीढ़ी चढ़ो एक काल्पनिक सीढ़ी के पायदान ऊपर उठाओ मंजिल पर एक पैर के मेटाटर्सल को रखें जैसे कि आप इसे सीढ़ी पर रखकर रख रहे थे दोनों हाथों को आगे बढ़ने रखने वाले पायदान चढ़ो हर बार जब आप सीढ़ी पर चढ़ते हैं तो अपने पैरों और हाथों को वैकल्पिक बनाएं शीर्ष पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि आप उस स्थान को देख रहे थे जहां आप चढ़ाई कर रहे हैं।
  • माइम चरण 11 नाम की छवि
    4
    काल्पनिक कुछ पर झुकना बहाना आप एक दीपकपोस्ट, एक दीवार या एक काउंटर पर झुकाव कर रहे हैं यह आसान लग सकता है, लेकिन यह काल्पनिक कुछ पर भरोसा करने के लिए बहुत ताकत और समन्वय लेगा मूल स्थिति में 2 भागों शामिल हैं:
  • ऊपरी भाग: अपने शरीर और कोहनी से थोड़ा दूर हाथ रखो जिससे कि बांह की सतह फर्श के समानांतर हो और हाथ धड़ के करीब है। अब अपने कंधे को बढ़ाएं क्योंकि आप सीने को कोहनी में ले जाते हैं (इसे उसी स्थान में रखते हुए)।
  • निचले हिस्से: आपको एक ही समय में घुटने थोड़ी सी मोड़ लेना चाहिए और वज़न के पैर को वज़न करना चाहिए। अंतिम प्रभाव यह होना चाहिए कि आपकी कोहनी अपनी स्थिति में रहती है, लेकिन ऐसा लगता है जैसे आप अपने वजन का काल्पनिक स्थान पर समर्थित करते हैं जहां यह टिकी हुई है। दूसरे चरण को पूरी तरह से फैलाए रखें, क्योंकि इससे भ्रम में सुधार होगा।
  • इस क्रिया को अधिक सक्रिय रूप से प्रदर्शित करने के लिए, आप उस वस्तु को भी ठोकर, पर्ची और पूरी तरह से खो सकते हैं जिस पर आपको समर्थन दिया गया है।
  • माइम चरण 12 नाम की छवि
    5
    हवा के खिलाफ लड़ो बहाना है कि बहुत हवा है और आपको अपनी स्थिति में रहने में कठिनाई हो रही है। हवा को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने दें अतिरिक्त मज़ेदार प्रभाव को शामिल करने के लिए, आपको एक छतरी के साथ समस्याएं हो सकती हैं जो लगातार बदल जाती हैं
  • माइम चरण 13 नाम की छवि
    6
    आप खा रहे हैं बहाना बहाना है कि आप एक हैमबर्गर या गर्म कुत्ते को खा रहे हैं जो सामग्री के साथ घबराहट है और ये आपके कपड़े में फैल रहे हैं। क्या किया गया है साफ करने के लिए एक काल्पनिक नैपकिन का उपयोग करें एक हंसमुख प्रभाव उत्पन्न करने के लिए दुर्घटना के कारण आंखों में कुछ केचप को छपवाएं। आप एक केले के छिलके की कोशिश भी कर सकते हैं और फिर खोल के साथ पर्ची कर सकते हैं।
  • माइम चरण 14 नाम की छवि
    7
    एक कहानी का आविष्कार करें आप एक साधारण दिनचर्या कर सकते हैं या एक कहानी बना सकते हैं यदि आप अपनी नकल के साथ एक कहानी बनाते हैं, तो आप दर्शक का ध्यान आकर्षित करेंगे और नकल की कला में एक सच्चे कलात्मक प्रभाव पैदा करेंगे। आइडिया अग्रिम में "कहानी" आप बताना चाहेंगे ध्यान रखें कि मिमिरी बहुत सुन्दर हो सकती है और ठीक से काम कर रही है।
  • यह एक कहानी का एक उदाहरण है: यह एक हवा दिन है (हवा और छाता की नकल) और आप एक दोस्त से मिलते हैं जिनकी बिल्ली को एक पेड़ में फंस गया है। वह आपको अपने पालतू जानवर को बचाने के लिए सीढ़ी पर चढ़ने के लिए कहता है (सीढ़ी की नकल करें)। जब आप बिल्ली (एक बिल्ली संघर्ष को पकड़ने की नकल) वापस आते हैं, तो आपका दोस्त आपको एक हैमबर्गर (स्पिड भोजन की नकल) आमंत्रित करेगा।
  • भाग 3
    एक मोम की तरह पोशाक

    माइम चरण 15 नाम की छवि
    1
    एक सफेद आधार पर रखो म्यूम्स को उनकी विशेष मेकअप के तुरंत बाद पहचान की जा सकती है। वे आमतौर पर चेहरे पर एक सफेद आधार लागू होते हैं "ग्रेज़" या सफेद रंग की तलाश करें, और स्पंज या ब्रश के साथ पूरे चेहरे पर इसे लागू करें। जब समाप्त हो जाए, तो सफेद मेकअप को आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर को छिपाना चाहिए।
    • सफेद मेकअप आपकी आंखों में नहीं होना चाहिए।
    • आप हल्के गुलाबी लाल के साथ छोटे हलकों को भी पेंट कर सकते हैं, ताकि आप नकल के लिए खुश या स्त्रैण स्पर्श दें।
  • माइम चरण 16 नाम की छवि
    2
    काले मेकअप जोड़ें एक बार जब आप सफेद आधार रख देते हैं, तो आपको आंखों के चारों ओर काली आंखों की एक मोटी परत को लागू करना होगा। फिर आपको अपने प्राकृतिक आइब्रो को काले रंग से कवर करना होगा। आप स्टाइलिज्ड "आँसू" भी रख सकते हैं जो गाल के केंद्र तक पहुंचते हैं। समाप्त करने के लिए, एक काले या गहरे लाल लिपस्टिक लागू करें।
  • ध्यान रखें कि आप अपने चरित्र और वरीयता के अनुसार श्रृंगार को संशोधित कर सकते हैं।
  • माइम चरण 17 नामक छवि
    3
    काले और सफेद पट्टियों के साथ सामान्य मोम पोशाक पहनें शायद गंभीर मम्स अब क्लासिक "पोशाक" का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन आप इसे शुरुआत के रूप में उपयोग कर सकते हैं क्षैतिज काले और सफेद पट्टियों के साथ एक शर्ट की तलाश करें (आदर्श रूप में आप एक बटन हॉल कॉलर और 3/4 आस्तीन)। काले रंग की पैंट, काले ब्रेसिंजर, कलाई की लंबाई पर सफेद दस्ताने और अपने दिखने के लिए काली गेंदबाज की टोपी पहनें। आप एक काले या लाल बीयर पहन सकते हैं
  • यह पोशाक और श्रृंगार कई मशहूर कलाकारों के लिए एक परंपरा रही है, जिनमें प्रसिद्ध मार्सेल मार्सेउ शामिल हैं
  • आपको इस तरह तैयार नहीं करना है इसके अलावा, आधुनिक नकल के कलाकारों को यह तंग आना चाहिए।
  • माइम चरण 18 नामक छवि
    4

    Video: एक्टिंग अलग अलग भाषाओं मे कैसे करें ||ACTING CLASSES IN MUMBAI |SuccessGate Film Academy

    अपने चरित्र के लिए एक संगठन चुनें यदि आप एक चरित्र बनाना चाहते हैं, तो आपको कपड़े, मेकअप और रोशनी के साथ एक विशिष्ट स्वर को अपनाना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप बेघर लोगों की दुर्दशा को उजागर करना चाहेंगे जो सर्दी के दौरान ठंडे सड़कों पर सोते हैं। अपने आप को एक दुखी चेहरा पेंट करें, दमदार कपड़े पहनें और मंद प्रकाश का उपयोग करें।
  • ध्यान से एक कहानी की कल्पना करें जिससे आप असहाय व्यक्ति के निराशाजनक चलने की नकल कर सकें जो रात के लिए शरण लेता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप करियर के बारे में बहुत ध्यान रखते हैं, तो आप एक स्कूल या एक प्रदर्शन कला समूह में पाठ्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं।
    • अब कई मईम्स अपने प्रदर्शन को "शारीरिक थियेटर" के रूप में कहते हैं, जो आम तौर पर आज आम तौर पर प्रेरणा देते हैं, इस सामाजिक कलंक से बचने के लिए। इन कलाकारों में से अधिकांश पारंपरिक संगठन नहीं पहनते हैं या म्यूम्स का मेक-अप करते हैं
    • कुशल फिल्मों जैसे थिएटर, सिनेमा और सर्कस जैसे निपुण मिम्स बहुत लोकप्रिय हैं।
    • सबसे अच्छे ज्ञात मईम्स ने बहादुर पात्रों को खेला है, लेकिन हास्यास्पद है। इनमें से हमारे पास मार्सेल मरसेयू और चार्ली चैपलिन हैं, जिन्होंने क्रमशः बाईप और चार्लोट खेलते हुए भाग लिया था।
    • पेन और टेलर, डेविड शाइनर, ज्योफ होल और जॉन गिलकी, महत्वाकांक्षी मिम्स और जोकर के महान उदाहरण हैं।

    चेतावनी

    • चोटों को खींचने से बचने के लिए, आपको नकली अभ्यास करने से पहले हमेशा गर्म होना चाहिए। नकल के लिए नृत्य या अभिनय के समान ही चपलता की आवश्यकता होती है।
    • प्रदर्शन के पर्यवेक्षण के लिए किसी दोस्त या प्रतिनिधि के पास बिना किसी सार्वजनिक स्थान की व्याख्या करें, क्योंकि वे आपको परेशान करने वाले दर्शकों और अनियंत्रित दर्शकों से आपकी रक्षा करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com