ekterya.com

ऊंचाइयों के लिए रोटी व्यंजनों को कैसे समायोजित करें

जितना अधिक आप समुद्र के स्तर से ऊपर चढ़ेंगे, वहां कम दबाव होगा वातावरण में। ऊंचाई का प्रभाव रोटी व्यंजनों को प्रभावित करता है क्योंकि तरल पदार्थ पहले वाष्पन करते हैं और ब्रेड आटा दो बार के रूप में अक्सर सामान्य रूप से होता है क्योंकि यह सामान्य रूप से होता है। ऊंचाई पर रोटी बनाने के लिए व्यंजनों को समायोजित करने के लिए एक परीक्षण और त्रुटि की प्रक्रिया की आवश्यकता होती है, अधिक या कम तरल और कभी-कभी कम खमीर भी शामिल होती है।

चरणों

विधि 1

खमीर रोटी व्यंजनों
उच्च आत्मकेंद्रित चरण 1 के लिए ब्रेड व्यंजनों को एडजस्ट करें
1
नुस्खा में सफेद आटे की मात्रा कम करें आपको नुस्खा से 1/4 कम आटा की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आटा ऊंचाई के साथ हाइड्रेशन को खो देता है, जो एक बहुत ही सूखा अंतिम उत्पाद बनाता है। आपको पता चल जायेगा कि रोटी आटा कन्टेनर की दीवारों से अलग होने पर पर्याप्त हाइड्रेशन है।
  • धीरे-धीरे आटे का चमचा जोड़ें यदि मिश्रण बहुत नम या चिपचिपा हो। ब्रेड आटा नरम और प्रबंधनीय होना चाहिए
  • उच्च आल्टिट्यूड चरण 2 के लिए ब्रेड व्यंजन विधि समायोजित करें
    2
    यदि आप गेहूं या राई के आटे का उपयोग करते हैं, तो नुस्खा में तरल की मात्रा बढ़ाएं। एक चम्मच या अधिक क्या नुस्खा की जरूरत है जोड़ें। इन आटे के साथ सफेद आटे की तुलना में और भी अधिक जलयोजन खो देते हैं।
  • उच्च आत्मकेंद्रित चरण 3 के लिए ब्रेड व्यंजन विधि समायोजित करें
    3
    अतिरिक्त तरल, एक समय में एक बड़ा चमचा जोड़ें, अगर ऐसा लगता है कि आटा सूख गया है। आटा नरम, हाइड्रेटेड और चिपचिपा नहीं होना चाहिए।
  • उच्च आत्मकेंद्रित चरण 4 के लिए रोटी व्यंजनों को एडजस्ट करें
    4
    इसे अब आराम करो। एक अच्छी रोटी धीमी और लंबी प्रक्रिया में वृद्धि करने के लिए उस पर निर्भर करती है, लेकिन उच्च स्थानों पर आटा दो बार तेज हो जाता है तेजी से बढ़ती हुई ब्रेड आटे के पास एक मजबूत खमीर का स्वाद होगा और सुखाने वाला होगा। बेहतर चखने वाली रोटी प्राप्त करने के लिए, दो अलग-अलग चक्र बनाने के लिए पर्याप्त समय छोड़ दें और आटा अपने आकार को दो बार बढ़ा दें।
  • नुस्खा में 15 मिनट या उससे अधिक समय तक आराम करने की अवधि कम करें जब तक रोटी लगभग दो बार उसके आकार में वृद्धि नहीं हुई है।
  • पहले चक्र खत्म होने से पहले आटा काम करें। इसे एक कंटेनर में रखें और इसे फिर से बढ़ो, लेकिन पहले चक्र के आधे समय के लिए।
  • उच्च आत्मकेंद्रित चरण 5 के लिए ब्रेड व्यंजनों को एडजस्ट करें
    5
    समुद्र के स्तर से ऊपर हर 150 मीटर के लिए बेकिंग करते समय तापमान की डिग्री कम करें। ऊंचाई में, गर्मी के अणुओं में पर्याप्त ऊर्जा नहीं होती है, जो कम उबलते समय में होती है, लेकिन यह भोजन खाना बनाने में अधिक समय लेता है। उच्च तापमान पर पाक करने से रोटी संरचना पहले बनेगी और आटा को हाइड्रेटेड रहने के लिए कारण होगा।



  • उच्च आत्मकेंद्रित चरण 6 के लिए ब्रेड व्यंजन विधि समायोजित करें
    6
    यदि अन्य नुस्खा समायोजन एक फर्म आटा प्रदान नहीं करते हैं तो कम आटा का उपयोग करें, जो खड़े होने और पकाकर खाने के बाद नहीं गिरता।
  • खमीर को 1/8 चम्मच से कम करके देखें ताकि आपको एक मजबूत रोटी आटा मिल सके। यदि आप अभी भी अंतिम आटा से संतुष्ट नहीं हैं, तो प्रत्येक बार जब आप नतीजे प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, तब तक एक और 1/8 चम्मच कम करें, जब तक कि आप परिणाम प्राप्त न करें।
  • विधि 2

    त्वरित रोटी व्यंजनों
    उच्च आत्मकेंद्रित चरण 7 के लिए ब्रेड व्यंजन विधि समायोजित करें
    1

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    नुस्खा में आवश्यक प्रत्येक कप आटा के लिए तरल का एक बड़ा चमचा जोड़कर अधिक तरल का उपयोग करें।
  • उच्च आत्मकेंद्रित चरण 8 के लिए ब्रेड व्यंजन विधि समायोजित करें
    2
    नुस्खा में इस्तेमाल की जाने वाली कुल राशि का 1/4 से चीनी की मात्रा कम करें, क्योंकि चीनी में आटा सूखने का कारण बनता है
  • उच्च आत्मकेंद्रित चरण 9 के लिए ब्रेड व्यंजनों को एडजस्ट करें
    3
    बेकिंग पाउडर या बेकिंग सोडा को कम करें यदि आप थोड़ा सा कड़वा स्वाद देखते हैं तो पहली बार जब आप हाइट्स में त्वरित रोटी का नुस्खा करते हैं। जब तक आप एक आदर्श स्वाद प्राप्त न करें तब तक किण्वन एजेंटों को हर बार 1/8 प्रति चम्मच के बारे में कम करें।
  • युक्तियाँ

    • एक खाना पकाने की डायरी लिखें या अपनी रोटी व्यंजनों के नोट्स ले लीजिए ताकि ऊंचाई में नुस्खा सेटिंग्स याद रख सकें।

    चेतावनी

    • पहली बार जब आप दूसरे लोगों के लिए रोटी बनाते हैं तो ऊंचाई पर रोटी नुस्खा बनाने की कोशिश न करें। ऊंचाइयों में पकाने वाली रोटी को आम तौर पर अच्छे स्वाद के साथ उत्पाद मिलने से पहले कई प्रयासों की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com