ekterya.com

कैसे एक कार पुल करने के लिए

जबकि अधिकांश नए कार मॉडलों ने तारों को छिपाने के लिए बहुत कुछ किया है और अन्यथा स्टीयरिंग कॉलम को सुरक्षा उपायों से ब्रिजिंग से रोकने के लिए तैयार किया है, पुराने मॉडल 9 0 के मध्य तक आमतौर पर अच्छे उम्मीदवार हैं पुल करने के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि अगर आप अपनी चाबियाँ खो देते हैं और आपको कार को फिर से शुरू करना होगा तारों में प्रवेश करने के बारे में सावधान रहें और हमेशा रंग कोडिंग और आपके कार मॉडल से जुड़े केबलों पर विशिष्ट निर्देशों के लिए मालिक के मैनुअल की जांच करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि पता कॉलम को ब्रिज करने और अन्य तरीकों का इस्तेमाल कैसे करना है, तो अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

विधि 1

स्टीयरिंग कॉलम पुल करें
हॉटवायर ए कार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कार में जाओ कार में प्रवेश न करें, जब तक कि यह तुम्हारा न हो और आपके पास यह साबित करने के लिए दस्तावेज हैं। ध्यान रखें कि यदि वाहन एक के साथ सुसज्जित है तो बल द्वारा प्रवेश अलार्म को सक्रिय करेगा
  • इस पद्धति (और, वास्तव में, कार को तोड़ने के कई तरीके) केवल 90 के दशक की कारों से पुरानी कारों पर ही काम करेंगे। नए मॉडल में आपको लॉकिंग तंत्र की एक बहुत सारी व्यवस्थाएं हैं, जिससे आप कूदने से रोक सकते हैं। ऑटो जब तक कि आप मॉडल की ख़ासियत से अच्छी तरह परिचित न हों। यदि आप इसे 2002 होंडा सिविक में लेते हैं, तो आप सक्रिय अलार्म को खत्म करने और शुरुआत को अवरुद्ध करने की संभावना रखते हैं, जिसका अर्थ है कि कोई भी कार को चलाने में सक्षम नहीं होगा।
  • यदि आपके पास स्वामी के मैनुअल तक पहुंच है, तो सुनिश्चित करें कि स्टीयरिंग कॉलम और पारी लीवर को मैन्युअल मोड पर स्विच किया जा सकता है। इस पद्धति का परिणाम शिफ्ट तंत्र और स्टीयरिंग कॉलम को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
  • हॉटवायर ए कार चरण 2 नामक छवि
    2
    स्टीयरिंग कॉलम पर प्लास्टिक कवर निकालें यह आमतौर पर फास्टनरों या छुपा # 2 फिलिप्स शिकंजा के माध्यम से आयोजित किया जाता है उन्हें निकालें और पहुंच पैनल जारी करें।
  • वैकल्पिक रूप से, कुछ बहुत पुराने मॉडलों पर, आप लॉन्च की आंखों में एक सपाट पेचकश डालने और इसे बदलकर इंजन इग्निशन पर बन्धन पिन को तोड़ सकते हैं। यह बहुत मुश्किल है (अगर नामुमकिन नहीं) हाथ से ऐसा करने के लिए, लेकिन, अगर आपको लगता है कि कार का मॉडल काफी पुराना है, तो आप इसकी कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 4079 9 3
    3
    वायरिंग सिस्टम के कनेक्टर को ढूंढें एक बार जब आप स्टीयरिंग कॉलम से पैनल निकाल देते हैं, तो आपको विद्युत तारों की एक रोल दिखाई देनी चाहिए। भयभीत न हो - सही गुच्छा को पहचानना सीखो। आम तौर पर, तीन मुख्य तार बंडलों होंगे:
  • जिन तारों को एक तरफ स्तंभ पर चढ़ाया जाता है, जैसे रोशनी, क्रूज़ नियंत्रण और अन्य संकेतक
  • केबल जो दूसरी तरफ स्तंभ के नियंत्रण की ओर ले जाती हैं, जैसे विंडशील्ड वाइपर्स या सीट हीटिंग
  • बैटरी जो बैटरी को लेकर आती है, इंजन और प्रक्षेपण की प्रज्वलन, जो सीधे स्टीयरिंग कॉलम पर चलता है।
  • हॉटवायर ए कार चरण 4 नामक छवि
    4
    तारों के बंडल को अलग रखें, जो बैटरी को जन्म दे, इंजन का प्रज्वलन और शुरुआत। इनमें से एक इग्निशन स्विच के लिए मुख्य शक्ति स्रोत होगा, एक इग्निशन तार होगा और दूसरा स्टार्टर होगा। अन्य रंग निर्माता के आधार पर भिन्न होंगे। स्वामी की मैनुअल पढ़ें या यह सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन खोज करें कि आप सभी संभावनाओं की पहचान कर सकते हैं।
  • कभी-कभी, इग्निशन केबल्स भूरे रंग के होते हैं और स्टार्टर केबल पीले होते हैं, लेकिन बैटरी केबल लगभग हमेशा लाल होते हैं दोबारा, यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि मालिक के मैनुअल को पढ़ना है। आप मैकजीवर नहीं हैं- गलत केबलों में अपना हाथ चिपकाकर आपको विद्युत चुम्बक होने का कारण होगा।
  • हॉटवायर ए कार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बैटरी केबल से 1 इंच (2.5 सेमी) इन्सुलेशन के पट्टी को पट्टी करें और उन्हें एक दूसरे के साथ घुमाएं यदि आपके पास बिजली टेप है तो उन्हें लपेटें और उन्हें शॉर्ट सर्किट के लिए वाहन के धातु के घटकों की अनुमति न दें। इन तारों को जोड़ने से इंजन के इग्निशन घटकों के लिए बिजली उपलब्ध होगी ताकि इग्निशन चालू होने पर वे प्रज्वलित हो सकें।
  • हॉटवयर ए कार चरण 6 नामक छवि

    Video: इस पुल पर कार से लेकर ट्रक भी गुजरता है ये पुल 50 हजार बांस से बना है

    6
    बैटरी केबल पर ऑन-ऑफ केबल कनेक्ट करें इस बिंदु पर, आपको यह देखना चाहिए कि डैशबोर्ड और अन्य विद्युत उपकरणों पर रोशनी चमकती है। अगर आप जो भी करना चाहते हैं, तो रेडियो की बात सुनी है, आप कर चुके हैं यदि आप कार को ड्राइव करना चाहते हैं, तो आपको स्टार्टर केबल से स्पार्क्स लेना होगा, जो खतरनाक हो सकता है
  • हॉटवयर ए कार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्टार्टर केबल के लगभग 1.3 सेंटीमीटर (0.5 इंच) को ध्यान से छीलकर रखें। यह केबल तनाव के तहत होगा, इसलिए आपको बेहद सावधानी बरतनी चाहिए और नंगे तारों को जकड़ना चाहिए। इस केबल के अंत के साथ, संलग्न बैटरी केबलों को स्पर्श करें। इसे चालू करने की कोशिश न करें, बस इसे कार शुरू करने के लिए बैटरी केबल्स के खिलाफ स्पार्क्स जारी करें।
  • हॉटवायर ए कार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    इंजन को क्रांतिकृत करना यदि आप कार को चालू करने का प्रबंधन करते हैं, तो उसे कुछ बार फिर से पुनर्जीवित करें ताकि कार बंद न हो और आपको इस प्रक्रिया को फिर से पूरा करना पड़े।
  • इंजन चालू होने पर, आप स्टार्टर केबल को निकाल सकते हैं और अपने रास्ते पर जारी रख सकते हैं। जब आप इंजन को रोकना चाहते हैं, तो बस इग्निशन केबल्स से बैटरी के केबल को अलग करें और कार बंद हो जाएगी।
  • हॉटवायर ए कार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    स्टीयरिंग लॉक को तोड़ें आपने पहले ही कार शुरू कर ली है और आप क्षितिज की तरफ जाने के लिए तैयार हैं, है ना? झूठी। इस बिंदु पर, कार चालू होने पर, स्टीयरिंग कॉलम शायद अवरुद्ध हो गया है, जिसका अर्थ है कि आप ड्राइव करने के लिए इसे तोड़ना होगा, जब तक कि आप सीधे किसी चट्टान या किसी चीज़ को ड्राइव नहीं करना चाहते हैं
  • कुछ मॉडलों में, आपको जो करना है, वह धातु के लॉक की आंखों को अलग करना है, जो एक वसंत छोड़ देगा और लॉक को तोड़ देगा। यदि आप पहले से ही पेचकश डालने की कोशिश कर चुके हैं क्योंकि आपके पास 70 के दशक के मध्य से 80 के दशक के बीच का वाहन है, तो यह संभावना है कि लॉक पहले से ही टूट चुका है।
  • कुछ मॉडल जानवर बल की एक अच्छी खुराक के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया। स्टीयरिंग व्हील को किसी भी तरफ से मुड़ें, जैसे कि आप इसे निस्तारण करने की कोशिश कर रहे थे। आप स्टीयरिंग व्हील को ठीक करने के लिए एक हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं और लीवर के रूप में इसका उपयोग कर सकते हैं। आपको इसे तोड़ना होगा और स्टीयरिंग व्हील मुक्त होना चाहिए ताकि आप सामान्य रूप से ड्राइव कर सकें
  • विधि 2

    बन्धन पिन ड्रिल करें


    हॉटवायर ए कार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    लगभग दो-तिहाई से नीचे तक कीहोल में ड्रिल रखें। इस पद्धति के साथ आपका लक्ष्य बन्धन पिन को नष्ट करना है और अपने आप को एक चाबी के बदले स्कू ड्रायवर का उपयोग करके कार शुरू करने की अनुमति देता है। यह आमतौर पर उन कारों पर किया जाता है जिनकी कुंजी खो गई हो।
  • हॉटवायर ए कार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कुंजी की लंबाई के बारे में अभ्यास करें प्रत्येक बन्धन पिन के पास दो वर्गों के बाद एक वसंत होता है, इसलिए यह एक बार से अधिक अभ्यास करता है, प्रत्येक समय ड्रिल को हटाया जाता है ताकि ताला के टुकड़े को जगह में रखा जा सके।
  • हॉटवयर ए कार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    पेचकश को उसी तरह से सम्मिलित करें जिससे आप एक कुंजी डालेंगे। आपको बहुत गहराई से प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पिंस पहले ही टूट चुके हैं। इसका उपयोग उसी तरह करें कि आप एक चाबी का उपयोग करें- सिर्फ एक चौथाई बारी बारी से घड़ी दें और इंजन को शुरू करने का प्रयास करें
  • चेतावनी: यह विधि कुंजी स्विच को नष्ट कर देगा और आपकी कार छोड़ देगी ताकि स्कू ड्राअर या मजबूत नाखले के साथ आपकी कार चोरी कर सकें।
  • विधि 3

    डैशबोर्ड फ़ीड
    हॉटवयर ए कार चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हुड को खोलें और कुंडली के लाल तार को ढूंढें। कॉयल केबल और स्पार्क प्लग तार दोनों लगभग सभी वी 8 इंजनों के पीछे स्थित हैं। चार सिलेंडर इंजन में, वे इंजन के केंद्र के पास, दाईं ओर स्थित हैं। छह सिलेंडर इंजन पर, वे इंजन के केंद्र के पास, विपरीत दिशा में (बाईं ओर) हैं
  • Video: गंगा नदी पर बन रहा है दुनिया का सबसे लम्बा पुल ,जाने क्या है इसकी विशेषता और खासियत

    हॉटवायर ए कार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्टार्ट-अप सहायता के लिए केबल निकालें इन तारों में से एक तार बैटरी के सकारात्मक टर्मिनल से या तो कुंडली के सकारात्मक ओर या कुंडली के लिए लाल तार से पास करें। यह डैशबोर्ड को शक्ति देगा, जो आवश्यक है अगर आप इंजन शुरू करना चाहते हैं
  • हॉटवायर ए कार चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रारंभ सोलनॉइड का पता लगाएँ फोर्ड कारों में, यह बैटरी के पास दायें हाथ के फ़ेंडर गुहा में है जीएम कारों में, आप पहिया के नीचे शुरूआत में हैं।
  • हॉटवयर ए कार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: बारिश से उफ़ान पर आए पुल पर से कार बही

    स्टीयरिंग व्हील को अनलॉक करें स्टीयरिंग कॉलम के ऊपरी केंद्र हिस्से में एक सपाट पेचकश रखें, स्टीयरिंग व्हील और कॉलम के बीच दबाव डालें। आपको स्टीयरिंग व्हील के विपरीत दिशा में लॉकिंग पिन को धक्का देना होगा। चिंता मत करो, आप इस भाग में कर्कश हो सकते हैं।
  • क्लैंप पिन किसी भी अलार्म को तोड़ने या सक्रिय नहीं करेगा, और आपको नीचे दिए गए सोलनॉइड को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
  • हॉटवयर ए कार चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    सोलनॉइड को बैटरी के सकारात्मक टर्मिनल से कनेक्ट करें। आप इसके नीचे सोलनॉइड के शीर्ष पर एक छोटी सी केबल और सकारात्मक बैटरी केबल देखेंगे। सोलनॉइड से इग्निशन स्विच केबल निकालें और, एक पृथक स्क्रू ड्रायवर, सकारात्मक सोलोनाइड पोस्ट और टर्मिनल के बीच शॉर्ट सर्किट का उपयोग करें जहां इग्निशन स्विच जुड़ा हुआ है।
  • ऐसा करने से बैटरी से सीधे 12 वोल्ट लागू होंगे। यह सोलनॉइड को सक्रिय करना चाहिए और इग्निशन को कार शुरू करनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इसे पुल करते हैं, तो आप अपने वाहन को महत्वपूर्ण नुकसान होने के जोखिम को चलाते हैं।
    • इंजन को बंद करने पर इग्निशन वायर्स एक-दूसरे के साथ कभी भी नहीं निकलते। यह वाहन के प्रज्वलन प्रणाली को जला सकता है और कम से कम यह बैटरी का निर्वहन करेगा।
    • इग्निशन स्विच में कंप्यूटर चिप वाले वाहन को बायपास नहीं किया जा सकता। चिप इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण मॉड्यूल को काम करने की अनुमति देता है और इसके बिना, कार चालू नहीं होगी।
    • अधिकांश कारें अलार्म को सक्रिय करती हैं यदि आप उन्हें गलत ढंग से पुल करते हैं
    • इस ज्ञान का उपयोग जिम्मेदारी से करें

    चेतावनी

    • पृथक दस्ताने पहनें
    • यदि इग्निशन केबल को ड्राइविंग करते समय अलग किया जाता है, तो इंजन तुरंत बंद हो जाएगा और आप बिना शक्ति, स्टीयरिंग व्हील या ब्रेक के मिल सकते हैं।
    • नहीं अवैध रूप से इसका उपयोग करें, जैसे एक कार चोरी करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com