ekterya.com

एक स्टार्टर कुंजी को कैसे सुधारें जो चालू नहीं होती है

एक स्टार्टर या इग्निशन कुंजी जो बारी से इनकार करती है, आप की तुलना में अधिक आम है, समस्या को सुलझाने में केवल एक लंबा समय नहीं लग सकता है, बल्कि बहुत निराशाजनक भी हो सकता है कई महत्वपूर्ण कारण हैं कि एक कुंजी को क्यों चालू नहीं करना है, उनमें से कुछ आपके वाहन के मॉडल या विशेष स्थिति में लगभग विशिष्ट रूप से निर्भर करते हैं, जिसमें आप हैं। हालांकि, यहां हम कुछ सरल तरीकों को प्रस्तुत करते हैं जो अन्य लोगों ने उपयोग किया है जब उनकी इग्निशन कुंजी ने इनकार कर दिया है, और यह निश्चित रूप से सड़क के किनारे सहायता सेवा को कॉल करने से पहले की कोशिश कर रहा है।

ध्यान रखें कि प्रत्येक परिस्थिति के साथ-साथ सबसे कम से कम सामान्य से लेकर सीमा तक नीचे दिए गए संभावित समाधानों का क्रम।

चरणों

1

Video: मोबाइल के तीनों बटन को स्क्रीन पर कैसे लाए ( technical u first )

कुछ प्रयास करने से पहले, जांच लें कि पार्किंग ब्रेक लागू किया गया है। आप वाहन को रोल नहीं करना चाहते हैं, जबकि आप महत्वपूर्ण मोड़ बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं!
  • फिक्स ई इग्निशन की कुंजी जो कि छवि नहीं है` src=
    2
    कुंजी दबाएं और स्टीयरिंग व्हील को एक तरफ से दूसरे को चालू करें ताकि एक मुफ़्त स्थान ढूंढने का प्रयास किया जा सके जिसमें कुंजी बदलती हो। कुंजी को क्यों नहीं बदला जा सकता है, यह एक बहुत ही सामान्य कारण यह है कि आधुनिक कारों में स्टीयरिंग कॉलम की एंटीथहेप्ट लॉक फंस सकता था। जब ऐसा होता है, तो आपको इग्निशन तंत्र पर दबाव डालना पड़ता है और जब तक यह अनलॉक नहीं करता तब तक जारी रहता है।
  • फिक्स ई इग्निशन की कुंजी जो कि छवि नहीं है` src=

    Video: How to Repair Celling Fan # छत का पंखा कैसे सही करे ‌।

    3
    यदि आपके पास एक स्वचालित ट्रांसमिशन है, तो जांच लें और सुनिश्चित करें कि लीवर "पी" या पार्क स्थिति (निष्क्रिय या पार्किंग स्थिति) में है। लीटर किसी भी स्थिति में "एन" न्यूट्रल या "पी" पार्क के अलावा किसी अन्य स्थान पर है, तो कुछ कार आपको चाबी बदलने नहीं देगी। जब आप थका हुआ हो या जल्दी में हो तो यह अनदेखी करना बहुत आसान है
  • फिक्स ई इग्निशन की कुंजी जो कि छवि नहीं है` src=
    4
    इग्निशन सिलेंडर को साफ और चिकना देना गंदगी और तेल को दूर करने के लिए विद्युत संपर्क क्लीनर का एक उदार राशि स्प्रे करें, सिलिकॉन के साथ त्वरित स्प्रे या तरल ग्रेफाइट के दो बूंदों को चिकना करें। सावधान रहें और वाहन के असबाब या कालीन पर ड्रिप न करें। सफाई वाले तत्वों द्वारा उत्पन्न गैसों के संचय से बचने के लिए, साथ ही साथ स्पार्क्स और खुली लपटों से बचने के लिए कार को खुली रखें। एक बार जब आप पर्याप्त मात्रा में स्नेहक जोड़ते हैं, तो पुनः प्रयास करें।
  • फिक्स ई इग्निशन की कुंजी जो कि छवि नहीं है` src=



    5
    कुछ इग्निशन सिलेंडर पर, पिन में से एक लॉक की स्थिति में फंस सकता है और स्प्रिंग्स इसे सही स्थान पर वापस नहीं ला सके। चेहरे को मजबूती से मारकर फंसने वाले पिन को रिहा कर सकते हैं। एक स्टाइलर हथौड़ा के पास सबसे स्टार्टर सिलेंडर के लिए आदर्श आकार और वजन है।
  • फिक्स ए इग्निशन की कुंजी जिसका शीर्षक है छवि` src=
    6
    कुंजी की जांच करें एक बहुत ही सपाट और ठोस सतह पर चाबी रखो, फिर जांच लें कि सतह के संबंध में अगर यह बीच में या छोर पर फिट है या मेहराब है। यदि यह मुड़ दिखाई देता है, तो लकड़ी का एक टुकड़ा लें या कुछ इसी तरह की मुश्किल वस्तु जिसके साथ आप उसे सीधा करने के लिए हिट कर सकते हैं। एक हथौड़ा या किसी अन्य प्रकार की हार्ड मेटल ऑब्जेक्ट का उपयोग न करें क्योंकि वाहन की चाबियाँ काफी नरम धातु से बना होती हैं, जैसे पीतल, और पीतल में स्लॉट उन्हें हड़ताल करके क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षकहीन 298.jpg
    7
    कुंजी मारो एक हथौड़ा या हार्ड ऑब्जेक्ट के साथ चाबी का अंत मारो, जबकि यह इग्निशन सिलेंडर में है और उसी समय इसे चालू करने का प्रयास करें। चेतावनी, सावधान रहें, अपनी उंगलियों को न मारें
  • युक्तियाँ

    • एक घंटा रुको और आप अविश्वास में देखेंगे कि आपका पति पहले प्रयास की कुंजी को कैसे बदल सकता है।
    • अधिकतर वाहनों पर, आपको स्टीयरिंग व्हील को एक तरफ या दूसरी ओर चालू करना पड़ सकता है जबकि इग्निशन कुंजी को बदलते समय इसका कारण यह है कि स्टीयरिंग कॉलम का एक लॉकिंग तंत्र कुंजी को बंद करने से रोकता है अगर पहले ब्लॉक किया गया हो।
    • आप कुंजी को बल देने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, उदाहरण के लिए उसे एक जोड़ी के साथ ले जाना है हालांकि, चूंकि यह धातु का बना है, वह नरम है, आप इसे तोड़ सकते हैं या इसे मोड़ सकते हैं और यह निश्चित रूप से समस्या का समाधान नहीं करेगा।
    • यदि पहले तीन चरणों में समस्या का समाधान नहीं होता है और आपके पास क्लीनर या हथौड़ा नहीं है, तो कुंजी डालने की कोशिश करें और उसके अंत में अपने हाथों से या अपनी मुट्ठी के साथ हिट करें, यह जाम पिन को ढकने के लिए पर्याप्त हिला सकता है। याद रखें, यह केवल आपात स्थितियों के लिए एक तरीका है, अगर यह एक नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपको पता है कि स्टार्टर ड्रम को कैसे साफ किया जाए और इसे अभ्यास में रखें
    • यह एक आपातकालीन स्थिति है जिसे आप ड्रम शुरू करने के लिए इंजन के तेल का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, हुड खोलें, तेल की डिपस्टिक लें और कुंजी पर कुछ बूंदों को छोड़ दें इग्निशन सिलेंडर में इसे फिर से डालें इसे बाहर ले जाओ और तेल को वितरित करने के लिए इसे बाहर ले लो।

    चेतावनी

    • वाहन के इग्निशन सिलेंडर को कभी भी साफ न करें, जो कि ग्रेज़ या कुछ प्रकार के अवशेषों की फिल्म छोड़ देते हैं
    • इग्निशन सिलेंडर को साफ करने के लिए कभी भी तेल का इस्तेमाल न करें (जब तक कि ऊपर वर्णित बिल्कुल आवश्यक नहीं हो) या तेल। तेल गंदगी और धूल को आकर्षित करती है और अनलॉक करने के लिए आवश्यक रास्ते में जाने से पिन को अंदर से रोकती है। केवल सूखी स्नेहक, जैसे कि सिलिकॉन, ग्रेफाइट या अन्य उत्पादों को विशेष रूप से तालों को चिकना करने के लिए डिज़ाइन किया गया।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक संपर्क क्लीनर (त्वरित सुखाने के सूत्र के साथ)
    • ग्रेफाइट स्नेहक (सूखे पाउडर, अतिरिक्त ठीक)
    • कागज तौलिया या कपड़े साफ करना
    • असफ़्लेंचर हथौड़ा (यदि आवश्यक हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com