ekterya.com

पानी के नीचे की कम्पास का उपयोग कैसे करें

अपने उन्नत पाठ्यक्रम में "बॉक्स" में तैरने के बाद, आपको पानी के नीचे की कम्पास के व्यावहारिक उपयोग के बारे में संदेह हो सकता है आप कब तस्वीरें तैरेंगे? तो, पहले मूल बातें, और फिर हम डाइविंग गाइड में इस्तेमाल तकनीकों के कुछ व्यावहारिक उदाहरणों के साथ जारी रहेंगे।

चरणों

1

Video: Power Rangers RPM Episodes 1-32 Season Recap | Epic Kids Superheroes History

आप अभी भी नाव में हैं, धनुष लाइन (निश्चित लाल रेखा) को अपने गंतव्य की दिशा में या उस किनारे के समानांतर में डाल दें जहां से आप पानी डाले हैं (यदि आपको केवल सामान्य अभिविन्यास की आवश्यकता है)।
  • 2

    Video: हरिद्वार के पास गंगा में बहे चार बच्चे, दो की मौत




    उस रेखा (वास्तव में सभी कंपास) को अपनी मूल स्थिति में रखते हुए, उत्तर में 0 डिग्री के साथ बेजल (अंगूठी जो उसमें डिग्री के साथ घूमती है) फ्लिप करें। अब आपने अपना कंपास रखा है सावधान रहें कि आप फिर से पेसेल न करें या आप अपनी सेटिंग्स खो देंगे, जब तक कि आप पूर्वनिर्धारित मोड़ (एक निश्चित दूरी को कवर करने के बाद) परिकलित कोणों के पैटर्न में तैर रहे हैं।
  • 3
    जब तक उत्तर उत्तर में 0 डिग्री से अधिक नहीं हो जाता है, तब तक पूरे कम्पास को बदलकर आप पानी के नीचे मूल स्थिति पा सकते हैं। लाल रेखा अब आपके गंतव्य को इंगित करेगी "या" उस तट के समानांतर होगी जहां आपने पानी दर्ज किया था
  • युक्तियाँ

    • कल्पना कीजिए कि आप एक चट्टान की दीवार के साथ गोताखोरी कर रहे हैं। पहली नज़र में, आपको कम्पास की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर आप चट्टान पर एक लंबा, अंधेरे क्षेत्र देखते हैं। वहां आप तैरते हैं और कई बारक्यूडास सर्कल में तैरते हैं। आप और आपके दोस्त उनका पीछा करते हैं, उनके आसपास हैं। जब रीफ पर वापस जाने का समय आता है, तो आप इसे नहीं पा सकते हैं। आप कहीं भी चट्टान नहीं देखते हैं सतह पर जा रहे एकमात्र विकल्प है, जो जोखिमों जिसमें नौकाओं के यातायात और सतह के वर्तमान द्वारा निर्मित शामिल हैं।

      यदि आपने कम्पास का इस्तेमाल किया होता जो कि नहीं होता होता गोताखोरी से पहले आप कम्पास धनुष की रेखा को चट्टान या समुद्र तट के समांतर रखना चाहते थे और आप उत्तर में अपने बेवल का निशान डालते। अब आप हमेशा चट्टान या तट के संबंध में आपकी स्थिति को जानते होंगे यहां तक ​​कि अगर आप धनुष लाइन के अंत में बेसेल पर डिग्री याद रखते हैं, तो आप इसे अपने मूल स्थिति में वापस कर सकते हैं यदि यह गलती से मुड़ता है
    • यदि आप तट या गोलाकार चट्टान पर डाइविंग कर रहे हैं, तो हेडलाइन और तटरेखा के बीच के अंतर का संकेत है कि आप कितना तैरते हैं, या यदि आपने पहले से ही इसे बदल दिया है
    • एक और व्यावहारिक उपयोग आपके गोता लगाने के स्थान की स्थिति है, उदाहरण के लिए, एक कोरल शिखर के ऊपर, प्रवेश बिंदु की सतह से दिखाई देता है, उदाहरण के लिए एक नाव। धनुष की रेखा को अपने गंतव्य पर रखें और पानी में प्रवेश करने से पहले पेज़ेल रखें। एक बार नीचे आपको पता चल जाएगा कि पारस्परिक दिशा (180 डिग्री) कहाँ जाना है और आप अपने प्रवेश बिंदु को पायेंगे गोता लगाने के कई स्थानों में वे आपको एक कम्पास देते हैं जो आपके रास्ते खोजने के लिए प्रवेश बिंदु तक इंगित करता है।
    • उन्नत डाइविंग कोर्स के भाग के रूप में "समुद्र में तैरना" एक अतिरिक्त नेविगेशन अभ्यास के रूप में जोड़ा जा सकता है ऊपर बताए अनुसार हरा को समायोजित करें एक समान गहराई रखें, 6- 9 मीटर कहें। किनारे या चट्टान से दूर कुछ भी सीधा नहीं है जब तक आप इसे अब और नहीं देख सकते हैं। अपनी आँखें बंद करके कुछ समय अपने शरीर को चालू करें। अब, उन्हें खोलें और अनुमान लगाने का प्रयास करें कि तट कहाँ है और फिर अपने कम्पास को देखने के लिए कि क्या आप सही थे। अब अपने शुरुआती बिंदु पर एक सीधी रेखा में कम्पास के साथ वापस स्विम करने का प्रयास करें। यह भी एक अच्छा उछाल व्यायाम है
    • पाठ्यक्रम के लिए एक अन्य सुझाव एक त्रिकोण बनाना है, न कि केवल एक वर्ग। स्पष्ट पानी में वर्ग को "अनुमान लगाया जा सकता है" 90 डिग्री से अधिक या कम 120º कोण के साथ यह थोड़ा अधिक कठिन है, इसलिए कम्पास की सटीकता अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। अपने शुरुआती बिंदु पर रेत में एक चम्मच रखें यह देखने के लिए कि आप इसे वापस पा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com