ekterya.com

रात में कैसे चलें

रात में चलते समय यह अंतर करना मुश्किल है कि क्या वाहन के सामने जन एक हिरण या पैदल यात्री है, नहीं

यह देखना कठिन है कि कई ड्राइवरों के लिए रात्रि ड्राइविंग इतनी भारी क्यों है यद्यपि ज्यादा सुबह में चलती है, रात में 40 से 50% दुर्घटनाएं होती हैं। सौभाग्य से, रात में ड्राइविंग असुरक्षित होना जरूरी नहीं है। सरल सुरक्षा उपायों के साथ, आप चुपचाप ड्राइव कर सकते हैं, उच्च दृश्यता को बनाए रख सकते हैं और एक अविरत ड्राइविंग की रात का अनूठा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं!

चरणों

भाग 1
सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाएं

डिस्क ड्राइव पर रात चरण 1
1
Cando दोस्तों, रोशनी पर बारी जैसे ही शहर और राजमार्ग की सड़कों पर रात गिरने लगती है, वहां कम से कम एक या दो घंटे होते हैं जिसमें कुछ कारें रोशनी चालू करती हैं और अन्य नहीं होती हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आप देखते हैं कि यह अंधेरा हो जाता है (थोड़ी सी भी), रोशनी को चालू करने के लिए यह एक अच्छा विचार है आपको उस समय सड़क देखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अन्य ड्राइवरों को देखने के लिए यह आसान हो सकता हैआप रोशनी के साथ, खासकर यदि सूर्यास्त आपके पीछे होता है और विपरीत दिशा में यातायात के दृश्य को अस्पष्ट करता है।
  • इसके अलावा, यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि कई न्यायालयों में, सुबह या रात में रोशनी के बिना ड्राइविंग अवैध है उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में रोशनी सुबह के आधी आधे घंटे तक सूर्यास्त के पहले आधे घंटे से चालू होती है और अगर कोई भी कम दृश्यता की स्थिति होती है।
  • डिस्क ड्राइव पर रात चरण 2
    2
    धीमा हो जाओ एक सामान्य नियम के रूप में, रात को गाड़ी चलाने पर आपको दिन के मुकाबले कम गति से यात्रा करना चाहिए। क्योंकि रात्रि में दृश्यता बहुत कम है, यहां तक ​​कि अच्छी तरह से जलाया गया शहरी सड़क पर, सड़क के खतरों, पैदल चलने वालों और अन्य बाधाओं को देखने और प्रतिक्रिया देने में अधिक समय लगता है। आप ड्राइविंग करते समय आने वाले खतरे का सामना नहीं कर सकते हैं, लेकिन हाँ, आप कैसे ड्राइव करते हैं, इसलिए सबसे ज्यादा समझदार बात यह है कि आप अपने आप को एक कठिनाई पर प्रतिक्रिया देने के लिए अधिक समय देने के लिए धीमा कर सकते हैं। यह अनुशंसित नहीं है हेडलाइट्स के आगे बढ़ो, यही है, इतनी तेज़ी से ड्राइव करें कि आप इनके द्वारा प्रकाशित दूरी के भीतर नहीं रोक सकते।
  • अंगूठे का एक नियम जब रात को गाड़ी चलाता है तो यह सोचने के लिए है कि "ट्रैफिक सिग्नल की गति सीमा अधिकतम गति की अनुमति है लेकिन अधिकतम सुरक्षित गति नहीं है"। यदि आपके पास अधिक दृश्यता नहीं है, तो विशेष रूप से यदि आप वक्र चक्कर लगा रहे हों या पहाड़ी की चोटी पर हैं, तो परिस्थितियों में जो आपकी दृश्यता कम हो जाती है, संकेतों से दिखाए गए गति सीमा से नीचे जाने से डरो मत। यदि आवश्यक हो तो अन्य ड्राइवरों को आपको अग्रिम करने दें।
  • Video: बन्ना बन्नी गीत।। बन्ना तुम तो चले कालेज रे मेरी कैसे कटेगी दिन-रात रे।

    डिस्क ड्राइव पर रात्रि चरण 3 शीर्षक
    3
    थक गए और नशे में ड्राइवरों से सावधान रहें सांख्यिकीय रूप से, दिन में रात की तुलना में ड्राइविंग में कई नशे में या थक गए ड्राइवर हैं। इससे घातक परिणाम हो सकते हैं उदाहरण के लिए, 2011 में, दिन के दौरान रात में शराब की वजह से दुर्घटनाएं चार गुना अधिक थीं। दोनों राज्यों में ड्राइवर की प्रतिक्रिया की गति बहुत कम हो सकती है या उसे बेवजह व्यवहार को अपनाने के लिए प्रेरित किया जा सकता है, इसलिए असमान रास्ते के बाद ड्राइवरों के लिए बने रहें और जितना संभव हो उतना उनसे दूर हो जाएं।
  • ध्यान रखें कि सप्ताह के दूसरे रातों की तुलना में रात में शनिवार और शुक्रवार को अधिक नशे में ड्राइवर हैं, क्योंकि कई लोग एक या दो पेय के साथ सप्ताहांत शुरू करते हैं। छुट्टियां हो सकती हैं "बहुत कुछ" बदतर। उदाहरण के लिए, कुछ विश्लेषण बताते हैं कि 1 जनवरी का पहला घंटे शराब के कारण ट्रैफिक दुर्घटनाओं की संख्या के साथ वर्ष का समय है।
  • डिस्क ड्राइव पर रात्रि चरण 4
    4
    थकान से निपटने के लिए लगातार ब्रेक लें सुनिश्चित करें कि आप अपनी थकान को नियंत्रित करते हैं, साथ ही इसके द्वारा प्रभावित अन्य ड्राइवरों की देखभाल भी करते हैं। थका हुआ ड्राइविंग एक ही जोखिम को नशे में पेश कर सकता है, जिसमें ध्यान में कमी, धीमी प्रतिक्रिया समय, एक "वियोग" वास्तविकता का, लेन में घूमना आदि। इन समस्याओं का मुकाबला करने के लिए, अक्सर थोड़े से व्यायाम करें, कुछ खाएं और / या कुछ कैफीन का सेवन करें और वाहन पर लौटने से पहले अपनी एकाग्रता को नवीनीकृत करें।
  • यदि आप ड्राइव करने के लिए बहुत थक गए हों, जैसे कि जब आपको अपनी आँखें खुली रखने में परेशानी होती है, तो रुकें और थोड़ी देर सो जाओ। माफी के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है। इसके अलावा, कुछ सेकंड के लिए पहिया पर सोते रहने के खतरनाक जोखिम आपके गंतव्य के लिए देर से होने के बजाय बहुत खराब होते हैं
  • डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 5
    5
    विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में जानवरों की सावधानी बरतें। सड़क पार करने वाले जानवर रात में विशेष रूप से खतरनाक होते हैं। उच्च गति पर ड्राइविंग करते समय खराब सड़के सड़कों पर उन्हें देखना बहुत मुश्किल है इसके अलावा, हिरण जैसे बड़े जानवरों के खिलाफ प्रभाव घातक हो सकता है या जानवरों और चालक और कार दोनों के लिए बहुत नुकसान हो सकता है। सावधान रहें जब आप उन स्थानों में हों जहां एक हिरण या अन्य जानवर पार कर सकते हैं (ग्रामीण क्षेत्रों में)। सड़कों पर पशुओं के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और उचित गति को कम करें। इसके अलावा, यह ध्यान रखें कि हिरण के साथ सबसे अधिक दुर्घटना देर से गिरने और सर्दी के प्रारंभ में होती है, हालांकि वे सभी वर्ष हो सकते हैं।
  • यदि आप एक जानवर को आगे देख रहे हैं, तो सबसे समझदार कार्रवाई है दिशा बदल नहीं है. हालांकि इसे सहज रूप से किया जाता है, हिरण के साथ दुर्घटनाओं में घायल होने और घातक परिणाम का मुख्य कारण मोड़ है। इसके बजाय, ब्रेक पूरी तरह से दबाने और कार को जानवरों को प्रभावित करने दें, जितना संभव हो उतना गति को कम करें।
  • आपके सामने जानवरों का पता लगाने के लिए एक उपयोगी चाल है, अपने रेटिनो की तलाश करना। सामान्य तौर पर, हेडलाइट्स द्वारा प्रकाशित क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले जानवरों का शरीर देखना मुश्किल या असंभव है, लेकिन आप बहुत अधिक दूरी से आपकी आंखों में दिखाई देने वाली रोशनी देख सकते हैं। यदि आप अपने सामने अंधेरे में दो छोटे उज्ज्वल स्थानों देखते हैं, तो धीमा हो जाओ!
  • डिस्क ड्राइव पर रात चरण 6
    6
    अपनी आँखें आगे बढ़ते रहें डिस्कनेक्टिंग `रात चालकों के लिए एक गंभीर समस्या हो सकती है ड्राइविंग करते समय अपनी आंखों को स्थानांतरित करने का प्रयास करें संभव खतरों का पता लगाने के लिए आप के सामने लगातार सड़क की जांच करें। सड़क के किनारे पर एक नज़र डालें और कभी-कभी आसपास के वातावरण में सतर्क रहने के लिए दर्पण की जांच करें। सड़क से विभाजित लाइन पर ध्यान केंद्रित करने की आग्रह का विरोध करें, क्योंकि यह आपको पर्याप्त दृश्य जानकारी नहीं देता और आप कर सकते हैं आपको सम्मोहित करें और आपको फोकस खो देता है
  • रात्रि के अपेक्षाकृत शांत और शांतिपूर्ण माहौल और कोयले जैसे काले परिवेश की एकरूपता एक खतरनाक ट्रान्स राज्य में ड्राइवरों को जोड़ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर कोई ड्राइवर तुरंत सो नहीं करता है, तो विचलन की स्थिति बहुत खतरनाक हो सकती है, क्योंकि यह धीमी प्रतिक्रिया समय, खराब स्मृति और अन्य समस्याओं का परिणाम है। सतर्क रहें और सतर्क रहें: आपका जीवन और अन्य ड्राइवरों की इस पर निर्भर हो सकती है।
  • डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 7
    7
    रात के दौरान ड्राइविंग करते समय सभी सावधानी बरतें जब आप दिन भर लेते हैं। यह स्पष्ट हो सकता है, लेकिन इसका उल्लेख किया जाना चाहिए कि दिन के दौरान आपके द्वारा जो सुरक्षा उपायों को लेना है, रात में भी महत्वपूर्ण हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी सीट बेल्ट को जकड़ें, सीटें और दर्पण समायोजित करें, अपने सेल फोन को स्टोर करें और सड़क पर ध्यान दें जब आप पहिया के पीछे हों ये सरल और आम सावधानियां सुरक्षित ड्राइविंग करते हैं और एक दुर्घटना, दिन या रात की संभावना कम कर देते हैं
  • भाग 2
    दृश्यता में सुधार

    डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 8

    Video: आधी रात में आतंकियों की सुनवाई कर लेता है सुप्रीम कोर्ट, राम लला के लिए टाइम नहीं? | UP Tak

    1
    सबसे अच्छी स्थिति में हेडलाइट्स, दर्पण और विंडशील्ड रखें। रात में ड्राइविंग करते समय हेडलाइट्स मुख्य सुरक्षा होती हैं अगर वे अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं, तो आप मूल रूप से बिना किसी कारण के दुर्घटना का खतरा बढ़ाते हैं। हेडलाइट्स उन्हें हर कुछ हफ्तों धोकर साफ रखें। यह आपकी शक्ति और पूर्णता को स्पष्टता रखेगा। यदि एक हेडलाइट जलता है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके इसे प्रतिस्थापित कर सकते हैं और ऐसा करते समय रात में ड्राइविंग से बचें। ध्यान रखें कि सामान्य रूप से, हेडलाइट्स के बिना ड्राइव करने के लिए अवैध है जो काम करते हैं।
    • इसके अलावा, सबसे अच्छा संभव दृश्यता रखने के लिए आपको विंडशील्ड, खिड़कियां और दर्पण को साफ और साफ रखना चाहिए जब भी आप कर सकते हैं। वाहन के इन हिस्सों को रगड़ने के लिए अपने हाथ का उपयोग करने से बचें, क्योंकि त्वचा पर प्राकृतिक तेलों में काले धब्बे निकल सकते हैं। इसके बजाय, अखबार या एक माइक्रोफाइबर तौलिया का उपयोग करें
  • डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 9
    2
    कम रोशनी की स्थिति में लंबी दूरी की रोशनी का उपयोग करें। रात में ड्राइविंग करते समय लंबी दूरी की प्रकाश सेटिंग्स सुरक्षा में काफी वृद्धि कर सकती हैं, लेकिन केवल तभी सही तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है गहरे, कम दृश्यता वाले क्षेत्रों में ड्राइविंग करते समय लंबी दूरी की रोशनी का उपयोग किया जाना चाहिए जहां अधिक यातायात नहीं है। इन मामलों में, लंबी दूरी की रोशनी दृष्टि के क्षेत्र को बहुत बढ़ा सकती है और चौड़ा कर सकती है। यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो इस कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करें
  • जब आप किसी अन्य कार का अनुसरण कर रहे हों या जब विपरीत दिशा में आ रही आवागमन हो, तो लंबी दूरी की रोशनी को बंद करना सुनिश्चित करें। इन मामलों में, लंबी दूरी की रोशनी की शक्ति दूसरों के लिए अच्छी तरह से चलने के लिए मुश्किल हो सकती है।
  • यदि आप किसी वक्र में या किसी पहाड़ी के शीर्ष पर हैं और आपको किसी अन्य कार की हेडलाइट्स की थोड़ी चमक दिखाई देती है, तो लंबी दूरी की रोशनी को पहले से बंद कर दें ताकि दूसरे चालक को अचानक न अंधा किया जाए



  • डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 10
    3
    हेडलाइट्स समायोजित करें कभी-कभी, कार की हेडलाइट जरूरी से ज़्यादा जमीन की ओर झुकती है या सममित रूप से गठबंधन नहीं की जाती है। यहां तक ​​कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली लाइटहाउसों को संभवतः सड़क को उतना ज्यादा रोशन करने का सही कोण नहीं है। अगर रात में गाड़ी चलाते समय आपको परेशानी होती है, तो कार के हेडलाइट्स को समायोजित करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। आमतौर पर, एक पेशेवर यांत्रिकी कार्यशाला में प्रक्रिया तेज और किफायती होती है।
  • आप उन्हें स्वयं भी समायोजित कर सकते हैं चूंकि प्रत्येक कार अलग है, उपयोगकर्ता के मैनुअल में दिए गए निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। धीरज रखो, कुछ हेडलाइट पूरी तरह देर से थोड़ी देर में संरेखित करना संभव है।
  • इमट शीर्षक वाली ड्राइव पर रात चरण 11
    4
    सड़क के किनारे को देखकर अन्य ड्राइवरों की लंबी दूरी की रोशनी के साथ डील करें एक संपूर्ण दुनिया में अन्य ड्राइवर आपको अपनी रोशनी की तीव्रता को कम कर देंगे, जैसे आप करेंगे दुर्भाग्य से, वे हमेशा ऐसा करने के लिए याद नहीं करते हैं। यदि आपके पास आने वाली एक कार लंबी दूरी की रोशनी सक्रिय है, तो इसे देखने से बचें, अगर आप एक पल के लिए अंधा नहीं होना चाहते हैं। इसके बजाय, लेन के दाहिने हाथ को देखें (या खतरों के लिए आपके परिधीय दृष्टि चेतावनी रखते हुए, बाईं ओर स्थित देशों में छोड़ दिया जाता है) तो आप अपने परिवेश के लिए सतर्क रहें और एक ही समय में आपकी दृष्टि को संरक्षित करें।
  • यदि आपके पीछे एक कार लंबी दूरी की रोशनी का उपयोग करती है, तो रियरव्यू मिरर को एडजस्ट करने का प्रयास करें ताकि रोशनी को अपनी आँखें मारने से रोका जा सके। आप ड्राइवर को प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए दर्पण को भी समायोजित कर सकते हैं और उसे अपनी त्रुटि के बारे में चेतावनी दे सकते हैं।
  • डिस्क ड्राइव पर रात्रि चरण 12
    5
    निचला कोहरे रोशनी के अलावा पर विचार करें यदि आप जानते हैं कि आप रात में और धूमिल परिस्थितियों में बहुत अधिक ड्राइव करेंगे, तो अतिरिक्त कोहरे रोशनी के सेट में निवेश करना एक अच्छा विचार हो सकता है। अक्सर, ये रोशनी बम्पर के नीचे संभव के रूप में अधिक से अधिक सड़क रोशन करने के लिए स्थापित की जाती हैं। आम तौर पर, कोहरे जमीनी स्तर पर या इसके ठीक ऊपर ही हैं हालांकि, सभी गौण रोशनी समान रूप से निर्मित नहीं हैं, इसलिए उन्हें खरीदने से पहले एक कार विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • कभी भी वाहन की मानक लंबी दूरी की रोशनी का उपयोग न करें। चिंतनशील पानी के कण चमक को वापस लाते हैं, यदि आप किसी भी प्रकाश का उपयोग नहीं करते हैं, तो इससे भी अधिक आपके दृष्टि को अंधेरे।
  • डिस्क ड्राइव पर रात्रि चरण 13
    6
    यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो एक विरोधी-चिंतनशील कोटिंग है। अन्य कारों के हेडलाइट्स, लेंस के साथ ड्राइवरों के लिए एक चुनौती पेश कर सकते हैं, क्योंकि वे विपरीत दिशा में वाहनों की रोशनी को प्रतिबिंबित कर सकते हैं, जो अपने वाहक के दृश्य को अस्पष्ट बनाते हुए चमक पैदा करता है। इस से बचने के लिए, कॉन्टैक्ट लेन्स का उपयोग करें या लेंस खरीदने की कोशिश करें जो कि एंटीरेफ़ेक्टिव कोटिंग करते हैं जो इस आशय को कम करता है।
  • यदि आप विशेष चश्मे की एक जोड़ी खरीदते हैं, तो उन्हें कार में रखें ताकि वे गाड़ी चलाए जाने पर उपलब्ध हों।
  • भाग 3
    रात में ड्राइविंग का आनंद लें

    डिस्क ड्राइव पर रात्रि चरण 14
    1
    एक यात्री से बात कर जागते रहें जब आप रात में सुरक्षित रूप से ड्राइविंग के मूलभूत पहलुओं को माहिर करते हैं, तो अनुभव मजेदार और आराम हो सकता है, खासकर यदि आप मज़ेदार होने के अवसरों का पूर्ण लाभ उठाते हैं वे आपको सुरक्षित रूप से ड्राइव करने में भी मदद करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप रात में गाड़ी चलाते समय कार में कोई यात्री लेते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ हल्का वार्तालाप करना अच्छा होगा बात करना, खाड़ी पर ड्राइविंग के कारण थकान रखने का एक शानदार तरीका है इसके अलावा, शांत परिवेश और कोयला के रूप में काला उन्हें एक आश्चर्यजनक अंतरंग वार्तालाप कर सकते हैं।
    • हालांकि, इसमें शामिल होना जरूरी नहीं है
    बातचीत में बहुत अधिक है उदाहरण के लिए, गर्म चर्चा में शामिल होने से आप सबसे महत्वपूर्ण कार्य से विचलित हो सकते हैं: सुरक्षित रूप से ड्राइव करें
  • डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 15
    2
    रात में चलने के लिए आदर्श गीतों को सुनो रात में ड्राइविंग कार की ध्वनि प्रणाली में अपने पसंदीदा संगीत को सुनने के लिए एक आदर्श समय हो सकता है एक ड्राइविंग रात की शांति और शांति से एक गीत के छोटे विवरणों को सुनने में आसान होता है, जिससे अच्छा संगीत विशेष रूप से मनोरंजक होता है। कुछ लोग इलेक्ट्रॉनिक संगीत या एक एनिमेटेड रिकॉर्ड सुनना पसंद करते हैं, जबकि अन्य एड्रेनालाईन का आनंद लेते हैं जो भारी चट्टान उन्हें देता है संगीत का एक प्रकार नहीं है रात को सुनने के लिए उपयुक्त, यह आप पर निर्भर है! हम विभिन्न शैलियों के कुछ उत्कृष्ट गीतों को प्रस्तुत करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि कई हैं, बहुत ज्यादा हैं:
  • काविन्स्की - "Nightcall"
  • क्रोमैटिक्स - "कब्र से वापस"
  • डीजे शैडो - "एक आदर्श दुनिया में आधी रात"
  • Kyuss - "गार्डेनिया"
  • एलन किंगडम - "सदाबहार"
  • गोल्डन बाली - "रडार प्यार"
  • डेव डी, डोजी, बेकी, मिक, और तिच - "चुस्त पकड़ो"
  • बेवकूफ पंक - "संपर्क"
  • चार्ल्स मिंगस - "Moanin `"
  • डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 16 छवि
    3
    नींद के आकर्षण देखें रात में ड्राइविंग लोगों और उन चीजों के संपर्क में रहने का एक तरीका हो सकता है जो आप सामान्य रूप से नहीं देख पाएंगे! उदाहरण के लिए, सबसे बड़े शहरों वे रात में जीवित आते हैं और नाइटलाइफ़ का आनंद ले रहे अद्वितीय अक्षर से भरते हैं। यहां तक ​​कि ग्रामीण क्षेत्रों में एक है अद्वितीय रात का स्वाद रास्ते का हर हिस्सा अलग है, इसलिए ड्राइविंग करते समय आकर्षण के लिए अपनी आँखें खुली रखें। यदि आप थकावट से बचने के लिए पर्याप्त रोकते हैं, तो आपके पास कुछ में रुकने के कई अवसर होंगे। हम कुछ आकर्षण पेश करते हैं जिन्हें आप यात्रा करना पसंद कर सकते हैं:
  • कैफ़े या नाइट मीटिंग पॉइंट्स
  • बार और क्लब (ध्यान दें: यदि आप ड्राइव करने जा रहे हैं तो पीने से बचें)
  • ट्रक स्टॉप या बाकी क्षेत्र
  • सुरम्य सड़कों और दृष्टिकोण
  • कैम्पिंग क्षेत्र
  • कारों के लिए आकर्षण (जैसे ड्राइव इन रेस्तरां)
  • Video: आज की रात करें यह उपाय, लक्ष्मी कुबेर खींचे चले आएंगे आपके द्वार Friday Special

    डिस्क ड्राइव पर रात शीर्षक 17
    4
    शांत (जिम्मेदारी से) का आनंद लें रात में ड्राइविंग एक अनूठा अनुभव हो सकता है। इंजन के चिकनी और लगातार ध्वनि और आसपास के अंधेरे के लिए धन्यवाद, ड्राइविंग लगभग अंतरिक्ष के माध्यम से उड़ान की तरह हो सकता है यह रहस्यमय, मजेदार और यहां तक ​​कि लगता है रोमांचक `। कुछ लोगों के लिए, यह आनन्द की तुलना में जीवन के सुखों में से एक है। रात्रि ड्राइविंग का आनंद लेने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात पर ध्यान केंद्रित करना मत भूलना: आपकी सुरक्षा और अन्य ड्राइवरों का हमेशा याद रखें कि विचलित ड्राइविंग घातक हो सकता है (विशेषकर रात में), इसलिए सड़क पर ध्यान दें अगर आपको अपने ड्राइविंग सुरक्षा की आदतों पर भरोसा है, तो आप आराम कर सकते हैं, सद्भाव में रह सकते हैं और जिम्मेदारी से यात्रा का आनंद उठा सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • समय-समय पर वाहन की रोशनी की जांच करें, खासकर अगर आप जानते हैं कि आने वाले सर्दियों के महीनों में आप रात में अधिक बार ड्राइव करेंगे। प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए, एक मित्र से यह जांचने के लिए जाएं कि सभी रोशनी चालू हों। आप एक ग्लास बिल्डिंग की खिड़कियों में कार का प्रतिबिंब भी देख सकते हैं।
    • ड्राइविंग करते समय विचलन को ब्लॉक करें, लेकिन केवल सड़क पर ध्यान केंद्रित न करें ऐसा करने से आप एक कृत्रिम निद्रावस्था में स्थित हो सकते हैं और आप एक पल के लिए डिस्कनेक्ट कर सकते हैं। अपनी आँखें कार और परिदृश्य से आगे बढ़ें।
    • मोड में दर्पण रखें रात या टेल लाइट्स की चमक कम करने के लिए घुमाया गया

    चेतावनी

    • हमेशा अपने बेल्ट पर रखो और यात्रियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें
    • नशा करते समय ड्राइव न करें
    • यदि आप थके हुए हैं तो ड्राइव न करें कुछ देशों में, ड्राइविंग की क्षमता में कमी के रूप में नींद से ड्राइविंग होता है। यह कानून के बाहर भी खतरनाक है
    • शहरी किंवदंती पर विश्वास न करें जो पीले या हल्के नारंगी चंद्रमा के साथ धूप का चश्मा आपको रात में बेहतर देखने में मदद करते हैं। रात में उनका उपयोग करना वस्तुओं को उज्ज्वल दिख सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com