ekterya.com

टेलविकिप चाल (पूंछ स्पिन) कैसे करें

टेलबिप एक स्केटबोर्ड और बीएमएक्स साइकिल के साथ किया जा सकता है - यह भी एक शानदार प्रारंभिक चाल है जो आप कौशल चुन सकते हैं और अपनी चालें सुधार सकते हैं, भले ही आपने जो मशीन चुन ली हो। यह संतुलन, तकनीक और प्रैक्टिस लेता है, लेकिन टेलविप हड़ताली और प्रत्यक्ष भी होता है। सही रणनीति के साथ, आप इसे प्राप्त कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
बीएमएक्स बाइक पर टेलवीथ चाल (पूंछ स्पिन)

1
हवा में अपनी छलांग का अभ्यास करें BMX में एक tailwhip बनाने के लिए, आपको पर्याप्त उड़ान लेने की आवश्यकता होगी। जमीन से मुश्किल (हालांकि असंभव नहीं) हासिल करना मुश्किल है, इसलिए रैंप पर अभ्यास करें या बाइक को सुरक्षित रूप से बंद करने और जमीन का मौका देने के लिए पर्याप्त रूप से उठाने के लिए कूदो। प्रैक्टिसेज बहुत अधिक गति लेते हैं और लैंडिंग करते समय आगे बढ़ने के लिए दक्षिणावर्त घुमाते हैं।
  • जब आप सीखने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक अच्छा अभ्यास, सबसे लंबे पैर के साथ किक करने के लिए है यदि आप दाईं ओर बदल रहे हैं, तो पेडल के बाएं पैर को ले जाने और घुटने को उठाते समय अभ्यास करें, जब आप टेलविप की कल्पना कर रहे हों फिर, अपने पैर को फिर से पेडल तक ले जाएं। यह आपको सही समय पर करने में मदद करेगा और प्रपत्र का अभ्यास करेगा।
  • संक्रमण जितना अधिक होगा, आसान चाल होगी। कुछ BMX सवारों के लिए, अधिक सुरक्षित रूप से गिरने के लिए रैंप और एक कील के बीच संक्रमण करना आसान होता है कुछ प्रयोग करें और पूंछ को करने की कोशिश करने से पहले अधिक उड़ान ले जाने के लिए उन्हें सही करें।
  • 2

    Video: कैसे बाउल लेग स्पिन चरण चरण तक

    रुको जब तक आप बाइक पर गिरने के लिए एक चौथाई मोड़ पूरा नहीं कर लेते। संक्रमण करते समय, आमतौर पर यह साइकिल छोड़ने के लिए सुविधाजनक होता है जब आप हवा में फ्लिप करना शुरू करते हैं, समानांतर में नहीं, लेकिन कूद और संक्रमण के बीच। आपको सही समय लेने के लिए एक प्रयास करना होगा, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि लैंडिंग से पहले आपके पैर पैडल पर रखने के लिए आपके पास पर्याप्त समय है।
  • 3
    मोड़ जब साइकिल धक्का यदि आप दाहिनी तरफ बारी करने जा रहे हैं, तो आप अपने दाहिने पैर से साइकिल तक पहुंचेंगे और इसके ठीक विपरीत। सामान्य रूप से, पीछे तक पहुंचने के लिए सबसे अच्छी जगह सीट के ठीक नीचे स्थित फ्रेम है। यह बहुत ज्यादा "हिट" नहीं है, लेकिन एक धक्का है, अपनी चाल का उपयोग करके और साइकिल को चालू करने के लिए गुरुत्वाकर्षण का पालन करना। "व्हाट" (स्पिन) के अधिकांश गुड़िया के साथ किया जाता है
  • 4
    "वॉशिंग मशीन" का उपयोग करें "वाशिंग मशीन" के रूप में जाना जाने वाला पनीर नृत्य कदम को ध्यान में रखते हुए, वास्तव में, एक टेलवपिप करने के लिए दाएं हाथ की गति प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है। आपको बारी की दिशा में अपने हथियार को घुमाने की जरूरत है (घड़ी की दिशा में, यदि आप दाईं तरफ जा रहे हैं) और, मुट्ठी पर एक दृढ़ पकड़ रखें और हवा में चलते हुए जितनी जल्दी हो सके साइकिल को चालू करें।
  • 5
    बाएं पैर के साथ पेडल तक पहुंचें चाल का सबसे मुश्किल भाग पैडल पर अपने पैरों को वापस डालकर बाइक तक पहुंचने के लिए है। यदि आप उन तक पहुंच सकते हैं और उन्हें नीचे खींच सकते हैं, तो आप दूसरे पैर के साथ दूसरे पेडल को भी जल्दी से ढूंढ सकते हैं।
  • आदर्श रूप से, पैडल को सबसे सुरक्षित और सबसे आरामदायक लैंडिंग प्राप्त करने के लिए ढूंढें। लेकिन अगर आप चाहें, तो आप एक पल के साथ उतरने का प्रयास कर सकते हैं, अगर आप इसे समय पर नहीं रख सकते हैं और अगर आपको इसकी आवश्यकता होती है तो आप सीट का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप गिरने के बारे में हैं, तो बस अपनी मुट्ठी से चले जाएं और गुरुत्वाकर्षण का काम करें। साइकिल आपके रास्ते से आगे बढ़ेगी और आप सुरक्षित रूप से गिरने के लिए घुटने के पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं
  • 6
    जहां आप जाना चाहते हैं उस पर साइकिल का मार्गदर्शन करें बाइक को पुनर्स्थापित करने की कोशिश करते समय, गुरुत्वाकर्षण से लड़ने के लिए संभव के रूप में अपने हथियारों का उपयोग करें। उसे एक सफल गिरावट सुनिश्चित करना चाहते हैं जहां उसे जाना है अपने आप को सही स्थिति में लाने और मौके पर पहुंचने के लिए इसे वापस और नीचे लाएं। अभ्यास का पालन करें और यह समय में बाहर आ जाएगा।
  • Video: केपी Masterclass: खेल स्पिन गेंदबाजी




    विधि 2
    एक स्कूटर पर टेलिविप चाल

    1
    पहले बनीशाच चाल का अभ्यास करें यदि आप तत्काल पूंछ के साथ शुरू करते हैं, तो यह संभावना है कि आप अपने आप को चोट पहुंचाएंगे। टेलवपिप को पूरा करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए सबसे आसान पहले अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। यह थोड़ा बहुत कम सीखना आसान होगा, उन कदमों का अभ्यास करना जो आपको सफलतापूर्वक एक टेलवॉवल करने के लिए प्रेरित करेंगे।
    • एक बनीशॉप बनाने के लिए, अपने स्कूटर पर खड़े रहें और एक छलांग लगाओ, अपने पैरों को हर समय बोर्ड पर रखते हुए और दोनों पैरों पर सुरक्षित रूप से गिरते हुए। टायर के साथ उतरने की भावना के लिए इस्तेमाल होने और स्कूटर को नियंत्रित करने के लिए धीरे-धीरे अभ्यास करें। एक पूंछ को प्राप्त करने के लिए, आपको आँखों के साथ ऐसा करने में सक्षम होना होगा।
  • 2
    कौशल विकसित करने के लिए एक और अच्छा अभ्यास स्कूटर के बाहर खड़े अभ्यास करना और इसे मारना है जैसा कि आप एक टेलवपिंग कर रहे थे, इस अंतर के साथ कि आप जमीन पर खड़े होंगे
  • ऐसा करने के लिए, स्कूटर को धीरे से चलाएं और फिर बोर्ड के बाईं ओर दाहिने पैर से बोर्ड को खड़े करें और बाएं पैर के साथ स्कूटर (काउंटर-वाइडवर्ड) को चालू करें। अपने पैर से बोर्ड को रोकना कलाई के साथ मोड़ कैसे नियंत्रित करें और सुरक्षित रूप से कैसे रोकें
  • 3
    कूद और कताई अभ्यास, लेकिन जमीन पर पहले जमीन। थोड़ी-थोड़ी छोटी बात सीखने के लिए अगले चरण में दो कौशल जिनका आप पहले से ही अभ्यास कर चुके हैं, को जोड़ना है, लेकिन मूल रूप से कूद और जमीन पर गिरने। ऐसा लगता है जितना जटिल होता है, क्योंकि आपको एक ही समय में कूदना और चालू करना होता है, इसलिए इन आवश्यक तकनीकों को सीखने के अलावा लैंडिंग को पूरा करने और खुद को सही न करें।
  • स्कूटर को कम गति से ड्राइव करें, एक बूनहेप बनाएं और दोनों पैरों के साथ स्कूटर को दबाएं, मुट्ठी पकड़ कर और कलाई के साथ मोड़ को नियंत्रित करें। दोनों पैर और अभ्यास के साथ फर्श पर स्थिर, स्कूटर को जमीन के उचित स्थान पर, आपके सामने दृढ़ता से नीचे लाया जा रहा है।
  • आप एक पैर से गिरने या कम से कम, पूर्ण लैंडिंग का प्रयास करने से पहले एक पैर से स्कूटर को रोकने की कोशिश करना शुरू कर सकते हैं।
  • 4
    भूमि की कोशिश करो यह सबकुछ समन्वय करने के लिए बहुत अभ्यास करेगी, लेकिन आप अपने पैरों पर रहने की कोशिश कर शुरू कर सकते हैं, बनीशॉप कर रहे हैं और भूमि के लिए एक पूंछ बना सकते हैं, लेकिन चलते रहने में वास्तव में थोड़ा आसान है कम गति पर जाएं और गिरने से डरो मत, अगर यह बिल्कुल भी काम न करे।
  • Video: स्पिन बोलिंग ग्रिप | ऑफ स्पिन। लेग स्पिन। स्पिन गेंदबाजी पकड़ | स्पिन गेंदबाजी तकनीक | स्पिन टिप्स

    5
    अभ्यास करना जारी रखें यह कई स्कूटर ट्रिक्स की कुंजी है, इसलिए इसे जारी रखने के लिए इसके लायक है और इसे जानने का प्रयास करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना समय लगता है। हार न दें!
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • सुनिश्चित करें कि जिस फर्श पर आप उपयोग करते हैं वह स्कॉटर को किसी चट्टान या किसी न किसी मैदान में घुसने के बिना संभालना आसान होता है।
    • ऐसा लगता है कि आप एक से अधिक बार गिर जाते हैं, लेकिन प्रशिक्षण रखना और हार न दें।

    चेतावनी

    • हमेशा एक हेलमेट पहनें, खासकर यदि आप एक स्कूटर ड्राइव शुरू कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com