ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपकी कार उत्सर्जन परीक्षणों को पारित करेगी

अपनी कार के पंजीकरण को नवीनीकृत करने के लिए, अधिकांश राज्यों को यह आवश्यक है कि आप हर 1 या 2 वर्षों में कुछ प्रकार के उत्सर्जन परीक्षण पास करें। हालांकि इस निरीक्षण के कार्यक्रम दशकों तक लागू रहे हैं, फिर भी बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि उनके वाहन विफल क्यों हैं।

चरणों

छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी कार विल पास गुंबद कदम 1 होगा
1
समयबद्ध तरीके से सभी अनुसूचित रखरखाव करकर अपनी कार को अच्छी स्थिति में रखें। अपनी कार को ठीक से काम करने के लिए तेल, एयर फिल्टर और ट्यूनिंग बदलना महत्वपूर्ण है।
  • Video: कैसे साफ़ इंजन प्रकाश की जाँच करें और उत्सर्जन परीक्षा उत्तीर्ण $ 20 के तहत करने के लिए

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी कार विल पास गुंबद चरण 2 होगा
    2
    यदि "चेक इंजन" प्रकाश (या चेक इंजन) चालू हो जाता है, समस्या का निदान और मरम्मत करने के लिए अपनी कार को एक योग्य कार्यशाला में ले लीजिए। इस प्रकाश का उद्देश्य आपको यह चेतावनी देना है कि उत्सर्जन नियंत्रण प्रणाली ठीक से काम नहीं कर रही है और आपकी कार हानिकारक उत्सर्जन उत्सर्जन कर रही है जो अनुमत सीमा से 150% अधिक है। जबकि आपकी कार इस स्थिति में है, उत्प्रेरक कनवर्टर सामान्य से अधिक तेज़ी से बाहर निकलेगा, जिससे अधिक महंगी मरम्मत हो जाएगी।
  • ध्यान दें: इंजन की जांच का प्रकाश चालू होने पर कोई भी कार उत्सर्जन परीक्षण पारित नहीं करेगी। सुनिश्चित करें कि आप मैकेनिक से अपनी कार लेते हैं यदि यह होता है।
    ओवरहेटिंग चरण 5 बुलेट 1 से इंजन को रोकें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका कार देरी स्मोग चरण 3
    3
    आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी गाड़ी ड्राइव करने के लिए चिकनी और उचित है। इंजन के प्रदर्शन में किसी भी कठोरता का उत्सर्जन परीक्षण के परिणाम पर असर होगा। इसके अलावा, अगर आपकी कार धुएं या ज़्यादा गरम करती है, तो आप परीक्षा पास नहीं कर सकते। निकास पाइप में धुआं और उच्च तापमान पर चलने वाला इंजन हानिकारक उत्सर्जन के स्रोत हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी कार विल पास गुंबद कदम 4
    4

    Video: कैसे एक उत्सर्जन टेस्ट पास करने के लिए - ट्रिक्स पास करने के लिए एक उत्सर्जन का परीक्षण हर बार उपयोग करने के लिए

    सुनिश्चित करें कि ईंधन टोपी ठीक से फिट बैठता है। यदि आपके पास ईंधन टोपी के बारे में कोई प्रश्न है, तो डीलरशिप पर एक नया लें कई बाजारों के बाद के कारखाने कारखाने के विनिर्देशों को पूरा नहीं करते हैं और वे अधिक मूल्य की तुलना में अधिक समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका कार विल पास गुंबद चरण 5



    5
    एक अच्छी गुणवत्ता वाली बैटरी स्थापित करें यदि आपको नियमित रूप से किसी अन्य कार की मदद से अपनी कार शुरू करनी है, तो कार का कंप्यूटर ओबीडी-द्वितीय परीक्षा में विफल हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका कार देरी स्मोग चरण 6
    6
    यदि आपको संदेह है कि ऐसा होगा तो कार के लिए एक पूर्व-परीक्षण करें। यह एक वास्तविक परीक्षण है लेकिन यह ऑफ़लाइन किया जाता है ताकि राज्य "इसे देखे न जाए" यदि कोई समस्या है, तो आप इसे राज्य द्वारा "लेबल" किए बिना हल कर सकते हैं और इस तरह से नौकरशाही प्रक्रिया से बचें, जिसमें आप शामिल होंगे ताकि आपकी कार उत्सर्जन परीक्षणों को पारित करे।
  • बस अपनी कार को एक परीक्षण स्टेशन पर ले जाएं और पूछें कि क्या आपको पूर्व-परीक्षण किया जा सकता है।
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका कार देरी स्मोग चरण 6 बुलेट 1
  • वे आपको एक सामान्य परीक्षा (कम प्रमाणीकरण) की तुलना में पिछली परीक्षा के लिए शुल्क ले लेते हैं, लेकिन यदि आप प्रदूषक के रूप में आपको लेबल करते हैं, तो आप बहुत पैसे बचा लेंगे।
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी कार विल पास धब्बा चरण 6 बुलेट 2
  • यदि आपको "गंभीर प्रदूषक" के रूप में लेबल किया गया है, तो आपको एक मरम्मत स्टेशन जाना चाहिए, जो आपको सामान्य मरम्मत से काफी अधिक पैसा खर्च करेगा। यदि गंभीर प्रदूषक के रूप में लेबल होने का कोई खतरा है, तो पहले प्रारंभिक परीक्षण के लिए पूछें।
  • Video: कैसे उत्सर्जन टेस्ट पास करने के लिए अपनी कार प्राप्त करने (जीवन हैक)

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी कार विल पास गुंबद चरण 7
    7
    आवश्यक मरम्मत के लिए एक लाइसेंस प्राप्त उत्सर्जन तकनीशियन के लिए अपनी कार ले लो। भले ही आपका विश्वसनीय कार्यशाला अनुसूचित रखरखाव करने के लिए योग्य हो, उत्सर्जन की मरम्मत काफी तकनीकी है और प्रशिक्षण के वर्षों की आवश्यकता है। तेजी से, संयुक्त राज्य अमेरिका में UU। ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी में एक 4 साल की डिग्री के लिए एक उत्सर्जन मरम्मत तकनीशियन बनने का अनुरोध किया जाता है।
  • ओवरहेटिंग चरण 6 बुलेट 3 से एक इंजन को रोकें
    8
    उत्सर्जन परीक्षण के लिए इसे लेने से पहले सड़क पर 20 मिनट की दूरी पर अपना कार चलाने पर विचार करें। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होता है कि उत्प्रेरक कनवर्टर पूरी तरह गर्म है जब आप टेस्ट सेंटर पर आते हैं, तो अपनी कार बंद न करें, इसे तटस्थ छोड़ दें, ताकि उत्सर्जन नियंत्रण प्रणाली उसके तापमान पर बनी रहे। कई कारें टेस्ट पास नहीं होती क्योंकि कार का परीक्षण करने से पहले इसे ठंडा किया गया था।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि टेस्ट लेने से पहले आप टायर बढ़ते हैं। डिफ्लेट किए गए टायर उचित रूप से फुलाए गए टायर की तुलना में अधिक कठिन ड्राइविंग करते हैं, और इस प्रकार उत्सर्जन बढ़ जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com