ekterya.com

किराये की कार में सबसे अच्छी कीमत कैसे प्राप्त करें

किराए पर लेने वाली कार पर सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करना ऑनलाइन उपलब्ध सभी विभिन्न विकल्पों के साथ एक निराशाजनक अनुभव हो सकता है यदि आप कई यात्रियों की तरह हैं, तो सबसे अच्छा सौदा खोजने के लिए घंटों के लिए इंटरनेट पर क्लिक करने और ऑफ़र की एक अंतहीन सूची खोजने के लिए यह असामान्य नहीं है। ऐसे कुछ शॉर्टकट हैं जो आपको यह सब अव्यवस्था ऑनलाइन से बचने में मदद कर सकते हैं और आपको तुरंत सही रास्ते पर रख सकते हैं। wikiHow आपको किराये की कार में सबसे अच्छा सौदा करने का तरीका बताता है

चरणों

एक किराये की कार पर सर्वोत्तम डील प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: Why Not to Buy a Rental Car

आपूर्तिकर्ताओं से मिलें सभी कार किराए पर लेने वाली कंपनियों को समान नहीं बनाया जाता है और यह समझना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक एक अद्वितीय कैसे है और वे आपकी बेहतर सेवा कैसे दे सकते हैं। एक विशेष कार किराए पर लेने वाली कंपनी पर निर्णय लेने से पहले आपको उन चीजों पर विचार करना चाहिए जिनमें मूल्य, कारों के प्रकार, सेवा शुल्क और स्थान शामिल हैं। वे सभी अपनी कार किराए पर लेने का अनुभव बेहद बदल सकते हैं। विचार करें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक क्या हैं, यदि यह कीमत है तो आपको विलासिता का बलिदान करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि यह सुविधा है, तो आपको लागतों का बलिदान करने की आवश्यकता हो सकती है अगर यह कार का मॉडल है, तो आपको शायद आराम या किराये की शाखा का त्याग करना चाहिए। कुछ कंपनियां विशेष अनुरोधों के समायोजन के लिए प्रसिद्ध हैं, जैसे:
  • राष्ट्रीय और बजट से आपको एक-एक कार किराए पर लेने की सुविधा मिलती है जबकि कई अन्य कंपनियों का कहना है कि आपको कार को वापस लेना चाहिए जहां आपने इसे उठाया था।
  • एंटरप्राइज़ एक अतिरिक्त स्तर की सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है जिसमें किराए पर लेने से पहले वे आपके लिए जाते हैं और आपके द्वारा सेवा का उपयोग करने के बाद छोड़ देते हैं, जो कि कोई अन्य कंपनी करता नहीं है उनके शहरी और उपनगरीय इलाके में बहुत सी शाखाएं हैं, जो उन लोगों के लिए बेहद सुविधाजनक हैं जिनके पास कार नहीं है।
  • Video: अमेरिकी वीजा के लिए अप्लाई करने से पहले जान लें ये 5 बातें

    एक किराये की कार पर सर्वश्रेष्ठ डील प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: ओम्नी v/s ईको हिंदी Omni vs Eeco Hindi Comparison Review Maruti Suzuki

    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    ऑनलाइन यात्रा साइटों के बीच खोजें इसमें ऑर्बिट्स, एक्सपीडिया, कयाक, ट्रैवलओटो और अन्य शामिल हैं अधिकांश ऑनलाइन एजेंसियां ​​कार किराए पर लेने वाली कंपनियों के साथ बातचीत करती हैं ताकि आपको प्रतिस्पर्धी उद्धरण मिले। चूंकि वे हमेशा आपकी पसंद के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, आप व्यक्ति या फोन के मुकाबले बेहतर सौदे प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि हवाई किराए की तरह, जितनी जल्दी आप अपनी खोज करते हैं, जितना पैसा बचाएगा। इसके अलावा, बेहतर मूल्य रखने के लिए लचीली तारीखों को चुनने का प्रयास करें। यह आपको बहुत अधिक प्रयास के बिना दर्जनों कार किराए पर लेने वाली कंपनियों की दरों की तुलना करने की भी अनुमति देता है, जैसे:
  • ऑर्बिट्ज विशेष रूप से अच्छा है क्योंकि वे आपको अपनी खोज में छूट कोड जोड़ने और कम कीमत प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।
  • कयाक और मोबसीसिओ जैसे खोज इंजन आपको एक ही चरण में खोजने में मदद कर सकते हैं, जो कंपनी या एजेंट का सबसे अच्छा सौदा है।
  • ट्रैवलौटो कारों के उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदाता के साथ इंटरैक्ट करने की अनुमति देता है, जो आपके लिए आवश्यक अतिरिक्त सूचना प्राप्त करने में आपकी मदद करता है। दरों और छूट के बेहतर उपयोग के लिए, यह दुनिया भर में सर्वोत्तम कार किराए पर लेने की सौदों की सूची भी देता है।



  • एक किराये की कार पर बेस्ट डील प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कार किराए पर लेने वाले वफादारी कार्यक्रमों में शामिल हों जब आप शामिल हों "राष्ट्रीय एमेरल्ड क्लब" या "अलामो के क्विक्सिलवर क्लब" आप मुफ्त दिन कमा सकते हैं या वैकल्पिक रूप से, अंक या मील कार किराए पर लेने के कार्यक्रम कभी-कभी आपको ऐसे ऑफ़र देते हैं जो अन्य तरीकों से उपलब्ध नहीं हैं। जितना अधिक आप अपने कार्ड का उपयोग करेंगे, उतना अधिक छूट जो आपके पास होगी। हालांकि, इसका अर्थ है कि आप भविष्य के लिए स्कोर अंक के लिए प्रतिस्पर्धी कीमतों को खो सकते हैं। इसलिए किसी विशेष कंपनी में शामिल होने के निर्णय लेने से पहले औसत कार किराए पर लेने की कीमत पर विचार करें।
  • रेंटल कार पर सर्वश्रेष्ठ डील प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    डिस्काउंट कोड के लिए खोजें ये डिस्काउंट कोड आपके पुरस्कार कार्यक्रमों, क्रेडिट कार्ड सेवाओं और कार संघों के माध्यम से उपलब्ध हैं। उनमें से ज्यादातर डिस्काउंट, अंक या किलोमीटर है जो आप कमा सकते हैं। ये कंपनियां और संघ आपकी वफादारी को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और हमेशा नए ऑफर, डिस्काउंट और पुरस्कार देते हैं ताकि आप पैसे बचा सकें। कई बार उन्हें आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रस्तावों का एक छोटा प्रतिशत मिलता है, इसलिए उन्हें हमेशा आपके लिए अच्छे सौदे में बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • आप व्यक्तिगत रूप से इन साइटों में से प्रत्येक पर जाने के लिए नहीं करना चाहते हैं, DealMine.com एक ही स्थान पर इन कंपनियों में से अधिकांश खोज ताकि आप आप कहाँ रहते हैं के आधार पर आप के लिए सबसे अच्छा सौदा तुलना कर सकते हैं।
  • अमेरिकन एक्सप्रेस, उदाहरण के लिए, आपके द्वारा किराए पर किसी भी कार का बीमा कवर किया जाएगा। इसका मतलब है कि आपको कार किराए पर लेने वाली कंपनी के माध्यम से बीमा खरीदने की ज़रूरत नहीं है वे अपने पुरस्कार कार्यक्रमों के माध्यम से ग्राहकों को ऑफ़र भी ऑफ़र करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप चाहते हैं कि आप कार में एक महान पेशकश देखते हैं, उस इंस्टेंट में रिज़र्वेट करें यह बाद में उपलब्ध नहीं हो सकता है! जब तक कार में रद्दीकरण या अनुपस्थिति नीति नहीं है, तब तक आप पेनल्टी के बिना किसी भी समय रद्द कर सकते हैं।
    • ज्यादातर कंपनियां आपको बताएगी कि अब आपके पास कार है, प्रतिदिन कीमत आपको बेहतर मिलेगी। ध्यान रखें कि प्रति दिन मूल्य रिश्तेदार है।
    • न्यूयॉर्क शहर के निवासियों को अक्सर मैनहट्टन में किराए पर कई छूट और प्रस्तावों से बाहर रखा जाता है। क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ सौदों को खोजने के लिए, एनजे, सीटी या एनवाई में आस-पास के क्षेत्रों में किराए पर लेने के बारे में विचार करें, जिसमें हवाईअड्डे शामिल हैं, जहां ऑफ़र सबसे अच्छा हो सकता है।
    • हवाई किराए की तरह, कीमतें कार की उपलब्धता, शाखा की लोकप्रियता और अन्य कारकों के आधार पर बदलती हैं अन्य कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक रहने के लिए कार किराए पर लेने वाली कंपनियां एक मिनट-दर-मिनिट अंतराल में अपनी कीमतें समायोजित करती हैं।
    • यदि आपको एक महीने के लिए कार की ज़रूरत हो, तो 28 दिन (4 सप्ताह) और 2 9 -31 दिन के बीच का अंतर देख लें। कई बार आप उन कुछ दिनों के लिए अतिरिक्त पैसे की काफी राशि का भुगतान करते हैं!
    • ज्यादातर समय सप्ताहांत पर सबसे अच्छे सौदे उपलब्ध हैं (कारों के लिए) (वैन और वैन के लिए अधिक होगा) अपनी कार किराए पर लेने वाली कंपनी से यह पता करने के लिए जांच करें कि सप्ताह के अंतराल किराये के रूप में कौन से विकल्प आता है। यदि किराये की कंपनी दोपहर में आपके सप्ताहांत की पेशकश शुरू करती है, तो आप अधिक से अधिक भुगतान करेंगे यदि आप कार द्वारा 10 बजे चलना चाहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com