ekterya.com

टैकोमीटर कैसे स्थापित करें

एक टैकोमीटर का प्रयोग एक कार इंजन द्वारा क्रांतियों के प्रति मिनट (आरपीएम) को इंगित करने के लिए किया जाता है। स्वत: प्रसारण के साथ अधिकांश कारकों को टैकोमीटर से सुसज्जित नहीं किया जाता है, क्योंकि यह आमतौर पर दर्शकों के लिए गति को बदलने के लिए संकेत मिलता है। यदि आपकी कार में एक नहीं है, तो यह आपके इंजन की गति के लिए चौकस होना उचित है। अधिक जानकारी के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1
स्थापना के साथ शुरू करें

एक टैकोमीटर चरण 1 इंस्टॉल करें
1
टैकोमीटर और ब्याह कनेक्टर प्राप्त करें आप एक नया खरीद सकते हैं, जिसे आमतौर पर $ 30 और $ 50 के बीच खर्च होता है, या अपेक्षाकृत कम कीमत पर इस्तेमाल किया जाता है और इसे आपकी कार में इंस्टॉल किया जाता है
  • एकमात्र अतिरिक्त आइटम आपको काम पूरा करने की आवश्यकता होगी, जो त्वरित कनेक्ट कनेक्टरों का एक सेट है, जो आमतौर पर ऑटो पार्ट्स स्टोर में कुछ डॉलर खर्च करते हैं। केबल लगभग 16 से 18 गेज हैं, इसलिए उचित आकार के कनेक्टर प्राप्त करें।
  • एक टैकोमीटर चरण 2 इंस्टॉल करें
    2

    Video: how to set bike mileage || Mileage setting for all bikes || carburetor tuning 4 stroke

    अपने इंजन में सिलेंडर की संख्या के अनुसार टैकोमीटर समायोजित करें नई tachometers इंजन 4, 6 या 8 सिलेंडर के साथ काम करने, हटाने के उपकरण के पीछे के कवर के अंदर देखने सिलेंडर स्विच करने के लिए जाँच कर सकते हैं जो विन्यस्त किया जा सकता है।
  • आपके इंजन में सिलेंडर की संख्या से मिलान करने के लिए सिलेंडर स्विच समायोजित करें। किसी भी आंतरिक केबल को हानि करने से बचने के लिए टैकोमीटर को ध्यान से फिर से कवर करें। यदि आवश्यक हो तो ढक्कन को ठीक करने के लिए एक पेचकश का उपयोग करें
  • आम तौर पर वहाँ दो disconnectors 1 और 2 अधिकांश समय हो जाएगा, दोनों स्विच, एक 4 सिलेंडर इंजन के लिए नीचे होना चाहिए, जबकि 1 अगस्त, ऊपर होना चाहिए। 6-सिलेंडर इंजन में, सामान्य रूप से 2 पर स्विच होना चाहिए और 1 नीचे होना चाहिए। यदि आपके पास एक नया टैकोमीटर है, तो सुनिश्चित करने के लिए निर्देश पढ़ें।
  • एक टैकोमीटर चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने वितरक के आउटलेट केबल को ढूंढें आपके इंजन के आधार पर, एक निरंतर प्रवाह और एक पल्स केबल हो सकता है, साथ ही इग्निशन, रोशनी और अन्य घटकों के लिए अतिरिक्त केबल भी हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए आप टैकोमीटर, आप सही तरीके से केबल का परीक्षण करने का टैकोमीटर के समायोजन के साथ एक मल्टीमीटर उपयोग करने की आवश्यकता देख सकते हैं, जिसका मतलब है के लिए सही केबल है महत्वपूर्ण है। अपने इंजन के मैनुअल को भी जांचें।
  • यह भी ध्यान रखें कि कुछ tachometers केबल कुछ स्पार्क प्लग (ठोस कोर) के साथ असंगत हैं और उचित स्थापना निर्देशों का पालन बिना उन्हें कनेक्ट खतरनाक हो सकता है महत्वपूर्ण है।
  • एक टैकोमीटर चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    कनेक्शन का परीक्षण करें स्टीयरिंग कॉलम पर टैकोमीटर को बढ़ने से पहले, यह सिफारिश की जाती है कि तारों को जोड़ने और इसे परीक्षण करने के लिए इसे तेज करने के दौरान यह सुनिश्चित करता है कि यह काम करता है आप अपने स्टीयरिंग कॉलम में छेद ड्रिल नहीं करना चाहते हैं इससे पहले कि आप सुनिश्चित करें कि केबल ठीक से तैनात हैं वितरक और जमीन पर उचित केबलों को जोड़ने के बाद, टैकोमीटर ने आपको अपने आरपीएम का सटीक पढ़ना चाहिए क्योंकि आप इंजन को गति देते हैं।
  • टैकोमीटर को जमीन से कनेक्ट करें कार के इंजन के कुछ हिस्से में टैकोमीटर ग्राउंड वायर कनेक्ट करें आपको सीधे इसे बैटरी से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं है कार के बहुत से हवाई जहाज़ के पहिये मजबूत केबल द्वारा बैटरी से जुड़ा हुआ है। अनुलग्नक का उपयुक्त बिंदु खोजने के लिए उन तारों का पालन करें
  • टैकोमीटर चार्जिंग केबल से कनेक्ट करें इंजन तक पहुंचने के लिए टैक्सीमीटर केबल को यात्री डिब्बे में एक वॉशर के माध्यम से खिलाया जाना चाहिए। यह कनेक्शन बिंदु मोटर के प्रकार के अनुसार भिन्न होगा।
  • भाग 2
    टैकोमीटर स्थापित करें

    एक टैकोमीटर चरण 5 इंस्टॉल करें



    1
    टैकोमीटर माउंट करने के लिए एक स्थान चुनें। अधिकांश कारों को बोर्ड पर उपलब्ध स्थान नहीं होगा, इसलिए स्टीयरिंग कॉलम पर टैकोमीटर माउंट करने के लिए आमतौर पर सर्वश्रेष्ठ है।
    • स्टीयरिंग कॉलम में छेद ड्रिल करें और माउंटिंग ब्रैकेट का उपयोग करें जो टैकोमीटर के साथ आता है या अपना स्वयं का बनाएं। सामान्य तौर पर, विधानसभा के लिए निर्देश नए टैकोमीटर के साथ-साथ सभी आवश्यक भागों के साथ आते हैं।
    एक टैकोमीटर चरण 5 बुलेट 1 इंस्टॉल करें
  • स्टीयरिंग कॉलम पर टैकोमीटर माउंट करें एक सुरक्षित माउंट बनाएं या ढूंढें जिसमें टैकोमीटर माउंटिंग पॉइंट्स हैं। स्टीयरिंग कॉलम में सहायता को ठीक करें एक यू के रूप में इस उद्देश्य के लिए पर्याप्त होगा।
    एक टैकोमीटर चरण 5 बुलेट 2 इंस्टॉल करें
  • एक टैकोमीटर चरण 6 इंस्टॉल करें
    2
    टैकोमीटर स्थापित करें। बोर्ड पर 12-वोल्ट बिजली की आपूर्ति के लिए विद्युत केबल को कनेक्ट करके विद्युत के साथ टैकोमीटर पावर करें।
  • टैकोमीटर के बैक लाइट के लिए बिजली प्रदान करता है। कार के फ्यूज बॉक्स में बोर्ड की 12-वोल्ट की बिजली की आपूर्ति का पता लगाएं। टैकोमीटर बैकलाइट केबल को कनेक्ट करें
  • एक टैकोमीटर चरण 7 को इंस्टाल करें
    3
    फ़ायरवॉल पर एक वॉशर स्थापित करें यह रबर वॉशर स्थापित करना उचित है जहां केबल आपके फायरवाल के माध्यम से आपके इंस्टॉलेशन के हिस्से के रूप में गुजरती है। अगर केबल उजागर धातु को छूते हैं, तो आग का जोखिम हो सकता है या कम से कम एक शॉर्ट सर्किट हो सकता है। यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि ऐसा नहीं होता है और एक वॉशर डालता है जिस पर बहुत पैसा खर्च नहीं होता है और जिनकी स्थापना में कुछ मिनट लगते हैं
  • 4
    यदि आवश्यक हो, टैकोमीटर पाली प्रकाश समायोजित करें। यह रोशनी आपको याद दिलाती है कि मौजूदा आरपीएम के अनुसार गति बदलने के लिए सलाह दी जाने पर सभी टीचमीटरों में यह प्रकाश नहीं है अगर आपके पास यह है, तो इसे ठीक से समायोजित करने के लिए स्थापना निर्देशों का पालन करें। अगर इंजन चल रहा है तो शिफ्ट लाइट को समायोजित करना संभव नहीं है
  • चेतावनी

    Video: New gen Mahindra Scorpio & visit to AMG engine plant

    • यदि आप टैकोमीटर को सीधे स्टीयरिंग कॉलम पर माउंट करने के लिए चुनते हैं, तो सावधानी से उन बिंदुओं का पता लगाएं जहां आप बढ़ते छेद ड्रिल करेंगे। ऐसे तरीके से ड्रिलिंग से बचें जिससे स्टीयरिंग कॉलम के केबल या आंतरिक कोष्ठ को नुकसान हो सके।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: TODO SOBRE LA MOTO DE JUCA HONDA CGL 125 TOOL | Review a fondo l
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com