ekterya.com

जांच कैसे करें कि शॉक अवशोषक सही ढंग से काम करते हैं

अगर आपको लगता है कि आपके वाहन की चाल की गुणवत्ता नहीं है, तो यह बफर्स ​​की स्थिति की जांच करने के लिए एक अच्छा विचार होगा। यह करना बहुत सरल और आसान है यह आपको गैरेज के लिए एक अनावश्यक यात्रा से बचा सकता है या इसके विपरीत, यह बताता है कि आपको कार को एक पेशेवर से लेना होगा

चरणों

चेक शॉक अवशोषक चरण 1
1
अपनी कार के मोर्चे को देखो अपनी कार को एक चिकनी सतह पर छोड़कर, आपको यह बिल्कुल समतल होना चाहिए। उदाहरण के लिए, दोनों पक्ष सतह के समान ऊंचाई पर होना चाहिए।
  • यदि वास्तव में आप अपनी कार के निलंबन के विनिर्देशों को जानते हैं, तो आप ऊंचाई को माप सकते हैं यदि ऊंचाई न्यूनतम विनिर्देशों में या उनके नीचे है, तो आपको गहराई में इसकी जांच करने और इसकी मरम्मत करने के लिए अपनी कार को पेशेवर के लिए लेना चाहिए। "न्यूनतम ऊंचाई" में होने के नाते उस से अधिक नहीं है इसका मतलब है कि यह आदर्श में अब नहीं है, और कुछ बदल गया है।
चेक शॉक अवशोषक चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • चेक सदमे अवशोषक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र

    Video: सड़क सुरक्षा पर पहना शॉक अवशोषक की प्रभाव




    2
    बफ़र्स ठीक से काम कर रहे हैं यह जांचने के लिए अपनी कार के मोर्चे पर नीचे दबाएं। यह एक वैज्ञानिक परीक्षण कुछ व्यक्तिपरक नहीं है। लेकिन जब आप अन्य चेक के साथ इसे बाहर ले जाते हैं, तब भी यह उपयोगी हो सकता है।
  • गाड़ी के सामने खड़े हो जाओ और ध्यान से बम्पर पर अपने पैर रखें, या आपकी घुटने की सतह पर जो गड्ढ या मोड़ नहीं हो। यह आवश्यक नहीं है कि यह केंद्र में हो। उस बिंदु पर अपना वजन रखें, अपनी कार नीचे दबाएं फिर अपने वजन, या अपने पैर को तुरंत हटा दें। कार को उछाल और उसकी कठोर कठोरता के साथ अपनी मूल स्थिति में वापस आना चाहिए, और शेख़ी नहीं रहना चाहिए। यदि यह कई बार से अधिक बाउंस करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपका बफ़र ठीक से काम नहीं कर रहा हो।
  • Video: AutoZone कार केयर - जब कार झटके और कार Struts बदलें करने के लिए

    चेक सदमे अवशोषक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्ट्रट्स या डैम्पर्स का दृश्य निरीक्षण करें सदमे अवशोषक पर बहने या बहने वाले किसी भी द्रव के लक्षणों के लिए देखें यदि आप ऐसा देखते हैं, तो आपके सदमे अवशोषक क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। एक बार तरल तरल खोना शुरू हो जाए, बफर अप्रभावी हो जाता है।
  • आपको अपने पर्यवेक्षण की पुष्टि करने और सदमे अवशोषक को बदलने के लिए कार को एक यांत्रिक कार्यशाला में लेना होगा। ध्यान रखें कि आप क्या जानना चाहते हैं, यदि आपके द्वारा देखे जा सकने वाले तरल के निशान हैं, वास्तव में, आपके सदमे अवशोषक के जोड़ों का नुकसान यह ऐसा कुछ हो सकता है जो उन्हें सड़क पर छिड़क दिया हो।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी एक सदमे अवशोषक को कभी नहीं बदलें आपको उन्हें कम से कम जोड़े में बदलना होगा (दो सामने या दो रियर)। यदि आप अपने कारखाने के सदमे अवशोषक को बदलने के लिए जा रहे हैं, तो यह चारों को बदलने के लिए सलाह दी जाएगी। यदि कोई असफल होने लगती है, तो इससे पहले कि यह दूसरों से नहीं होगा।
    • समझ लें कि आपके बफ़र्स की जांच करना बहुत ज़रूरी है आँकड़े स्पष्ट रूप से इंगित करते हैं कि अधिकांश ड्राइवरों को यह नहीं पता है कि उनके सदमे अवशोषक की स्थिति वाहन सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। एक आरामदायक और सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करने का तथ्य केवल सदमे अवशोषक का एक द्वितीयक कार्य है, न कि उनका असली उद्देश्य। सदमे अवशोषक का मुख्य कार्य वाहन को नियंत्रित करना और शेष निलंबन पर पहनना कम करना है। आराम और गतिशीलता वाहन के समग्र डिजाइन और पूर्ण निलंबन प्रणाली के उत्पाद हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com