ekterya.com

सिंथेटिक तेल में कैसे बदलना

पर्याप्त चिपचिपाहट के सिंथेटिक तेल का इस्तेमाल प्रत्येक तेल परिवर्तन के बीच लाभ बढ़ाता है। बहुत ठंडे मौसम में कृत्रिम तेल का उपयोग करना बेहतर या आवश्यक है। ओडब्ल्यू प्रकार के तेलों को हमेशा सिंथेटिक फार्मूलों के साथ बना दिया जाता है जो विशेष रूप से अत्यधिक ठंड के लिए तैयार हैं। 0W तेल इतना मोटा नहीं हो जाता है जब तापमान बहुत कम होता है, जिससे इंजिन को गर्म होने के बाद इंजन में आसानी से बहने लगते हैं, जिससे ईंधन की खपत और इंजिन पहनने में मदद मिलती है। जब इसे चालू करना

चरणों

सिंथेटिक मोटर तेल चरण 1 पर स्विच शीर्षक वाली छवि
1
एक वाहन में सिंथेटिक तेल का उपयोग करें जो अच्छी स्थिति में है। सिंथेटिक स्नेहक किसी पहना वाहन को ठीक नहीं करेगा जो ठीक से बनाए रखा नहीं गया है।
  • कृत्रिम मोटर तेल चरण 2 पर स्विच शीर्षक वाली छवि
    2



    एक सिंथेटिक तेल चुनें, जिसकी एपीआई (अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के अनुमोदन का स्टैंप है
  • Video: कपडे के उपर का ऑइल का दाग कैसे निकाले ?How to remove oil stain from clothes at home in hindi?

    युक्तियाँ

    • एक आम फ़िल्टर तब तक खत्म हो सकता है जब तक आप उस तेल का उपयोग करना चाहते हैं जिसे फ़िल्टर किया जा रहा है। अधिकांश फ़िल्टर 10,000 मील (16,000 किलोमीटर) तक रह सकते हैं। कृत्रिम तेलों में प्रमुख ब्रांड यह सुनिश्चित करता है कि कोई विशेष प्रकार का फिल्टर आवश्यक नहीं है।
    • तेल बदलने के बाद वाहन को चलाने से पहले, इंजन शुरू करें और सुनिश्चित करें कि तेल का दबाव सही है। फिर जांच लें कि फिल्टर और तेल जलाशय के आसपास कोई तेल रिसाव नहीं है। इंजन बंद करने के बाद, तीन से चार मिनट तक इंतजार करें जब तक कि तेल सही स्तर पर नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए डिपस्टिक का उपयोग करके स्तर को मापने के लिए टैंक में नीचे जाता है
    • सिंथेटिक तेल का सही प्रकार का उपयोग करना न भूलें (उदाहरण के लिए: 5W-20 5W-30) अपने वाहन और मौसम की स्थिति जिसमें यह संभाल लेंगे के लिए।
    • सिंथेटिक तेल को लाभदायक उत्पाद के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, बल्कि एक लक्जरी वस्तु के रूप में। तेल और कार के निर्माताओं का मानना ​​है कि प्रत्येक तेल के परिवर्तन के बीच के अंतराल सेवा मैनुअल में अनुशंसित समय से परे नहीं होनी चाहिए, भले ही सिंथेटिक तेल का इस्तेमाल होता है हालांकि, सिंथेटिक तेल का उपयोग उस समय को बढ़ाकर लाभदायक हो सकता है जब फिल्टर को 5000 मील या 8,000 किलोमीटर (जो अधिकतम है) में बदल दिया जाता है और हर 10,000 मील में सिंथेटिक तेल बदलता रहता है। इस प्रकार के रखरखाव को बहुत ही संतोषजनक परिणाम के साथ किया गया है।
    • आप किसी भी समय सिंथेटिक तेल से खनिज तेल और इसके विपरीत बदल सकते हैं, क्योंकि इसमें कोई रासायनिक अंतर नहीं है जो इंजन को प्रभावित करता है
    • सभी तेल एक विरोधी स्पिल परीक्षण के माध्यम से जाते हैं, हालांकि कुछ पुराने इंजन रिसाव कर सकते हैं क्योंकि आंतरिक पैकिंग क्षतिग्रस्त हो गई है। सिंथेटिक तेल उच्च डिटर्जेंट कि "नकली पैकेजिंग" है कि इंजन की इजाजत दी रिसाव, के बाद पैकेजिंग वर्ष फिर से समायोजित किया जो ज्यादातर सिले हुए हैं में गठन किया है तोड़ सकते हैं कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • विभिन्न गुणवत्ता के सिंथेटिक तेल हैं अधिकांश सिंथेटिक तेल नियमित तेलों से बेहतर माना जाता है, लेकिन केवल कुछ ही बाजार पर हैं। उच्च गुणवत्ता और शैल्फ जीवन को पैकेजिंग में पाया जा सकता है जिसमें यूरोपीय निर्माताओं के विनिर्देश शामिल हैं।

    Video: Engine Oil, कौन सा ? 10W30 or 5W40, Shell or Pennzoil? Engine oil for Maruti cars, best engine oil.

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यदि आप खुद को तेल बदलने का फैसला करते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आपको अपने वाहन के लिए कितना तेल की ज़रूरत होगी सेवा मैनुअल में आप तेलों के अनुभाग में यह जानकारी पा सकते हैं।
    • तेल पलायन को निकालने के लिए आपको नाली पेंच हटाने के लिए रिंच की आवश्यकता होगी और दूसरा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com