ekterya.com

एलांस में आपकी उपलब्धता का प्रबंधन कैसे करें

इन दिनों, कई फ्रीलांसरों ऑनलाइन पूर्णकालिक काम करते हैं उन ग्राहकों को खोजने के लिए जो अच्छी तरह से भुगतान करते हैं, उनमें से ज्यादातर एलांस जैसे ऑनलाइन स्टाफ साइट के लिए साइन अप करते हैं, जहां नियोक्ता नौकरी पोस्ट करते हैं और जहां लेखकों, डिजाइनरों और अन्य स्वतंत्र पेशेवर जो सदस्य नौकरी के लिए अपने ऑफ़र पोस्ट करते हैं यदि आप एलांस का एक स्वतंत्र कर्मचारी हैं, तो आप जानना चाहेंगे कि एलांस में "मेरी उपलब्धता" विकल्प है अपनी वर्तमान उपलब्धता को इंगित करने के लिए इसका उपयोग करें ताकि ग्राहक अपने प्रतिक्रिया समय को देख सकें और माप सकें। न केवल आप ग्राहक की उम्मीदों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करेंगे, लेकिन आप अपने प्रोफ़ाइल में व्यावसायिकता का एक अतिरिक्त स्तर जोड़ देंगे।

चरणों

एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
Elance वेबसाइट पर जाएं अपने ब्राउज़र को खोलें और खोज बार में elance.com टाइप करें। कीबोर्ड पर "एन्टर" दबाएं और आप एलांस वेबसाइट पर जाएंगे।
  • एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें अपने सामाजिक नेटवर्क को एलांस से कनेक्ट करने के लिए आपको अपने अकाउंट का उपयोग करना होगा। दाईं ओर स्थित टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें और अपने खाते तक पहुंचने के लिए "लॉगिन" पर क्लिक करें।
  • इमेज शीर्षक से एलांस पर अपनी उपलब्धता का प्रबंधन करें चरण 3
    3
    "सेटिंग" पर जाएं एक बार जब आप एलाएंट होम पेज पर होते हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष पर अपने उपयोगकर्ता पर होवर करके प्रोफ़ाइल सेटिंग अनुभाग पर जाएं। एक बार ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देता है, "सेटिंग्स" पर क्लिक करें



  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    "कार्य प्राथमिकताएं" बटन ढूंढें एक बार जब आप "सेटिंग" पृष्ठ पर हों, तो आप स्क्रीन के बाईं ओर "कार्य प्राथमिकताएं" बटन पर क्लिक करके अपनी उपलब्धता को निर्दिष्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यह मेनू को दाईं ओर बदल देगा
  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    "मेरी उपलब्धता" पर क्लिक करें". आपको इसे आसानी से मिलेगा क्योंकि यह पहला विकल्प है
  • एलांस पर आपकी उपलब्धता का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जब आप काम करने के लिए उपलब्ध होंगे निर्दिष्ट करें "मेरी उपलब्धता" पर क्लिक करके एक नई स्क्रीन दिखाई देगी। यहां आप संकेत कर सकते हैं कि आप वर्तमान में काम करने के लिए उपलब्ध हैं। बस बुलबुले पर क्लिक करें जो आप संभावित ग्राहकों को देखना चाहते हैं।
  • यदि आप यह मानते हैं कि आप उपलब्ध नहीं हैं, तो आप संभावित ग्राहकों को सूचित करेंगे और आपको जब तक आपके द्वारा दर्ज की गई तिथि के अनुसार उपलब्ध नहीं हैं, तब तक आपको आमंत्रण प्राप्त नहीं होंगे।
  • 7
    अपनी वरीयताओं को बचाएं आपके खाते में किए गए परिवर्तनों को सहेजने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में स्थित "सहेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com