ekterya.com

उपयोग किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को कैसे खरीदें

हम सभी इस्तेमाल की गई कार, फर्नीचर का इस्तेमाल करते हैं और कभी-कभी कपड़े भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल करना अभी भी सबसे ज्यादा खतरनाक है, क्योंकि आपको कभी नहीं पता है कि घर आने के बाद ही वे काम करना बंद कर देंगे। हालांकि, आप इस्तेमाल की जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को खरीदने के लिए पैसा बचा सकते हैं (और खर्च कम कर सकते हैं), अच्छी खरीद के लिए आपको सही सवाल पूछने और निम्नलिखित उपाय करने की जरूरत है

चरणों

1
उत्पाद की जांच करें कुछ उत्पाद लंबे समय तक चलते हैं, कुछ बहुत ज्यादा नहीं इसके अलावा, कुछ विशेष उत्पादों के कुछ संस्करण हैं जो ज्ञात दोष हो सकते हैं। ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें, फिर आप स्वामी के प्रश्न पूछ सकते हैं कि क्या उत्पाद इन समस्याएं हो सकती है या नहीं। उदाहरण के लिए, हम कहते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक प्रस्तुति में, उपयोग की गड़बड़ियों और एक उत्पाद में अधिकता के बारे में कई शिकायतें प्राप्त की गईं - आप व्यक्तियों और अधिक निकटता से इस उपकरण को देख सकते हैं कि क्या आप दोषों का पता लगा सकते हैं। यदि आपने प्रारंभिक जांच नहीं की है, तो आपको पता नहीं होगा कि क्या देखना है! एक अन्य चीज जिसे आप पर विचार करना होगा, यदि आप इसे फिर से खरीदते हैं तो डिवाइस में क्या शामिल है? इस तरीके से, आपको पता चल जाएगा कि क्या कुछ गायब है और इसकी कीमत क्या तय की जानी चाहिए।
  • 2
    अपने आप को शब्दजाल के साथ परिचित कराएं एक बहाल किए गए उत्पाद का जरूरी उपयोग नहीं किया गया है - यह एक सौंदर्य समस्या के लिए निर्माता को वापस किया जा सकता है, संशोधित और बहाल उत्पाद (आमतौर पर एक वारंटी के साथ) के रूप में बेचा जाता है। दूसरी ओर, एक मरम्मत की गई वस्तु का उपयोग और तय किया गया है - वे आमतौर पर कंपनी से उस वॉरंटी के साथ आते हैं जो इसे बेचती है, लेकिन निर्माता से नहीं।
  • Video: How do the gas stove repair ( गैस चूल्हा रेपयरिंग करने का तरीका )

    3
    पूछें कि किस उत्पाद की मरम्मत या पुनर्स्थापना अगर निर्माता ने किया है, तो यह एक तीसरे पक्ष द्वारा किए जाने की तुलना में कम जोखिम है। आपको यह भी पता होना चाहिए कि उसमें क्या मरम्मत की गई या बदली हुई थी।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि उत्पाद एक सभ्य गारंटी के साथ आता है। यदि आप किसी प्रसिद्ध प्रतिष्ठान में या एक सम्मानित विक्रेता के साथ खरीदारी कर रहे हैं, तो संभवत: उस स्रोत से इसकी गारंटी होती है जो इसे प्रदान करती है। पता लगाएँ कि यह कितनी देर है और इसमें क्या शामिल है। क्या मैं अतिरिक्त कवरेज खरीद सकता हूं? यदि हां, तो कितनी देर तक और किस कीमत पर? यहां तक ​​कि अगर आप वारंटी के विस्तार को खरीदने का निर्णय नहीं लेते हैं, तो यह तथ्य है कि यह आपके लिए पेश किया गया है, उत्पाद के निर्माता के आत्मविश्वास से संकेत मिलता है। एक छोटी वारंटी (लगभग 6 महीने) उत्पाद में विश्वास की कमी का संकेत कर सकती है।
  • 5



    वापसी और परिवर्तन नीतियों के बारे में पूछें सबसे अच्छी प्रतिष्ठा वाली जगहों पर भी सवाल नहीं पूछे, यदि आप खरीद के महीने में अधिक या कम आइटम लौटाते हैं।
  • Video: Ducati Multistrada 1200 |Review en Español con Blitz Rider

    6
    यदि संभव हो, तो इसे खरीदने से पहले उत्पाद को आज़माएं। यदि आप इसे किसी तीसरी पार्टी से खरीद रहे हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। हालांकि यह गारंटी नहीं देता है कि यह बाद में नहीं टूट जाएगा, कम से कम यह आपको भरोसा दिलाता है कि आपके पास एक उत्पाद है जो आज अच्छी तरह से काम करता है।
  • 7
    आपको प्राप्त होने वाले दस्तावेज़ों का कब्ज़ा रखें। यदि आपके पास उत्पाद के लिए कोई प्रकार की वारंटी है, तो आपको मरम्मत या प्रतिस्थापन के लिए इसकी आवश्यकता होगी। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप नकदी के साथ भुगतान करते हैं केवल एक रसीद साबित हो सकती है कि आपने आइटम खरीदा है रसीद को एक सुरक्षित जगह पर रखें, कम से कम वारंटी की अवधि के लिए। आप कभी भी यह नहीं जानते कि आप इसे कब कब्जा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ दुकानों में एक प्रोग्राम है जिसमें आप नए लोगों के लिए क्रेडिट प्राप्त करने के लिए अपने पुराने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले सकते हैं।
    • विवरण ध्यान से पढ़ें, खासकर यदि आप ऑनलाइन खरीद रहे हों नीलामी साइटों पर, आप उन उत्पादों को आसानी से पा सकते हैं जो अपनी कार्यक्षमता की कमी को निर्दिष्ट करते हैं, लेकिन कुछ भागों में बेचा जाता है। वर्णन भी समस्याएं जो कि ज्ञात हैं, जैसे कि स्क्रीन पर खरोंच, लापता भाग और ऐसी ही चीज़ दिखा सकती है कुछ समस्याएं उत्पाद के संचालन को प्रभावित नहीं करती हैं, लेकिन आपकी स्थिति को प्रभावित करने वाली कोई भी चीज लागत में कमी करनी चाहिए।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करें। कई क्रेडिट कार्ड आपकी खरीद में सुरक्षा प्रदान करते हैं, इसलिए जांच लें कि वे खरीदने से पहले आपको क्या ऑफर करते हैं। यह सुरक्षा जोड़ सकता है अगर विक्रेता अपने वादों को नहीं रखता या उत्पाद को वर्णित नहीं किया गया है। पेपैल यह विकल्प भी प्रदान करता है यदि आप ईबे पर खरीद रहे हैं।
    • यदि आप डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदते हैं (उदाहरण के लिए, एक सेल फोन या एमपी 3 प्लेयर) और आप देखते हैं कि इसमें त्रुटियां हैं, तो जांच लें कि कोई सॉफ़्टवेयर अद्यतन है जो आप समस्या को डाउनलोड और हल कर सकते हैं। यह देखने के लिए निर्माता की वेबसाइट की जांच करें कि क्या आपकी समस्या का पहले से ही समाधान है।
    • कभी-कभी एक पुनर्स्थापित लैपटॉप एक नए से अधिक समय तक रहता है। यह आपके सामने आने से पहले, बार-बार निरीक्षण किया गया है और मरम्मत के मॉडल के साथ अंतर्निहित समस्या हो सकती है।

    Video: Taiwan Travel Tips

    चेतावनी

    Video: बिना डीजल-पेट्रोल चलाएं ट्यूबबेल, घर को भी करें रोशन, करना होगा ये छोटा काम

    • कई उत्पादों को समस्याएं हैं, जो निर्माता की वारंटी के अंतर्गत आती हैं, लेकिन अगर खरीद का उपयोग किया गया हो तो कवर नहीं किया जा सकता है
    • सवाल पूछने में संकोच न करें! अगर आप किसी दुकान में खरीद नहीं करते हैं जो गारंटी के भीतर आपको धनवापसी प्रदान करता है, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि विक्रेता प्रश्नों का उत्तर नहीं देता है या आपको मौका मिलने पर भी इसे करने की कोशिश नहीं करता है, तो इसे खरीदना न करें
    • यदि आप ईबे पर खरीदते हैं, तो विक्रेता को दिए गए टिप्पणियों की जांच करना सुनिश्चित करें। यह शिपिंग लागतों की भी समीक्षा करता है उच्च शिपिंग लागत के कारण कभी-कभी एक अच्छा व्यवसाय खराब हो सकता है हमेशा विक्रेता के विवरण की जांच करें और अगर वह कहता है कि वह खराब स्थिति में है, तो इसे खरीदना न करें क्योंकि यह जल्दी से टूट सकता है
    • इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों को ऑनलाइन खरीदने पर एक अच्छी चीज शिपिंग बीमा प्राप्त करना है। एक तरफ, बीमा आपके पैकेज को बेहतर सौदा प्रदान करता है और न कि किसी को भी अच्छी स्थिति में पैकेज की डिलीवरी की गारंटी नहीं है। बीमा सुरक्षा प्रदान करता है, यदि विक्रेता अपने हिस्से को अच्छी तरह से करने का दावा करता है और आपको वह उत्पाद प्राप्त होता है जो काम नहीं करता है। विक्रेता को खराब उत्पाद के साथ धोखा देने का मौका न दें।
    • कभी नहीं मान लें कि उत्पाद खरीदने के बाद उत्पाद काम करेगा, इसे खरीदने से पहले उत्पाद को आज़माएं, यह संभावना को कम करता है कि आपको उत्पाद वापस करना होगा।
    छवि शीर्षक 200px Achtung.svg.jpg
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com