ekterya.com

संयुक्त राज्य में एक वाक्यांश कैसे रजिस्टर करें

पंजीकृत ट्रेडमार्क एक उत्पाद या सेवा का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रयुक्त किए गए शब्दों, शब्दों या संयोजनों के होते हैं एक वाक्यांश रजिस्टर करने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि वाक्यांश आपके लिए है, दूसरा अर्थ है जो इसे साधारण उपयोग से अलग करता है। इसके अलावा, आपको यह साबित करना होगा कि यह दूसरा अर्थ आपके द्वारा प्रदान किए गए उत्पाद या सेवा से संबंधित है। एक ट्रेडमार्क दर्ज करके, जिस व्यक्ति को पंजीकृत किया गया है उसे ट्रेडमार्क के उपयोग को नियंत्रित करने, उसे सुरक्षित रखने, और अन्य लोगों को अपने उत्पादों या सेवाओं की पेशकश करने के लिए प्रतिबंधित करने की अनुमति है।

चरणों

विधि 1

पंजीकृत ट्रेडमार्क खोजें

किसी ट्रेडमार्क को पंजीकृत करने के लिए, आपको सबसे पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी उस वाक्यांश को पंजीकृत नहीं किया है जिसे आप पंजीकृत करना चाहते हैं। आप अपने आप में एक खोज कर सकते हैं या आप ट्रेडमार्क कानून में विशेष वकील को अपने लिए कर सकते हैं।

Video: Online Privacy, Bullying In Schools, & War With Iran (The Point)

छवि शीर्षक ट्रेडमार्क से वाक्यांश चरण 1
1
उन नियमों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप देखेंगे। खोज करने के लिए, पहला कदम खोजों के लिए शब्दों की सूची बनाना है। याद रखें कि खोज का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि आप चाहते वाक्यांश, या उस जैसा कुछ, दूसरे व्यक्ति द्वारा पंजीकृत नहीं है
  • दोनों पदों को चुनें जो आपके वाक्यांश को पूरी तरह से और अन्य समान शब्दों से मेल खाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका वाक्यांश "आपके पूरे जीवन का सबसे अच्छा चिकन" कहता है, तो उस शब्दों की तलाश करें, जिस तरह से आप "बेहतर" लिखते हैं या वाक्य के आरंभ या अंत में शब्द जोड़ते हैं। उदाहरण के लिए, "हम आपको अपने पूरे जीवन का सबसे अच्छा चिकन प्रदान करते हैं।"
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 2
    2
    Google जैसे खोज इंजन में अपनी खोज करें प्रत्येक चुने हुए पद के लिए खोज करें और नतीजे देखें। उन परिणामों पर ध्यान दें जिनसे आप क्या चाहते हैं। आप समान ब्रांडों का ट्रैक रखने के लिए परिणाम प्रिंट कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 3
    3
    आपके द्वारा पंजीकृत ब्रांड्स द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया उत्पाद या सेवा का प्रकार ट्रैक करें कोई भी ब्रांड लिखें जो आपके ब्रांड का उपयोग करना चाहते हैं, के समान है और यह आपके उत्पाद के समान उत्पाद या सेवा का प्रतिनिधित्व करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका वाक्यांश "mejorsísimo चिकन सभी अपने जीवन" है और तला हुआ चिकन के एक रेस्तरां के लिए उसके साथ खेलना चाहते हैं, रेस्तरां या खाद्य सेवा का प्रतिनिधित्व करने और तुम्हारा के एक ऐसे ही वाक्य का उपयोग कर सभी ब्रांडों नोटों।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 4
    4
    इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडमार्क सिस्टम (ट्रेड खोज इलेक्ट्रॉनिक खोज सिस्टम, टीईएसटी) के लिए खोज करें टेस्ट खोजों ने यह सत्यापित करने के लिए कि कोई भी पहले आपके वाक्यांश को पंजीकृत नहीं किया है, संयुक्त राज्य के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय (यूएसपीटीओ) के ऑनलाइन ट्रेडमार्क डेटाबेस का उपयोग करता है अपनी खोज शुरू करने के लिए, यूएसपीटीओ वेबसाइट पर जाएँ (आलेख के अंत में हाइपरलिंक देखें)। परिणाम के बारे में ध्यान दें, जैसा आपने पिछले चरण में किया था।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 5



    5

    Video: Nassim Haramein 2015 - The Connected Universe

    एक वकील को काम पर रखने के बारे में सोचो ट्रेडमार्क के लिए खोज करने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि क्या कोई अन्य व्यक्ति पहले से अपना वाक्यांश या कुछ इसी तरह से पंजीकृत है यदि आपको लगता है कि किसी ने पहले से ही यह किया है और, फिर भी, आप अपनी सजा को पंजीकृत करना चाहते हैं, तो प्रक्रिया के साथ जारी रखने के लिए ट्रेडमार्क कानून में विशेष वकील को किराए पर लेने की सलाह दी जाती है। अगर आपको कोई भी व्यक्ति नहीं मिला है जिसने अपना वाक्यांश या समानता पंजीकृत किया है, तो यह भी सलाह दी जाती है कि आपकी जानकारी सत्यापित करने के लिए एक वकील को किराए पर लेना चाहिए।
  • विधि 2

    एक पंजीकृत ट्रेडमार्क आवेदन सबमिट करें

    एक ट्रेडमार्क के पंजीकरण का अनुरोध करने के लिए विशिष्ट प्रक्रिया पंजीकृत ट्रेडमार्क की खोज से शुरू होती है, यूएसपीटीओ से पहले एक आवेदन की प्रस्तुति और पंजीकरण शुल्क का भुगतान। ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए आवेदन करने के बाद, आपको यूएसपीटीओ द्वारा आपके आवेदन की स्वीकृति या अस्वीकृति की सूचना प्राप्त होगी

    छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 6
    1
    ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए आवेदन प्राप्त करें आप आवेदन पत्र मेल द्वारा या यू.एस.पी.टी.ओ. वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरकर भेज कर जमा कर सकते हैं। पीडीएफ प्रारूप में आवेदन प्राप्त करने के लिए, यूएसपीटीओ वेबसाइट पर जाएं आप इलेक्ट्रॉनिक रूप से आवेदन पूरा कर सकते हैं या प्रिंट कर सकते हैं और इसे यूएसपीटीओ को मेल द्वारा भेज सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 7
    2
    पंजीकरण अनुरोध को पूरा करें आवेदन आवेदक, पते का पूरा नाम की आवश्यकता है, ट्रेडमार्क का एक संस्करण पंजीकृत होने के लिए (लिखित शब्दों के साथ कागज के एक पत्रक), और उत्पाद या सेवा के ब्रांड का प्रतिनिधित्व करेगा के प्रकार के। वाक्यांश लिखना सुनिश्चित करें क्योंकि आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं। जांच वकील जो यह निर्धारित करने के लिए आपके आवेदन की समीक्षा करता है कि वह मान्य है या नहीं, यह केवल आपके द्वारा सबमिट की गई सजा को लिखा होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप पूरे आवेदन को पूरा करते हैं और आपने सभी अनुरोधित दस्तावेज़ों को संलग्न कर लिया है।
  • उन्हें प्रस्तुत करने और उन्हें बचाने से पहले सभी दस्तावेज़ों की प्रतियां बनाएं।
  • Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 8
    3
    पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें प्रस्तुति की विधि के आधार पर, फीस का खर्च करीब USD 275 और USD 325 होगा।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क ए वाक्यांश चरण 9
    4
    अनुरोध सबमिट करें यूएसपीटीओ वेबसाइट के माध्यम से आवेदन इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा किया जा सकता है या यूएसपीटीओ को भेज दिया जा सकता है। आवेदन सबमिट करने की प्रक्रिया को आपके द्वारा सबमिट किए जाने के कुछ महीनों लगते हैं। यूएसपीटीओ आपको आपके आवेदन के बारे में किए गए फैसले के बारे में एक अधिसूचना भेज देगा और आपको कब अनुमोदित किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com