ekterya.com

एक साक्षात्कार में नैतिक प्रश्नों का उत्तर कैसे दें

नौकरी की साक्षात्कार की कुछ सबसे तकनीकी आवश्यकताओं को प्रबंधित करना अपेक्षाकृत आसान है। उदाहरण के लिए, कई उम्मीदवारों को उनकी पृष्ठभूमि और कौशल की पहचान करने में कोई समस्या नहीं है, या किसी विशेष नौकरी की मांग करने के कारणों का संकेत मिलता है। हालांकि, एक से अधिक चुनौती प्रस्तुत करने वाले साक्षात्कार के एक पहलू को नैतिक प्रश्नों का उत्तर देना है। बहुत से नियोक्ताओं में इस मुद्दे को शामिल किया गया है जो प्रश्नों की बैटरी में आवेदक को निर्देशित करता है और साक्षात्कार के इस हिस्से को कैसे संभालना है यह विचार करना महत्वपूर्ण है जिन लोगों को इन प्रकार के सवालों को एक विशिष्ट तरीके से जवाब देने की आवश्यकता है, उनमें से कई चुनौतियों को प्रत्येक विशेष मामले के साथ विकसित किया गया है, लेकिन कुछ सामान्य युक्तियां साक्षात्कार प्रक्रिया के इस हिस्से को अच्छी तरह से करने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

कार्यस्थल में लाभ प्राधिकरण शीर्षक छवि 4 चरण
1
साक्षात्कार के नैतिक प्रश्नों की विशिष्ट चुनौतियों का अनुमान लें। चाहे वे एक बहु-चुनी लिखित परीक्षा का उपयोग करें, एक प्रश्नवाचक दृष्टिकोण या किसी अन्य प्रारूप में, नियोक्ता सामान्य नैतिक प्रश्नों के साथ अपने सामान्य प्रश्नों को लागू कर सकते हैं। इस प्रकार के साक्षात्कार के बारे में जानने से उम्मीदवारों की तैयारी में मदद मिल सकती है।
  • अतिरेक के लिए तैयार करें विशेष रूप से, विरोधी चोरी या कॉर्पोरेट वफादारी जैसे मुद्दों के साथ, कंपनियां आमतौर पर कई लंबी प्रश्नों के साथ श्रमिकों का मूल्यांकन करने का प्रयास करती हैं जो एक ही तरह से अलग तरीके से तैयार किए गए विचार हो सकते हैं।
  • इस बारे में सोचें कि नैतिकता आपके विशेष क्षेत्र से संबंधित है। मौखिक प्रश्नों के लिए, आगे सोचने और मानव संसाधन व्यक्ति या अन्य साक्षात्कारकर्ता से पूछने के लिए तैयार करने का प्रयास करना अच्छा होगा।
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानने वाली छवि चरण 1
    2
    परीक्षण की अखंडता के लिए रणनीतियों को जानें। कई नैतिक परीक्षण प्रश्नों के लिए एचआर विभागों को यह निर्धारित करने में मदद के लिए सुरक्षा उपायों की सुरक्षा होती है कि कोई संभावित कार्यकर्ता परीक्षा में झूठ बोल रहा है या यादृच्छिक उत्तर लिखे है या नहीं।
  • देखें कि अलग-अलग प्रश्नों में एक ही विचार है और इन्हें क्रमशः इंसान या मशीन द्वारा कैसे व्याख्या किया जा सकता है।
  • लगातार रहें उत्तरदायित्व के साथ उत्तर की एक लंबी श्रृंखला का उत्तर देने के लिए सुनिश्चित करें कि नियोक्ता उन्हें वास्तविक और वैध मानता है
  • व्यक्तित्व प्रश्नों के बारे में सावधान रहें तकनीकी प्रश्नों में अक्सर व्यक्तित्व पहलुओं के बारे में अस्पष्ट प्रश्न शामिल होते हैं इन सवालों का जवाब देने की कोशिश करें और सोचें कि नियोक्ता क्या पूछ रहा है और आप इस जानकारी का उपयोग कैसे करेंगे।
  • कार्य शीर्षक लड़ाई लड़ने पर लड़ाई चरण 2
    3
    सच्चा होना आमतौर पर, नैतिक प्रश्नों का सामना करने के लिए ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है कुछ ऐसी स्थितियां हैं जहां इस सिद्धांत को साक्षात्कार या प्रश्नावली प्रतिक्रियाओं के एक और व्यावहारिक पहलू के साथ जोड़ा जा सकता है
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    पता लगाएं कि कंपनी आपके जवाबों को कैसे संभाल पाएगी जिन्हें आप नहीं पसंद करते। नैतिक प्रश्नों को संबोधित करने के लिए सलाह का एक और टुकड़ा यह समझना है कि कुछ अति ईमानदार उत्तर नौकरी आवेदक की संभावनाओं को कैसे नुकसान पहुंचा सकते हैं हालांकि कुछ मुद्दों पर झूठ बोलने की अनुशंसा नहीं की जाती है, कुछ राजनयिक प्रतिक्रियाएं अच्छी हो सकती हैं।
  • आपका काम प्लेसमेंट 7 से बचने वाली छवि
    5
    नैतिक समस्याओं के समाधान विकसित करने के लिए सक्रिय रहें कुछ नियोक्ता काम पर होने वाले किसी भी तरह की समस्याओं पर अपने नैतिक प्रश्नों का आधार करेंगे। यहां, आवेदक चमक सकता है अगर वह अपने प्रभावी समाधान विकसित कर लेता है और स्पष्ट करता है कि वह संभावित रूप से समझौता करने की स्थिति में क्या करेगा।
  • एक दूसरा कैरियर चरण 2 के लिए योजना शीर्षक वाली छवि
    6
    उचित स्थिति का व्यापक मानदंड आज़माएं कुछ नैतिक प्रश्नों के लिए, मध्य अवधि आवेदक के लिए एक सुरक्षित स्थान है। प्रश्न को संक्षेप करने की कोशिश करें और थोड़ा जवाब दें यदि आपको लगता है कि प्रश्न बहुत ही प्रभावशाली हैं।
  • Video: नेटवर्क मार्केटिंग में पूछे जाने वाले सवाल !! MLM Q&A BY #NITINSWAMI

    छवि का शीर्षक उत्तर एथिकल साक्षात्कार प्रश्न चरण 7
    7
    क्लाइंट-केंद्रित या मरीज-केंद्रित दृष्टिकोण बनाए रखें कई अनुभवी व्यक्तियों ने नौकरी के लिए आवेदन किया है कि कंपनी के संसाधनों या अन्य आंतरिक मामलों को चोरी करने के विचार से परे, कंपनियां यह जानना चाहती हैं कि उनके श्रमिक उन लोगों के साथ नैतिक होंगे जो माल या सेवाओं पर भरोसा करते हैं नियोक्ता प्रदान करता है
  • चिकित्सा पद्धति में, रोगी उन्मुख प्रतिक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा अधिकांश क्षेत्रों में, ग्राहक सेवा कुंजी है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com