ekterya.com

संयुक्त राष्ट्र के लिए एक मानवीय कार्यकर्ता बनने के लिए कैसे

अफगानिस्तान में घरों के निर्माण के लिए दक्षिण अफ्रीका में टीके के वितरण से, संयुक्त राष्ट्र (संयुक्त राष्ट्र) के मानवीय श्रमिकों ने दुनिया के सबसे गरीब और सबसे खतरनाक इलाकों में विभिन्न कार्यों को पूरा किया है। मानवीय कार्य विदेशी समुदायों के लिए एक तीव्र प्रतिबद्धता के साथ-साथ मुश्किल परिस्थितियों के संपर्क में और अक्सर, शारीरिक जोखिम का मतलब है। संयुक्त राष्ट्र मानवतावादी कार्यकर्ता बनने का कोई रास्ता नहीं है - आवश्यक अनुभव के अनुसार संगठन के भीतर कार्य पदों को एफएस -1 से एफएस -7 से वर्गीकृत किया गया है। प्रत्येक स्थिति में कौशल का अपना संयोजन होना आवश्यक है। हालांकि, सामान्य तौर पर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्थिति हासिल करने के लिए संपर्कों के नेटवर्क और समर्पण के वर्षों के लिए कई कौशल लेते हैं।

चरणों

यूएन चरण 1 के लिए एक सहायता कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि
1
एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री के साथ स्नातक। मानविकी के काम से संबंधित अध्ययन विषयों, जैसे कि नर्सिंग, सामाजिक विज्ञान या भाषाओं
  • यूएन चरण 2 के लिए एक सहायता कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: नरेंद्र मोदी की संयुक्त राष्ट्र महासभा भाषण - पूर्ण भाषण

    2
    अंतरराष्ट्रीय मानवीय काम पर बातचीत और सम्मेलनों में शामिल रहें और क्षेत्र में शामिल कई लोगों के रूप में आप मिल सकते हैं। अपने आप को एक महत्वाकांक्षी मानवतावादी कार्यकर्ता के रूप में परिचय दें
  • सामान्य तौर पर, मानवतावादी श्रमिकों के अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, और विशेष रूप से संयुक्त राष्ट्र की, एक काफी बंद समुदाय है और नौकरियों के लिए आवेदन करने से पहले आपको खुद को ज्ञात करना होगा
  • यूएन चरण 3 के लिए एक सहायता कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सहायता संगठन में स्वयंसेवी, या तो आपके देश या विदेश में
  • सबसे पहले, आपको यूएन प्रोजेक्ट पर स्वयंसेवा करने की आवश्यकता नहीं है, और आपके काम की सही प्रकृति महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि आपको एक राहत परियोजना में अनुभव मिलता है। यहां तक ​​कि एक अंतरराष्ट्रीय संगठन के कार्यालय में काम करने से आपको मानवतावादी सहायता की दुनिया में एक बहुमूल्य प्रविष्टि मिलेगी।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने अनुभव के क्षेत्र में पूर्णकालिक नौकरी है, क्योंकि आप एक अंतर्राष्ट्रीय स्थिति की तलाश कर रहे हैं और सहायता संगठनों में स्वयंसेवा करते हैं।
  • एक अच्छा दिल एक मानवीय कार्यकर्ता के रूप में नौकरी जीतने के लिए पर्याप्त नहीं है - पेशेवर अनुभव और कार्य नीति का प्रदर्शन करना आवश्यक है एक वर्ष के लिए एक नर्स या शिक्षक के रूप में कार्य करना आपको यूएन के लिए एक अधिक आकर्षक उम्मीदवार देगा।
  • यूएन चरण 5 के लिए एक सहायता कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    विदेश में यात्रा, अधिमानतः उस क्षेत्र में जहां आप मानवतावादी सहायक के रूप में काम करना चाहते हैं। जितना संभव हो उतनी भाषा में मास्टर करें।
  • यूएन चरण 6 के लिए एक सहायता कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि



    6

    Video: 7 Turning Points of 2015

    अंतर्राष्ट्रीय सहायता संगठनों में युवाओं को सम्मिलित करने का इरादा रखने वाले इंटर्नशिप या प्रशिक्षण कार्यक्रमों को देखें।
  • यूएन चरण 7 के लिए एक सहायता कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों से संपर्क करें और जिन लोगों को आप स्वयं सहायता और कार्य अनुभव के दौरान मिले हैं, वे अंतर्राष्ट्रीय सहायता के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्हें उन राष्ट्रों में उपलब्ध पदों के बारे में पूछें, जिनके पास संगठन में हो।
  • मानवतावादी कार्य के लिए चयन प्रक्रिया, संयुक्त राष्ट्र सहित, संपर्क और सिफारिशों पर काफी हद तक आधारित है। यह महत्वपूर्ण है कि आप क्षेत्र में किसी से मिलें, यदि संयुक्त राष्ट्र में नहीं, जो आपके लिए ज़मानत कर सकता है
  • यूएन चरण 8 के लिए एक सहायता कार्यकर्ता बनें शीर्षक वाली छवि
    8
    खोज नौकरी ऑनलाइन प्रदान करता है एफएस -1 नामक पदों पर गौर करें, जिसके लिए कम से कम अनुभव की आवश्यकता होती है। आप सभी संयुक्त राष्ट्र संगठनों की वर्तमान रिक्तियों को पा सकते हैं।
  • यूएन चरण 9 के लिए एक सहायता कर्मचारी बनें शीर्षक वाली छवि
    9
    एक नौकरी के लिए आवेदन करें जिसके लिए आप योग्य हैं अपने कवर पत्र में, अपने पेशेवर अनुभव को उजागर करें और अपने आदर्शों को न देखें।
  • अपने दोस्तों से संपर्क करें या व्यक्तियों से सलाह लें कि वे आपकी ओर से फोन कॉल करें। प्राचीन मानवतावादी श्रमिक जोर देते हैं कि जिन लोगों के संपर्क और क्षमता का प्रदर्शन किया गया है, वे दुनिया को बदलने की इच्छा को प्रकट करने से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इसे थोड़ी देर कोशिश करने के बाद संयुक्त राष्ट्र में नौकरी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक और सहायता एजेंसी के साथ एक अंतरराष्ट्रीय स्थिति की तलाश करें और एक या दो साल बाद फिर से आवेदन करने की कोशिश करें आपका अधिक अनुभव आपको अधिक आकर्षक उम्मीदवार बना देगा

    Video: संयुक्त राष्ट्र महासभा में ये पहली बार हुआ था कि किसी भारतीय ने हिंदी में भाषण दिया था

    चेतावनी

    • जैसे ही आप कॉलेज छोड़ते हैं या किसी संबंधित कैरियर में जाने के बाद जैसे यूएन सहायता कार्यकर्ता के रूप में नौकरी पाने की उम्मीद मत करो। स्वयं सहायता सहित अंतरराष्ट्रीय सहायता में अनुभव, आपके लिए काम पर रखा जाना जरूरी है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अंतर्राष्ट्रीय अनुभव
    • मानवीय सहायता की दुनिया में संपर्क
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com