ekterya.com

अपने पहले फुटबॉल प्रैक्टिस को प्रशिक्षित करने और व्यवस्थित करने के लिए कैसे करें

यदि आपने फुटबॉल टीम को कभी भी प्रशिक्षित नहीं किया है या यहां तक ​​कि सॉकर गेम भी देखा है, तो इस लेख को पढ़ें ताकि आप फुटबॉल टीम को अच्छी तरह से प्रशिक्षित करने के तरीके के बारे में सब सीख सकें।

चरणों

कोच U6 सॉकर शीर्षक वाली छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 1 व्यवस्थित करें
1
सबसे पहले आपको नियमों को सीखना होगा, इसलिए आपको लीग के नियमों को प्राप्त करना होगा जिसमें आपकी टीम होगी।
  • कोच U6 सॉकर शीर्षक वाली छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 2 व्यवस्थित करें
    2
    तो आपको अपने खिलाड़ियों की एक सूची मिलनी चाहिए। आम तौर पर वह सूची जो आपको देगी वह आपको सभी आवश्यक जानकारी, जैसे नाम, आयु, वर्दी का आकार और प्रत्येक बच्चे के माता-पिता का नाम और टेलीफोन नंबर होगा।
  • कोच U6 सॉकर शीर्षक वाली छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 3 व्यवस्थित करें
    3

    Video: फुटबॉल अभ्यास करने के लिए कैसे अपने आप को ► द्वारा फुटबॉल ► फुटबॉल अभ्यास और प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

    यदि आपने अभी तक अपने गेम के शेड्यूल और तिथियां नहीं दी हैं, तो टूर्नामेंट शुरू होने के समय लीग के आयोजकों से पूछें, साथ ही यह भी तय होगा कि कौन-सा दिन और समय मैच नियमित आधार पर होंगे।
  • कोच U6 सॉकर शीर्षक वाली छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 4 व्यवस्थित करें
    4
    चूंकि आप जानते हैं कि वे पहली बार कब खेलेंगे, आपको अपना प्रशिक्षण कार्यक्रम करना होगा। अनुरक्षण के दौरान, हम अनुशंसा करते हैं कि आपके पास सप्ताह में 2 दिन का प्रशिक्षण है, इससे आपको आवश्यकतानुसार अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। एक विचार आप उपयोग कर सकते हैं आप इस तरह से अपने खिलाड़ियों को शेड्यूल करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और वहाँ कोई समस्या नहीं होगा जब यह एक वास्तविक खेल है नियमित सत्र के दौरान खेल है जब, दिन अभ्यास करने के लिए है। एक बार जब आप लीग शुरू कर देते हैं, तो बस प्रशिक्षण के दिन किसी और को बदल दें और इसलिए आपको 1 दिन का खेल और एक सप्ताह के प्रशिक्षण के 2 दिन हो सकते हैं।
  • कोच U6 सॉकर शीर्षक वाली छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 5 व्यवस्थित करें
    5
    अपने प्रशिक्षण के लिए समय के साथ और सही व्यक्ति के साथ फुटबॉल मैदान को आरक्षित करना सुनिश्चित करें ताकि आप किसी भी समस्या से बच सकें।



  • कोच U6 सॉकर नामक छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 6 व्यवस्थित करें
    6
    आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने प्रत्येक खिलाड़ी के माता-पिता के साथ व्यक्तिगत रूप से बोलें, इस तरह वे आपको जानते और अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं, साथ ही उन्हें उन दिनों और समय के बारे में चेतावनी देते हैं जब मैच होंगे।
  • कोच U6 सॉकर नामक छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 7 व्यवस्थित करें
    7
    उन दोनों को अपने माता-पिता और सब कुछ वे अपने क्लीट्स, पिंडली पैड, आरामदायक और उपयुक्त कपड़े फुटबॉल और खिलाड़ियों को पानी के साथ एक बर्तन खेलने के लिए सहित प्रशिक्षण, लेने की जरूरत जानते हैं।
  • Video: एक कुशल युवा फुटबॉल अभ्यास की योजना कैसे

    कोच U6 सॉकर नामक छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 8 व्यवस्थित करें
    8
    अब आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपको एक अभ्यास के तरीके को पूरा करने की जरूरत है: आप पानी और चश्मे या पानी के डिब्बे, एक सीटी, एक छोटा सा ब्लैकबोर्ड, एक कलम या पेंसिल, कई फुटबॉल, शंकु के साथ एक कूलर के साथ एक कूलर की जरूरत है और तुम भी खाना या कुछ छोटे और पौष्टिक खिलाड़ियों को देने के लिए ला सकता है। आप को यह सब लेना चाहिए, ज़ाहिर है कि उस दिन आपके लिए जो कार्य योजना है, आपको कोई भी घोषणा आदि देने की ज़रूरत नहीं है।
  • कोच U6 सॉकर नामक छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 9 व्यवस्थित करें
    9
    प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, आपको सभी माता-पिता को सूचना पत्र देना होगा, जहां आपको निम्न शामिल करना होगा: दोनों लीग और खुद को प्रशिक्षण तुम्हारा में के नियमों, अपने फोन को और / या खेल विभाग के सेलुलर फोन प्रत्यक्ष प्रभार, और एक नंबर है, जहां माता-पिता से संपर्क किया जा सकता है अगर एक मैच या रद्द नहीं किया गया है को देखने के लिए ।
  • Video: अपने दम पर प्रशिक्षित करने के लिए कैसे | 3 अलग-अलग फुटबॉल प्रशिक्षण अभ्यास

    कोच U6 सॉकर नामक छवि और आपका पहला अभ्यास चरण 10 व्यवस्थित करें
    10
    अपने खिलाड़ियों के माता-पिता को शामिल करने में सक्षम होने के लिए हर संभव प्रयास करें, या तो खेल के बाद भोजन लाने के लिए, खिलाड़ियों को एक स्थान से दूसरे में ले जाने में मदद करने के लिए। चूंकि वे बच्चे हैं, वे अपने माता-पिता पर बहुत निर्भर करते हैं, इसलिए वे बहुत भाग लेने की कोशिश करते हैं और इस तरह आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके खिलाड़ी सभी खेलों और व्यायाम में हैं और याद नहीं करें।
  • युक्तियाँ

    • आप कोच के लिए एक कोर्स ढूंढ़ने की कोशिश कर सकते हैं, ताकि आप अपने खिलाड़ियों को कैसे प्राप्त करें और बेहतर तरीके से बच्चों को कैसे नियंत्रित और प्रबंधित करें, यह जानने के लिए कई नई चीजें और तकनीक सीख सकें।
    • बहुत महत्वपूर्ण बात यह है कि आप वास्तव में फुटबॉल खेलना जानते हैं।
    • जब आप युवाओं के साथ प्रशिक्षण शुरू या बच्चों खिलाड़ी हैं, तो आप एक अच्छी कसरत है, जहां अलग अपने खेल में सुधार लाने से, सिखाने उन्हें मस्ती करने के लिए, गेंद के साथ अच्छा लग रहा है, के लिए प्रशिक्षण के लिए प्रोत्साहन और उत्साह देने के क्या करना है वे ऐसा महसूस करते हैं और वास्तव में इसका आनंद उठाते हैं। शुद्ध अभ्यास मत करो, बल्कि खेलों को भी शामिल करें जो प्रशिक्षण में आपके द्वारा सीखा है।
    • चूंकि वे बच्चे हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप क्या कहें या आप बच्चों को क्या करना चाहते हैं, आप बहुत स्पष्ट और संक्षिप्त हैं वे बहुत विचलित या भ्रमित करने के लिए बहुत आसान हो सकते हैं, इसलिए आपको उन्हें बताए अनुसार सटीक होना चाहिए।
    • कुछ ऐसा है जो एक बहुत मदद कर सकते हैं, प्रशिक्षण के दौरान, सुधारने कर सकते हैं हटाने या व्यायाम करने के लिए और सक्रिय बच्चों रखने के लिए और कभी नहीं कुछ भी से बाहर चलाने के करने के लिए और अधिक समय आप इस तरह से प्रशिक्षण दिया की योजना बनाई गतिविधियों है ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com