ekterya.com

व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले कैसे बनें

विशेषज्ञ डॉक्टर मानते हैं कि हम लंबे समय तक रह रहे हैं। इसका मतलब यह है कि निजी देखभाल, विशेष रूप से बुजुर्ग रिश्तेदारों के लिए, एक बढ़ती हुई चिंता है आप एक पेशेवर देखभाल करनेवाले बनने पर विचार कर सकते हैं, या आप एक बुजुर्ग रिश्तेदार की देखभाल करने की जिम्मेदारियां कर सकते हैं या किसी को पसंद कर सकते हैं। किसी भी मामले में, व्यक्तिगत देखभाल प्रदान करना एक मांग की जा सकती है, लेकिन यह भी संतोषजनक नौकरी हो सकती है।

चरणों

विधि 1
एक पेशेवर कैरियर शुरू करें

एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले चरण 5 का शीर्षक चित्र
1
उस क्षेत्र में किसी से बात करें एक पेशेवर देखभाल करनेवाले के साथ बात करने से आपको दैनिक आवश्यकताओं और नौकरी की कठिनाइयों का एक विचार मिलेगा ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि यह आपके लिए सही काम है या नहीं। किसी व्यक्ति का ज्ञान प्राप्त करना जो दैनिक आधार पर काम करता है वह आपकी उम्मीदों को प्रबंधित करने में आपकी बहुत मदद कर सकता है।
  • एक व्यक्तिगत देखभालकर्ता चरण 1 बनें वाला छवि
    2
    एक स्वयंसेवक के रूप में कार्य करें आपके अनुसंधान के भाग के रूप में, आप यह विश्लेषण करना चाहते हैं कि यह आपके लिए सही कैरियर विकल्प है। आप अस्पताल में स्वयंसेवा कर सकते हैं या अपने क्षेत्र में अन्य स्वयंसेवक अवसरों की तलाश कर सकते हैं। व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले के रूप में स्वयं की सहायता से आप भविष्य के रोजगार के अवसरों के लिए एक पाठ्यक्रम तैयार करने में भी मदद करेंगे।
  • स्वयंसेवा के अवसरों की तलाश शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह एरिया एजेंसी एजिंग (एरिया एजेंसी ऑन एजिंग) के माध्यम से है। आप अपनी स्थानीय एजेंसी में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एजिंग पर क्षेत्रीय एजेंसियों के लिए नेशनल एसोसिएशन खोज सकते हैं।
  • एक बच्चे के लिए सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 5 बुलेट 2

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    3
    अपने राज्य में प्रमाणन के लिए आवश्यकताओं की जांच करें। हर राज्य में देखभाल करने वालों के लाइसेंस के लिए अलग-अलग आवश्यकताओं की जरूरत है जो घर पर काम करते हैं। इससे पहले से जानने के लिए आप यह निर्धारित करने में सहायता करेंगे कि कौन सा प्रमाणन कार्यक्रम या डिग्री आपके लिए सुविधाजनक हैं।
  • कई तरह के कार्यों भी हैं जो आप एक निजी देखभालकर्ता के रूप में कर सकते हैं, जैसे कि कंपनी देखभालकर्ता, घर स्वास्थ्य सहयोगी, या प्रमाणित नर्सिंग सहायक इन कार्यों के लिए प्रशिक्षण और प्रमाणन प्रक्रियाओं पर विचार करना एक अच्छा विचार होगा।
  • एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्डियोपल्मोनरी रिसासटेशन सीखें स्वास्थ्य देखभाल में किसी अन्य प्रकार के प्रभार के साथ, आपको मूल बातें जानने की आवश्यकता होगी आप अमेरिकी रेड क्रॉस के माध्यम से ऑनलाइन सीपीआर कोर्स कर सकते हैं
  • एक बच्चे के लिए एक सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 4
    5
    प्रमाणन प्राप्त करें हालांकि कई होम हेल्थ एजेंसियां ​​प्रशिक्षण प्रदान करती हैं, यदि आप एक अलग काम का माहौल चुनते हैं, तो आप अपने प्रशिक्षण के लिए जिम्मेदार होंगे। ऐसे कई मार्ग हैं जो आप प्रमाणित व्यक्तिगत देखभालकर्ता बन सकते हैं।
  • यदि आपका राज्य एक प्रमाणीकरण के लिए पूछता है, तो एक सस्ती कीमत पर कई ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं जो आप ले सकते हैं। व्यावसायिक देखभाल शिक्षा संस्थान, उदाहरण के लिए, एक 40-घंटे के प्रमाणीकरण कार्यक्रम प्रदान करता है और $ 100 से कम लागत। आप एक कोर्स भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपको अमेरिकी रेड क्रॉस वेबसाइट पर एक होम हेल्थ के सहयोगी बनने के लिए तैयार करता है। परिवार के देखभालकर्ता गठबंधन भी पाठ्यक्रम प्रदान करता है।
  • एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले चरण 4 बनें छवि का शीर्षक
    6
    एक प्रमाणित नर्सिंग सहायक (एईसी) के रूप में एक डिग्री प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आपका राज्य एक पेशेवर देखभालकर्ता के रूप में डिग्री या डिप्लोमा नहीं मांगता है, तो प्रमाणित नर्सिंग सहायक का शीर्षक रखने से आपको अधिक नौकरी विकल्प मिलेगा। प्रमाणित नर्सिंग सहायकों के लिए कार्यक्रम केवल 6 से 12 सप्ताह तक रहता है।
  • एक प्रमाणित नर्सिंग सहायक होने के लिए एक कार्यक्रम में प्रवेश करने से पहले आपको एक हाई स्कूल डिप्लोमा या हाई स्कूल के समानता प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा।
  • अधिकांश विश्वविद्यालय प्रमाणित नर्सिंग सहायक होने के लिए एक कार्यक्रम प्रदान करते हैं आप अपने क्षेत्र या इंटरनेट पर कार्यक्रमों को ऑल एलीइड हीथ स्कूल पेज पर खोज सकते हैं।
  • एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    एक प्रमाणित नर्सिंग सहायक होने के लिए प्रमाणीकरण परीक्षा लें सहायक होने के लिए प्रशिक्षण पूरा करते समय आपको अपने राज्य में प्रमाणन परीक्षा लेने की आवश्यकता होगी। आमतौर पर, प्रोग्राम में एक प्रमाणित नर्सिंग सहायक होने के लिए आपको प्रमाणन परीक्षा की पेशकश की जाएगी।
  • एक प्रमाणित नर्सिंग सहायक होने के लिए प्रमाणन परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद भी आपको निरंतर शिक्षा पाठ्यक्रमों की आवश्यकता हो सकती है। ज्यादातर राज्यों में लगभग दो घंटे (पाठ्यक्रमों के) लगभग 48 घंटों की अपेक्षा होती है
  • एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले चरण 7 बनें चित्र
    8
    काम की तलाश करें आप सबसे पहले यह निर्धारित करना चाहते हैं कि आपके लिए किस प्रकार का कार्य वातावरण सबसे अच्छा है व्यक्तिगत देखभाल करने वालों को विभिन्न स्थानों जैसे नर्सिंग होम, होम हेल्थ केयर एजेंसियों, परिवारों (घर पर देखभाल के लिए) या सहायता प्राप्त रहने की सुविधा के लिए किराए पर लिया जाता है।
  • उन जगहों या प्रतिष्ठानों की सूची बनाएं जहां वे काम पर रखने वाले हो सकते हैं। शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है चिकित्सा सरकार की वेबसाइट (65 या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए संघीय स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम), जहां आप संयुक्त राज्य में स्थित नर्सिंग होम की खोज कर सकते हैं। होम केयर के लिए नेशनल एसोसिएशन & धर्मशाला एजेंसी लोकेटर एक और महान संसाधन है जो आप अपने संभावित कार्यस्थल का पता लगाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • आप इंटरनेट सर्विसेज जैसे indeed.com को एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले के रूप में नौकरियों के लिए खोज सकते हैं, या आप घर की देखभाल एजेंसियों जैसे कम्फर्ट कूपर या सीनियर हेल्पर्स के माध्यम से खोज सकते हैं।
  • एजेंसियों के बाहर नौकरियों को स्वीकार करने पर विचार करें जहां आप सीधे किसी के लिए काम कर सकते हैं कुछ मामलों में, एक राज्य एजेंसी Medicaid (एक संयुक्त संघीय और राज्य कार्यक्रम है जो सीमित आय और संसाधन वाले कुछ लोगों के लिए चिकित्सा लागतों के साथ मदद करता है) में व्यक्तिगत देखभाल करने वालों को संपर्क करने के लिए जगह हो सकती है। पता लगाएँ कि क्या आपके राज्य में एक होम केयर रेफ़रल रजिस्ट्री है
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    विधि 2
    अपने बुजुर्ग रिश्तेदार की देखभाल

    एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले चरण 6 बनें शीर्षक वाली छवि



    1
    बजट बनाएं परिवार के सदस्य के लिए पूर्णकालिक देखभाल करनेवाले बनना समय और धन के अनुसार बलिदान हो सकता है। एक देखभालकर्ता बनने का निर्णय लेने से पहले लागत का अनुमान लगाने के लिए कुछ समय लें।
    • अगर आप पूर्णकालिक परिवार के सदस्य की देखभाल के लिए अपनी नौकरी छोड़ने की योजना बनाते हैं, न केवल वेतन का नुकसान बल्कि लाभ (जैसे कि सेवानिवृत्ति निधि और चिकित्सा देखभाल) पर विचार करें।
    • दूसरों की देखभाल करने की लागतों की एक सूची बनाओ जिसमें दवाएं, चिकित्सक का दौरा, आहार और किसी भी विशेष सहायता की आवश्यकता हो सकती है (जैसे कि भौतिक चिकित्सा)। उन लोगों का मूल्यांकन करें जो आपके परिवार के सदस्य के चिकित्सा व्यय बीमा द्वारा कवर किए जाएंगे और उनको अपनी जेब से बाहर आना होगा।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    एक बच्चे के लिए एक सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    एक व्यक्तिगत देखभाल समझौता बनाएं यदि आप अपनी नौकरी खोने के बारे में चिंतित हैं, तो एक व्यक्तिगत देखभाल समझौता बनाने पर विचार करें। यह अनुबंध एक दस्तावेज है जिसमें भावी आर्थिक क्षतिपूर्ति, प्रतिशत या मुआवजे की दर, साथ ही न्यूनतम और अधिकतम मात्रा में प्रति सप्ताह कार्यकाल निर्दिष्ट किया गया है। व्यक्तिगत देखभाल समझौते के परिवार के सभी सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए और एक कानूनी दस्तावेज के रूप में संभाला जाना चाहिए।
  • मिक्स बेबी सेरेल स्टेप 13 नामक छवि
    3
    पूरे परिवार को इकट्ठा करो आप व्यक्तिगत देखभाल समझौते बनाने का निर्णय लेते हैं या नहीं, बुजुर्गों को दी जाने वाली देखभाल के बारे में चर्चा करने के लिए परिवार को एक साथ लाने के लिए परिवार की भूमिकाएं और शुरुआत से उम्मीदों को परिभाषित करने में मदद मिलेगी।
  • देखभाल से संबंधित गतिविधियों में शामिल परिवार के किसी सदस्य को बैठक में उपस्थित होना चाहिए। यदि वह व्यक्ति जो स्वास्थ्य प्राप्त करने योग्य निर्णय लेने में अच्छी तरह से शामिल है, तो उसे अपनी इच्छा व्यक्त करने के लिए भी उपस्थित होना चाहिए।
  • बैठक के लिए नामित एक मध्यस्थ को ध्यान में रखें। यह एक पारिवारिक सदस्य या बाह्य व्यक्ति हो सकता है, जैसे पादरी या सामाजिक कार्यकर्ता का सदस्य।
  • एक व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले चरण 9 बनें छवि का शीर्षक
    4
    एक मध्यस्थता सेट करें बुजुर्गों के लिए देखभाल का मुद्दा परिवार के लिए तनावपूर्ण हो सकता है, और देखभाल के बारे में समझौतों तक पहुंचने में मुश्किल हो सकती है यदि आप प्रारंभिक मीटिंग के दौरान अपने परिवार के सदस्यों के साथ समझौते तक नहीं पहुंच सकते, तो पेशेवर मध्यस्थता पर विचार करें।
  • राष्ट्रीय देखभाल योजना परिषद, जो बुजुर्ग और परिवारों के लिए मध्यस्थता सेवाएं प्रदान करती है, एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है यदि आप तय करते हैं कि मध्यस्थता आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।
  • छवि शीर्षक से चित्र आसानी से चरण 12 में एक गीत रिकॉर्ड करें
    5
    अपने परिवार या मध्यस्थता सत्र के साथ मीटिंग रिकॉर्ड करें आप मीटिंग रिकॉर्ड कर सकते हैं या किसी को नोट्स लेने के लिए नामित कर सकते हैं। आप एक फाइल (मुद्रित या डिजिटल) भी बना सकते हैं जिसमें कोई भी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य दस्तावेज (व्यक्तिगत देखभाल समझौता, परिवार के पुनर्मिलन, बीमा या चिकित्सा जानकारी, चिकित्सा रिकॉर्ड, वकील की शक्ति, और अन्य महत्वपूर्ण चीजें) शामिल हैं।
  • एक अच्छा व्यक्ति चरण 6 रहो छवि शीर्षक
    6
    परिवार की भूमिकाओं को परिभाषित करें उदाहरण के लिए, यह निर्धारित करता है कि किसके वकील की शक्ति होगी, जो मुख्य व्यक्तिगत देखभालकर्ता के रूप में सबसे अच्छी सेवा कर सकता है, इस (और कितने समय के लिए) की भूमिकाएं और जिम्मेदारियां होंगी, जो कि व्यक्तिगत व्यक्तिगत देखभालकर्ता होगा, व्यक्तिगत देखभालकर्ता क्या मिलेगा आर्थिक पारिश्रमिक? बीमारी के मामले में प्रमुख, और अन्य
  • बैलेंस बजाना स्पोर्ट्स और अकादमिक का शीर्षक चित्र 6
    7
    एक शेड्यूल बनाएं क्योंकि व्यक्तिगत देखभाल एक समय लेने का काम हो सकता है (और शायद यह एक अवैतनिक काम है), यह परिवार के अन्य सदस्यों की देखभाल में मदद एक कार्यक्रम बनाने के लिए बेहतर है।
  • उदाहरण के लिए, एक भाई अपने बुजुर्ग रिश्तेदार को हर महीने चार डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए ले जा सकते हैं।
  • छवि फुल चरण 9 का शीर्षक
    8
    स्पष्ट रूप से संवाद करें हालांकि कोई भी मौत के बारे में बात पसंद है, तो आप अपने बुजुर्ग रिश्तेदार चाहते समझते हैं और मदद कर सकते हैं गलतफहमी या परिवार के विचार विमर्श से बचने के अपने खुद के सीमाओं के बारे में स्पष्ट होना।
  • अपने प्यार के बारे में अपने वसीयतनामा से बात करें और अपने जीवन के अंतिम चरण में शुभकामनाएं। सुनिश्चित करें कि आपने आवश्यक दस्तावेजों को अपडेट किया है (जैसे आपके परिवार के सदस्य का वसीयतनामा)।
  • आपके परिवार के पुनर्मिलन के बाद भी, प्राथमिक देखभाल करने वाले को दूसरे परिवार के सदस्यों को अद्यतन करना चाहिए। एक साप्ताहिक या मासिक परिवार के सदस्यों के आसपास नहीं कर रहे हैं मदद मिलेगी संचार लाइनों को खुला रखने और आप प्रारंभिक योजना या स्वास्थ्य समस्याओं है कि हाल ही में वीडियो कॉल शुरू की है में कोई भी परिवर्तन पर टिप्पणी करने की अनुमति देता है के लिए ई-मेल।
  • बैलेंस बजाना स्पोर्ट्स एंड अकादमिक स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि
    9
    परिवार के सदस्यों को सूचित करें जब आपको सहायता चाहिए पूर्णकालिक व्यक्तिगत देखभाल आपको एक विशाल समय सीमा का कारण बन सकती है आपको कामों के लिए एक दिन की आवश्यकता हो सकती है (कामकाज) या "मानसिक स्वास्थ्य के लिए समर्पित व्यक्तिगत दिन"
  • वे कुंठा पैदा होती है अगर आपको लगता है कि आप केवल एक ही व्यक्ति है जो अपने परिवार के लिए परवाह है और कोई भी आपकी मदद करता हैं सकता है। हालांकि, अगर आप यह समझना होगा कि परिवार शायद अन्य सदस्यों मानसिक, भावनात्मक या शारीरिक समस्याओं कि पर जा रहे हैं पता नहीं है। स्पष्ट संचार परिवार तनाव से बच सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • राष्ट्रीय परिवार केयरगिवर सहायता कार्यक्रम (परिवार Caregivers के लिए सहायता का राष्ट्रीय कार्यक्रम) जो देखभाल करने वालों और सूचना और पहुँच सेवाओं और मनोरंजन सेवाओं का समर्थन करने के लिए मार्गदर्शन, प्रशिक्षण प्रदान की जांच।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com