ekterya.com

एक उड़ान परिचर होने के लिए प्रशिक्षण को कैसे अनुमोदित किया जाए

एक उड़ान परिचर की नौकरी आपातकालीन स्थिति की स्थिति में यात्रियों को सहज और सुरक्षित रखने के लिए है। एक उड़ान परिचर बनने के लिए आपको एयरलाइन की प्रक्रिया जानने के लिए प्रशिक्षण में भाग लेना होगा, जिसके लिए आप काम करेंगे। प्रशिक्षण अनिवार्य है और आपको नौकरी पाने के लिए उसे स्वीकृति देनी होगी। यहां कुछ अनुशंसाएं दी गई हैं जो आपको प्रशिक्षण को स्वीकृति देने के बारे में जानने में मदद करेंगे।

चरणों

Video: Suspense: My Dear Niece / The Lucky Lady (East Coast and West Coast)

पास फ्लाइट अटेंडेंट ट्रेनिंग चरण 1 नामक छवि
1
सबसे पहले, यह एक उड़ान परिचर के रूप में स्थिति सुनिश्चित करता है।
  • एक उड़ान परिचर होने के लिए किसी भी प्रशिक्षण पर विचार करने से पहले एयरलाइन के लिए काम करना सबसे अच्छा है। प्रत्येक एयरलाइन के अपने नियम और प्रक्रियाएं हैं, प्रशिक्षण उन पर आधारित होगा। आपको उस एयरलाइन द्वारा आवश्यक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेना चाहिए जहां आपने नौकरी प्राप्त की थी।
  • यदि आप चाहें तो पहले एयरलाइनों और उड़ानों की सामान्य प्रक्रियाओं का एक कोर्स कर सकते हैं। पाठ्यक्रम में एयरलाइंस कोड, एयर शब्दावली, संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय उड्डयन नियम (एफएआर), प्राथमिक चिकित्सा और कार्डियोपल्मोनरी रिस्यूसिटेशन (सीपीआर) जैसे सभी एयरलाइंस और हवाईअड्डे पर लागू होने वाली प्रक्रियाएं शामिल हो सकती हैं।
  • पास फ्लाइट अटेंडेंट ट्रेनिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने कोच और सहपाठियों से मिलें
  • जब आप फ्लाइट अटेंडेंट्स के स्कूल में प्रवेश करते हैं, तो आप संभवतः एक परिचयात्मक कोर्स लेंगे वे आपको कोच में पेश करेंगे और उम्मीद है कि आप अपने साथियों के संपर्क में रहेंगे। अपने कोचों को बेहतर जानने के लिए आपको अतिरिक्त सहायता की ज़रूरत होने पर आपको अधिक आराम और आराम महसूस होगा। इसके अलावा, जब आप अपने सहयोगियों से मिलते हैं तो आप अध्ययन समूहों का निर्माण कर सकते हैं और परीक्षा लेने के लिए एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं।
  • यदि प्रशिक्षण आपके स्थान से दूर रहने के स्थान पर होता है, तो आपको एक होटल में रहना होगा और दूसरे भाग के साथ कमरे को साझा करना होगा जो प्रशिक्षण भी दे रहा है। आपको विनम्र, पेशेवर होना चाहिए और अपने रूममेट को अच्छी तरह से पता होना चाहिए। वह आपके अध्ययन भागीदार भी हो सकता है और प्रशिक्षण के दौरान एक दूसरे की मदद कर सकता है। याद रखें कि दोनों उड़ान परिचारक बनने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, इसलिए यदि वे एक-दूसरे की मदद करते हैं, तो दोनों को फायदा होगा।
  • पास फ्लाइट अटेंडेंट ट्रेनिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3



    जब आप कक्षा में जाते हैं तो अपना नाश्ता तैयार करें
  • प्रशिक्षण दिन काफी लंबे होते हैं आप दिन में कई घंटे कक्षा में रहेंगे और आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह अपना स्नैक लेता है।
  • पास फ्लाइट अटेंडेंट ट्रेनिंग चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: Calling All Cars: Cop Killer / Murder Throat Cut / Drive 'Em Off the Dock

    वक्तव्य रहें
  • आपको प्रशिक्षण के लिए देर नहीं करना चाहिए प्रशिक्षकों की अपेक्षा है कि आप हमेशा समय-समय पर बने रहें। इस काम में, फ्लाइट अटेंडेंट्स को समय-समय पर होना चाहिए और आपको प्रशिक्षण के दौरान होने की उम्मीद है।
  • पास फ्लाइट अटेंडेंट प्रशिक्षण चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    जब भी आपके पास समय लगता है तो अध्ययन करें
  • आपको 90 प्रतिशत या अधिक के साथ कक्षाएं पास करनी होंगी, इसलिए जब भी आपके पास समय होगा तब पढ़ना अच्छा होगा। आपको सप्ताहांत पर अवलोकन उड़ानों में शामिल होना चाहिए, इसलिए जितना संभव हो उतना अध्ययन करने के लिए सप्ताह के दौरान स्कूल के बाद अतिरिक्त समय का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • पास फ्लाइट अटेंडेंट प्रशिक्षण चरण 6 का शीर्षक चित्र

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    6
    अंतिम परीक्षा के लिए तैयार करें
  • अंतिम परीक्षा एयरलाइन के अनुसार बदलती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में, आप स्वीकृत या अस्वीकृत करते हैं। कुछ एयरलाइंस आपको परीक्षा लेने की अनुमति नहीं देगी, इसलिए आपको इसे पहले विकल्प में देखना चाहिए। अंतिम परीक्षा में नकली उड़ान, एक लिखित परीक्षा और मौखिक परीक्षा शामिल है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com