ekterya.com

नर्सिंग डिग्री ऑनलाइन कैसे प्राप्त करें

ऑनलाइन नर्सिंग स्कूल पारंपरिक नर्सिंग स्कूलों की तुलना में आपकी आवश्यकताओं के लिए अधिक सस्ती और किफायती विकल्प प्रदान करते हैं। अगर आप किसी कारण से अक्षम होते हैं या यदि आप एक दूर के स्थान पर रहते हैं, तो अध्ययन के दौरान काम करने की आवश्यकता है, वे बहुत फायदेमंद हैं। हालांकि सभी नर्सिंग कार्यक्रमों में नैदानिक ​​और प्रयोगशाला के पहलुओं को शामिल किया गया है जो कि शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में किए जाने चाहिए, कुछ पाठ्यक्रमों के लिए इंटरनेट पर अधिकांश बुनियादी विषयों को इंटरनेट पर किया जा सकता है। यह लेख आपको एक ऑनलाइन नर्सिंग स्कूल में नामांकन कैसे करें और संयुक्त राज्य में संबंधित डिग्री प्राप्त करने के बारे में सबसे अच्छा निर्णय लेने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

इनाम एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सावधानी से विचार करें कि एक नर्स होने का क्या मतलब है। उत्तरदायित्व, लंबे काम के घंटे और अपेक्षाकृत कम नर्सिंग देखभाल से संबंधित मुआवजे चुनौतीपूर्ण कारक हो सकते हैं। हालांकि, इन चुनौतियों के बीच संतुलन और समाज के कल्याण के लिए सेवाएं प्रदान करने और अन्य लोगों की मदद करने के पुरस्कारों के बीच में यह महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में कई मरीजों को बेहतर जीवन प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं। एक नर्स बनने के सबसे अधिक आकर्षक कारणों में से एक यह है कि रोजगार के अवसरों की बड़ी संख्या है - श्रम सांख्यिकी ब्यूरो ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले वर्षों में बच्चे की तेजी की जनसंख्या आबादी की उम्र बढ़ने के साथ कई नर्सों की आवश्यकता होगी अपने पेशे के बारे में नर्सों की टिप्पणियों को देखने के लिए ऑनलाइन शोध करें (कई मंच पोस्ट हैं जिनकी आप समीक्षा कर सकते हैं) और कुछ नर्सों से पूछें कि निर्णय लेने से पहले उनके काम के सकारात्मक और नकारात्मक पहलू क्या हैं।
  • इनाम एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके लिए आदर्श स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम चुनें। यदि आप पहले से ही एक नर्स या नर्सिंग डिग्री के रूप में अनुभव कर रहे हैं, तो आप पहले से ही शुरुआती समय की तुलना में अधिक उन्नत ऑनलाइन स्नातक कोर्स देख सकते हैं। सामान्य तौर पर, आप निम्न स्नातक पाठ्यक्रम पा सकते हैं:
  • नर्सिंग साइंस (एएसएन) ऑनलाइन या परीक्षा क्रेडिट द्वारा डिग्री - इस शीर्षक से आप पंजीकृत नर्स (आरएन) प्रत्यायन प्राप्त कर सकते हैं, और यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप पहले से ही एक सहायक या व्यावहारिक / पेशेवर नर्स (एलपीएन / एलवीएन)
  • बैचलर ऑफ साइंस इन नर्सिंग (बीएसएन) ऑनलाइन - इस शीर्षक के साथ आप एक पंजीकृत नर्स (आरएन) बन सकते हैं।
  • आरएन-बीएसएन ऑनलाइन - यदि आपके पास पहले से ही डिग्री या नर्सिंग डिप्लोमा है, तो यह एक है "फास्ट ट्रैक" बीएसएन प्राप्त करने के लिए
  • मास्टर ऑफ साइंस इन नर्सिंग (एमएसएन) ऑनलाइन - उन्नत अभ्यास के क्षेत्र में विशेषज्ञता।
  • डॉक्टरेट ऑफ़ नर्सिंग ऑनलाइन - उन्नत अभ्यास या नैदानिक ​​शोध में अतिरिक्त विशेषज्ञता, यदि आप एक नेतृत्व की भूमिका ग्रहण करना चाहते हैं
  • इनाम एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक उपयुक्त ऑनलाइन नर्सिंग स्नातक पाठ्यक्रम खोजें। इंटरनेट पर कई पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं और आपको समय बिताना होगा कि उनमें से प्रत्येक को अच्छी तरह से समीक्षा करनी होगी। दो मुख्य खोज पद्धतियां हैं - एक को अपनी नर्सिंग डिग्री (कुछ दोस्तों या नर्सों से मिलना, स्थानीय अस्पताल में, आदि के साथ परामर्श करने के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में जाना है), या आप कई में से एक पोर्टल जो ऑनलाइन खिताब जमा करते हैं और जो सभी प्रमुख और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों का उल्लेख करते हैं यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जिस स्नातक पाठ्यक्रम को लेकर विचार कर रहे हैं वह मान्यता प्राप्त है। आप एक ऑनलाइन शीर्षक की विश्वसनीयता की गारंटी के तरीके के बारे में wikiHow लेख के माध्यम से कुछ मदद प्राप्त कर सकते हैं, और इस प्रकार किसी भी असुविधा से बचें। एक बार जब आप अपने लिए एक आदर्श आभासी पाठ्यक्रम चुनते हैं, तो नियम और शर्तों की समीक्षा करने के लिए अपना समय ले लें, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न, और जानने के लिए कि क्या पाठ्यक्रमों ने आपकी आवश्यकताओं और रुचियों को पूरा किया है।
  • इनाम एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने समय की उपलब्धता पर विचार करें यह निर्धारित करना भी अच्छा विचार है कि आप अपने स्नातक पाठ्यक्रम में कितना लचीलेपन चाहते हैं - यदि आपको अध्ययन करते समय अभी भी काम करना पड़ता है, तो अपने अनुसूची में फिट होने वाले सर्वोत्तम लचीलेपन के साथ एक कोर्स खोजें। कई आभासी पाठ्यक्रम पहले से ही जानते हैं कि उनके छात्र काम कर रहे हैं, और यह अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं।
  • Video: नवोदय विधालय समिति भर्ती 2017-2018




    इनाम एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बुनियादी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पूरा करें। पाठ्यक्रम में शामिल हो सकते हैं: व्यावसायिक नर्सिंग, नर्सिंग प्रबंधन, स्वास्थ्य नीति मामलों, नर्सिंग प्रशासन, स्वास्थ्य और रोग प्रबंधन, अनुसंधान विधियों, नर्सिंग थ्योरी इत्यादि का परिचय। निवास आवश्यकताओं के बारे में जांच - कई आभासी नर्सिंग स्कूलों में यह नहीं है। यद्यपि आपको कुछ बिंदुओं पर कुछ नैदानिक ​​और प्रयोगशाला आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होगी, यह अग्रिम रूप से सोचने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप इसे समय पर कैसे अनुकूलित करेंगे।
  • इनाम एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    अपने निवास स्थान के पास एक चिकित्सा केंद्र की नैदानिक ​​आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्कूल में आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी करें। एक बार जब आप बुनियादी पाठ्यक्रम पूरा कर लेंगे, तो यह करना होगा, और ऐसा कुछ है जिसे आपको अपनी नामांकन प्रक्रिया के भाग के रूप में ध्यान रखना चाहिए, अगर आप कहीं और अस्थायी रहने की योजना बना रहे हैं।
  • Video: पशुपालन डिप्लोमा सत्र 2017 -18 । Rajasthan University of Veterinary and Animal Sciences, Bikaner

    इनाम एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: Common Service Center के लिए आवेदन कैसे करें ।। csc registration online

    7

    Video: बिहार में स्नातक । ऑनलाइन एडमिशन कैसे करें

    स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम को हल करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करो। सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन नर्सिंग कार्यक्रमों को प्रत्येक क्रेडिट घंटे के लिए $ 110 और $ 170 के बीच खर्च किया जा सकता है। विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कैलेंडर के आधार पर, यह 60 से 90 क्रेडिट होगा एक ऑनलाइन छात्र के रूप में, आपको आम तौर पर गैर-निवासी छात्रों के लिए ट्यूशन शुल्क नहीं लिया जाएगा। वर्चुअल नर्सिंग पाठ्यक्रमों के लिए छात्रवृत्ति और अनुदान उपलब्ध हैं, जो लोगों को नर्सिंग के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट के छात्रवृत्ति और अनुदान अनुभाग की जांच करें, या सलाह लें।
  • युक्तियाँ

    • सम्मानित स्रोतों का लाभ उठाएं जो स्नातक पाठ्यक्रमों और आभासी स्कूलों के लिए मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।
    • समय और पैसा बचाने का एक तरीका एक परीक्षा के माध्यम से मूलभूत आवश्यकताओं की श्रेय जमा करना पर विचार करना है। कई नर्सिंग कार्यक्रमों में उम्मीदवार को बुनियादी जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित में पाठ्यक्रम लेने की आवश्यकता होती है। विश्वविद्यालय स्तर परीक्षा कार्यक्रम (सीएलईपी) छात्रों को इस पाठ्यक्रम में 10% के लिए श्रेय जमा करने की अनुमति देता है जो पूरा कोर्स लेने की लागत आएगी।

    चेतावनी

    • ऊपर सूचीबद्ध साइट पर जाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान से जांच करें कि स्कूल वास्तव में मौजूद है।
    • नर्सिंग डिग्री ऑनलाइन की तलाश करते वक्त, यह सत्यापित करना महत्वपूर्ण है कि स्कूल ठीक तरह से मान्यता प्राप्त है। कई आभासी विश्वविद्यालय की वेबसाइट इस जानकारी को प्रदान करते हैं आप संयुक्त राज्य अमेरिका के शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर जाकर मान्यता के बारे में अधिक जान सकते हैं, https://ed.gov.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com