ekterya.com

अपने तकनीकी लेखन कौशल में सुधार कैसे करें

तो आपने कुछ `शिक्षकों` को लिखा है, या आपको इसे करने की ज़रूरत है, लेकिन आप तकनीकी लेखन के अपने ज्ञान को कैसे गहरा नहीं समझते हैं ...

यदि आप इस प्रकार की सलाह का पालन करते हैं, तो आप जल्द ही `तकनीकी प्रतिलेखक` को अपने पाठ्यक्रम के जीवन में गर्व के साथ जोड़ सकते हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक में आपका टेक्निकल लिखित कौशल सुधारें चरण 1
1
स्थानीय स्कूल में पाठ्यक्रमों में या किसी उचित कार्यक्रम में नामांकित करें। कई पॉलिटेक्निक स्कूल, विश्वविद्यालय और सामुदायिक कॉलेज तकनीकी और व्यावसायिक संचार पर पूर्णकालिक या अंशकालिक कार्यक्रम प्रदान करते हैं। शायद आप `उपस्थित` के लिए दूरी पाठ्यक्रम पा सकते हैं कुछ ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में लागत हो सकती है, जबकि अन्य नहीं कर सकते हैं।
  • नोट: तकनीकी लेखकों स्वीडिश साहित्य से थिएटर करने के लिए शैक्षिक पृष्ठभूमि की एक विस्तृत श्रृंखला से आते हैं, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए सैन्य से लेकर, और। यदि आपको विज्ञान या वाणिज्य में प्रशिक्षित किया गया है, तो अपने संचार कौशल पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप कला में प्रशिक्षित थे, तो अपने तकनीकी कौशल पर ध्यान केंद्रित करें। पाठ्यक्रम ले लो, प्रमाणित कार्यक्रमों में दाखिला लेना, या पुस्तकों के माध्यम से अपने बारे में जानें।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी तकनीकी लेखन कौशल सुधारें चरण 2
    2



    बुकस्टोर्स या पुस्तकालयों में तकनीकी लेखन पर पुस्तकों को प्राप्त करें अधिक जानकारी आप तकनीकी संचार के क्षेत्र में हैं, बेहतर तकनीकी संपादक आप होंगे। ये किताबें आपको तकनीकी लेखन की शैली, तकनीकी लेखन के विभिन्न प्रकार, कैसे अपना कैरियर बनाने और प्रबंधित करने, और अन्य उपयोगी चीजों के बारे में सिखाना होगा।
  • इम्प्रर ऑफ द इम्प्रूव यूर आपकी तकनीकी लेखन कौशल चरण 3

    Video: How to Start Writing in Hindi - लेखक कैसे बनें - Writing Tips in Hindi - Monica Gupta

    3
    मास्टर कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और तकनीकी संचार अद्यतित रहना एक डिजिटल इकाई है। आप जैसे माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, एडोब FrameMaker, एडोब फ़ोटोशॉप और एडोब RoboHelp- लिंक्डइन, यामर, ट्विटर, और WordPress- और इस तरह के HTML, XML, और सीएसएस के रूप में मार्कअप भाषाओं जैसे सामाजिक नेटवर्क के रूप में परिचित संचार कार्यक्रम और डिजिटल प्रकाशन, जानना चाहते हैं। कुछ विशिष्ट उद्योगों ऐसे DITA, Dreamweaver, जावा, भाषाओं, डेटाबेस, ऑटोकैड या अन्य रूप में अन्य उपकरणों के ज्ञान की आवश्यकता हो सकती है।
  • इम्प्रूव ऑफ यूके टेक्निकल राइटिंग स्किल्स चरण 4
    4
    आप किस प्रकार के तकनीकी लेखन को गहरा करना चाहते हैं, और क्या आपके दर्शकों को स्थापित करना है। अपने आप से पूछें कि क्या आप सिविल इंजीनियरों के लिए लिखना चाहते हैं, पागल वैज्ञानिकों के लिए, तहखाने के हैकरों के लिए, या सामान्य लोगों के लिए। क्या आप ऑनलाइन सहायता, या घटक मैनुअल या कॉर्पोरेट ईमेल विकसित करते हैं? तकनीकी लेखकों द्वारा कवर किए गए क्षेत्रों और संचार के प्रकार की संख्या असीमित है।
  • Video: उपचारात्मक शिक्षण, उपचारात्मक शिक्षण इन हिंदी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com