ekterya.com

कैसे एक चरित्र की उपस्थिति अच्छी तरह से वर्णन करने के लिए

कहानी लिखते समय, यह केवल आपके पात्रों के स्वरूप का वर्णन करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह भी जानना कि पाठकों को किस प्रकार का इंप्रेशन इन विवरणों को देगा। ये एक पात्र के रूप का वर्णन करने के लिए कुछ निर्देश हैं और इसे करते समय आपको क्या याद रखना चाहिए।

चरणों

अपने वर्णों के लिए वर्णन लिखें

छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 1
1
अपने चरित्र के चेहरे के आकार से प्रारंभ करें यह महत्वपूर्ण है क्योंकि एक व्यक्ति का चेहरा उनके व्यक्तित्व का एक मजबूत और तत्काल प्रभाव देता है। क्या आपके चेहरे का दिल आकार है, व्यापक माथे के साथ और ठोड़ी की ओर संकेत करता है? क्या आपके पास एक जोरदार चिह्नित जबड़ा के साथ एक वर्ग का चेहरा है? इनमें से कौन सी चेहरे आप गतिशील के रूप में वर्णन कर सकते हैं और आप किस रूप में कठिन वर्णन कर सकते हैं? जैसा कि आप अपने चरित्र का वर्णन करना जारी रखते हैं, याद रखें कि लोगों को निश्चित रूप से कुछ शारीरिक विशेषताओं के साथ निश्चित व्यक्तित्व लक्षण जोड़ना होगा।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 2

    Video: स्वर्ग तक सीढ़ी.. रावण ने यहां बनाई थी स्वर्ग की सीढ़ी, आज भी है मौजूद

    Video: हनुमानजी की हुई थी शादी जाने उनकी पत्नी का नाम .........

    2
    अपने चरित्र की हड्डी संरचना का वर्णन करें विशेष रूप से, हम एक व्यक्ति की हड्डी की संरचना से कई निष्कर्ष निकालते हैं। चौड़े और हाइलाइट किए गए चेकबॉन्स गोलियों की छाप सेप की तरह दे सकते हैं और इसलिए, एक सतत मुस्कान एक "कमजोर" ठोड़ी निष्क्रियता के साथ जुड़ा हुआ है, जबकि एक प्रमुख ठोड़ी को "निर्धारित" कहा जाता है और यह सुझाव दे सकता है कि वह व्यक्ति अपने माथे को उच्च पकड़ रखता है। अधिकांश बच्चे जानवरों आंखों की स्थापना की है, इसलिए, आंखों के इस प्रकार, मासूमियत के साथ संबद्ध किया गया है, जबकि धँसा आँखों आमतौर पर बहुत गहरी होती हैं और या विश्वसनीयता की कमी एक उदासी व्यक्तित्व के साथ जुड़ा हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 3
    3
    अपने चरित्र की आँखों का वर्णन करें आंखें "आत्मा की खिड़कियां हैं" और आपको उन्हें अधिक ध्यान देना चाहिए। ज्यादातर बच्चे जानवरों की बड़ी आँखें और लंबी आंखें हैं, इसलिए बड़ी आँखें या लंबी आंखों वाले लोग अधिक विश्वसनीय और खुले होते हैं। ब्राउन आंखें सबसे आम में से हैं और आमतौर पर एक साधारण और प्रतिष्ठित ईमानदारी से या चॉकलेट ब्राउन की गहराई और समृद्धि के साथ जुड़ा हुआ है। नीली आँखों पर विचार किया जा सकता है: निर्दोष (खगोलीय), मर्मज्ञ (बर्फीले नीला), या बुद्धिमान (नीला-ग्रे)। हल्की हरी आंखें भरोसेमंद लग सकती हैं, जबकि पनडुब्बी की हरी आंखों को आमतौर पर विदेशी या बिल्ली की तरह माना जाता है।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 4
    4
    अपने चरित्र की आइब्रो का वर्णन करें क्योंकि आइब्रो चेहरे की अभिव्यक्ति में इतने घनिष्ठ रूप से शामिल होते हैं, इसलिए उनके पास शांति की स्थिति पर भी काफी प्रभाव पड़ता है। जबकि मर्लिन मुनरो के रूप में धनुषाकार भौंहों यह हल्के आश्चर्य और जारी रखा ब्याज की एक रूप देने के सीधे भौहें क्रिस्टिन स्टीवर्ट, लापरवाही की एक सतत अभिव्यक्ति दे। भौंह के भीतर आधा भारी नीचे leans, तो वे एक शरारती देखो, ईसाई स्लेटर जैसे मेगन फॉक्स। भौंहें की तरह विशेष रूप से कम इस तरह के रूप माइकल सी हॉल थोड़ा खतरनाक बना सकते हैं, या, ( भी डेक्सटर मॉर्गन के रूप में जाना जाता है), एक भयावह उपस्थिति बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 5
    5
    अपने चरित्र की नाक का वर्णन करें चेहरे पर बहुत नाक निकलता है और एक चरित्र के रवैये के बारे में बहुत कुछ सुझा सकता है। एक नाक नाक एक बच्चे की तरह प्यारा और चंचल हो सकता है, लेकिन यह भी भ्रामक लग सकता है (जो कि, कोई आपको तुच्छ जानता है)। चूंकि उम्र के साथ किसी व्यक्ति के चेहरे पर नाक बढ़ना जारी रहता है, इसलिए एक लंबी नाक बुद्धि की हवा का सुझाव दे सकता है। निकोल किडमैन की तरह एक स्नाब नाक, आराध्य हो सकती है, लेकिन यह झुर्रियों में भी दिख सकती है जैसे घृणा में।



  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 6
    6
    अपने चरित्र के मुहावर का वर्णन करें आइब्रो की तरह, चेहरे के भाव के गठन में मुंह मौलिक है और यह कई व्याख्याओं के अधीन है। चूंकि लोगों के होंठ उम्र के साथ पतले हो जाते हैं, पूर्ण होंठ कामुकता के साथ जुड़े होते हैं थोड़ा जुदा होंठ लग सकता है आराम या यहाँ तक कि विचारोत्तेजक (जो कारण है कि अधिकांश मॉडल इस तरह से मुद्रा), लेकिन एक मुंह बंद नहीं किया जा सकता (नेपोलियन डायनामाइट की तरह) सतत स्तब्धता का आभास दे सकते हैं । एक विस्तृत मुंह सामान्य रूप से "उदार" माना जाता है और, एक ग्रहणशील रवैया के लग रहा है दे सकते हैं, जबकि एक छोटे और (जैसे कि "डॉ हाउस" की Hough लॉरी के रूप में) संकीर्ण मुंह सुरक्षित या अमित्र लग सकता है।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 7
    7

    Video: श्री हनुमान चालीसा की रचना क्यों, कैसे और किसने की? आखिर तक ज़रूर देखिये

    अपने चरित्र के बाल के जन्म का वर्णन करें चेहरे के आकार में हेयरलाइन भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है एक विधवा की चोंच, जो माथे में बाधित होती है और नाक की तरफ बढ़ती है, कुछ साज़िश जोड़ती है और पिशाच का दैनिक रूप है। प्रविष्टियां पौष्टिकता के नुकसान को इंगित कर सकती हैं और "मिकी माउस कान" का उपहास खिताब कमा सकती हैं।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 8
    8
    अपने चरित्र के शरीर के प्रकार का वर्णन करें क्या यह लंबा है? यदि हां, तो क्या यह लंबा और लंगड़ा या पतला और एथलेटिक है? यदि यह लंबा नहीं है, तो क्या यह कम और फूहड़ या छोटे और स्तर है? क्या आपका चरित्र अधिक वजन है, क्या वह कम से कम वजन कर रहा है, या शायद वह सिर्फ एक मजबूत संरचना है? क्या अन्य विशेषताएं खड़े हैं? उदाहरण के लिए: लम्बी गर्दन सुंदर और सुरुचिपूर्ण हो सकती है, जबकि मोटी या बहुत छोटी गर्दन जानवर बल का सुझाव दे सकता है। घुटने करीब एक साथ, अनिश्चितता या भद्दापन का सुझाव बतख पैर की तरह बिना किसी उद्देश्य के लिए जमीन हिट करने के लिए प्रकट हो सकता है और पतला उंगलियों एक कलात्मक झुकाव का आभास दे सकते हैं कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 9

    Video: आरती श्री लक्ष्मी जी की - भक्ति गीत

    9
    अपने चरित्र की मुद्रा, शरीर की भाषा और कपड़े की शैली का वर्णन करें। ये सभी चीजें एक व्यक्ति को अपने आस-पास की जगह के साथ बातचीत का तरीका दर्शाती हैं, जो कि सामान्य रूप से दुनिया के साथ कैसे बातचीत करते हैं, इस बारे में बहुत कुछ कहते हैं। क्या आपका चरित्र अनुशासनहीनता के साथ झुकता है या निश्चित रूप से खड़ा है? क्या आपके शरीर की भाषा सुस्त, संकोच, अनुबंधित या उकसाने वाली है? क्या आपका चरित्र आकर्षक कपड़े पहनता है या क्या वह पृष्ठभूमि में खो गया है? दूसरे शब्दों में, क्या आपका चरित्र कमरे को भरता है?
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 10
    10
    शेष विवरण पूर्ण करें खाते में बालों और त्वचा के रंग को ध्यान में रखें ब्राउन, गोरा, काले, लाल और जैसे शब्दों का उपयोग करने के बजाय, चॉकलेट, काले शहद, गहन काले रंग, नारंगी जला सुनिश्चित करें कि आप अद्वितीय विशेषताओं की पहचान करते हैं - झुमके, टैटू और निशान बहुत विशिष्ट हैं और अपने चरित्र के बारे में अनोखी कहानियां बताएं।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने मित्रों, परिवार और मशहूर हस्तियों की विशेषताओं में भी चयन और चुन सकते हैं। बस उन विशेषताओं के लिए देखो जो लक्षण सुझाते हैं और एक मिश्रण बनाते हैं।
    • एक वास्तविक कहानी में, आप एक ही समय में कई विवरण और कम शामिल नहीं करना चाहते हैं। (लेखन के जाल में मत आना: "मैं आईना में देखता हूं और मेरी एस्किलाइन नाक और मेरे दिल के आकार का चेहरा प्रशंसा करता हूं, शहद के रंग का कर्ल"।) अलग-अलग समय पर कुछ सुराग फेंकें: "उसने अपने चेहरों से अपने लाल-लाल बाल निकाल दिए"। "समुद्र अपनी आँखों के रंग की तरह, भूरे रंग में भूरे रंग का लग रहा था"। यह संभावना है कि उसके चेहरे के सभी भागों का वर्णन नहीं करना चाहता। (आप पाठक की कल्पना करने के लिए जगह देंगे, ताकि आप को पढ़ने के लिए रखने के द्वारा बहुत ऊब नहीं मिलता)।
    • इसे वर्णित करने से पहले अपने चरित्र को चित्रित करने पर विचार करें। किस प्रकार का व्यक्तित्व उनकी विशेषताओं का सुझाव देता है?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com