ekterya.com

कैसे एक दोस्त आग आग

आप एक दोस्त को खारिज करने का काम किया है, तो कम से कम है में अपने हाथ में कम से कम अप्रिय अन्य व्यक्ति के लिए संभव इस कार्य को। चाहे आपने हाल ही में किसी सहकर्मी से जुड़ी हो या कंपनी को एक पुराने दोस्त लाया हो, इस लेख में दिए गए चरणों को पढ़ें ताकि आप अपने मित्र के रूप में और एक नियोक्ता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों के बीच अंतर जानने के लिए, अपने मित्र को समझ सकें, और प्रक्रिया तेज और कम दर्दनाक बनाने के लिए।

चरणों

भाग 1
टकराव के लिए तैयार

छवि सेट शीर्षक सीमा पर कार्य चरण 1
1
अपने मित्र की प्रतिक्रिया का अनुमान लें जो कोई भी अलविदा कहता है, यह बहुत संभावना है कि आपका दोस्त अपनी नौकरी खोने के लिए दुखी और शर्मिंदा महसूस करता है और जगह में रहने वाले हर व्यक्ति को नाराज़ बातें कहता है। तथ्य यह है कि आप (एक दोस्त या दोस्त), जिसने उसे खारिज करने का कार्य किया है, जाहिर तौर पर चीजों को और भी अधिक जटिल बना देगा। यदि आप अपनी दोस्ती नहीं खोना चाहते हैं, तो आपको पहले यह समझना होगा कि यह संभव है कि आपका मित्र आपको दोषी ठहराए और आपको जवाब देने के लिए तैयार रहना होगा।
  • सबसे बुरा या सबसे हानिकारक चीज की कल्पना करें कि कोई मित्र आपसे गुस्से में कह सकता है मान लें कि वह आपको बताएगा और व्यक्तिगत तौर पर इसे नहीं लेगा।
  • व्यक्ति की सुनवाई करने वाले व्यक्ति की बहन या हार्ड के रूप में नौकरी प्राप्त करें

    Video: आग लगी थी मेरे घर में सब जानने वाले आये ,हाल पूछा और चले गए एक दोस्त ने ...अनमोल वचन

    2
    योजना क्या आप कहेंगे अपने जवाब पर विचार करें और इसे याद रखें। अपनी लिखित प्रतिक्रिया के लिए छड़ी। टकराव के अवसरों का उपयोग न करें, सिर्फ यह जानने के लिए कि शब्दों को क्या कहना है। चीजों को कम से कम और सबसे ईमानदार तरीके से संभव में अपने पाठ्यक्रम ले आओ। आपको कारणों को प्रस्तुत करना चाहिए जैसा कि आप किसी अन्य कर्मचारी थे
  • यदि आपका बॉस आपको किसी दोस्त को आग लगाने के लिए कहता है, तो किसी और को दोषी ठहराए जाने के लिए ठीक है। संभवतः सबसे ईमानदार तरीके से बर्खास्तगी के कारणों को प्रस्तुत करें और अपनी समझ व्यक्त करें। भले ही आप अपने बॉस के फैसले से सहमत हो, तो इसे व्यक्त करने के लिए उपयुक्त नहीं होगा:
  • "यह मेरा निर्णय नहीं है काश यह ऐसा नहीं था, लेकिन मैं कुछ भी नहीं कर सकता"
  • अगर आपके मित्र ने कंपनी के लिए बेईमान या हानिकारक कुछ किया है और कंपनी की भलाई के लिए उसे अपनी स्थिति से आग लगाने के लिए आप पर निर्भर है, तो अन्य कर्मचारियों पर ध्यान केन्द्रित करें जिनके साथ आप अपने मित्र को उसी विचार को देते हैं:
  • "आप लंबे समय से मेरे दोस्त रहे हैं, लेकिन चीजें इस तरह से नहीं चल सकतीं। मुझे अपने सभी अन्य कर्मचारियों के बारे में भी सोचना होगा, अगर मैं आपकी बात नहीं सुनता, तो यह कंपनी नीचे आ सकती है"।
  • यदि आपके मित्र को अपेक्षित प्रदर्शन नहीं है या नियोजित भूमिका के लिए तैयार नहीं है, तो बातचीत को ध्यान केंद्रित करें ताकि यह विफलता के स्थान पर अन्य जगहों के सफल होने के अवसर की तरह महसूस करे:
  • "मैं आपको कहीं न कहीं देखना चाहूंगा जहां आप खुश हैं और आपकी प्रतिभाओं का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि वे योग्य हैं। क्षमा करें, लेकिन वह जगह यहां नहीं हो सकती"।
  • स्पॉट वर्कहॉलीक चेतावनी साइन्स नाम वाली छवि चरण 5
    3
    बोझ के बजाय आराम देने की पेशकश के रूप में बर्खास्तगी का प्रयास करें। कम से कम, यह दिल के बिना मूर्ख नहीं है जो आपके मित्र को अलविदा कह रहा है। होमवर्क को एक दुर्भाग्यपूर्ण अवसर के रूप में लें, जो आपको अपने दोस्त के बारे में पता है कि बर्खास्तगी प्रक्रिया को पीड़ारहित और संभव के रूप में समस्याग्रस्त बनाने के लिए।
  • भाग 2
    बातचीत के दौरान

    नौकरी के साक्षात्कार के दौरान शीर्षक के बारे में अपने बारे में बात करें
    1
    यथासंभव संक्षिप्त रहें अपने आप को "नियोक्ता" और इसके तुरंत बाद, `मित्र` की भूमिका के साथ की भूमिका के लिए बात करने के लिए समय दें। अगर आपका दोस्त बोलना चाहता है, उसके बाद शांत हो जाता है और उसे परिलक्षित होता है, तो उसे बताएं कि आपको काम के बाद उसके साथ कुछ लेने या खाने के लिए और बेहतर बोलने का समय है, लेकिन ठोस बातचीत के दौरान, यथासंभव संक्षिप्त।
    • मित्र के रूप में अपनी भूमिका से नियोक्ता के रूप में अपनी भूमिका अलग करें मालिक बनो, दोस्त नहीं, जब आप अपने दोस्त को बताते हैं कि आपको निकाल दिया जाता है। यह आपके मन की शांति और जिस तरह से आपका मित्र इसे लेता है, उसके लिए यह महत्वपूर्ण है।
  • छवि के साथ डील के साथ असभ्य ग्राहक सेवा प्रतिनिधि चरण 4
    2
    सीधे बिंदु पर जाएं जब आप अपने बर्खास्तगी के निर्णय की घोषणा करते हैं तो सीधे रहें झाड़ी के चारों ओर जा रहे हैं या मजेदार होने से समस्या को कम दर्दनाक नहीं होगा और गलत धारणा दे सकती है कि चीजें बदल सकती हैं और स्थिति में रहने का मौका मिल सकता है। इस तरह की अनिश्चितता का निर्माण ध्यान की कमी है और, लंबे समय में, यह केवल आपके बीच दोस्ती को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • छवि शीर्षक से डील विद ए ब्रैगिंग मित्र चरण 12
    3
    समझाओ कि आप उनकी दोस्ती का महत्व देते हैं इसे स्पष्ट करें कि दोस्ती एक अलग बात है और आप, या कंपनी, आपको अपने काम के प्रदर्शन के लिए भुगतान कर रही है, जो इष्टतम नहीं है। रोजगार केवल एक आर्थिक मुद्दा है वास्तविकता की गंभीरता को आपके द्वारा यह समझाया गया है कि काम की स्थिति आपके संबंधों में हस्तक्षेप नहीं करेगी और आपको आश्वस्त करती है कि आपके बीच की प्यारी दोस्ती हमेशा की तरह ही होगी।



  • एक नृत्य या खेल कैरियर चरण 3 के अंत के साथ कोपेस शीर्षक वाली छवि
    4
    बर्खास्तगी प्रक्रिया के दौरान अपने मित्र का समर्थन करें बर्खास्तगी के लिए मुआवजा समझाओ, उसकी चीजों को बाहर निकालने में मदद करें, सुनिश्चित करें कि सुरक्षा गार्ड उसके पीछे नहीं है और ऐसे सभी छोटे-छोटे कृत्य करते हैं जो आप चाहते हैं कि आपके बॉस ऐसी स्थिति में आपके लिए क्या करें।
  • कहीं और नौकरी ढूंढने के लिए अपने मित्र की मदद करें। मित्र के रूप में अपनी भूमिका के भाग के रूप में, एक उत्कृष्ट संदर्भ देने पर विचार करें और कवर पत्र बनाने और आपकी सीवी अद्यतन करने में आपकी सहायता करें। इस वार्तालाप को पहले से तैयार करने के लिए तैयार होने से पहले नौकरी की पेशकश करें
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित चिकित्सकीय सहायक चरण 1
    5
    एक मित्र के रूप में उससे संपर्क करने से पहले थोड़ी देर रुको। यह संभव है कि आपके मित्र को चोट लगी है और परेशान है, और यदि आप सामान्य रूप से फुटबॉल मैचों को देखने के लिए कॉल के साथ उन्हें परेशान करते हैं, तो आप चीजों को बदतर बना सकते हैं उपलब्ध रहें, लेकिन दूसरे व्यक्ति के समय में रहें
  • अपने दोस्त को एक पाठ संदेश भेजें कि उसे बताने के लिए कि आप फुटबॉल का खेल देख रहे हैं और आपको कंपनी पसंद करना है, लेकिन इसे अपना निर्णय दें उसे सामाजिक करने के लिए मजबूर करने से बचें
  • भाग 3
    विकल्पों की तलाश करें

    एक स्वास्थ्य बीमा एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    बेहतर प्रदर्शन के लिए एक योजना पेश करें इस घटना में आपको एक नया मौका देना संभव है, कुछ विशिष्ट उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए अपने मार्गदर्शन और प्रशिक्षण की सहायता से अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक विशिष्ट समयसीमा बनाएं। इन सुधारों के बारे में बात करने के लिए साप्ताहिक बैठकें व्यवस्थित करें
    • इसे स्पष्ट कर दें कि यदि नए उद्देश्य सहमति अवधि के भीतर नहीं पहुंचते हैं, तो आपके रोजगार को समाप्त कर दिया जाएगा। यदि वे नहीं पहुंच गए हैं, तो आश्वासन के साथ बर्खास्तगी के साथ आगे बढ़ें कि आपने अपनी उंगलियों पर सभी संभावनाएं दी हैं।
    • वार्तालाप को दस्तावेज़ करें और अपने कर्मचारी के रिकॉर्ड में एक रिपोर्ट रखें। आपको अपने पिछले वार्तालापों के दस्तावेज का जिक्र करते हुए आपत्तियों का जवाब देना पड़ सकता है, इसलिए संपूर्ण रिकॉर्ड
  • नौकरियों के लिए खोज शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    2
    अपने दोस्त के रोजगार में उसे और स्थिति या अन्य जिम्मेदारियों को असाइन करें। आप अपने हाथों में हैं, तो आप अपनी नौकरी श्रेणी अवनत करने के लिए या आप अपनी प्रतिष्ठा का ख्याल रखना इस्तीफा देने के लिए अवसर देने के लिए उलटफेर विचार करना चाह सकते। उन्हें एक समान बातचीत करना है, उन्हें यह बताना चाहिए कि उनका प्रदर्शन हमेशा की तरह उतना ही अच्छा नहीं है, बल्कि आप उनकी दोस्ती का महत्व रखते हैं और यही कारण है कि आप उन्हें कम जिम्मेदारियों के साथ नौकरी के अवसर प्रदान करना चाहते हैं।
  • स्थिति को व्यवस्थित करें ताकि आपके मित्र के कमजोर अंक नई स्थिति में कम ध्यान देने योग्य हों, और इस प्रकार हर कोई जीतता है। या आपका मित्र कंपनी को एक और आशाजनक नौकरी के लिए छोड़ देगा या उस स्थिति में रह जाएगा जहां आपको सफलता की संभावना है।
  • एक अन्य विकल्प एक प्रोत्साहन या हस्तांतरण पर विचार करना है। हालांकि यह एक घृणास्पद रवैए के रूप में देखा जा सकता है, अगर एक बार में उसे बिना फायरिंग के अपने दोस्त से छुटकारा पाना संभव है, तो आप एक बोझिल टकराव से बच सकते हैं। यदि आप अपने मित्र को इसी तरह की कंपनी में एक नया काम प्राप्त कर सकते हैं, तो आप एक ही समय में दो समस्याएं सुलझा लेंगे।
  • एक साक्षात्कार चरण 4 के दौरान छवि का शीर्षक शीर्षक से चर्चा करें
    3
    किसी और को यह करने दो। अपने दोस्त को आग लगाने के लिए संभवत: ब्याज की एक बड़ी समस्या है। इस मामले में, इस संबंध में अन्य उपायों के लिए एक सुपरवाइजर या अधीनस्थ या एचआर विभाग से बात करें।
  • युक्तियाँ

    Video: मेरे एक दोस्त ने मुह से आग निकला आप live देखलो || My friend got a fire from the mouth || Ayush Dost

    • अपने कर्मचारी की बर्खास्तगी प्रक्रिया शुरू करने से पहले कंपनी के एचआर विभाग और एक वकील से परामर्श करें
    • उनके प्रदर्शन के बारे में बातचीत के दौरान निजी मामलों के बारे में बात करने से बचें। कर्मचारी को बताएं कि आपको कंपनी के समृद्ध होने की प्राथमिकता के लिए पूरी तरह से समर्पित करने के लिए काम पर शांतिपूर्ण रिश्ते को अलग रखना होगा: दोनों काम करने के लिए भुगतान किया जाता है।
    • मित्रों के रूप में प्रदर्शन करने के लिए नई गतिविधियां बनाएं यदि आपके बीच की दोस्ती घूमती है, तो दूसरे प्रकार की चीजों को एक साथ करने के बारे में सोचें।
    • सुनिश्चित करें कि कर्मचारी के लक्ष्य यथार्थवादी हैं यदि वे नहीं हैं, तो उन्हें फायर करने के बजाय, वह यथार्थवादी प्रदर्शन लक्ष्यों को आकर्षित करता है या किसी अन्य कर्मचारी को काम पर रखा जाता है यदि वर्तमान कर्मचारियों के लिए निर्धारित कार्य समय-सारिणी के भीतर कार्यभार बहुत अधिक है।
    • अगर आपको लगता है कि अपने दोस्त को आग लगाने के लिए ब्याज की बहुत अधिक संघर्ष है, तो अपने पर्यवेक्षक या मानव संसाधन विभाग से बात करें ताकि वे आपको मार्गदर्शन कर सकें।

    Video: xpose magic आग पर चलने का चमत्कारिक जादू xpose jadu Strange magic of walking on fire

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ करते हैं वह श्रम कानूनों के अनुसार होता है ताकि किसी विशिष्ट कानून का उल्लंघन करने और इसके लिए निंदा न किया जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com