ekterya.com

कानून स्कूल कैसे दर्ज करें

कानून विद्यालय में दाखिला की प्रक्रिया एक कठोर पथ है जो किसी भी छात्र की प्रतिबद्धता और डिग्री की डिग्री का परीक्षण करती है। यह एक चुनौती है, लेकिन आपने इसका सामना करने का फैसला किया है। आपकी सहायता करने के लिए, यह गाइड आपको बताएगा कि कैसे प्रक्रिया की योजना बना, अपनी सामग्री तैयार करें और अपनी पसंद के कानून स्कूल में प्रवेश करें।

चरणों

विधि 1
विश्वविद्यालय से स्नातक

2146636-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 1

Video: शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत मान्यता प्राप्त प्रायवेट स्कूलों में निःशुल्क प्रवेश हेतुonline

1
एक उपयुक्त डिग्री चुनें। चिकित्सा के साथ क्या होता है, इसके विपरीत, कानून विद्यालय के लिए कोई और चीज नहीं है, इसलिए किसी स्नातक की डिग्री चुनना मुश्किल हो सकता है। वास्तव में, अमेरिकन बार एसोसिएशन आपको कानून स्कूल के लिए तैयार करने के लिए किसी विशेष डिग्री या पाठ्यक्रम के पाठ्यक्रम की सिफारिश नहीं करता है, जो कि उनकी वेबसाइट पर दर्शाया गया है।
  • कानून विद्यालय में उच्च स्वीकृति दर के साथ स्नातक की डिग्री चुनें। दर्शन, अर्थशास्त्र या पत्रकारिता में स्नातक की डिग्री पर विचार करें (कानून के स्कूलों के प्रवेश बोर्ड (सीएईएल) के हालिया संशोधन में, इन डिग्री से कानून विद्यालयों में स्वीकृति की उच्चतम दर से पता चला है।
  • कानून स्कूल तैयारी पाठ्यक्रमों के बारे में मुश्किल लगता है। हालांकि उनके नाम से पता चलता है कि वे एक कानून स्कूल में प्रवेश करने का एक अच्छा तरीका है, हर कोई इससे सहमत नहीं है। आप जिस पाठ्यक्रम के बारे में विचार कर रहे हैं, उसमें से कितने पाठ्यक्रमों की जांच करें, आप कानून स्कूल में क्या करना होगा।
  • बैचलर डिग्री जो बहुत पढ़ने की आवश्यकता होती है और जो महत्वपूर्ण सोच को प्रोत्साहित करती है, वह कानून स्कूल के लिए अच्छी नींव की अनुमति देती है।
  • 2146636-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 2
    2
    अपनी योग्यताओं पर ध्यान केंद्रित करें कानून स्कूल के लिए एक अच्छा आवेदन के लिए सर्वोत्तम संभव ग्रेड प्राप्त करना आवश्यक है। आप जो भी डिग्री चुनते हैं, अपनी सभी कक्षाओं में हाइलाइट करने पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें।
  • लॉ स्कूल प्रवेश करने के लिए औसत ग्रेड 3.42 है। सबसे प्रतिष्ठित स्कूलों में अधिक कठोर आवश्यकताएं हैं उदाहरण के लिए, येल लॉ स्कूल के स्वीकार्य औसत 3.9 है, हार्वर्ड के लिए यह 3.89 है और स्टैनफोर्ड 3.85 के लिए है।
  • शुरुआत से प्रयास करें चूंकि आपकी योग्यता इतनी महत्वपूर्ण है, आपको शुरुआत से उनके लिए प्रयास करना चाहिए कक्षाओं में नियमित रूप से भाग लें, अतिरिक्त पढ़ने के लिए समय आरक्षित करें, और अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो एक ट्यूटर देखें
  • एक कानून विद्यालय में स्वीकार किए जाने के लिए ग्रेड बिंदु औसत केवल एकमात्र विचार नहीं है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है और आपके स्नातक वर्षों के दौरान आपका मुख्य लक्ष्य होना चाहिए।
  • 3
    इसमें अतिरिक्त गतिविधियों शामिल हैं। हालांकि अच्छे ग्रेड आवश्यक हैं, आपको अपने आप को एक अभिन्न उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत करना चाहिए, इसलिए कुछ अतिरिक्त गतिविधियों के लिए साइन अप करें।
  • तुरंत शामिल हो जाओ प्रवेश समितियां जानना चाहती हैं कि आपके द्वारा बताई गई गतिविधियों को आप कब तक कर रहे हैं और आपके सबसे महत्वपूर्ण योगदान क्या हैं। यदि आप एक समूह में शामिल होने के लिए पिछले साल तक इंतजार करते हैं, तो आपके द्वारा वास्तविक गतिविधि के बजाय, वास्तविक रुचि के लिए प्रदर्शन करने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, आपके भाग में एक रणनीति के रूप में माना जाएगा।
    2146636-3b1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 3 बी 1
  • सीमित समूहों की संख्या में शामिल हों आपके द्वारा की जाने वाली गतिविधियों की संख्या से अधिक सक्रिय भागीदारी अधिक महत्वपूर्ण है
    2146636-3b2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 3 बी 2
  • अपने सभी विकल्पों का पता लगाएं: क्लब, खेल, सेवा संगठन। फिर उन लोगों के प्रति प्रतिबद्धता के साथ भाग लें, जो आपके लिए सबसे अधिक रुचि हैं।
  • आपके द्वारा भाग लेने के घंटे का रिकॉर्ड रखें, क्योंकि आपको हर गतिविधि में साप्ताहिक समर्पित प्रत्येक घंटे के लिए आवेदन में निर्दिष्ट करना होगा।
  • सबसे बड़ा और सर्वोत्तम स्थापित संगठनों पर विचार करें। कई प्रतिष्ठित गैर-लाभकारी संगठन हैं, जैसे यूनिसेफ, मानवता के लिए आवास, जो पूरे देश में विश्वविद्यालयों में मौजूद हैं।
    2146636-3b3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 3 बी 3
  • एक छात्र संगठन या आपके विश्वविद्यालय के प्रकाशन में भाग लें दोनों कानून स्कूलों के लिए प्रवेश समितियों द्वारा अत्यधिक मूल्यवान हैं
    2146636-3b4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 3 बी 4
  • एक नेतृत्व की स्थिति सुनिश्चित करें किसी भी संगठन के साथ जो आपको शामिल है, एक नेतृत्व की भूमिका निभाना सुनिश्चित करें यह जरूरी है कि आपको ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाए जो प्रभार ले, कई जिम्मेदारियों और लोगों को एक ही समय में प्रबंधित कर सकें और परिणाम प्राप्त कर सकें।
    2146636-3b5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 3 बी 5
  • 2146636-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 4
    4
    एक इंटर्नशिप बनाओ एक प्रशिक्षु के रूप में कार्य करने से आपको कानूनी फर्म और अन्य संबंधित व्यवसायों के पर्यावरण से परिचित होने में मदद मिल सकती है, मूल्यवान कौशल प्राप्त कर सकते हैं और पेशेवरों को आपको सुझाव और सलाह के लिए पूछ सकते हैं।
  • यह कार्यालय में आपकी इंटर्नशिप करने के लिए आवश्यक नहीं है। सरकार, सामुदायिक सक्रियता और पत्रकारिता जैसे संबंधित क्षेत्रों में इंटर्नशिप की तलाश करें। एक कानूनी फर्म में इंटर्नशिप बहुत अच्छी लग सकती है, लेकिन अगर आप सब फोन करते हैं और कॉफ़ी तैयार करते हैं, तो आपके आवेदन के बारे में आपको बहुत कुछ नहीं बताया जाएगा।
  • ऑनलाइन या अपने विश्वविद्यालय में इंटर्नशिप खोजें इंटर्नशिप के लिए रिक्तियों के साथ कई जगह हैं, और आपका कॉलेज काउंसलर आपको कुछ सूचियां दे सकता है जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • आगे की योजना बनाएं रिक्तियों को जल्दी से भर दिया जाता है सर्दियों में गर्मियों में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें - सभी वसंत के लिए अपना आवेदन भेजें और कम से कम एक सेमेस्टर की रिक्तियां अग्रिम में भेजें।
  • 2146636-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 5
    5
    समय सीमा की जांच करें यदि कोई ऐसा परिषद है जिसे आपको कानून स्कूल में प्रवेश करने की कोशिश करते समय ध्यान देना चाहिए, तो आगे की योजना बनाना महत्वपूर्ण है। आप अपनी डिग्री शुरू करने से ही आपको अपनी योग्यता, गतिविधियों और इंटर्नशिप के बारे में ही नहीं सोचना चाहिए, लेकिन आपको कानून विद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया के लिए आवश्यकताओं और समय-सीमा पर भी विचार करना चाहिए।
  • कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के लॉ स्कूल के प्रवेश और वित्तीय सहायता के निदेशक के अनुसार, रॉब श्वार्टज़, "सिफारिशों को प्राप्त करने और कम से कम एक साल पहले प्रवेश परीक्षा की तैयारी और दो साल के साथ, प्राथमिक रूप से, इस प्रक्रिया की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, के बारे में सोचना शुरू करना सबसे अच्छा है ..."
  • समय सीमा से पहले अपनी प्रवेश परीक्षा (एलएसएटी) पूरा करें गिरावट दर्ज करने के लिए, पिछले साल के दिसंबर में अपनी परीक्षा लेने की योजना है। यदि आपको लगता है कि शायद आपको एक से अधिक बार परीक्षण करना चाहिए, तो इसे जून या अक्टूबर में दें
  • विधि 2
    आवश्यक खाते बनाएं

    2146636-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 6
    1
    स्कूलों के कानून (CAEL) में प्रवेश की परिषद में एक खाता बनाएं सीएईएल समूह है जो कानून के स्कूलों (एलएसएटी) के लिए प्रवेश परीक्षा का संचालन करता है, जो आपको कानून स्कूल में स्वीकार करने के लिए प्रस्तुत करना होगा।
    • आपको अपने खाते के लिए एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड बनाना होगा, और अपनी बुनियादी जानकारी दर्ज करें। फिर आप प्रक्रिया में प्रगति के रूप में अपनी जानकारी अपडेट करेंगे।
    • परीक्षा लेने के लिए पंजीकरण करने के लिए और अग्रिम में परिणाम प्राप्त करने के लिए, तैयारी सामग्री खरीदने के लिए, एलएसएटी के बारे में अधिक जानने के लिए, एप्लिकेशन और समय सीमा के बारे में महत्वपूर्ण अनुस्मारक की समीक्षा करने के लिए अपने CAEL खाते में प्रवेश करें।
  • 2146636-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 7
    2
    यह CAEL के प्रत्यायन सभा की सेवा का उपयोग करता है एक बार आपके खाते के बाद, आपके पास प्रत्यायन विधानसभा सेवा तक पहुंच होगी। यह सेवा आपको कानून की विद्यालयों को आवेदन प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद करती है, एक रिपोर्ट तैयार करती है जो स्नातक के रूप में आपके काम का सार करती है और अपने सभी दस्तावेजों को एलएसएटी और लिखित निबंध में अपने स्कोर के साथ जमा करती है। फिर, वे उन कानून विद्यालयों को रिपोर्ट भेजते हैं, जिन्हें आप प्रवेश करने का अनुरोध करते हैं।
  • इस सेवा का उपयोग सरल है - एक बार जब आप अपना खाता बनाते हैं, तो आपको केवल आवश्यक दस्तावेज़ भेजना चाहिए और टैक्स का भुगतान करना चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि आपकी खाता फ़ाइल में आपकी परीक्षा के परिणाम की एक रिपोर्ट है
  • जिस विश्वविद्यालय में आप भाग लेते हैं उसकी सेवा के लिए जानकारी वितरित करें
  • अपने ग्रेड रिकॉर्ड को भेजने के लिए सुनिश्चित करें
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी सिफारिशों और मूल्यांकन के पत्र भेजें
  • अपने दम पर कर का भुगतान करें, जो पांच साल तक सक्रिय रहेगा।
  • विधि 3
    प्रवेश परीक्षा पूरी करें (एलएसएटी)

    2146636-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 8
    1

    Video: अपने विधालय का DISE Code जाने, DISE रिपोर्ट कार्ड देखे, स्कूल में पदस्त शिक्षक की सूची देखें

    परीक्षा लेने के लिए साइन अप करें लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट आधे दिन तक रहता है और यह पढ़ाई की समझ, महत्वपूर्ण सोच, तर्क कौशल और विश्लेषणात्मक कौशल को मापने के लिए एक मानक परीक्षण तैयार किया गया है। परीक्षा में चार बार एक वर्ष (फरवरी, जून, अक्टूबर और दिसंबर) दुनिया भर के नामित केन्द्रों में दिया जा सकता है। यह परीक्षा आधे दिन के लिए दी जाती है और जिसमें बहु-विकल्प वाले प्रश्न और 35 मिनट के लिखित परीक्षा के साथ पांच 35-मिनट के अनुभाग होते हैं।
    • अपने CAEL खाते के साथ ऑनलाइन साइन अप करें आप फोन पर या ईमेल पंजीकरण से भी पंजीकरण कर सकते हैं।
    • आपको नामांकन कर का भुगतान करना होगा आप चेक, मनी ऑर्डर या क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं, लेकिन नकदी में नहीं। देर से पंजीकरण के लिए अतिरिक्त मूल्य का शुल्क लिया जाता है।
    • पंजीकरण अवधि की शुरुआत में और पूरा होने पर वेबसाइट पर सूचनाएं देखने के लिए कैलेंडर देखें।
  • 2146636-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 9
    2
    परीक्षा के लिए अध्ययन एलएएसएटी एक कठोर परीक्षा है, और यदि आप पहले से तैयार करते हैं तो आपके बेहतर परिणाम होंगे। आप अपने द्वारा या ट्यूटर से अध्ययन कर सकते हैं या परीक्षा लेने वाले छात्रों के लिए एक विशेष कार्यक्रम में नामांकित कर सकते हैं।
  • एक कोर्स लें परीक्षा का एक विचार प्राप्त करने के लिए एक विशेष LSAT तैयारी कोर्स चुनें और आपको सर्वोत्तम संभव स्कोर प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
    2146636-9b1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 9 बी 1
  • सुनिश्चित करें कि पाठ्यक्रम एक योग्य प्रशिक्षक द्वारा पढ़ाया जाता है और आपके पास कुछ छात्र हैं (20 से अधिक नहीं), ताकि आपको व्यक्तिगत ध्यान प्राप्त हो।
  • परीक्षा से कुछ महीने पहले कोर्स कीजिए- इस तरह आप अपने खुद के अध्ययन के लिए समय ले सकते हैं, पाठ्यक्रम में जो कुछ भी आपने सीखा है उसे मजबूत कर सकते हैं।
  • एक शिक्षक के साथ काम करें एक पेशेवर ट्यूटर से निजी सलाह प्राप्त करने से आपको आपकी विशिष्ट जरूरतों और आपके पास होने वाले अंतराल पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
  • बेहतर परिणामों के लिए कम से कम दो साल के अनुभव और अनुरोध कक्षाओं के साथ एक ट्यूटर चुनें, सप्ताह में कुछ समय।
  • अभ्यास परीक्षा बनाता है तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका परीक्षण के प्रकार के सवालों के जवाब देना है। प्रश्नों और परीक्षा के स्वरूप को जानने से आपको तैयार करने में मदद मिलेगी और परीक्षा लेने पर आपको और अधिक सहज महसूस होगा।
    2146636-9b4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 9 बी 4
  • आप अपने खुद के अभ्यास परीक्षा ले सकते हैं सीएईएल एक मुफ्त ऑनलाइन सेवा प्रदान करता है जहां आप अभ्यास परीक्षा ले सकते हैं और अध्ययन वेबसाइटों के साथ अन्य वेबसाइट्स देख सकते हैं जिन्हें आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक समूह में शामिल हों अन्य छात्रों के साथ परीक्षा के लिए तैयारी, तैयारी वातावरण में सुधार। वे आपकी अभ्यास परीक्षाओं का समय ले लेंगे और आपको यह पता चलेगा कि छात्रों से भरे कमरे में कैसे ध्यान केंद्रित किया जाए।
  • कुछ एलएएसएटी पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम के भाग के रूप में अभ्यास परीक्षा प्रदान करते हैं। यदि आप एक कोर्स करने की योजना बनाते हैं, तो उनमें से एक को चुनें जिसमें इन प्रथाओं शामिल हैं।
  • अभ्यास के महत्व को कम मत समझो यू.एस. के एक लेख में समाचार और विश्व रिपोर्ट, लेखक परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए कम से कम 30 पूर्ण अभ्यास परीक्षा लेने की सलाह देते हैं।



  • 3
    परीक्षा पकड़ो चिंता इस समय आम है, लेकिन जानने के लिए कि क्या उम्मीद है और तैयार करने से आपको अपने डर को दूर करने में मदद मिलेगी।
  • अपना टिकट मत भूलना एक बार परीक्षा लेने के लिए साइन अप करने के बाद, आपको एक प्रवेश टिकट मिलेगा जिसे आपको परीक्षा के दिन जमा करना होगा। आप इस टिकट को सबमिट किए बिना प्रवेश नहीं कर सकते
    2146636-10b1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 10 बी 1
  • आपको अपनी पहचान और एक तस्वीर लेनी होगी आपको प्रवेश शुल्क टिकट के लिए एक पासपोर्ट आकार का फोटो संलग्न करना होगा। यह हाल ही की एक तस्वीर होगी (छह महीने से अधिक नहीं) और 2.5x2.5 सेमी और 5x5 सेमी के बीच के उपाय
    2146636-10b2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 10b2
  • परीक्षा लेने के लिए अपनी सामग्री ले लो। सुनिश्चित करें कि आपके पास एचबी # 2 पेंसिल या लकड़ी के पेंसिल और एक पेंसिल शीशर है धातु पेंसिल की अनुमति नहीं है, लेकिन यदि आप चाहें तो हाइलाइटर ले सकते हैं
    2146636-10b3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 10b3
  • आप डिजिटल या सेलुलर घड़ियों के साथ नहीं दर्ज कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपना समय लेना चाहते हैं, तो आप एनालॉग वॉच पहन सकते हैं।
  • परीक्षा के दिन कौन से लेख की अनुमति है, यह जानने के लिए CAEL वेबसाइट की जांच करें
  • विधि 4
    कानून स्कूल में आवेदन करें

    1
    कानून स्कूल खोजें लॉ स्कूल में समय, धन और प्रयास की एक बड़ी प्रतिबद्धता शामिल है। सुनिश्चित करें कि आप उस एक को चुनते हैं जो आपके व्यावसायिक लक्ष्यों को सबसे अच्छा मानते हैं।
    • विशिष्टताओं की जांच करें यदि आप पारिवारिक कानून या दंड कानून का प्रयोग करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, उन क्षेत्रों पर लागू होते हैं जो उन क्षेत्रों में विशेषज्ञ होते हैं। प्रत्येक स्कूल के विशेष क्षेत्रों के बारे में जानने के लिए ऑनलाइन जांच करें।
    • अपना विकल्प स्वीकार करने के लिए विचार करें सबसे प्रतिष्ठित विद्यालयों ने स्वीकृति के लिए हजारों आवेदन प्राप्त किए हैं, और बहुत कम दर्ज हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उच्च लक्ष्य नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको यथार्थवादी भी होना चाहिए। एक या दो प्रतिष्ठित स्कूलों का चयन करें, जिन्हें आप प्रवेश नहीं कर सकते, और कुछ अन्य जहां आपके ग्रेड और टेस्ट स्कोर के अनुसार अधिक संभावनाएं हैं।
    • एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से स्नातक पेशेवर दुनिया में कई दरवाजे खोलता है, लेकिन यह एकमात्र कारक नहीं है। अपने आप को एक विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा से प्रभावित न होने दें।
  • अन्य स्नातकों से बात करें कोई भी आपको पूर्व छात्रों से बेहतर मार्गदर्शन नहीं देगा ऐसे लोगों को ढूंढें, जो स्कूलों में भाग लेते हैं, जो आपको सामाजिक और शैक्षणिक वातावरण जानने के लिए रुचि रखते हैं।
  • लागतों पर विचार करें लॉ स्कूल महंगा है, इसलिए पैसे लागू करने से पहले विचार करने का एक कारक हो सकता है। यदि आप जिस स्कूल को प्रवेश करना चाहते हैं, तो आर्थिक रूप से पहुंच से बाहर हो, छात्रवृत्ति के अवसरों की तलाश करें आम तौर पर, राज्य विद्यालय निजी विद्यालयों की तुलना में सस्ता है, इसलिए यदि उनसे आपके लिए कोई मुद्दा है तो ध्यान से उन पर विचार करें।
  • याद रखें कि आप स्नातक होने के कई सालों के बाद कानून विद्यालय के लिए अपने छात्र ऋण का भुगतान करेंगे। अपने आप को छात्र ऋण के साथ अधिभार न रखने का सर्वोत्तम प्रयास करें - वे आपको बहुत अधिक तनाव पैदा कर सकते हैं और अपने कैरियर विकल्पों को सीमित कर सकते हैं।
  • अध्ययन करने के लिए कहां खोजें कानून स्कूल आपके परिवार से अलग होने के लिए काफी मुश्किल है या उस शहर में रहते हैं जिसे आपको पसंद नहीं है। विचार करें कि प्रियजनों से आप कितने दूर होंगे, दोस्त बनाने में आपकी आसानी होगी, और क्या आप शहर के प्रेमी हैं या छोटे शहर के व्यक्ति हैं?
  • 2
    उन सभी स्कूलों का चयन करें जिन पर आप आवेदन करना चाहते हैं। आपके द्वारा लागू किए जाने वाले स्कूलों की संख्या आपके परीक्षण स्कोर, स्थान और बजट सहित कई कारकों पर निर्भर करती है।
  • एलएसएटी पर अपने स्कोर के आधार पर खुद को गाइड करें एक अच्छी सिफारिश एक या दो स्कूलों पर लागू होती है जहां आपका स्कोर 25 प्रतिशत कम-तीन या पांच स्कूलों के भीतर होता है जहां आपका स्कोर स्वीकार किए गए छात्रों की औसत संख्या के भीतर होता है, और दो स्कूल जहां आपका स्कोर 75 प्रतिशत के भीतर है अधिक है।
  • यदि आप कानून विद्यालय में भाग लेने के लिए नहीं जा सकते हैं, तो अपने विद्यालय के स्कूल के अलावा, जो कि पहुंच से बाहर नहीं है और समर्थन का एक अन्य स्कूल है, आपके स्कोर के अनुसार आपके क्षेत्र में एक स्कूल पर आवेदन करें। यदि आप स्थानांतरित करना चाहते हैं या कर सकते हैं, तो उस स्थान पर भी ऐसा ही करें जहां आप स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • 2146636-10b4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 10b4
    3
    अपने CAEL खाते के माध्यम से आवेदन करें प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के लिए अपने खाते में प्रवेश करें। जैसा कि हम ऊपर उल्लेख किया है, वहाँ कई चीजें हैं जो आपको करना चाहिए:
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास CAEL फ़ाइल में आपके परीक्षण स्कोर की रिपोर्ट है
  • उस विश्वविद्यालय के बारे में जानकारी दर्ज करें, जिसमें आप भाग ले रहे हैं
  • अपने ग्रेड रिकॉर्ड को भेजने के लिए सुनिश्चित करें
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी सिफारिशों और आवश्यक मूल्यांकन के पत्र भेजें
  • 2146636-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 11
    4
    करों का भुगतान करें कानून स्कूल में आवेदन करने से जुड़े कई लागतें हैं, इसलिए इस प्रक्रिया के लिए धन उपलब्ध कराने की सिफारिश की जाती है।
  • आपके द्वारा लागू होने वाले प्रत्येक स्कूल के लिए एक मानक कर और अतिरिक्त मूल्य लिया जाता है
  • कानून स्कूलों के लिए आवेदन $ 40 और $ 100 के बीच के लायक हैं
  • यात्रा की लागत को मत भूलना हो सकता है कि आप उन स्कूलों को जानने का फैसला करें जो आप चाहते हैं इन यात्राओं में बेंजीन, पारगमन, आवास और भोजन की लागत शामिल है, जिनके बारे में आपको अपने बजट में ध्यान देना चाहिए।
  • 2146636-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 12
    5
    अपने अनुरोध को पूरा करें एक कानून स्कूल में आवेदन भरने में कई घंटे लगते हैं, इसलिए इसके लिए आवश्यक समय आरक्षित करें। आप इस प्रक्रिया में जल्दी नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि प्रवेश प्रक्रिया में लिखने की गुणवत्ता को मापा जाएगा।
  • आवेदन की बुनियादी जानकारी काफी सरल है प्रक्रिया को गति देने के लिए आवश्यक सभी आपकी जानकारी लें।
  • अपने निजी निबंध में निवेश का समय यह निबंध आपको भीड़ से बाहर खड़ा करने में मदद कर सकता है, इसलिए समय, विचार और कई संशोधनों को लेने के लायक है। अन्य बातों के अलावा, प्रवेश अधिकारी जानना चाहेंगे कि वह क्या है जो आपको कानूनों और रुचि के किसी विशेष क्षेत्र से आकर्षित करती है।
  • उन लोगों से पूछो जो आपको अच्छी तरह जानते हैं कि आप अपने निबंध के बारे में कुछ राय दें। उन्हें कहने के लिए कहें कि यह आपके चरित्र और आपके उद्देश्यों को अच्छी तरह से दर्शाता है।
  • 2146636-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 14
    6
    अपने ग्रेड रिकॉर्ड के लिए पूछें अपने विश्वविद्यालय के पंजीकरण कार्यालय में अपने योग्यता अभिलेखों का अनुरोध करें। आवेदन की तिथि से तीन या चार महीने पहले यह अनुरोध करें।
  • 2146636-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 13
    7
    सिफारिश के पत्र के लिए पूछें। प्रवेश समितियां उन लोगों का विकल्प जानना चाहती हैं जो आपको जानते हैं। ऐसे लोगों से सिफारिशों के पत्र प्राप्त करें जो वकील के रूप में आपके भविष्य की सकारात्मक छाप दे सकते हैं।
  • सिफारिशों के पत्र की संख्या के संबंध में प्रत्येक स्कूल की अलग-अलग आवश्यकताएं हैं। कम से कम दो और अधिकतम चार योजनाएं
  • उन शिक्षकों को सिफारिश के एक पत्र के लिए पूछें जो आप अच्छी तरह से जानते हैं, एक समूह के नेताओं के साथ जो आपने काम किया है। यदि संभव हो, तो उन्हें अपने निजी निबंध की एक कॉपी दें ताकि वे टिप्पणी कर सकें और आप अपने और अपने पेशेवर आकांक्षाओं के बारे में क्या साझा कर सकें।
  • 2146636-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 15

    Video: मानव अधिकार आयोग में शिकायत ऑनलाइन कैसे दर्ज करें | EXTRA TECH WORLD |

    8
    समय सीमा की जांच करें यद्यपि लॉ स्कूलों में जून और अप्रैल के बीच एक खुली प्रवेश की अवधि है, अधिकांश स्कूल एक ऐसी प्रक्रिया का उपयोग करते हैं जो कि जितनी जल्दी हो सके लागू करने वाले लोगों के पक्ष में हैं।
  • नवंबर के आखिर तक या दिसंबर की शुरुआत से, या जितनी जल्दी हो, अपने सभी आवेदन भेजने का प्रयास करें।
  • यह आपको आवश्यक कदमों को पूरा करने के लिए लगभग एक साल का समय लेगा। यह दुनिया का अंत नहीं है यदि आप देर से शुरू कर रहे हैं, लेकिन तैयार रहना और अपना आवेदन अग्रिम में भेजना आपको उन लोगों के लिए एक फायदा देगा जो ऐसा करने में अधिक समय लेते हैं।
    2146636-15b2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 15 बी 2
  • 2146636-16.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 16
    9

    Video: पुलिस के खिलाफ शिकायत कैसे करें ?(How to file complaint against police?)

    उत्तर के लिए प्रतीक्षा करें आपको कानून स्कूल में स्वीकार कर लिया गया है या नहीं, यह जानने के लिए दिन या सप्ताह लग सकते हैं। शांत रहें और इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करें कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया।
  • हालांकि इंतजार करना मुश्किल है, लेकिन आप कानून स्कूल में क्यों जाना चाहते हैं, इस कारणों पर विचार करने के लिए आप समय का उपयोग कर सकते हैं। इन विचारों की सहायता से आप अच्छे आत्माओं में रहेंगे, जब आप प्रतीक्षा करेंगे, या यदि आपका जवाब आप नहीं चाहते हैं, तो आपको मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।
  • अगर आप चाहते हैं कि स्कूल में आपको स्वीकार नहीं किया गया है, तो कुछ चीजें हैं जो आप भविष्य में बेहतर उम्मीदवार बन सकते हैं। फिर से प्रवेश परीक्षा लेने पर विचार करें (आप इसे दो साल की अवधि में तीन गुना कर सकते हैं), फिर से कोशिश करने से पहले एक या दो साल के लिए काम करें, या तैयारी पाठ्यक्रम में भाग लें।
    2146636-17b2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 2146636 17b2
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपने जो स्कूल चुन लिया है, उसे जमा कर लें, जब आप अपना स्थान आरक्षित करने के लिए स्वीकार कर लेंगे।
    • जैसे ही आप अपना कैरियर वित्त करने के लिए स्वीकार किए जाते हैं, वित्तीय सहायता के लिए अपनी जानकारी को भरना शुरू करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com