ekterya.com

कैसे एक विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम लिखने के लिए

उत्कृष्ट कैरियर की खोज में शिक्षा एक महत्वपूर्ण कारक है, और अच्छे विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने के लिए प्रतियोगिता भयंकर है। अन्य हाईस्कूल के छात्रों के ऊपर लाभ हासिल करने के लिए, आपके आवेदन के साथ फिर से शुरू करने के लिए एक अच्छा विचार है जो प्रवेश अधिकारियों को आप कौन हैं और आपने क्या किया है का एक ठोस सारांश दिया है। इस गाइड का पालन करें ताकि आपका पुनरारंभ अन्य लोगों से अलग हो।

चरणों

विधि 1
उद्देश्य

टाइप एक कॉलेज फिर से शुरू चरण 1 शीर्षक छवि
1
अपने आप को भेद विश्वविद्यालय के प्रवेश कार्यालय हजारों आवेदनों की समीक्षा करते हैं। एक अच्छी तरह से लिखा गया फिर से उन इच्छुक उम्मीदवारों से आप अलग-थलग होंगे, जिनके पास कोई नहीं है। अपना समय ले लो और सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू करना संभव के रूप में ठीक से तैयार की जाती है।
  • टाइप एक कॉलेज फिर से शुरू चरण 2 नामक छवि
    2
    Publicitate। एक फिर से शुरू करने से आपको हर चीज को उजागर करने की सुविधा मिलती है जो आपको प्रवेश के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाती है। यह एक प्रवेश निबंध से अधिक प्रत्यक्ष है, और यह प्रवेश अधिकारियों को आप कौन हैं का त्वरित सारांश देता है
  • प्रवेश के लिए अधिकांश अनुप्रयोगों में आपकी उपलब्धियों और गतिविधियों का विस्तार करने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। फिर से शुरू इन स्थानों को पूरा करने में आपकी सहायता करेगा
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 3 नामक छवि
    3
    नए अवसरों को खोलें एक अच्छी तरह से लिखा फिर से शुरू आप छात्रवृत्ति और एक्सचेंजों पाने में मदद कर सकते हैं। यह विदेश में एक विनिमय कार्यक्रम को अधिक प्राप्य बना सकता है। एक कॉलेज पाठ्यक्रम लिखने से आपको पेशेवर दुनिया के लिए पाठ्यक्रम लिखने में भी अनुभव मिलता है।
  • विधि 2
    प्रारूप

    टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 4 नामक छवि
    1
    अपने नाम से शुरू करें आपका नाम, पता, ईमेल, फोन नंबर, स्कूल का नाम, जन्म तिथि, और प्रस्तुतिकरण की तारीख आपके पुनरारंभ की शुरुआत में केंद्रित होनी चाहिए सुनिश्चित करें कि यह सारी जानकारी अद्यतित है।
  • टाइप करें एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 5 शीर्षक छवि
    2
    एक उद्देश्य पर विचार करें हालांकि यह सभी पाठ्यक्रमों के लिए जरूरी नहीं है, एक छोटे अनुच्छेद लिखने पर विचार करें कि आप स्कूल से क्या हासिल करना चाहते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप एक छात्रवृत्ति, विशेष, या विशिष्ट कार्यक्रम के लिए लक्ष्य कर रहे हैं
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 6 नामक छवि
    3
    एक आदेश रखो आपका विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम हमेशा "शिक्षा" से शुरू करना चाहिए। आप "अतिरिक्त गतिविधियों," "नेतृत्व," "स्वयंसेवा," "खेल", "रोजगार" और "प्रथाओं" को भी शामिल करना चाहेंगे। ताकत के आधार पर उन्हें क्रमबद्ध करें, सबसे पहले "शिक्षा" के साथ मजबूत करें आप इस आदेश को समायोजित भी कर सकते हैं कि आप कहां अनुरोध भेज रहे हैं।
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी सबसे हाल की उपलब्धियों को रेखांकित करें प्रत्येक अनुभाग में, अपनी सबसे हालिया उपलब्धि से शुरू करें, और वापस जाएं। मध्य विद्यालय की गतिविधियों की सूची मत करो, और हाई स्कूल के दौरान अपनी उपलब्धियों का प्रदर्शन करने के बजाय ध्यान दें।



  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 8 नामक छवि
    5
    मार्जिन और फ़ॉन्ट सेट करें मार्जिन को 2.5 सेमी चौड़ा होना चाहिए। लाइन रिक्ति पर्याप्त रूप से पर्याप्त पढ़ने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन इतनी विस्तृत नहीं कि सामग्री को बहुत ज्यादा बढ़ाया जा सके।
  • स्रोत का चयन आपके फिर से शुरू पर थोड़ा असर पड़ेगा, जब तक आप इसे पेशेवर रखेंगे जबकि एक मजेदार और परिष्कृत स्रोत आपके व्यक्तित्व के बारे में बात कर सकते हैं, यह प्रवेश कर्मचारियों को आपके फिर से शुरू को खारिज करने का कारण होगा। पेशेवर स्रोतों जैसे कि हेलवेटिका, टाइम्स न्यू रोमन, कैलिबरी आदि के साथ रहें।
  • विधि 3
    सामग्री

    टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    संक्षिप्त रहें जब आप अपनी उपलब्धियों और गतिविधियों के बारे में लिखते हैं, तो उन पहलुओं के बारे में विस्तार से बचें जो महत्वपूर्ण नहीं हैं। पैरों पर अपने विवरण रखें - यह पाठकों के लिए उन्हें मजबूत करेगा। आदर्श रूप से, एक फिर से शुरू में एक या दो से अधिक पृष्ठ नहीं होना चाहिए। यदि यह लंबा है तो पाठक सामग्री को अनदेखा करना शुरू कर देगा।
    • खराब उदाहरण: "मैं छात्र परिषद में था, और मैं हर हफ्ते बैठकों में गया था। उन बैठकों में हमारे पास बहुत अच्छी चर्चा थी अधिकांश चर्चाएं इस बारे में थीं कि स्कूल कैसे चलाना चाहिए। "
    • अच्छा उदाहरण: "छात्र परिषद के लिए चुना गया, उन्होंने स्कूल की नीतियों के बारे में कई बहस का नेतृत्व किया।"
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 10 नामक छवि
    2
    विनम्र मत बनो जब आप झूठ नहीं बोलना चाहिए, या फिर अपना फिर से शुरू करना चाहिए, तो आपको अपनी उपलब्धियों पर ध्यान आकर्षित करना चाहिए। आप अपने भागीदारों को स्वीकार करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, ध्यान रखें कि आपने क्या किया है।
  • खराब उदाहरण: "मैंने छात्र परिषद में नोट्स लीं।"
  • अच्छा उदाहरण: "सभी दस्तावेजों का प्रबंधन और छात्र परिषद की बैठकों का मिनट।"
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Spoken English - Absolute Beginner Level - The English Alphabet

    शक्तिशाली और क्रिया क्रियाओं का उपयोग करें जब आप अपना विवरण लिखते हैं, प्रत्येक बिंदु को एक क्रिया क्रिया के साथ शुरू करें, जो उन्हें प्रवेश अधिकारियों से बाहर खड़ा कर देगा। इससे आपके विवरण संक्षिप्त और प्रभावपूर्ण बनाए रखने में मदद मिलेगी। फिर से शुरू में कभी भी "I" का उपयोग न करें
  • खराब उदाहरण: "पूर्व समिति और स्नातक समिति समेत कई समितियों के प्रभारी।"
  • अच्छा उदाहरण: "उन्होंने पूर्व छात्र समिति और स्नातक समिति की अध्यक्षता की।"
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने नोट्स दिखाएं यदि आप हाई स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो उन पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें अपनी सामान्य औसत को शामिल करें, और अपनी स्थिति को कक्षा या प्रतिशत के भीतर दिखाएं, यदि आपके पास उन तक पहुंच है यदि आपके पास अंतरराष्ट्रीय परीक्षा या सम्मान कार्यक्रमों में उच्च स्कोर है, तो आपको उन्हें शामिल करना होगा।
  • यदि आपके पास जगह है, तो कक्षा में अपनी भागीदारी और सभी विश्वविद्यालय स्तर के पाठ्यक्रमों को करें।
  • टाइप करें एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 13
    5
    नेतृत्व पर ध्यान केंद्रित करें यदि आपके पास सूची के लिए कई अतिरिक्त गतिविधियों है, तो आपके पुनरारंभ में जगह एक समस्या हो सकती है। जब आप अपनी अतिरिक्त गतिविधियों की सूची बनाते हैं, तो उस सब पर विशेष ध्यान दें, जिसमें आपको नेतृत्व की भूमिका मिली है। यह ऑर्केस्ट्रा लीडर, टीम के कप्तान, स्वयंसेवक समन्वयक, नए छात्रों के परामर्शदाता, और कई अन्य हो सकते हैं।
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    यह ब्याज दिखाता है आपके पाठ्यक्रम में एक मजबूत स्वयंसेवा अनुभाग आपको यह दिखाने में मदद करेगा कि आप परवाह है और आपके पास दूसरों की सहायता करने की पहल है आपको उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कम-से-कम दो या तीन स्वयंसेवा प्रविष्टियां रखने की कोशिश करें
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 15 नामक छवि
    7

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com