ekterya.com

यह जानने के लिए कि आपके पाठ्यक्रम में क्या शामिल नहीं किया जाना चाहिए

प्रत्येक पाठ्यक्रम आपकी ताकत, अनुभव और उपलब्धियों को प्रदर्शित करना चाहिए। आप सब कुछ आप पर गर्व शामिल करने के लिए चाहते हो सकता है, लेकिन आप एक पाठ्यक्रम जानकारी है कि एक विशेष नियोक्ता या जरूरत नहीं है पढ़ना चाहते हैं का पूरा पेश खत्म हो जाएगा अगर आप ऐसा करेंगे। जानने के लिए कि किसी पाठ्यक्रम में शामिल नहीं किए जाने वाले डेटा को भ्रमित करने में क्या हो सकता है। एक संक्षिप्त पाठ्यक्रम विकसित करने के लिए चरण 1 पढ़ना प्रारंभ करें, जो उस विशिष्ट कार्य के लिए उपयुक्त है जो आप खोज रहे हैं।

चरणों

भाग 1

प्रासंगिक जानकारी शामिल है
आपकी रिज्यूमेइव चरण 1 छोड़ो जाने के बारे में जानें

Video: Most Powerful People Who Run The World

1
प्रत्येक कार्य विज्ञापन को सावधानी से पढ़ें प्रत्येक विज्ञापन आपको कंपनी, नौकरी और उम्मीदवार के प्रकार के बारे में विशिष्ट जानकारी देगा जो नियोक्ता तलाश रहा है। यदि आप नोटिस करते हैं, आदर्श विवरणों का वर्णन करने के लिए नौकरी का विवरण और भाषा का उपयोग यह निर्धारित करने में आपकी मदद करेगा कि आपको अपने पाठ्यक्रम में क्या जोर देना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, एक नौकरी विज्ञापन यह संकेत दे सकता है कि एक विशिष्ट कंपनी "नेटवर्क प्रबंधन में व्यापक अनुभव वाले एक आईटी प्रोजेक्ट मैनेजर" की तलाश कर रही है। इस मामले में, आपको पता चल जाएगा कि आपको ऐसी कोई जानकारी शामिल करनी होगी जो इस कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने की आपकी क्षमता को दर्शाती है आपको अपने पिछले प्रासंगिक अनुभव को उजागर करना चाहिए ("मैंने नेटवर्क प्रबंधन क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए टीम के साथ काम किया") और किसी भी अप्रासंगिक उपलब्धि को खत्म करना ("असाधारण बीमा बिक्री प्रतिनिधि")
  • पता करें कि आपका रिज्यूमेय स्टेप 2 छोड़ने के बारे में जानें
    2
    नौकरी जिम्मेदारियों और आवश्यक योग्यताओं को हाइलाइट करता है जैसा कि आप नौकरी की घोषणा पढ़ते हैं, अपना काम समय-समय पर ले लें, विशेष नौकरी की ज़िम्मेदारियां और योग्यताएं जो कंपनी आवेदकों में दिखती हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि घोषणा से पता चलता है कि आवेदकों को "आईटी परियोजनाओं के प्रबंधन में कम से कम 3 साल का अनुभव" होना चाहिए, तो उस जानकारी को उजागर करें यदि आपके पास है, उदाहरण के लिए, उस क्षेत्र में अनुभव के 5 वर्ष, अपने पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 3
    3
    उन प्रासंगिक योग्यताओं पर गौर करें जिनके बारे में विज्ञापन में उल्लेख नहीं किया गया है मान लें कि कौशल और अनुभव की सूची पूरी नहीं है। इस बात को ध्यान में रखें कि अन्य योग्यताएं नौकरी से संबंधित हो सकती हैं ताकि आप उन्हें भी शामिल कर सकें। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप लाइनों के बीच थोड़ा सा पढ़ते हैं या किसी विशेष कंपनी या नौकरी के बारे में जांच करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 4
    4
    प्रत्येक विशिष्ट नौकरी के लिए अपना पाठ्यक्रम अनुकूलित करें आपको अपने संभावित नियोक्ताओं को समान पुन: शुल्क नहीं भेजना चाहिए। इसके बजाय, आपको प्रत्येक विज्ञापन के लिए प्रत्येक विज्ञापन के लिए इकट्ठा किया गया महत्वपूर्ण जानकारी का उपयोग करके और महत्वपूर्ण योग्यताओं को हाइलाइट करने के लिए व्यक्तिगत सारांश तैयार करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 5
    5
    केवल प्रासंगिक जानकारी शामिल है आपके द्वारा समीक्षा की गई नौकरी के विज्ञापन के आधार पर, इसमें ऐसी जानकारी शामिल है जो आपको नौकरी के लिए आदर्श उम्मीदवार के रूप में पेश करेगी।
  • भाग 2

    ध्यान रखें कि आपके पाठ्यक्रम में क्या शामिल नहीं होना चाहिए
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूम छोड़ना चरण 6

    Video: Dharmic Schools of Thought

    1
    स्पष्ट रूप से अप्रासंगिक जानकारी शामिल न करें अपने पाठ्यक्रम की जानकारी में शामिल न करें जो किसी विशेष नौकरी के लिए आपके आवेदन में मूल्य नहीं जोड़ता है।
    • , उदाहरण के लिए, आईटी परियोजना प्रबंधक में एक पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करें कि भर्ती या काम पर रखने प्रबंधक अगर आप दो रेस्तरां में एक निवेशक या एक सलाहकार कभी कभी स्वतंत्र विक्रय के रूप में काम कर रहे हैं कोई आपत्ति नहीं होगी।
  • छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूम छोड़ना चरण 7



    2
    "पीलावर" को हटा दें यदि आप छोटे वाक्यों लिखते हैं, तो आप एक बड़ा प्रभाव बना सकते हैं, पाठक आपकी योग्यता को तत्काल समझ जाएगा और आपका फिर से शुरू होना बहुत व्यापक या भ्रमित नहीं होगा।
  • बहुत सारे शब्द लिखना जितना संभव हो उतना से बचें निम्नलिखित वाक्य पर विचार करें: "मैं 15 और 20 सदस्यों की बड़ी टीमों के परिचालन को संतोषजनक तरीके से जटिल परियोजनाओं पर काम करने में सक्षम था।" आप इस वाक्य को संक्षेप में प्रस्तुत कर सकते हैं और इस तरह से इसे और अधिक प्रभावी बना सकते हैं: "मैंने जटिल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 20 से ज्यादा सदस्यों की टीमों को सफलतापूर्वक प्रबंधित किया।"
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 8
    3
    अप्रासंगिक या अंशकालिक नौकरियां शामिल न करें कई नियोक्ताओं और भर्ती प्रबंधकों को मन नहीं होगा कि आपने पिज्जा तीन हफ्ते एक हफ्ते देने का काम किया है। आपको भुगतान की गई सभी नौकरियों को शामिल करना नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 9
    4
    "उद्देश्यों" खंड को हटाने का विकल्प चुनें मानक पाठ्यक्रम आमतौर पर आपके व्यावसायिक उद्देश्य का एक संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत करते हैं, लेकिन यह वर्तमान में मानकीकृत नहीं है। पाठ्यक्रम में केवल उस जानकारी को शामिल करना चाहिए, जो एक भावी नियोक्ता की आवश्यकता है और इसकी आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 10
    5
    पिछले दस सालों में फोकस करें जब आप दस साल पहले के अनुभवों को शामिल करते हैं, भले ही नौकरी महत्वपूर्ण हो, आपका फिर से शुरू अनावश्यक रूप से लंबा होगा इसके अलावा, विशेष रूप से उस क्षेत्र और नौकरी में कई चीजें बदली हैं अपने फिर से शुरू अद्यतन के लिए, वर्तमान अनुभव पर अधिक ध्यान केंद्रित करें।
  • अगर आपने सात साल पहले नौकरी की थी लेकिन आपने चौदह वर्ष पहले उस जगह पर काम करना शुरू कर दिया था, तो इसमें शामिल करें आपको सटीक तिथियां लिखनी चाहिए
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 11
    6
    आपको नौकरी छोड़ने के कारणों को हटा दें सामान्य तौर पर, आपको अपनी नौकरी छोड़ने के कारणों को फिर से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है इस जानकारी को डालने से आप केवल अपने को फिर से शुरू कर सकते हैं और आपसे उनसे सवाल पूछने की अधिक संभावना होगी, जिनसे आप असुविधाजनक जवाब दे सकते हैं। आप आप छोड़ने या निकाल पाने के बारे में नहीं है या एक नौकरी छोड़ देना करने के लिए कहा है और आप जेल या जो आप एक संस्था में प्रशिक्षु में थे कहने के लिए बाध्य नहीं लग रहा है।
  • इस नियम का मुख्य अपवाद यह है कि काम के अनुभव खंड में एक बड़ा अंतर होने पर आपके पास उचित स्पष्टीकरण देना होगा। इस मामले में, यह ठीक है अगर आप लिखना है कि आप, एक रिश्तेदार की देखभाल के विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई फिर से शुरू करने या कोई गंभीर बीमारी या चोट से उबरने के लिए एक नौकरी देने के लिए किया था।
  • छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 12
    7
    किसी दूसरे दस्तावेज़ में संदर्भ डालें उसी पाठ्यक्रम में संदर्भों की सूची शामिल न करें। हाथों पर संदर्भों की एक अद्यतन सूची है, लेकिन यह केवल तब ही मौजूद है जब एक संभावित नियोक्ता इसके लिए पूछता है
  • बहुत से लोग अपने पाठ्यक्रमों में "अनुरोध पर उपलब्ध संदर्भ" लिखते हैं, लेकिन अब यह आवश्यक नहीं है। नियोक्ता जानते हैं कि जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है, तब आप उन्हें संदर्भ देंगे।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक देश में मानक पाठ्यक्रम अलग-अलग हो सकता है, इसलिए उस शोध के बारे में सुनिश्चित करें जो आमतौर पर उस देश में फिर से शुरू में शामिल किया जाना चाहिए जहां आपका संभावित नियोक्ता रहता है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में UU। पाठ्यक्रम में आमतौर पर संदर्भ, फोटो या वैवाहिक स्थिति, जन्म तिथि और सामाजिक सुरक्षा नंबर जैसे व्यक्तिगत जानकारी शामिल नहीं होती - हालांकि, यह कहीं और भिन्न हो सकती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका पाठ्यक्रम संगठित और पेशेवर है असामान्य रंग योजनाएं और डिजाइन आपकी श्रेष्ठता को प्रभावित करने के बजाय आपकी प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com