ekterya.com

जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसमें आपकी रूचि व्यक्त करने के तरीके

नौकरी के साक्षात्कार में जाने की तैयारी करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन प्रकार के प्रश्नों को ध्यान में रखते हैं जो आपसे पूछ सकते हैं। इस तरह आपको समय पर आपके उत्तरों के बारे में सोचने का अवसर मिलेगा ताकि वे साक्षात्कार के दौरान गार्ड को पकड़ न दें। इनमें से एक सवाल आप पूछ सकते हैं: "इस नौकरी के बारे में आपको क्या दिलचस्पी है?" आम तौर पर इस सवाल के मुताबिक आवेदक की कंपनी और उसके ताकत में रुचि के आकलन के लिए कहा जाता है।

चरणों

भाग 1
दिखाएं कि आपको कंपनी में रुचि क्यों है

एक नौकरी चरण 22 के लिए साक्षात्कार शीर्षक छवि

Video: Gran Piramide de Keops -Así si se pudo llegar a construir - Langosto

1
जानकारी प्राप्त करें। एक साक्षात्कार से पहले, आपको कंपनी के बारे में खुद को सूचित करने के लिए समय लेना चाहिए। अपने वेब पेज से सब कुछ ढूंढें यह देखने के लिए कि आपने हाल ही में क्या किया है, आप समाचार अनुभाग में एक खोज भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पढ़ने के लिए मत भूलिए, कंपनी के मिशन को यह जानने के लिए कि उस संस्था के मूल्यों का क्या अर्थ है
  • लाइनों के बीच पढ़ने के लिए मत भूलना मिशन विवरण और प्रेस विज्ञप्ति दोनों जानबूझकर घने हो सकते हैं। इस तरह के "नेता", के रूप में मिशन बयान, देख कुंजी, में जो मतलब है कि कंपनी है या "नवाचार अभिनव या" उद्योग, में सबसे अच्छा जो मतलब है कि कंपनी विचारों और उत्पादों शब्दों को महत्व देता बनना चाहता है नई और रचनात्मक-या "उद्देश्य" है, जो मतलब है कि कंपनी उद्योग में अपने उत्पादों को केंद्रित है। प्रेस विज्ञप्ति के मामले में, सकारात्मक बदलाव की तलाश करें यही कारण है, अगर कंपनी हमेशा सब कुछ है कि उस में होता है पर एक सकारात्मक स्पिन डाल करने के लिए देख रहा है। उदाहरण के लिए, तथ्य यह है कि कंपनी ले "एक नई दिशा" मतलब हो सकता है कि उसके उत्पादों में से एक विफल रहा है।
  • एक खुली इंटरव्यू चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    संस्कृति पर ध्यान दें दूसरे शब्दों में, जब आप खुद को सूचित कर रहे हैं, तो अपने आप को मिशन स्टेटमेंट के लिए ही नहीं देख सकते हैं। पता लगाएं कि संस्था किस तरह की संस्कृति बनाना चाहती है हो सकता है कि उनके पास शांत वातावरण है जो रचनात्मकता को महत्व देता है। शायद वे सख्ती से पेशेवर वातावरण पसंद करते हैं। आपको अपने संस्कृति के बारे में सूचित करना चाहिए ताकि आप देख सकें कि क्या आप फिट हो सकते हैं।
  • वे किस प्रकार की संस्कृति को जानते हैं, यह उन तरीकों का एक है जो प्रकाशनों का विश्लेषण कर रही है, जो कंपनी सामाजिक नेटवर्क पर बनाता है। आप उन संस्कृतियों के बारे में पता कर सकते हैं जो वे अपने प्रकाशनों की भाषा या उनके द्वारा अपलोड की गई तस्वीरों का विश्लेषण करके बनाना चाहते हैं।
  • पता लगाने का एक और तरीका अग्रिम में कंपनी का दौरा कर रहा है सुविधाओं में जाने और चलने की संभावना का अध्ययन करें ताकि आप यह सोच सकें कि वे कैसे काम करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कई नई सोशल नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी कंपनियों (और यहां तक ​​कि कुछ स्थापित किए गए) ग्रिल काम के जरिए नवाचार को प्रोत्साहित करने वाली संस्कृतियों को सुशोभित करने के लिए प्रसिद्ध हैं। हालांकि, यदि आप उदाहरण के लिए, बैंकिंग उद्योग में जाते हैं, तो संस्कृति अधिक पेशेवर होने की अधिक संभावना है।
  • एक खुली इंटरव्यू चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    3
    नोट्स बनाएं अपने पिछले शोध करते समय, नोट्स लेना सुनिश्चित करें कंपनी ने जो परिभाषित किया है और हाल ही में उसने क्या किया है उसका संक्षिप्त वर्णन करें इस प्रकार, साक्षात्कार के लिए तैयार करते समय आपके पास सामग्री का उल्लेख होगा
  • व्यक्ति में एक नौकरी के लिए आवेदन करें शीर्षक 13
    4
    अपने जवाब में जो कुछ आपने सीखा है उसमें शामिल करें साक्षात्कारकर्ता आपके पिछले अनुसंधान से प्रभावित होगा हालांकि, आपको जो पता है उसे उजागर करने के लिए आपको खुद को सीमित नहीं करना चाहिए। इसका उपयोग कंपनी के सर्वश्रेष्ठ बताएं और दिखाएं कि आप वहां क्यों काम करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको यह नहीं कहना चाहिए: "मुझे यह पसंद है क्योंकि वे अच्छे उत्पाद बेचते हैं" इसके बजाए, आपको यह कहना चाहिए: "मुझे एक्सवाईजेड प्रोडक्ट्स में यह नौकरी देखने के लिए रोमांचित था। इसके उत्पाद नवीन हैं, और पिछले साल बिक्री में बढ़ोतरी इस बात की पुष्टि करती है। इसके अलावा, मैं प्रशंसा करता हूं कि आप जानबूझकर रचनात्मकता की संस्कृति को प्रोत्साहित करते हैं, क्योंकि मुझे लगता है कि नवाचार इस तरह से बनाया गया है "।
  • Video: Calling All Cars: The Broken Motel / Death in the Moonlight / The Peroxide Blond

    भाग 2
    कार्य के साथ अपने कौशल को संरेखित करें

    क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 9 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    साक्षात्कार से पहले कार्य विवरण का विश्लेषण करें। नौकरी विवरण पढ़ना साक्षात्कार की प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका है जो कंपनी की आवश्यकताओं को पूरा करता है। यही है, कंपनी आपको बताएगी कि वह आपके लिए क्या चाहता है। आपको उन्हें दिखाने की ज़रूरत है कि आप उन आवश्यकताओं को पूरी तरह से क्यों कवर करते हैं
    • उदाहरण के लिए, नौकरी का विवरण "कौशल समय प्रबंधन और अपरंपरागत सोचने की क्षमता" के लिए कहता है और निर्दिष्ट करता है एक साथ काम करने के लिए है कि, तो आप को पता है कि कंपनी सांगठनिक कौशल की तरह गुणों के साथ किसी की तलाश में जा सकता हो तो पाबंदी, रचनात्मकता, नवाचार, संचार कौशल और सहयोग
  • एक नौकरी चरण 5 के लिए साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि
    2
    उन कार्यों की पहचान करें जिनके पास आपको नौकरी विवरण के साथ संरेखित किया गया है। यह महत्वपूर्ण है कि आप यथार्थवादी हो, क्योंकि साक्षात्कार के दौरान आपको अपने जवाबों का विवरण देना होगा। आपके उत्तर का समर्थन करने के लिए अपने पिछले अनुभव को वैलेटी करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि आप समस्याओं को सुलझाने में रचनात्मक हैं, तो उन स्थितियों या परिस्थितियों के बारे में सोचें, जहां आप समस्याओं को रचनात्मक रूप से हल करने में सक्षम थे
  • अपने शब्दों का समर्थन करने के लिए एक उपाख्यान या आंकड़े प्रदान करने के लिए सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप एक समस्या को रचनात्मक रूप से हल करते हैं, तो एक विशिष्ट स्थिति का उल्लेख करें जहां यह हुआ, उदाहरण के लिए, जब आपको किसी उत्पाद के आधार को फिर से डिज़ाइन करना पड़ा, ताकि यह सही हो।



  • मेक ए रेस्टेंन्ट मेनू चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास यह लिखित रूप में है हम दोहराते हैं: यदि आप अपने साक्षात्कार में क्या कहना चाहते हैं याद करने जा रहे हैं, तो आपको कई बार आपके उत्तर की समीक्षा करनी होगी। नौकरी का विवरण मुद्रित करें और नोट करें ताकि आप उन्हें आपके सामने देख सकें और आप उनकी समीक्षा कर सकें।
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    4
    एक जवाब तैयार करें जब आप साक्षात्कार में जाते हैं, तो आपको अपने अनुभव का उपयोग उसी समय समझाने के लिए करना चाहिए, क्यों आप काम में रुचि रखते हैं और आप एक अच्छे उम्मीदवार क्यों हैं दूसरे शब्दों में, आपको अपने उत्तर तैयार करना होगा ताकि आप काम में अपनी रुचि दिखा सकें और साथ में अपनी अच्छी विशेषताओं को दिखा सकें।
  • कृपया उन नौकरी की स्थिति का संदर्भ लें, जिनके लिए आप आवेदन करने जा रहे हैं, उन विशेषताओं के अतिरिक्त, जिन्हें आपने दिखाने का फैसला किया है। उदाहरण के लिए, आप यह कह सकते हैं: "मुझे यह देखने में प्रसन्नता हुई कि उन्होंने समस्या हल करने के कौशल के साथ एक डिजाइन विशेषज्ञ के रूप में काम करने के लिए आवेदन स्वीकार किए, क्योंकि मेरे पास इस स्थिति के लिए आदर्श अनुभव है। मैंने 10 वर्षों के लिए डिजाइन के विशेषज्ञ के रूप में काम किया है और जब समस्याएं बहुत कुशल नहीं थीं तो समस्याओं को हल करना पड़ता था हालांकि, मैं हमेशा इस समस्या का हल प्रस्तावित करने में सफल रहा। उदाहरण के लिए, मुझे एक बार एक ऐसे उत्पाद के समाधान का पता लगाना था जो आधार को फिर से डिज़ाइन करने के लिए खड़ा नहीं हो सकता था। मेरा मालिक अंतिम उत्पाद से बहुत खुश था। "
  • भाग 3
    अपने कैरियर के साथ यह कैसे जुड़ता है यह दिखाएं

    एक सफल व्यावसायिक चरण 5 बनें चित्र का चित्र
    1
    तय करें कि प्रश्न में नौकरी आपके कैरियर के साथ फिट बैठती है उदाहरण के लिए, यदि यह एक डिजाइन की स्थिति है और यह हमेशा एक डिजाइन डिपार्टमेंट के नेता बनने का आपका सपना रहा है, तो उनके दोनों रिश्ते के बारे में सोचें। आप जो करना चाहते हैं उसके साथ अब क्या करें
  • एक नौकरी चरण 12 के लिए साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि
    2
    दिखाएं कि आप उनके लिए दीर्घकालिक में होंगे। इस कदम में आपको जो कुछ करना होगा, वह यह साबित करना है कि आप लंबे समय तक काम करेंगे। कोई भी आपको किराए पर नहीं लेगा यदि उन्हें लगता है कि आप एक वर्ष में छोड़ देंगे। इसलिए, उसे दिखाएं कि आप एक अच्छा समय के लिए रहने के बारे में सोच रहे हैं।
  • हालांकि, यदि आप प्रगति की अपनी इच्छा के बारे में बात करते हैं, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप कुछ समय बाद तक ऐसा करने की योजना नहीं बनाते हैं, और आप एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहते हैं और इसे प्राप्त करने के लिए लड़ना चाहते हैं।
  • Video: 1 God and the Brain - The Persinger God Helmet, The Brain, and visions of God.

    एक नौकरी चरण 7 के लिए साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके उत्तर का अंग अंत में, अपना जवाब बांधाएं यह बताएं कि एक निष्कर्ष के रूप में आपके पेशेवर कैरियर के साथ काम कैसे जुड़ता है। संक्षिप्त होने का प्रयास करें आपको शब्दों में बहुत अधिक लंबा नहीं होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं हमेशा एक छोटा डिज़ाइन विभाग का प्रबंधन करना चाहता हूं, इसलिए मैं इस कार्य में खुद को साबित करना चाहूंगा कि वह लंबे समय तक आगे बढ़ सकें।"
  • याद रखें कि यह हिस्सा आपके उत्तर का केवल अंतिम भाग है। आपको पूरा जवाब देने के लिए इस लेख में हमने तीन भागों का उल्लेख किया है।
  • युक्तियाँ

    • किसी मित्र से पूछो कि आप अलग-अलग शब्दों के साथ साक्षात्कार के सवाल पूछें, तो अलग-अलग जवाब दें उदाहरण के लिए, "आपने इस स्थिति के लिए आवेदन क्यों किया?" प्रश्न के बजाय "आपको नौकरी विवरण के बारे में क्या पसंद है" के बजाय एक अलग जवाब की आवश्यकता हो सकती है? इस प्रकार, आप विभिन्न तरीकों से अभ्यास कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आर्थिक कारणों पर आपका उत्तर केंद्रित नहीं करने के लिए सावधान रहें यदि आपका उत्तर है कि आपको काम में रुचि क्यों है तो वेतन, साक्षात्कारकर्ता सोच सकता है कि आपको जरूरी काम में दिलचस्पी नहीं है
    • शब्द द्वारा साक्षात्कार शब्द के लिए आपके उत्तरों का अभ्यास करने से बचें, क्योंकि यह प्रभाव देना अच्छा नहीं है कि जवाब समय के साथ तैयार किए गए हैं और याद किए गए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com