ekterya.com

एक साक्षात्कार के लिए तैयार कैसे करें

जीवन विभिन्न स्थितियों को प्रस्तुत करता है जिसमें कोई आपको साक्षात्कार देना चाहता है नौकरी के साक्षात्कार, एक निजी स्कूल और कॉलेज प्रवेश साक्षात्कार के प्रवेश साक्षात्कार कुछ सबसे अनिवार्य हैं - हालांकि, गोद लेने के साक्षात्कार और प्रेस साक्षात्कार भी बहुत आम हैं यह आलेख बताता है कि कैसे इस प्रक्रिया को मास्टर करने के लिए

चरणों

विधि 1

नौकरी साक्षात्कार
एक साक्षात्कार चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
नियोक्ता की जांच करें कम से कम इसमें कंपनी को ऑनलाइन शोध करने और "हमारे बारे में" या "इतिहास" पृष्ठ पढ़ना शामिल है। यदि आप अधिक शिक्षित होना चाहते हैं, तो अपने शेयरों की कीमत या किसी भी अवसर के बारे में पता लगाएं, जब कंपनी का नाम हाल के समाचारों में दिखाई देता है।
  • कंपनी और भविष्य के उद्देश्यों के मिशन वक्तव्य पर विशेष ध्यान दें, इस प्रकार से आप ऐसे सवालों के जवाब देने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जो इन चिंताओं का समाधान करते हैं।
  • सामान्य रूप से उद्योग के बारे में जानना भी एक अच्छा विचार है। यदि आप अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता आपके बारे में बेहतर राय रखेगा।
  • एक साक्षात्कार चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    पता लगाएं कि आप कौन सा साक्षात्कार कर रहे हैं यदि संभव हो तो पूछें कि साक्षात्कार कौन करेगा जानना कि कौन आपका साक्षात्कार करेगा, आपकी नौकरी की स्थिति क्या है और उसे कैसे संबोधित करना है या उससे साक्षात्कारकर्ता आपको अधिक सकारात्मक प्रभाव देगा।
  • यदि आप कर सकते हैं तो अन्य कर्मचारियों से जानें किसी भी लेख को पढ़ें जो आप कंपनी के बारे में पा सकते हैं और वर्तमान कर्मचारियों या उद्योग में अन्य लोगों से बात कर सकते हैं जो इसके बारे में अधिक जानते हैं।
  • एक साक्षात्कार चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    नौकरी का विवरण याद रखना। आपको शब्द के लिए यह शब्द जानने की जरूरत नहीं है - हालांकि, इससे आपको कोई चोट नहीं पहुंचेगी एक कंपनी क्या चाहता है यह जानने के लिए कि आप अपने आप को उस व्यक्ति के रूप में लॉन्च करने की अनुमति दें, जो उन इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं
  • अगर नौकरी का विवरण ऑनलाइन पोस्ट किया गया है, तो प्रत्येक आवश्यकता और जिम्मेदारी को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • प्रत्येक आवश्यकता और जिम्मेदारी को संबोधित करने और पिछले अनुभवों या वर्तमान कौशल पर चर्चा करने के लिए तैयार करें जो प्रत्येक बिंदु को संबोधित करते हैं।
  • एक साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ बुनियादी साक्षात्कार प्रश्नों का उत्तर दें। एक साक्षात्कारकर्ता आपको एक या दो प्रश्न पूछ सकता है कि आपके पास अनुमान लगाने का कोई रास्ता नहीं है - हालांकि, सामान्य तौर पर, नौकरी की साक्षात्कार में पूछे जाने वाले अधिकांश प्रश्न अधिक या कम समान होते हैं कम से कम पांच से दस संभावित प्रश्न लिखें जो आपसे पूछ सकते हैं अपने लक्ष्यों और व्यावसायिक योग्यताओं को संबोधित करने वाले उत्तर देने का अभ्यास करें।
  • "मुझे तुम्हारे बारे में बताओ।" साक्षात्कारकर्ता मूल रूप से आपसे खुद का एक पेशेवर विवरण प्रदान करने के लिए कह रहा होगा। संक्षेप में अपने पिछले कार्य के अनुभवों का वर्णन करें, जिस तरह से आपने क्षेत्र में प्रवेश किया है, और उद्योग के लिए आपके कनेक्शन का वर्णन करने वाली कोई भी अन्य जानकारी। यदि आप कुछ व्यक्तिगत का उल्लेख करते हैं, तो इसे संक्षिप्त रखें और अपने सामान्य व्यक्तित्व को दिखाने के लिए इसे अनुकूलित करें।
  • "आपकी सबसे बड़ी कमजोरियां क्या हैं?" एक वास्तविक हित को समर्पित करें, लेकिन अपने उत्तर को उस तरीके से प्रस्तुत करें जिससे प्रभाव प्रभावित हो। यह इसके बारे में एक त्वरित व्याख्या भी प्रदान करता है कि आपने इसके साथ कैसे व्यवहार किया। उदाहरण के लिए, यदि आपको शर्म आती है, तो आप पागल हो सकते हैं, तो आप जवाब दे सकते हैं "सबसे पहले मुझे लोगों से संपर्क करने में परेशानी होती है - हालांकि, मैंने लोगों को अधिक अच्छी तरह से पालन करना सीख लिया है ताकि मुझे पता चले कि दूसरों के साथ बेहतर कैसे बातचीत करना है पहली मुठभेड़ों के बाद। "
  • "आप 5 साल में खुद को कहाँ देखते हैं?" इस सवाल का जवाब देना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आपको प्रेरित और स्थिर दिखना होगा। यदि यह एक कंपनी है जहां आप लंबे समय तक काम करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि साक्षात्कारकर्ता जानता है, लेकिन कंपनी में योगदान और आगे बढ़ने की आपकी इच्छा का वर्णन करें। यदि काम केवल अस्थायी है, तो यह कहें, हालांकि, यह बताएं कि काम छोड़ने के बाद क्या हासिल करने की आशा है और क्या छोड़ने के बाद आप क्या योगदान करेंगे।
  • "आप यह काम क्यों करना चाहते हैं?" नौकरी विवरण और कंपनी के बारे में अपना ज्ञान दिखाने का यह आपका अवसर है। दिखाएं कि कंपनी के मूल्य आपके साथ संरेखित कैसे होते हैं अगर यह तेजी से बढ़ती कंपनी है जो गति के साथ आगे बढ़ने की उम्मीद करता है, तो इसके साथ आगे बढ़ने की इच्छा व्यक्त की जाती है। यदि यह एक कंपनी है जो किसी कारण के लिए समर्पित है, तो उसी कारण के लिए अपने जुनून का वर्णन करें
  • एक साक्षात्कार चरण 5 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    अपने स्वयं के प्रश्न तैयार करें साक्षात्कार के अंत में, साक्षात्कारकर्ता शायद आपके साथ परामर्श लें अगर आपके कोई प्रश्न हों इस बिंदु को कभी भी अनदेखा न करें, क्योंकि यह आपकी ओर से ब्याज की कमी के रूप में व्याख्या की जा सकती है।
  • कार्यालय संस्कृति और प्रश्नों के बारे में प्रश्न पूछें जो स्पष्ट करते हैं कि आपकी नौकरी की ज़िम्मेदारी क्या होगी यह भी पता लगाएं कि आप उनके बारे में कितनी जल्दी सुन सकते हैं।
  • एक साक्षात्कार चरण 6 के लिए तैयार की गई छवि
    6
    एक पेशेवर सूट तैयार करें एक सामान्य नियम के रूप में, उन कपड़ों का उपयोग करें, जो स्थिति की मांग से आगे एक कदम हैं। सुनिश्चित करें कि आपने साक्षात्कार में पहनने वाले सभी कपड़े धुलाई और इस्त्री कर दिए हैं, ताकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देख सकें।
  • यदि कर्मचारी आरामदायक कपड़े पहनते हैं, तो एक अनौपचारिक कार्यकारी शैली सूट के साथ जाएं।
  • यदि कर्मचारी अनौपचारिक कार्यकारी शैली सूट पहनते हैं, तो एक सूट के साथ साक्षात्कार पर जाएं
  • हालांकि, यदि कर्मचारी पहले से ही एक व्यावसायिक सूट का उपयोग कर रहे हैं, तो उसी प्रकार के कपड़ों के साथ जाएं।
  • विधि 2

    प्रवेश साक्षात्कार
    एक साक्षात्कार चरण 7 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    निजी स्कूल या विश्वविद्यालय की जांच करें भले ही आप एक निजी स्कूल या विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के लिए साक्षात्कार लेंगे, आपका इतिहास जानना और अपेक्षाएं आवश्यक हैं। इससे आप उस संस्था में आपकी रूचि प्रदर्शित कर सकते हैं और यह प्रदर्शित कर सकते हैं कि आप उन मूल्यों का सम्मान और पालन कर सकते हैं।
    • आपको यह भी पता होना चाहिए कि स्कूल आपको ग्रेड और अवसरों के संदर्भ में क्या पेशकश कर सकता है। इस जानकारी को स्कूल या विश्वविद्यालय की वेबसाइट पढ़कर और आपको प्रवेश पत्रों की समीक्षा करके देखें।
  • एक साक्षात्कार चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    पता करें कि आप कहां जा सकते हैं और किसके द्वारा आप पूछ सकते हैं साक्षात्कार में जाने से पहले स्कूल या विश्वविद्यालय की मुख्य संख्या को बुलाओ और इमारत और कार्यालय के निर्देश मांगिए जहां आपको खुद को पेश करना चाहिए इसके अलावा साक्षात्कार आयोजित करने वाले व्यक्ति का नाम और जिस तरह से आप उस व्यक्ति को जा सकते हैं
  • यह विश्वविद्यालय साक्षात्कार के मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यूनिवर्सिटी के परिसरों में आमतौर पर एक से अधिक भवन हैं। सुनिश्चित करें कि आपने अपने मार्ग को अग्रिम रूप से नियोजित किया है।
  • एक साक्षात्कार चरण 9 के लिए तैयार की गई छवि

    Video: Teacher Interview - इंटरव्यू में पूछे जाने वाले खास पॉइंट - इंटरव्यू देते समय क्या करे क्या न करे

    3
    आवेदन के लिए अपने आवेदन की सामग्री की जांच करें यदि आपने पहले से ही स्कूल या विश्वविद्यालय में कोई आवेदन जमा कर लिया है, तो अपनी याददाश्त को रीफ्रेश करने के लिए इसे पुन: समीक्षा करें।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आवेदन में निबंध शामिल हैं, जैसा कि साक्षात्कार के दौरान आपको अपने निबंध प्रतिक्रियाओं के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जोर देना होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आवेदन में निबंध शामिल नहीं हैं, तो उन सवालों की समीक्षा करके, जिन्हें आपसे पूछा गया था, आप समझ सकते हैं कि स्कूल क्या महत्वपूणर् जानकारी समझता है।
  • एक साक्षात्कार चरण 10 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    सामान्य प्रश्नों के जवाब का अभ्यास करें। साक्षात्कार का आयोजन करने वाले प्रवेश कार्यालय स्टाफ में कुछ सवाल हो सकते हैं जो विशेष रूप से आपके आवेदन या स्कूल या विश्वविद्यालय से संबंधित होते हैं - हालांकि, आप कुछ सामान्य प्रश्नों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • "आप इस स्कूल (या विश्वविद्यालय) में नामांकन क्यों करना चाहते हैं?" यह आपका स्कूल का ज्ञान दिखाने का अवसर है। यदि स्कूल या विश्वविद्यालय खेल के प्रति उन्मुख है, तो खेल कार्यक्रम में आपकी रुचि पर जोर दें जबकि शैक्षिक पहलू का संक्षेप में उल्लेख करना इसके अलावा, यदि आप शैक्षिक या सेवा पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो उन क्षेत्रों में अपनी प्रतिक्रिया पर ध्यान केंद्रित करें।
  • "स्नातक होने के बाद आप क्या करने की योजना बना रहे हैं?" ज्यादातर स्कूल या विश्वविद्यालय समझ जाएंगे कि आपने अभी तक अपनी पूरी जिंदगी की योजना नहीं बनाई है - हालांकि, एक ही समय में साक्षात्कारकर्ता प्रेरणा की भावना को देखना चाहता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो अपने दुविधा की व्याख्या करें, लेकिन यह बताएं कि आप स्कूल में अपने जुनून की खोज कैसे करते हैं और स्नातक होने के बाद आप इसका अनुसरण करने की योजना कैसे करते हैं। अगर आपको यह पता चलना है कि आप क्या करना चाहते हैं, तो इसका वर्णन सबसे ज्वलंत तरीके से करें।
  • एक साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 11
    5
    अपने स्वयं के प्रश्न तैयार करें प्रवेश परामर्शदाता शायद आपको पूछताछ करेगा कि क्या साक्षात्कार के अंत में आपके पास कोई सवाल है। इस बिंदु पर, आपको उन चीजों के बारे में पूछना चाहिए जिन्हें स्कूल या विश्वविद्यालय के प्रचार सामग्री के माध्यम से प्रेषित नहीं किया जा सकता है।
  • यदि आपके पास अकादमिक पहलू के बारे में प्रश्न हैं, तो उस समय उन्हें उठाना सुनिश्चित करें। अन्यथा, आप परिसर में जीवन के बारे में पूछ सकते हैं या उन संसाधनों के बारे में पूछ सकते हैं जिन पर विद्यार्थियों की पहुंच है।
  • एक साक्षात्कार चरण 12 के लिए तैयार की गई छवि



    6
    प्रभावित करने के लिए पोशाक एक सूट तैयार करें जो छात्र के रूप में अपनी गंभीरता को दर्शाता है, भले ही स्कूल या विश्वविद्यालय में ड्रेस कोड न हो।
  • संभ्रांत संस्थानों के लिए, एक सूट या अन्य औपचारिक कार्यकारी शैली सूट तैयार करें
  • अधिक आराम वाले स्कूलों के लिए, एक अनौपचारिक कार्यकारी-शैली वाले सूट में परंपरागत रूप से तैयार करें।
  • विधि 3

    दत्तक साक्षात्कार
    चित्र तैयार करना एक साक्षात्कार चरण 13
    1
    अपने चिकित्सा इतिहास का खुलासा करने के लिए तैयार साक्षात्कार का आयोजन करने वाला एजेंट यह सत्यापित करना चाहता है कि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं। आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का वर्णन करना होगा, और यदि आपके पास पहले से स्वास्थ्य समस्याएं हैं या यदि आपके पास वर्तमान में कोई है, तो आपको अपने सामान्य निदान और शर्तों को नियंत्रित करने के लिए जो उपचार आप पालन करेंगे उसका वर्णन करना चाहिए।
    • आपको अपने चिकित्सकीय इतिहास के साथ पूरी तरह से ईमानदार होना चाहिए, क्योंकि अगर आप झूठ बोलते हैं तो गंभीर कानूनी समस्याएं हो सकती हैं
  • एक साक्षात्कार चरण 14 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने वित्तीय रिकॉर्ड को एक साथ रखो साक्षात्कारकर्ता भी यह सत्यापित करना चाहेंगे कि आप एक बच्चे की देखभाल कर सकते हैं। आपको विशेष रूप से समृद्ध नहीं होना पड़ेगा, लेकिन आपको वित्तीय जिम्मेदारी दिखानी होगी। यह दिखाने के लिए कि आप किसी भी भुगतान में पीछे नहीं हैं और आपके पास वित्तीय जिम्मेदारी का एक स्थिर इतिहास है, अपने बैंक विवरण, क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट और ऋण बयान तैयार करें।
  • एक साक्षात्कार चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने घर का आदेश दें दत्तक साक्षात्कार अक्सर एक गृह अध्ययन के भाग के रूप में आयोजित किए जाते हैं, जिसका मतलब है कि साक्षात्कारकर्ता आपके साथ घर पर बात करने आएगा। सुनिश्चित करें कि आपका घर साफ और व्यवस्थित दिखता है
  • किसी भी अव्यवस्था को ठीक करें और किसी भी समस्या को हल करें जो किसी बच्चे के लिए संभावित खतरनाक हो सकता है।
  • दत्तक बच्चे के रहने के लिए एक विशिष्ट जगह आरक्षित होने के लिए भी उपयोगी होगा, क्योंकि यह आपके साक्षात्कारकर्ता को दिखाएगा कि आप कोई गंभीर व्यक्ति हैं और अपने परिवार के लिए एक नए अतिरिक्त के लिए तैयार हैं।
  • चित्र तैयार करें एक साक्षात्कार चरण 16 के लिए तैयार करें
    4
    कुछ बुनियादी सवालों का जवाब देना अभ्यास करें साक्षात्कारकर्ता कई सवाल पूछेंगे कुछ आपकी योग्यताएं और कौशल, जैसे कि चिकित्सा या वित्तीय प्रश्नों के बारे में होंगे। आप यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि आप मुझसे पूछें अगर आपके पास कोई आपराधिक रिकॉर्ड है या नहीं।
  • संभवतया पिता के रूप में आपकी योग्यता को मापने के लिए साक्षात्कारकर्ता आपको अधिक व्यक्तिगत प्रश्न भी पूछ सकता है ये प्रश्न सामान्य रूप से शिक्षा, अनुशासन या माता-पिता पर आपके विचारों जैसे विषयों को कवर कर सकते हैं।
  • आपको अपने खुद के चरित्र का वर्णन करने के लिए भी कहा जा सकता है, इस मामले में, आपको अपनी कमियों के बारे में ईमानदार होना चाहिए, जबकि जोर देकर कि आपकी ताकत उनके लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए पर्याप्त है।
  • एक साक्षात्कार चरण 17 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी उपस्थिति को साफ रखें आपको एक व्यावसायिक शैली के सूट में पोशाक करने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, आपको साक्षात्कारकर्ता से अपने सबसे अच्छे कपड़ों को पहनना चाहिए। एक सूट तैयार करें जो आपको अच्छी तरह से तैयार किया है। सुनिश्चित करें कि आप और आपके कपड़े दोनों साफ दिखते हैं और आपके सभी रिश्तेदार समान रूप से साफ और तैयार हैं।
  • विधि 4

    प्रेस साक्षात्कार
    एक साक्षात्कार चरण 18 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    पता है कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं दर्शकों के तीन स्तर हैं जिनके बारे में आपको चिंतित होना चाहिए:
    • साक्षात्कारकर्ता आम तौर पर एक विशिष्ट पत्रकार को आपके साक्षात्कार में सौंप दिया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि साक्षात्कार कौन करेगा और अपनी पुरानी नौकरी पढ़ेगा यह जानने के लिए कि आपका दृष्टिकोण क्या है या दृष्टिकोण क्या है
    • संचार के साधन एक साक्षात्कार का स्वरुप आम तौर पर इसका प्रसार करने के लिए इस्तेमाल माध्यम के अनुसार अलग-अलग होता है। एक ब्लॉग सबसे अनौपचारिक मीडिया में से एक है, इसके बाद टेलीफोन साक्षात्कार, समाचार पत्रों के साक्षात्कार और रेडियो साक्षात्कार। अखबारों और संचार साक्षात्कारों के व्यावसायिक साक्षात्कार आमतौर पर सबसे औपचारिक हैं।
    • मुख्य दर्शक जिस कंपनी के लिए पत्रकार का काम करता है वह एक विशेष दर्शक होगा एक स्थानीय समाचार या रेडियो स्टेशन उन प्रश्नों को पूछेगा जो स्थानीय दर्शकों को दिलचस्पी लेते हैं, जबकि एक राष्ट्रीय स्टेशन उन सवालों से पूछेगा जो व्यापक दर्शकों के लिए ब्याज देंगे। एक विशेष स्रोत, जैसे कि ब्लॉग या पत्रिका, उस पाठकों पर ध्यान केंद्रित करेगी जो उसके पाठकों को प्रभावित करती है।
  • एक साक्षात्कार चरण 19 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    पूछने से पहले साक्षात्कार के बारे में पूछें। यदि साक्षात्कार अग्रिम में निर्धारित किया गया है, तो समय और तारीख सेट करते समय सभी संभव जानकारी इकट्ठा करें पता करें कि साक्षात्कारकर्ता आपको क्या पूछना चाहता है, साथ ही साक्षात्कार की अपेक्षित अवधि भी बताएं।
  • साक्षात्कार की सामग्री के आधार पर, पत्रकार आपको उन सवालों की एक सूची देने के लिए भी तैयार हो सकता है जो वह आपको पूछने का इरादा रखता है सूची पूरी नहीं हो सकती है, लेकिन कम से कम यह आपको शुरू करने के लिए एक बिंदु दे सकता है।
  • एक साक्षात्कार चरण 20 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: इंटरव्यू की घबराहट कैसे दूर करे | Interview Tips | Awal

    सीमा निर्धारित करें यदि कोई ऐसी जानकारी है जो आप किसी विशिष्ट विषय के बारे में नहीं बता सकते, तो सुनिश्चित करें कि पत्रकार इसे पहले से जानता है। वह या फिर भी आप इसके बारे में वैसे भी पूछने की कोशिश कर सकते हैं - हालांकि, यदि आप साक्षात्कार से पहले स्पष्ट रूप से समझाते हैं कि आप उन सवालों का जवाब नहीं देंगे, तो आपको उत्तर पाने के लिए आपको कम दबाव डाला जाएगा।
  • एक साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 21

    Video: How to Prepare for Interview - 10 Interview Question With Answer | Effective Must Watch Fresher

    4
    संभव उत्तर और बातचीत के महत्वपूर्ण बिंदुओं की एक सूची तैयार करें। चूंकि प्रेस साक्षात्कार लगभग कोई भी विषय हो सकता है, साक्षात्कार के दौरान आपको उन सवालों के बारे में सामान्य करना असंभव होगा, जिन्हें आपसे पूछा जाएगा।
  • यदि पत्रकार आपको पहले से एक सूची नहीं देता है, तो किसी भी विषय के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखकर तैयार रहें, जो साक्षात्कार के पते। आशा करते हैं कि जिसके लिए अन्य उत्सुक हो सकते हैं और अपने उत्तरों को तदनुसार तैयार कर सकते हैं।
  • एक साक्षात्कार चरण 22 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    नकली साक्षात्कार करें एक नकली साक्षात्कार करना अक्सर साक्षात्कार के बारे में आपकी चिंता को शांत करने का एक अच्छा तरीका है। एक परीक्षण के लिए अग्रिम में रिजर्व का समय
  • अपने साथ साक्षात्कार का अभ्यास करने के लिए एक विश्वसनीय साथी से पूछें क्या पार्टनर आपको उन सवालों के बारे में पूछता है जिनकी आप आशा करते हैं या जिनके बारे में उन्होंने आपको सूचित किया है और अपने उत्तरों को बताते हैं जैसे कि उन्होंने वास्तविक साक्षात्कार किया
  • चित्र तैयार करना एक साक्षात्कार के चरण 23
    6
    व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्रभावित पोशाक बेशक, आप टेलीफोन या ईमेल साक्षात्कार के दौरान जो चाहें उपयोग कर सकते हैं - हालांकि, अगर आप व्यक्तिगत रूप से पत्रकार से मिलते हैं, तो आपको अपने कपड़े पहनने वाले कपड़े पहनना चाहिए। यह चाहे आप तस्वीरों या वीडियो में दिखाई देंगे या नहीं, यह सच है।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com