ekterya.com

धर्मार्थ दान सुरक्षित रूप से कैसे करें

दान देने के लिए पहले कुछ दान, अपने धन को जहां आप जाना चाहते हैं, वहां जाने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें। इसके अलावा, यह आपको पहचान चोरी या अन्य धोखाधड़ी से सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

चरणों

छवि शीर्षक से चैरिटी दान सुरक्षित रूप से चरण 1 दें
1
अपने अधिकारों को जानें यही है, यह दाता के अधिकार के बिल की समीक्षा करता है ऐसे कुछ अधिकार हैं जो दाताओं के लिए विशिष्ट हैं, गैर-लाभकारी संगठनों से, जैसे कि आपके पैसे के बारे में जानकारी और आपके प्रश्नों के उत्तर। दाता के अधिकार के विधेयक को पढ़ें और अपने आप से परिचित कराएं, ताकि दान करने की तलाश में आप एक अधिक शिक्षित दाता हो सकें। आप एक कॉपी मुद्रित कर सकते हैं और इसे अपनी फ़ाइलों में सहेज सकते हैं।
  • छवि दान करें शीर्षक दान करें सुरक्षित रूप से चरण 2 दें
    2
    सबसे पहले, दान के बारे में जानकारी देखें यह जांच करना हमेशा अच्छा होता है कि आप एक वैध, गैर-लाभकारी संगठन को दान करने जा रहे हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक दान सुरक्षित रूप से चरण 3 दें
    3
    नाम, पता, टेलीफोन नंबर का अनुरोध करें और अगर चैरिटी पंजीकृत है यदि प्रतिनिधि कहता है कि वह पंजीकृत है, तो उसका पंजीकरण नंबर प्राप्त करें सामान्य तौर पर, स्थापित आधार के साथ एक नींव बोर्ड के निदेशकों और सामान्य संपर्क जानकारी के नाम प्रदान करता है।
  • छवि दान करें शीर्षक दान करें सुरक्षित रूप से चरण 4 दें
    4
    अपनी वार्षिक रिपोर्ट की एक प्रति के लिए पूछें और जानकारी पढ़ें। ये प्रतियां ऑनलाइन उपलब्ध हैं, जैसे संगठनों में "Guidestar" (ईई यू यू) जो अगले दिखाई देता है अगर गैर-लाभकारी आय का 10% या अधिक खर्च होता है, तो आपका दान सहायता के धनात्मक दावों के लाभ का लाभ नहीं देगा।
  • छवि दान शीर्षक से दान करें सुरक्षित रूप से चरण 5
    5
    किसी भी संवेदनशील जानकारी (यानी, क्रेडिट कार्ड नंबर या बैंक ड्राफ़्ट जानकारी) दर्ज करने से पहले, जांच लें कि दान की वेबसाइट एन्क्रिप्शन तकनीक का उपयोग करती है।
  • शीर्षक दान करें दान दान सुरक्षित रूप से चरण 6
    6
    आपकी व्यक्तिगत जानकारी के उपयोग के संबंध में, चैरिटी की गोपनीयता नीति को देखें देखें कि कौन सा आवश्यक डेटा एकत्र करेगा और आप उन्हें कैसे उपयोग करने की योजना बना रहे हैं।



  • छवि शीर्षक शीर्षक दान दान सुरक्षित रूप से चरण 7
    7
    रसीद प्राप्त करें! यह आपको कर कारणों और अपने खुद के व्यक्तिगत रिकॉर्ड के लिए अपने दान दस्तावेज की अनुमति देगा। कुछ बातों का उल्लेख नहीं करने के लिए, आप के पास होने जा रहे हैं "वृत्तचित्र निशान" सही।
  • छवि शीर्षक शीर्षक दान दान सुरक्षित रूप से चरण 8
    8
    ईमेल अनुरोधों से सावधान रहें इस माध्यम से धर्मार्थ दान अनुरोध प्राप्त होने पर काफी सतर्क रहें। वैध दान संगठन उन लोगों को ईमेल भेजते हैं, जिन्होंने पहले से ही दान किया है - लेकिन "संगठनों" से अनुरोध करने पर कभी भी जवाब नहीं देते हैं, जिनके साथ आप शामिल नहीं हैं, जब तक कि आप उनसे परिचित न हों।
  • छवि दान करें शीर्षक दान दें सुरक्षित रूप से चरण 9
    9
    अंततः यह गारंटी देने के लिए कि आपका धन जहां जाना है, वहां जाएंगे, आपको सीधे संगठन को दान करना चाहिए।
  • शीर्षक दान करें दान दान सुरक्षित रूप से चरण 10
    10

    Video: Most Powerful People Who Run The World

    संगठनों से सावधान रहें जो संगठन के मुखिया या प्रवक्ता को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से मौजूद हैं। एक गैर-लाभकारी संगठन को अपने मिशन के लाभार्थियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • छवि दान करें शीर्षक दान दें सुरक्षित रूप से चरण 11
    11
    अगर आपके पास प्रश्न या चिंताएं हैं, तो देश के अटॉर्नी जनरल ऑफिस या राज्य से संपर्क करें। यदि कोई आपको चिंता करता है, तो यह बहुत संभव है कि अन्य लोग भी इस तरह से हैं।
  • युक्तियाँ

    • एन्क्रिप्शन तकनीक का उपयोग करने के लिए यह पता करने का एक अच्छा तरीका है कि URL-http: // (यह सुरक्षित नहीं है) को सत्यापित करना है, https: // (सुरक्षित). इसके अलावा, वेब ब्राउज़र के कोने में स्थित एक कुंजी या पैडलॉक प्रतीक होना चाहिए। यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो अपनी जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध कराने से पहले, फोन या मेल द्वारा दान करें।
    • सुनिश्चित कर लें कि आपको अपने कर रिकॉर्ड के लिए धन्यवाद पत्र मिलता है
    • कुछ धर्मों के लोग दशमांश में विश्वास करते हैं। सामान्य शब्दों में, यह आपके द्वारा धर्मार्थ कारणों के लिए कमाने वाले सभी पैसे का दस प्रतिशत देना है। यदि आपको यह विश्वास है, तो यह लेख आपको अपने आशीर्वादों को फैलाने के लिए अच्छे स्थान ढूंढने में मदद करेगा।
    • यूनाइटेड किंगडम में आप यह भी जांच कर सकते हैं कि क्या दान दान करने वाले मानक बोर्ड (एफआरएसबी) का सदस्य है। इसके सदस्यों ने धन जुटाने और इन कार्यों से संबंधित कोडों का पालन करने के वादे का पालन किया है। अपनी चैरिटी सदस्यों को सत्यापित करने के लिए अपनी वेबसाइट पर जाएं: https://givewithconfidence.org.uk
    • इंटरनेट आपकी पसंद के दान का समर्थन करने के लिए कई अवसर प्रदान करता है। अगर कोई दान अपनी वेबसाइट से दान नहीं लेता है, तो आप नेटवर्क फॉर गुड के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं, जो यूएस में पंजीकृत सभी दान से ऑनलाइन दान प्राप्त करने की संभावना प्रदान करता है। https://networkforgood.org. एक और अच्छा विकल्प Guidestar है: https://guidestar.org.
    • जांचते हुए कि प्रत्येक डॉलर के लिए कितना पैसा खर्च किया जाता है वह वित्तीय दक्षता की जांच करने के लिए एक बहुत आसान तरीका है। दस से 20 सेंट (डॉलर) एक बहुत अच्छी किस्म लगता है, और अगर यह राशि से ऊपर है, तो संगठन अपने धन उगाहने वाले अभियान में पैसे बर्बाद कर सकता है। हालांकि, वित्तीय क्षमता एक दान के मूल्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण संकेतक नहीं है। काम की गुणवत्ता अधिक महत्वपूर्ण है और, इसका न्याय करने का सबसे अच्छा तरीका है, रिपोर्टों की प्रस्तुति को ध्यानपूर्वक पढ़ें यदि संभव हो, तो अपने लिए काम देखें
    • यूनाइटेड किंगडम में आप में चैरिटी के बारे में स्वतंत्र जानकारी प्राप्त कर सकते हैं: https://intelligentgiving.com और https://philanthropycapital.org

    Video: MARIE MOORE VIRGO APRIL 2018 MONTHLY HOROSCOPES

    चेतावनी

    • किसी को भी किसी भी कारण से दान करने के लिए कहने न दें जो आप में भाग नहीं लेना चाहते। धर्मार्थ दान दान करना एक व्यक्तिगत अभ्यास है, जो कि बहुत से लोग अपने जीवन की भावना पैदा करते हैं। लोगों को आपकी प्राथमिकताओं का सम्मान करना चाहिए
    • किसी ऐसे संगठन को दान न दें जो आपको वार्षिक रिपोर्ट की एक प्रति देने से इनकार करते हैं। यह निषेध यह सुझाव दे सकता है कि गैर-लाभकारी संगठन कुछ छिपा रहा है
    • कभी भी एक ईमेल के माध्यम से एक लिंक का पालन न करें, जब तक कि आप दान करने का अनुरोध करने वाले व्यक्ति को नहीं जानते, क्योंकि धर्मार्थ संगठनों के साथ काम करने वाले तीसरे दल से वैध सेवाएं हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो सीधे दान से संपर्क करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com