ekterya.com

कैसे एक चरित्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए

भूमिका निभाता है वे गतिविधियों जिसमें आप एक काल्पनिक सेटिंग में एक पात्र बनने का दिखावा करते हैं। भूमिका नाटकों के तीन मुख्य प्रकार हैं: टेक्स्ट आधारित, लाइव और टेबल गेम। भूमिका आधारित भूमिका निभाता है ऑनलाइन और लेखन पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। लाइव रोल-प्लेइंग फेस-टू-फेस किया जाता है - आप अन्य लोगों के साथ बोलने, अभिनय करने और कभी-कभी लड़ रहे हैं। रोल-प्ले गेम व्यक्ति या ऑनलाइन में आयोजित किए जा सकते हैं और मुख्य रूप से आपके चरित्र के कार्यों का मौखिक रूप से वर्णन करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। तीन प्रकार की भूमिकाएं निभाती हैं मज़ेदार, इमर्सिव और नए दोस्तों से मिलने का एक शानदार तरीका।

चरणों

विधि 1

टेक्स्ट आधारित भूमिका निभानी जानें

यदि आपको उपन्यास लिखना पसंद है या पाठ आधारित भूमिका निभाएं तो चुनें प्रशंसक कथा (एक साहित्यिक, सिनेमाटोग्राफिक, टेलीविजन, आदि के प्रशंसकों द्वारा लिखी जाने वाली कथा)। यह अनिवार्य रूप से एक ही है, सिवाय इसके कि आप एक और व्यक्ति के साथ कहानी लिखेंगे। इस प्रकार के खेल में, आप एक पात्र की भूमिका निभाते हैं और अपने कार्यों और प्रतिक्रियाओं को अन्य पात्रों और घटनाओं के लिए लिखते हैं। यह एक भूमिका निभानी है कि यह कैसा दिखता है:

fanfiction4ever:जूलिया स्कूल की तरफ घूमने वाले बारिश के माध्यम से आगे बढ़ रही थी। वह घर पर अपनी छाता को भूल गया था और उसके लिए वापस आने के लिए बहुत देर हो चुकी थी। मैं लथपथ और ठंडा था।roleplay_queen:जुआन ने जूलिया को स्कूल यार्ड के माध्यम से चलते हुए देखा "हे, जूलिया!" उसने उसे बुलाया "रुको!"। फिर, उसने अपना छाता खोला और इसे दोनों के ऊपर रख दिया। "लो," उसने कहा। "चलो एक साथ कक्षा में चलते हैं।"fanfiction4ever:जूलिया ने बुलाया क्योंकि जुआन ने उनसे संपर्क किया ताकि वे छाता के नीचे फिट हो सकें। जुआन ने हमेशा उसे पसंद किया था लेकिन वह बहुत डर था कि वह उसे अस्वीकार कर देगा जैसे कि उसे स्वीकार करना है। "जी-धन्यवाद, जुआन," उसने कहा और उसके साथ अपने हाथ से जुड़ा हुआ

कम्पेक्ट इन फोरेंसिक्स स्टेप 14 नामक छवि
1
खेलने के लिए और उसके नियमों का पालन करने के लिए एक जगह खोजें। कई वेबसाइटें हैं जो रोल प्ले की अनुमति देती हैं। कुछ पूरी साइटें भूमिका निभाते हैं जबकि अन्य भूमिका निभाता है, जैसे कि गैयाऑनलाइन और नेपेट्स। उस वेबसाइट को चुनें, जो आपकी रुचियों के लिए सबसे अच्छी तरह से अनुकूल है। आपको एक खाता बनाने और साइन इन करने के लिए कहा जाएगा।
  • कुछ वेबसाइटें केवल विशिष्ट प्रकार की भूमिका निभाते हैं, जबकि अन्य बड़े किस्म की अनुमति देते हैं उदाहरण के लिए, आप एक ऐसी वेबसाइट पा सकते हैं जो केवल पिशाच विषयों के साथ भूमिका निभाने पर ध्यान केंद्रित करती है।
  • आप उन लोगों के साथ खेल सकते हैं जिनकी आप पहले से जानते हैं या जिन लोगों को आप नहीं जानते उनके साथ खेलते हैं। प्रतिभागियों को अक्सर सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं!
  • चाहे आप कहां चुनते हैं, नियमों को पढ़ना और उनका सम्मान करना सुनिश्चित करें। इन नियमों को तोड़ने से निलंबन या प्रतिबंध भी हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 1
    2
    भूमिका नाटक समुदाय की शब्दावली सीखें शर्तों को आप कहां चुनते हैं, इसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, वे समान होते हैं। यहां कुछ सामान्य शब्द हैं जिन्हें आप देख सकते हैं:
  • आरपी: अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए, "रोल प्ले" का अर्थ है आप अक्सर इसे खोज धागे में देखेंगे।
  • ओसी और कैनन: "ओसी" का अर्थ अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए "मूल चरित्र" है, जबकि "कैनन" एक किताब, गेम या फिल्म में एक पात्र को संदर्भित करता है, जो पहले से मौजूद है, जैसे हैरी पॉटर, क्लाउड स्ट्रैफ़ या टोनी स्टार्क ।
  • युगल: यह आरपी में दो वर्णों को दर्शाता है दोनों एक रिश्ते में बार-बार बातचीत करते हैं
  • ओओसी: का अर्थ है "चरित्र से बाहर" यह आमतौर पर दो बार बताता है कि एक ही लेखक बोल रहा है। आरपी के बारे में टिप्पणियां और प्रश्न बनाने के लिए खिलाड़ी आमतौर पर उनका इस्तेमाल करते हैं
  • साक्षर, अर्ध-साक्षर और उन्नत-साक्षर: प्रति प्रकाशन की अपेक्षा की जाने वाली लेखन की मात्रा को संदर्भित करता है ये शब्द मनमानी हैं क्योंकि हर किसी के अलग-अलग विचार हैं कि उनका क्या अर्थ है। सामान्य तौर पर, "अर्ध-प्रकाशित" उन प्रकाशनों को संदर्भित करता है जो लंबाई में एक से कम पैराग्राफ हैं और "उन्नत-रोशनी" उन प्रकाशनों को संदर्भित करता है जिनमें विस्तार के कई पैराग्राफ हैं
  • हां मज़ बेनेज फ्रेंड्स चरण 6
    3

    Video: Yogi Adityanath Biography | जीवन परिचय

    मुख्य प्रकार के पाठ-आधारित भूमिका निभाते हैं। लिंग के अतिरिक्त भूमिका की भूमिका अलग-अलग श्रेणियों में होती है: Fandom, मूल, समूह और एक से एक आपको सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाले को चुनें
  • Fandom: एक आरपी एक किताब या फिल्म के मौजूदा ब्रह्मांड पर आधारित है, जैसे कि हैरी पॉटर या एवेंजर्स इसमें कैनन और मूल अक्षर दोनों हो सकते हैं।
  • एयू: का अर्थ है "वैकल्पिक ब्रह्मांड", अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए यह की एक उपश्रेणी है fandom और आमतौर पर कुछ परिवर्तन होते हैं, जैसे उल्टे शैलियों या वर्ण बिल्लियों हैं
  • क्रॉसओवर: की उपश्रेणी प्रशंसक। यह दो या दो से अधिक का एक संयोजन है फैण्डम्स (उदाहरण के लिए, हैरी पॉटर और भूख खेल)
  • मूल: एक आरपी एक पूरी तरह से मूल परिदृश्य पर आधारित है जो खिलाड़ी आविष्कार करते हैं। यह कुछ भी हो सकता है: शानदार, ऐतिहासिक, वास्तविक जीवन आदि।
  • समूह: तीन या अधिक लोगों के समूह के बीच एक आरपी। ये गेम ऊर्ध्वाधर हो सकते हैं
  • एक-एक करके: दो लोगों के बीच एक आरपी। इसे अक्सर 1x1 के रूप में लिखा जाता है और इसमें 1 से 2 जोड़ी हो सकती है।
  • एक रोलप्ले कैरेक्टर चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आवश्यक हो तो एक चरित्र बनाएं यदि आप एक कैनन चरित्र का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं, तो आपको आरपी के लिए एक चरित्र बनाने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, यथासंभव यथासंभव कैनन चरित्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए आपको तैयार होना चाहिए। जब एक मूल चरित्र बनाते हैं, तो आपको इसे विश्वसनीय बनाना होगा। यदि आप समूह आरपी में हैं, तो आपको अपने किरदार को उनके अनुमोदन के लिए निर्माता को प्रस्तुत करना पड़ सकता है। वर्ण बनाने पर निम्नलिखित पर विचार करें:
  • शारीरिक उपस्थिति: आपके चरित्र के बाल, आंखों और त्वचा के रंग और कुछ और जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, का वर्णन करता है। इससे अन्य लेखकों को यह कल्पना मिलेगी। आप इसके बजाय एक छवि का उपयोग कर सकते हैं, यदि अनुमति है
  • व्यक्तित्व: आपका चरित्र कैसा है और वह अन्य पात्रों की उपस्थिति में कैसे कार्य करता है? आपको अपने चरित्र के उद्देश्यों, प्रेरणाओं और इच्छाओं के बारे में भी सोचना चाहिए।
  • स्वाद: आप किस तरह की चीजें पसंद करते हैं और अपने चरित्र को नापसंद करते हैं और आपको क्या डर लगता है? यह चॉकलेट के लिए प्यार और मकड़ियों के डर के रूप में सरल हो सकता है। यह एक शौक के रूप में जटिल हो सकता है (उदाहरण के लिए, पेंटिंग) और डर होने (उदाहरण के लिए, परित्याग)।
  • कौशल और प्रतिभा: हर किसी के लिए अच्छा है और आपका चरित्र भी अच्छा होना चाहिए। ऐसा कुछ शामिल करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है जिसके लिए आपका चरित्र है इसे और अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए बुरा
  • पृष्ठभूमि: यह आपके चरित्र को काल्पनिक दुनिया में रूट करेगा आपको अपनी पृष्ठभूमि, पारिवारिक जीवन, व्यवसाय आदि पर विचार करना होगा।
  • एक रोलेप्ले कैरेक्टर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने चरित्र को विश्वसनीय और यथार्थवादी बनाएं आरपी की दुनिया में, सही पात्रों (जिसे "मैरी स्यूज़" या "गैरी स्टस" कहा जाता है) की बुरी प्रतिष्ठा होती है और ये बेहद बुरी तरह से देखी जाती हैं। सकारात्मक और नकारात्मक दोनों लक्षणों के साथ एक चरित्र बनाएं उदाहरण के लिए, आपका चरित्र बुद्धिमान हो सकता है, लेकिन कक्षा में बात करने और उसकी बुद्धिमत्ता दिखाने के लिए बहुत शर्मीली हो सकती है।
  • कुछ विशिष्टताओं को जोड़ें जिन समस्याओं का हल करने के लिए असामान्य तरीके हैं, अजीब आदतों या अजीब इशारों को मनोरम और दूसरों के लिए दिलचस्प बना सकते हैं।
  • यदि आप आरपी के लिए एक चरित्र बनाने के लिए जा रहे हैं Fandom, की दुनिया में जितना संभव हो सके इसे एकीकृत करने का प्रयास करें प्रशंसक। हालांकि, इसे एक मौजूदा चरित्र के समान नहीं बनाएं।
  • एक कथा शैली या एक स्क्रिप्ट शैली के बीच चुनें कुछ खिलाड़ी एक कथा शैली का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो सामान्य पुस्तक की तरह पढ़ता है यह सबसे लोकप्रिय शैली है अन्य एक शैली को पसंद करते हैं जो स्क्रिप्ट की तरह पढ़ता है यह ऊर्ध्वाधर भूमिका नाटकों के लिए सबसे उपयुक्त है निम्नलिखित स्क्रिप्ट-स्टाइल की भूमिका निभाएंगे, इसका एक उदाहरण है:

    fanfiction4ever:जूलिया: * बारिश में सांस से बाहर चल रहा है *roleplay_queen:जुआन: अरे, जूलिया! प्रतीक्षा करें! * उसके पास चला जाता है और उसकी छतरी ले जाती है * ले लो * अपना छाता खोलो * चलो एक साथ कक्षा में चलते हैं।fanfiction4ever:जूलिया: * धड़कता है और खुद को छाता के नीचे रखता है * ई-ठीक है!

    एक रोलप्ले कैरेक्टर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    लिखते समय ठोस विवरण और प्रचुर विवरण का उपयोग करें यह काल्पनिक दुनिया में आपको और आपके प्लेमेट्स को विसर्जित करेगा उसी समय, आपको ग़लत भाषण से बचना चाहिए क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति को रुचि खोनी पड़ सकती है।
    • पांच इंद्रियों का प्रयोग करें: दृष्टि, स्पर्श, गंध, सुनवाई और स्वाद।
    • परिदृश्य का वर्णन करें: जलवायु, तापमान, स्थान और महत्वपूर्ण ऑब्जेक्ट्स जो वर्णों को घेरते हैं
    • इशारों का प्रयोग करें: आपके वर्ण क्या करते हैं या सोचते हैं? वे कैसे चलते हैं, बात करते हैं और स्वयं की स्थिति रखते हैं?
  • टीच लिटरेचर टू कॉलेज स्टूडेंट स्टेप 23 नामक छवि
    2
    साजिश में योगदान करें दोहराव में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अपने प्लेमेट को सभी काम करने की उम्मीद मत करो जो कुछ भी वह लिखता है उसका जवाब न दें, बल्कि अपने प्रकाशनों में नई चीजें भी जोड़ें। यदि आपका साथी सभी काम करता है, तो लंबे समय में आप विचारों से बाहर निकलेंगे और थक गए होंगे।
  • आरपी, जहां दो लोग साजिश में योगदान करते हैं, पीआरएस से ज्यादा रोचक हैं जहां एक व्यक्ति सभी काम करता है।
  • इमेज शीर्षक से एक और आत्मविश्वास के लेखक बनें चरण 5
    3
    पढ़ें कि अन्य लोग क्या लिखते हैं, अपनी बारी का इंतजार करें और एक जवाब पोस्ट करें। पाठ-आधारित भूमिका निभाता है, हर कोई लिखता है कि उनके पात्रों को क्या कहते हैं, लगता है और करते हैं और प्रकाशित करते हैं, आमतौर पर किसी मंच में। यदि आप एक-से-एक भूमिका निभाने में भाग लेने जा रहे हैं, तो यह त्वरित मैसेजिंग सिस्टम या ईमेल द्वारा भी हो सकता है। जब आपकी बारी आती है, कहानी में अपने चरित्र का हिस्सा प्रकाशित करें
  • जितनी जल्दी हो सके प्रकाशित करें यदि आप समय पर प्रकाशित नहीं कर सकते हैं, तो अपने प्लेमेट या समूह के नेता को पता करें।
  • किसी को भी अपने जवाब प्रकाशित करने के लिए परेशान मत करो यह कष्टप्रद लग सकता है जवाब देने से पहले एक सप्ताह पहले रुको। कभी-कभी, लोग भूल जाते हैं या व्यस्त होते हैं।
  • किसी शब्द के बिना एक भूमिका निभाने को छोड़ दें यह भूमिका-खेल समुदाय में बहुत कठोर दिख सकता है। यदि आप खेल से थक गए हैं और अब भाग नहीं लेना चाहते हैं, तो इसके बारे में ईमानदार रहें। उस व्यक्ति से विनम्रता से बताएं कि आप किसके साथ खेलते हैं कि आप अब दिलचस्पी नहीं रखते हैं
  • पता दोहराव क्या है एक-पर-एक रोल नाटकों में दोहराव होता है, जहां दो जोड़े हैं: तुम्हारा और आपके साथी का ये जोड़ अक्सर रोमांटिक हैं प्रत्येक व्यक्ति अपने वांछित चरित्र और एक चरित्र का प्रतिनिधित्व करता है जो कि उनका साथी चुनता है। उदाहरण के लिए, यदि आप पीआर में थे एवेंजर्स, जोड़े स्टीव रोजर्स x अपने ओसी और टोनी स्टार्क एक्स आपके साथी के ओसी हो सकते हैं। इस मामले में, आप अपने ओसी और टोनी स्टार्क का प्रतिनिधित्व करेंगे। आपका साथी आपके ओसी और स्टीव रोजर्स का प्रतिनिधित्व करेगा यह एक उदाहरण है कि दोहराव किस प्रकार दिखेगा:

    roleplay_queen:जुआन ने मुस्कुराया जब जूलिया ने अपनी बाहों को अपने साथ लगाया और उसे कक्षा की ओर मार्गदर्शन करना शुरू कर दिया। "हे, जूलिया," अंत में उन्होंने कहा। "मैं सोच रहा था कि क्या आप इस सप्ताह के अंत में नृत्य के साथ मेरे साथ आना चाहते हैं।" उसके चेहरे पर उसका दिल धड़क रहा था क्योंकि वह उसकी प्रतिक्रिया के लिए इंतजार कर रहा था। इस बीच, मारिया कक्षा में जाने की कोशिश कर रही कॉरिडोर के माध्यम से भाग गई। वह फिर से देर हो चुकी थी, लेकिन यह उनकी गलती नहीं थी। एलिसा और उसके गिरोह ने पहले उस सुबह अपने पर्स चुरा लिए थे वह पहली घंटी बजने से पहले कक्षा मिनट तक पहुंचे और वह बैठ गए।fanfiction4ever:जूलिया की आँखें जुआन के निमंत्रण पर चौड़ी हो गईं और वह शायद ही उस पर विश्वास कर सकती थी जो वह सुन रही थी। यह वास्तव में एक सपना सच हो गया था! "ओह, जुआन!" उन्होंने कहा। "मुझे यह पसंद आएगा!" और उसने जो सोचा था कि जुआन ने उसे कभी पसंद नहीं किया था। कार्लोस पहले से ही अपनी मेज पर बैठे थे जब उन्होंने मारिया कक्षा में प्रवेश देखा। उसने उसे लहराया और मारिया के बटुए को उठा लिया उसने देखा था कि पहले क्या हुआ था और एलीसा के चंगुल से बैग को पुनः प्राप्त करने में कामयाब रहा था। "आप यहाँ हैं," उन्होंने धीरे से कहा और इसे वापस सौंप दिया।

    नेफ्रोोटिक सिंड्रोम चरण 6 के मेडिकल कंडीशन का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    1
    डुप्लिकेट करने पर एक अच्छा लेबल रखें भूमिका निभाता है, निष्पक्ष निष्पक्ष है। आपको उसी ध्यान देना चाहिए आपके द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए दोनों वर्ण: आपके चरित्र और चरित्र जो आप अपने साथी के लिए प्रतिनिधित्व करते हैं यदि आप अपने मूल चरित्र के लिए दो पैराग्राफ लिखते हैं, तो आपको दूसरे वर्ण के लिए दो पैराग्राफ लिखना चाहिए (उदाहरण के लिए, टोनी स्टार्क)। यदि आप उस दूसरे चरित्र के लिए केवल दो वाक्य लिखते हैं, तो आप अपने साथी के लिए उचित नहीं होगा। बस सोचो अगर स्टीव रोजर्स के लिए आपको केवल दो प्रार्थनाएं मिलेंगी!

    विधि 2

    जानें कि भूमिका निभाता है
    एक रोलप्ले कैरेक्टर चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप लड़ाई या लड़ाई लड़ना पसंद करते हैं तो लाइव भूमिका-गेम गेम चुनें। बहुत से लोग ड्रेस-अप खेलने के साथ लाइव रोल-प्लेइंग गेम की तुलना करना पसंद करते हैं। अर्थात्, आप अन्य लोगों से मिलते हैं और पिशाच या समुद्री डाकू जैसे दूसरों पर खेलने के लिए खेलते हैं।
  • नेफ्रोोटिक सिंड्रोम चरण 9 के मेडिकल कंडीशन का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    2
    एक तरह का लाइव रोलप्ले खोजें, जो आपको रूचियां पसंद करते हैं कुछ जीवित भूमिका निभाने वाले खेल कार्रवाई पर आधारित होते हैं, जहां आप अपने विरोधियों के साथ लड़ाई करते हैं बोफोर्स (फोम से बना हथियार) अन्य कहानियों पर आधारित हैं, जहां आप अन्य वर्णों को नहीं छूते हैं। इसके बजाए, तय करें कि कौन-कौन जीतता है या पासा को लुढ़काकर, "रॉक, कागज या कैंची" खेलता है या वर्णों के आँकड़ों की तुलना करता है
  • भूमिका आधारित भूमिका निभाने वाले खेल को "थिएटर शैली" या "फ़्रीस्टाइल" रोल-नाटक भी कहा जाता है।
  • कुछ जीवित भूमिका निभाने वाले प्रतिभागियों को एक सार्वजनिक क्षेत्र में नियमित रूप से मिलना पड़ता है जबकि अन्य एक माउंटेड क्षेत्र में, जैसे कि एक शिविर या होटल में शायद ही कभी (उदाहरण के लिए, एक महीने या वर्ष में) मिलते हैं।
  • छवि बेसिक जर्नलिज़म स्किल्स डेवलप करें
    3
    शब्दावली को समझें जब आप पहली बार एलएआरपी की दुनिया में प्रवेश करते हैं, तो आप कुछ ऐसे नियम सुन सकते हैं जो आपके लिए पूरी तरह से नए हैं। अधिकांश काफी स्पष्ट हैं लेकिन कुछ भ्रामक हो सकते हैं। विभिन्न समूहों के पास कुछ चीजों के लिए अलग-अलग शब्द हो सकते हैं लेकिन निम्न सबसे आम हैं:
  • LARP: अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए "लाइव रोल-प्ले" का अर्थ है
  • बॉफ़र: एक फोम गद्देदार हथियार जो आमतौर पर कार्रवाई आधारित LARPs में उपयोग किया जाता है।
  • गेम डायरेक्टर: एलएआरपी के इतिहास का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति वह नए पात्रों, दुविधाओं आदि के लिए जिम्मेदार है। आप खुद को "बयान" कह सकते हैं और कहानी-आधारित एलएआरपी में आम हैं।
  • एनपीसी: जिसका अर्थ है "पात्रों को खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध नहीं है", अंग्रेजी में इसके परिवर्धन के लिए ये पात्र अन्य खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध नहीं हैं और आमतौर पर खेल निर्देशक द्वारा उनका प्रतिनिधित्व किया जाता है
  • पीसी: इसका अर्थ है "खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध चरित्र", अंग्रेजी में इसके परिवर्धन के लिए यह वह पात्र है जिसे आप, खिलाड़ी प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • टीम: जिसे "मंचहैंड्स" भी कहा जाता है वे गेम डायरेक्टर को ईवेंट सेट करने में मदद करते हैं। कुछ एनपीसी का प्रतिनिधित्व भी कर सकते हैं
  • छवि एक रसायनज्ञ चरण 9 नामक
    4
    खेल के नियमों की जांच करें ये आपके द्वारा शामिल होने वाले समूह के आधार पर अलग-अलग होंगे। उदाहरण के लिए, एक्शन-आधारित एलएआरपी अक्सर ऐसे नियम होते हैं जिनके साथ आप किसी व्यक्ति को मार सकते हैं या नहीं बोफ़र (उदाहरण के लिए, सिर में) दूसरी ओर, कहानियों पर आधारित LARPs में अक्सर ऐसे नियम होते हैं जो छूने से वर्णों को प्रतिबंधित करते हैं। इन नियमों को तोड़ने से अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है, जैसे अस्थायी प्रतिबंध या अंकों की कटौती।
  • कई एलएआरपी आपको चरित्र में शामिल होने की आवश्यकता होती है आपको यह संकेत देना होगा कि आप चरित्र का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं। जिस तरह से आप ऐसा करते हैं, उसके अनुसार समूह के अनुसार भिन्न हो सकते हैं।
  • एक रोलप्ले कैरेक्टर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपना चरित्र बनाएं और सुनिश्चित करें कि यह LARP की दुनिया में फिट बैठता है। कुछ प्रकार के LARP में एक चरित्र पत्रक हो सकता है जिसे आप को भरना होगा जिसमें ताकत, भाग्य, चपलता, बुद्धि आदि जैसे आंकड़े शामिल होंगे। अन्य प्रकार की एलएआरपी केवल आपके चरित्र के लिए एक नाम और एक छोटी पृष्ठभूमि की आवश्यकता होती है
  • कुछ LARPs को वेशभूषा की आवश्यकता होती है जब कोई चरित्र बनाते हैं, तो आप इसे ध्यान में रखना चाहते हैं, खासकर यदि आप खुद को वेशभूषा बनाने की योजना बनाते हैं
  • एक रोलप्ले कैरेक्टर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    6
    यदि आवश्यक हो तो पोशाक पाएं कुछ LARPs आपको हर समय प्रच्छन्न होने की आवश्यकता होती है जबकि अन्य नहीं करते हैं। प्रत्येक मामले में, पोशाक आपके चरित्र को और अधिक विश्वसनीय बनाने में मदद करेगा और दुनिया को अधिक मनोरम बनाने में मदद करेगा। बहुत से लोग चरित्र में शामिल होने में आसानी करते हैं, जब वे छिपाने में हैं
  • कई कार्रवाई-आधारित LARPs केवल खेल या सच्ची लड़ाइयों के लिए परिधान की आवश्यकता होती है। प्रशिक्षण सत्रों में उन्हें वेशभूषा की आवश्यकता नहीं होती है
  • एक रोलप्ले कैरेक्टर चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    जहां भी संभव हो वहां चरित्र के भीतर रहें। आम तौर पर, आप चरित्र में शामिल होंगे जब LARP किया जाता है। आप एलएआरपी से पहले और बाद में चरित्र के बाहर होंगे, जैसे कि योजना बनाने या अंक की गणना करते समय यदि आपको एक आपातकाल के दौरान वर्ण छोड़ना है, तो इसके अनुसार इसे इंगित करना याद रखें। दोबारा, जिस तरह से आप इंगित करते हैं, उस समूह पर निर्भर करेगा जो आप में शामिल होने के बाद से प्रत्येक के पास अलग-अलग नियम हैं।
  • खरीदें सेल सेल खरीदें चरण 6
    8
    खेलने के लिए एक जगह या साथ खेलने के लिए एक समूह खोजें। अधिकांश LARP वेबसाइटें हैं जो आपको बताती हैं कि भूमिका निभायी जाती है। कई एलएआरपी के कई स्थानों में कई समूह होते हैं जो सभी एक ही खेल खेलते हैं (यानी वे एक ही प्रकार के वर्णों और नियमों का उपयोग करते हैं)। यदि आपको कोई ऐसा एलएआरपी लगता है जो आपको रूचता है, तो इसे देखने के लिए देखें कि क्या आपके शहर के पास गेम हैं। यदि नहीं, तो आप खुद को एक समूह पंजीकृत कर सकते हैं और अपना खुद का गेम शुरू कर सकते हैं।
  • कुछ एलएआरपी एनीमे, कॉमिक या साइंस फिक्शन और फंतासी सम्मेलनों में आयोजित किए जाते हैं। यह देखने के लिए शेड्यूल की जांच करें कि क्या कोई योजना बनाई गई है अधिकांश सम्मेलनों को अपनी वेबसाइट पर अग्रिम रूप से अपने कार्यक्रम प्रकाशित करेंगे।
  • पैक्स फॉर गॉइंग ऐवर टू कॉलेज चरण 4
    9
    सबसे लंबे समय तक भूमिका निभाने वाले सत्रों के लिए तैयार हो जाओ कुछ एलएआरपी सार्वजनिक क्षेत्रों में किए जाते हैं, जैसे कि एक पार्क में, और केवल कुछ घंटों तक ही रहता है। अन्य एक सप्ताह के अंत में विस्तार कर सकते हैं और एक शिविर, जंगल या झील में जगह ले सकते हैं इनमें से कुछ लंबे समय तक LARPs के खिलाड़ी, जैसे कि केबिन या होटल, के लिए आवास हो सकते हैं, लेकिन अन्य नहीं। इन मामलों में, आपको यात्रा के लिए पैक करना होगा और टेंट, सो बैग, भोजन, दवाइयां, कपड़े बदलना आदि जैसी चीजें लाना होगा।
  • एक पोशाक और प्रोप मरम्मत किट होगा पूरे सप्ताहांत के किसी भी एलएआरपी सत्र के लिए अत्यधिक अनुशंसित यहां तक ​​कि सबसे कठिन वेशभूषा और रंगमंच की सामग्री टूट गई है और सभी स्थानों पर एक मरम्मत स्टेशन नहीं होगा।
  • कथक चरण का प्रदर्शन करने वाली छवि
    10
    अन्य लोगों के साथ बातचीत करने से डरो मत, परन्तु ध्यान को भी एकाधिकार नहीं लगाएं। एलएआरपी में बातचीत के साथ सब कुछ है एक सत्र शुरू करने के बाद, आप चारों ओर चलेंगे और अपने चरित्र का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य खिलाड़ियों से बात करेंगे। इसका मतलब यह है कि, यदि आप 100 वर्षीय पिशाच का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं, तो आपको कई विक्टोरियन-युग इशारों का उपयोग करना चाहिए। अपने शेल से बाहर निकलने के लिए डरो मत, लेकिन ध्यान का केंद्र बनने की कोशिश मत करो। अन्य खिलाड़ी भी बोलें।
  • यदि यह लड़ाई के आधार पर एक एलएआरपी है, तो अपना बोफोर्स क्योंकि लोग आप पर हमला शुरू कर सकते हैं लड़ाई शुरू होने के बाद लड़ाई के आधार पर एलएआरपी में ज्यादा बात या "अभिनय" नहीं है
  • कहानी के आधार पर एलएआरपी में कोई सच्चा विजेता या हार नहीं है, लेकिन लड़ाई के आधार पर एलएआरपी में, आखिरी बाएं विजेता है मुश्किल खेलें!
  • विधि 3

    टेबल रोल गेम सीखें
    छवि का शीर्षक, अपने अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 11
    1
    यदि आप वीडियो गेम्स पसंद करते हैं या कहानियां कहें तो तालिका रोल गेम चुनें। कई टेबल भूमिका खेल कहानी पर ध्यान केंद्रित है, लेकिन यह भी अपने चरित्र को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित। आम तौर पर, आप लोगों के समूह के साथ एक टेबल के आसपास बैठते हैं और आपके वर्णों का वर्णन करते हैं।
    • सबसे लोकप्रिय टेबल रोल गेम में से एक है अंधेरे और ड्रेगन
  • द इज़ द द द द द द डे द डेव 11
    2
    एक खेल खोजें जिसे आप खेलना चाहते हैं। आम तौर पर, आप ऑनलाइन या आपके स्थानीय गेम या शौक स्टोर में शामिल होने के लिए एक गेम पा सकते हैं। कुछ गेम आपको व्यक्ति में होने की आवश्यकता होती है जबकि अन्य को ऑनलाइन खेला जा सकता है
  • कई अलग-अलग परिदृश्य और शैलीएं हैं जो कल्पना से लेकर विज्ञान कथा, ऐतिहासिक और आतंक तक फैली हुई हैं। कुछ में अन्य विषय भी हो सकते हैं, जैसे कि स्टीम्पंक या वेफ़र्न
  • बुकमार्केट और पुस्तकालयों में ऑनलाइन उपलब्ध कई मार्गदर्शिकाएं और गेम नियम हैं। आप हमेशा इनमें से एक प्राप्त कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ खेल शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 26
    3
    एक खेल शैली चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है, आपके व्यक्तित्व और आपकी जीवन शैली कुछ समूह नियमित रूप से मिलते हैं जबकि अन्य कभी-कभी ऐसा करते हैं यह सप्ताह के रूप में अक्सर एक महीने में केवल एक बार या एक साल में कई बार हो सकता है। इसके अलावा, कुछ गेम हंसमुख और आराम करते हैं जबकि अन्य बहुत गंभीर हैं और केंद्रित हैं।
  • यदि आप अभी शुरुआत करते हैं, तो खेल के एक हंसमुख और आराम से शैली आपके लिए सही हो सकती है।
  • यदि आप काम या विद्यालय में बहुत व्यस्त हैं, तो हर रात से मिलने वाला समूह आपके लिए बहुत अधिक हो सकता है, लेकिन जो मासिक पूरा करता है वह सही हो सकता है
  • आपकी खुशी एक्सप्रेस चरण 8 की छवि
    4
    एक भूमिका निभा चुनें, जिसका दृष्टिकोण आपको अपील करता है कुछ भूमिका कहानी या मंच पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है जबकि अन्य लड़ाई या लड़ाई पर अधिक ध्यान देते हैं। यदि आप एक बहुत ही सक्रिय व्यक्ति हैं, तो कहानी पर ध्यान केंद्रित एक भूमिका निभा आप ऊब सकता है। दूसरी ओर, यदि आप अच्छी कहानी का आनंद लेते हैं, तो एक भूमिका निभाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपके लिए पर्याप्त लुभावना नहीं हो सकता है। भूमिका नाटकों के तीन मुख्य प्रकार हैं:
  • भूमिका उन्मुख भूमिका खेल चुनौतियों के माध्यम से वर्णों को समतल करने पर ध्यान केंद्रित करता है लड़ाई और राक्षस अधिक जटिल हो जाते हैं क्योंकि पात्रों को अधिक शक्ति प्राप्त होती है।
  • भूमिका परिदृश्य, शैली या विषय की खोज पर सिमुलेशन फोकस के लिए उन्मुख होती है। इन खेलों में मुकाबला खतरनाक होता है।
  • कथा-उन्मुख भूमिका ध्यान केंद्रित करती है कि चरित्र का निर्णय कहानी को कैसे प्रभावित करता है। ये गेम खिलाड़ियों को मंच और कहानी पर अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 1 के बारे में जानें
    5
    शब्दावली को समझें प्रत्येक टेबल रोल गेम में अपने स्वयं के नियम होंगे लेकिन कुछ ऐसे हैं जो सभी अलग-अलग गेम और शैलियों में स्थिर रहते हैं। सबसे आम हैं:
  • गेम डायरेक्टर: रोल प्ले के प्रभारी व्यक्ति वह बयान है और कहानी की ओर जाता है। "गेम डायरेक्टर" को "खेलमास्टर "या अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए" जीएम "
  • गेम यांत्रिकी: रोल प्ले के नियम।
  • साहसिक: खेल लेकिन निर्देशक द्वारा स्थापित एकल कहानी या साजिश तक सीमित है।
  • अभियान: रोमांच की एक श्रृंखला यह आम तौर पर कहानी को जारी रखता है या जारी करता है और इसमें पिछले सत्रों के समान वर्ण शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेम 9
    6
    अपना चरित्र बनाएं आपके चरित्र को कैसे विस्तृत किया गया, उस गेम पर निर्भर करेगा जो आप खेल रहे हैं। कुछ गेम आपको पात्रों के निर्माण के दौरान पूरी आजादी देंगे जबकि अन्य आपको आंकड़े जोड़ने की आवश्यकता होगी। कुछ गेम आपके द्वारा आपके चरित्र के लिए चुना गया वर्ग या दौड़ के आधार पर उपयोग किए जा सकने वाले आंकड़ों को भी सीमित कर देगा।
  • खेल के आधार पर, आपको अपने चरित्र के आंकड़े निर्धारित करने के लिए 20-पक्षीय मरने का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • साप्ताहिक वैवाहिक चिकित्सा या वैवाहिक रिट्रीट चरण 2 के बीच तय होने वाला चित्र शीर्षक
    7
    बुनियादी अवधारणाओं को समझें अपना चरित्र बनाने के बाद, निर्देशक भूखंड और परिदृश्य स्थापित करेगा। इसके बाद खिलाड़ी फिर अपने पात्रों के कार्यों का वर्णन कर लेते हैं और निर्देशक तब उन कार्यों के परिणामों को तय करेंगे। कभी-कभी परिणामस्वरूप 20-पक्षीय मरने का उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके चरित्र में एक खजाना छाती का सामना होता है, तो निर्देशक आपको यह निर्धारित करने के लिए मरने के लिए रोल कर सकता है कि क्या आपका चरित्र इसे खोलने में सफल नहीं है या नहीं।
  • सोनोग्राफी चरण 2 जानें
    8
    वर्णनात्मक लेकिन केवल एक बिंदु तक रहें अधिकांश भाग के लिए, आप अपने चरित्र के कार्यों का वर्णन करने के प्रभारी होंगे और निर्देशक आपके चरित्र के कार्यों के परिणामों का वर्णन करने के प्रभारी होंगे। वह किसी भी दृश्य परिवर्तन का वर्णन करने के प्रभारी भी होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपका चरित्र एक तहखाने में प्रवेश करता है, तो निर्देशक इसे वर्णन कर सकता है। आप इसके खिलाफ लड़ने के लिए अपने चरित्र के लिए एक राक्षस भी जोड़ सकते हैं।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com