ekterya.com

मुफ्त दिन के लिए बीमार की रिपोर्ट कैसे करें

हर किसी को अवकाश के एक सामयिक दिन या मानसिक स्वास्थ्य को तोड़ने की आवश्यकता है दुर्भाग्य से, यह संभावना है कि आपका कार्यस्थल आपकी सहजता की सराहना नहीं करता, और अच्छे कारण से। सौभाग्य से, आप इस सटीक स्थिति में कुछ कर सकते हैं: बीमार रिपोर्ट करें जाहिर है, यह एक ऐसी तकनीक नहीं है, जिसे आप बहुत बार उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह आपको बहुत ज़रूरी आराम दे सकता है आपको बीमार की रिपोर्ट करने के लिए, आपको अपने सहयोगियों को यह समझना होगा कि आप वास्तव में पहले ही बीमार महसूस कर रहे थे और अपने बॉस को कॉल करने के लिए ऐसा लग रहा है कि आप वास्तव में अफसोस करते हैं कि आप अपने बीमारी के इलाज के लिए घर पर रहकर बहुत ज्यादा उत्तेजित न हो।

चरणों

भाग 1

कॉल करने के लिए तैयार करें
इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप बस एक दिन बंद की जरूरत चरण 1
1
ऐसा करने के लिए एक अच्छा समय चुनें। आप सोच सकते हैं कि हर दिन आपको बीमार बनाने के लिए एक अच्छा दिन है, लेकिन अगर आप वास्तव में आपकी बीमारी को नकली बनाने के लिए तैयार हैं, तो आपको सटीक दिन के बारे में सोचने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। यदि आप अपने आप को बीमार बनाने के लिए गलत दिन चुनते हैं, तो एक ठोस स्थिति बनाने के लिए यह बहुत कठिन होगा। इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि आपके मास्टर प्लान को निष्पादित करने से पहले बाधाएं आपके पक्ष में हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए:
  • यदि आप सोमवार या शुक्रवार को कॉल करते हैं तो बहुत समझदारी से तैयार रहें। आपके बॉस के लिए यह विश्वास करना कठिन होगा कि आप लंबे सप्ताहांत के दौरान वास्तव में बीमार महसूस कर रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप हाल ही में बीमार नहीं हुए हैं या बहुत से खाली समय ले चुके हैं
  • काम पर विवाद होने के बाद या कई शिकायतों को प्राप्त करने के बाद बीमार मत हो आप अपने बॉस को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आपकी "बीमारी" एक अपराध का उत्पाद है। आपकी बीमारी बहुत अधिक समझदार होगी यदि आखिरी बार जब आप काम पर चले गए तो सबकुछ अच्छा और उत्कृष्ट हो।
  • काम के एक अप्रिय दिन में आसानी से याद नहीं की कोशिश करो। यदि आपका मालिक जानता है कि आप मासिक बैठकों से नफरत करते हैं, तो आपको उस दिन विशेष रूप से बीमार नहीं करना चाहिए चाहे आपको कितना अच्छा लगता है।
  • जब एक काम सहयोगी होता है या जब यह ठंड का मौसम होता है, तो बीमार होने का चेहरा नकली करने का प्रयास करें। इस तरह, आपके बॉस को संदेह नहीं होगा क्योंकि हर कोई बीमार हो जाएगा।
  • कॉल टू बी बीक नामक छवि जब आप बस एक दिन ऑफ द डे ऑफ़ स्टेप 2
    2
    सबूत तैयार करें यदि आप बीमार होने की रिपोर्ट करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से बिना दिन बीमार देखने का प्रयास करना चाहिए पूरे दिन खांसी का ढोंग मत करो, लेकिन मौसम से थोड़ा प्रभावित हो और यहां तक ​​कि थोड़ी शिकायत करें। यह आपके सहकर्मियों से आपसे पूछेंगे कि आप बीमार महसूस करते हैं और बदले में उन्हें रास्ते से बाहर कर लेते हैं। अधिनियम के रूप में यदि आप बीमार थे, लेकिन इनकार करते हैं, तो आपके सहकर्मियों को संदेह नहीं होगा कि आप नकली हैं। इस सबूत को एक दिन पहले बनाने से पहले इसे अगले दिन ले जाने के लिए अधिक समझना होगा।
  • इसके अलावा, यह उस दिन अधिक सुरक्षित काम करता है। यदि आप एक दिन बहुत ऊर्जावान हैं और अगले दिन आप बीमार हो जाते हैं, तो लोग आश्चर्यचकित होंगे। दोपहर के भोजन के लिए निमंत्रणों को अस्वीकार या बीमार की रिपोर्ट करने से एक दिन पहले टूट जाता है।
  • अपने सहकर्मियों के आसपास एक सूक्ष्म तरीके से एक गोली लेने की कोशिश करें
  • अपने नाक को सामान्य से थोड़ा अधिक उड़ा दें
  • यदि आप अपने साथियों के साथ दोपहर का भोजन करते हैं, तो अपना भोजन नहीं खाएं, तो ऐसा प्रतीत होगा कि आपके पास ज्यादा भूख नहीं है।
  • वह उस दिन थोड़ा लापरवाह दिखता है। अपने बालों को थोड़ा बिगाड़ें, अपना सबसे अच्छा सूट न पहनें और अपनी आंखों के माध्यम से थोड़ा थक गया।
  • इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप सिर्फ एक दिन बंद की जरूरत है चरण 3
    3
    अपनी बीमारी को सही और इसके विपरीत पता करें हालांकि यह संभव है कि आपका बॉस आपको बहुत सारे प्रश्न नहीं पूछता है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कॉल करने से पहले क्या बीमार हैं। सिर्फ यह कहने के बजाय कि आपको अच्छा नहीं लगता है, कह रही है कि आपके पास माइग्रेन, पेट फ्लू, या आम सर्दी है, आपके तर्क को अधिक समझने में मदद कर सकता है। आपको अपने मालिक से पूछे जाने वाले किसी भी सवाल का उत्तर देने के लिए तैयार रहना चाहिए, जैसे "जब आप बीमार महसूस करना शुरू करते हैं?", "आप कब वापस आएंगे?" या "क्या आप एक डॉक्टर को देखेंगे?" आपको अनिश्चितता नहीं सुनाई चाहिए या फिर आपके बॉस को संदेह है कि आप नकली हैं।
  • यदि आप कई दिनों के लिए अनुपस्थित रहना चाहते हैं, तो एक अच्छी बीमारी चुनें। माइग्रेन या गैस्ट्रोएंटेरिटिसिस का एक गंभीर मामला आपको दो दिन के बारे में बता सकता है, क्योंकि वे लंबे समय तक रह सकते हैं और किसी भी समय दिखाई देते हैं। नेत्रश्लेष्मलाशोथ और ग्रसनीशोथ भी लंबे समय तक हो सकते हैं। जो भी आप चुनते हैं, पूरी तरह से जांच करें ताकि आप लक्षणों के बारे में स्पष्ट रूप से बात कर सकें।
  • आप यह सुनिश्चित करने के लिए दोस्त के साथ वार्तालाप भी पढ़ सकते हैं कि यह समझाने योग्य लगता है। सबसे अधिक संभावना है, आपका बॉस अपने पेट या गले के साथ क्या हो रहा है, इसके बारे में विस्तार से नहीं जाना चाहता, लेकिन तैयार रहना बेहतर है।
  • इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप सिर्फ एक दिन बंद करें चरण 4
    4
    घर पर शांति से स्थिति लेने की तैयारी करें। बीमार मत करो और फिर अपनी पत्नी या अपने दोस्तों के साथ एक जंगली पार्टी के साथ लंबी पैदल यात्रा जाओ यदि आप बीमार हो जाते हैं और सुपर सामाजिक कार्य करते हैं, तो आपका बॉस पता लगाएगा। इसके बजाय, आपको बीमार हो जाना चाहिए जब आप वास्तव में अपने बिस्तर में रहना चाहते हैं, अपने घर के अंदर मजे करना और इसे आसान करना अगर आप वास्तव में बीमार थे तो आप क्या करेंगे, कम या अधिक करें
  • इसके अलावा, यदि आप अपना दिन बाहर का खर्च करते हैं और एक तन के साथ काम करने के लिए वापस लौटते हैं, तो यह बहुत संदिग्ध दिखाई देगा।
  • जब आप अपने दिन का आनंद लेते हैं, तो किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपना सत्र बंद करना एक अच्छा विचार है जिसे आप यात्रा करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं इस तरह, आपके बॉस आपकी बीमारियों के बीच में या आपके द्वारा अच्छे स्वास्थ्य के संदेह बढ़ाने वाले टिप्पणियों के साथ लंबी पैदल यात्रा के दौरान आपकी तस्वीरें नहीं ढूंढेंगे।
  • भाग 2

    कॉल करें
    कॉल टू बी बीक नामक छवि जब आप बस एक दिन बंद की जरूरत है चरण 5

    Video: 50000 प्लेटलेट्स एक दिन में बढ़ाने का ये नुस्खा#Increase Platelets Count Naturally in Dengue Fever

    1
    अगली सुबह अपने मालिक या पर्यवेक्षक को पहली बार कॉल करें देरी न करें जितनी जल्दी तुम अपने मालिक को बताओ, बेहतर। इसके अतिरिक्त, जागने के बाद आपके पास एक गहरा आवाज़ होगा, जो आपकी बीमारी के लिए अधिक विश्वसनीयता देगा। इसके अलावा, यदि आप जल्दी कॉल करते हैं, तो अधिक मौका है कि आप अपने बॉस के वॉइसमेल से बात करते हैं या जवाब देते हैं जब वह बारी से बाहर हो जाता है यदि आप बहुत देर तक कॉल करते हैं, तो यह दिखाई देगा कि आपने अपने मालिक की भावनाओं को नहीं माना है।
    • बातचीत को कम रखें आपकी बीमारी को अच्छी तरह जानते हुए भी आपको तैयार महसूस करने में मदद मिल सकती है, आपको याद रखना चाहिए कि झूठे कहानियों को "सुशोभित" करते हैं। कई तरह से मत जाओ, बस कहो कि आप अच्छा नहीं लग रहे हैं और आप काम पर नहीं जाएंगे। अपने मालिक को विश्वास करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करें, जैसे "मैं सारी रात थी" या "मेरे पास भयानक पेट की समस्याएं हैं"
    • आप कुछ भी कह सकते हैं जैसे "मुझे पता था कि कल की कार्यदिवस के अंत में मुझे कुछ कहना चाहिए था, लेकिन आज मुझे बेहतर महसूस होने की उम्मीद है।" इसके बारे में बहुत स्पष्ट होने के बिना, यह दिखाने का प्रयास करें कि आप काम पर जाने के लिए कितना पसंद करते हैं।
  • इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप सिर्फ एक दिन बंद की जरूरत है चरण 6
    2
    सुनिश्चित करें कि आप बीमार लगते हैं जब आप अपने बॉस को कॉल करते समय अतिरंजित नहीं होना चाहिए, यह थोड़ा बीमार पड़ने पर चोट नहीं पहुंचेगा। सुबह जल्दी कॉल करने के लिए एक मोटी आवाज़ होने के अलावा, आप अतिरंजित किए बिना समय-समय पर शिकायत कर सकते हैं या खाँसी कर सकते हैं ताकि आपका बॉस सोच सके कि आप बीमार हैं। आप यह दिखाने के लिए भी थोड़ा धीमी या नरम बात कर सकते हैं कि आपके पास अपनी सारी ताकत नहीं है। इस अधिनियम को ज़ोर से अभ्यास करने के लिए इसे समझाने ध्वनि बनाने के लिए।
  • यदि आप अपनी आवाज़ की आवाज़ सुनना चाहते हैं, तो आप कॉल करने से पहले 10 सेकंड तक एक तकिया के साथ खुद को कवर करके चीख सकते हैं या फिर हालांकि, इससे आपका गला दुख होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह इसके लायक है।
  • आप अपने आप से थोड़े से आवाज़ करने की कोशिश भी कर सकते हैं और भ्रामक यदि आप खुश हैं और आपके बॉस से पूछे जाने वाले किसी भी सवाल का जवाब देने में तेज़ी से लगते हैं, तो आप शायद बहुत ही सशक्त नहीं हो सकते।
  • इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप सिर्फ एक दिन बंद की जरूरत है चरण 7
    3



    सवालों के लिए तैयार क्या आपका मालिक दुर्गाकार व्यक्ति का है? कल्पना करने की कोशिश करो कि मैं किस प्रकार के प्रश्न पूछ सकता हूं उदाहरण के लिए, यदि आप भोजन सेवा में काम करते हैं, तो आपका बॉस आपको यह पूछ सकता है कि आपकी बीमारी कितनी संक्रामक है। आपको यह भी पूछा जा सकता है कि क्या आपने काम पर जाने के लिए पर्याप्त रूप से महसूस करने के लिए हर संभव किया है। यह कहना सबसे अच्छा है कि आपको लगता है कि यह रोग संक्रामक है और आपने सभी संभावित उपचार (दर्दनाशक, एंटीसिड, अधिक तरल पदार्थ आदि) की कोशिश की है, लेकिन सब कुछ बेकार में था।
  • उन्होंने उल्लेखनीय रूप से उल्लेख किया है कि आपने अपने डॉक्टर के कार्यालय को बुलाया है और आप को अलग करने के लिए एक नियुक्ति के लिए इंतजार कर रहे हैं। ठंड और फ्लू के मौसम के दौरान, आपके डॉक्टर के साथ नियुक्ति प्राप्त करने में कई दिन लग सकते हैं। यदि आपका मालिक आपके लौटने पर चिकित्सा विराम की मांग करता है, तो आप उसे बता सकते हैं कि नियुक्ति कुछ दिनों के लिए नहीं है यह आपको चिकित्सक से मिलने का समय देगा।
  • कॉल इज़ बीक में कॉल करें जब आप बस एक डे ऑफ ऑफ डे डेफ चरण 8
    4
    सही पैर पर बातचीत समाप्त करें जब आप अपने बॉस से बात करना समाप्त करते हैं, तो जितनी भी हो सके उतनी सकारात्मक छाप छोड़ने की कोशिश करें। उसे बताओ कि आप ठीक करने के लिए हर संभव काम करेंगे और अगले दिन काम पर जायेंगे और आप आभारी होंगे कि वह बहुत समझदार है। दिखाएं कि आपको नौकरी के लिए कितना प्रतिबद्ध है और आप बिना किसी ज़्यादा ज़िम्मेदारियों को अपनी जिम्मेदारियों पर वापस लौटने के लिए उत्सुक हैं। अपने मालिक को महसूस करें कि आप वास्तव में अफसोस करते हैं कि आप महसूस करने के बजाय एक दिन का समय लेते हैं जैसे आप टीवी देखने और अपने होमवर्क से दूर नहीं हो सकते।
  • अगर आपको लगता है कि उसे वास्तव में आपकी सहायता की आवश्यकता है तो आप अपने मालिक को आप पर भरोसा करने के लिए कह सकते हैं। यदि आप अपने दिन को "परेशान" होने के लिए तैयार हैं, तो आप अपने बॉस को बता सकते हैं "मैं पूरे दिन बिस्तर पर रहूंगा, इसलिए मुझे फोन करें अगर आपको मेरी आवश्यकता है।" हालांकि, यह अकेले करो यदि आपको लगता है कि आपके बॉस वास्तव में आपके बिना खो जाएंगे।
  • इतनी समझदार होने के लिए अपने बॉस को धन्यवाद देकर बातचीत समाप्त करें
  • भाग 3

    तुमने क्या शुरू किया
    इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप बस एक दिन बंद की जरूरत है चरण 9
    1
    जब आप काम पर वापस लौटना चाहते हैं तो अपनी बीमारी के साथ आगे बढ़ें लापता होने के बाद पूरी तरह स्वस्थ रूप से अपनी नौकरी में मत जाओ। अधिनियम के रूप में यदि आप अभी भी अपनी बीमारी के लिए बुरा लग रहा है। अपनी नाक को कुछ समय के लिए उड़ा या धीरे-धीरे खांसी काम करने के लिए वापस लेने के लिए आपको अतिरंजना और शहीद जैसा दिखना नहीं है। अपनी बीमारी का उल्लेख न करें और अन्य लोगों को आश्चर्य हो कि वे कैसा महसूस करते हैं। आपको अधिक प्रामाणिक होने के लिए इसे डाउनप्ले करना होगा उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "वास्तव में मुझे इतना बुरा नहीं लगता" या "मुझे नींद की एक और रात की आवश्यकता है और मैं ठीक हो जाएगा"।
    • अगर आप अधिक प्रामाणिक दिखना चाहते हैं, तो पहले रात में सो जाओ और थका हुआ दिखने वाला काम करें। यह आपकी विश्वसनीयता बढ़ाता है अगली बार जब आप बीमार की रिपोर्ट करते हैं (और आपको देर तक रहने का एक बहाना देता है)।
    • उस दिन थोड़ी अधिक आरक्षित करें। अपने सहकर्मियों के साथ बहुत दयालु या बोलने वाला न हो और किसी आमंत्रण को अस्वीकार करें। याद रखें कि आपको अभी भी अपनी ताकत को बचाने के लिए है।
  • इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप सिर्फ एक दिन बंद की जरूरत है चरण 10
    2
    अपने सहकर्मियों को मत बताना जो आपने बीमार होने का नाटक किया था। शायद आपको लगता है कि आप अपने सहकर्मियों के करीबी हैं और वे आपको कभी भी नहीं दे सकते, लेकिन आपको अभी भी सावधान रहना होगा कि आप घोषणा नहीं करें कि आप बीमार होने का नाटक करते हैं। आपके सहकर्मियों को अच्छा नहीं लगेगा और आपको लगता है कि आप गैर जिम्मेदार हैं या बस कष्टप्रद हैं इसके अलावा, यदि केवल एक सहकर्मी आपको बताता है कि वह दोहराता है और यह आपके मालिक के कानों में आता है, न केवल आपको परेशानी होगी, लेकिन आप नकली रोग फिर से नहीं कर पाएंगे।
  • दूसरी ओर, तथ्य यह है कि वे बीमार होने का नाटक करके अपना ध्यान आकर्षित करते हैं, आपके मालिक को अगली बार जब आप वास्तव में बीमार होते हैं, तो आपको संदेह भी होगा। आप अपने काम में शेष समय का खुद का बचाव नहीं करना चाहेंगे।
  • हम सभी को न्याय किए बिना समय-समय पर काम से एक दिन का समय लेने की आवश्यकता है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके बारे में फुसलाना चाहिए या नहीं आप यह साबित करेंगे कि आप अपना काम गंभीर रूप से नहीं लेते हैं
  • इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप सिर्फ एक दिन बंद की जरूरत है चरण 11
    3
    अपने मालिक के लिए अच्छा होगा बीमार हो जाने के बाद, जब आप काम पर वापस लौटते हैं तो आपको अपने बॉस के प्रति दया होना चाहिए। आपको अपनी बीमारी का उल्लेख करने या उसे समझने के लिए उसका धन्यवाद करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अपने मालिक को सकारात्मक नजर रखने और अपने मालिक को सकारात्मक वाइब्स भेजने का प्रयास करना चाहिए। उसे आप के कर्मचारी के प्रकार को याद रखें और अपने दिमाग में कोई शक नहीं छोड़ें कि आप नाटक कर रहे हैं।
  • आपको अपनी दया को अतिरंजना नहीं है और टिप्पणी के मुताबिक आप कितना प्यार करते हैं और आपके जीवन में इसका कितना मतलब है
  • इकलौते शीर्षक वाले कॉल में बीमार जब आप सिर्फ एक दिन बंद की जरूरत है चरण 12
    4
    एक अच्छा दिन का काम पूरा करने के लिए प्रयास करें जब आप बीमार होने से लौटते हैं, तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करना चाहिए। यह दिन का समय नहीं है, एक घंटे देर से आने या फोन पर निजी फोन कॉल करने या अपनी अगली छुट्टी बुकिंग करने पर दो घंटे खर्च करना नहीं है। इसके बजाय, आपको तब तक काम करना चाहिए जब तक आपको वहां रहने की जरूरत होती है, बैठकों में योगदान देना, तत्काल ईमेल का जवाब देना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं, एक अच्छा प्रभाव छोड़ दें।
  • जब आप काम पर वापस लौटना चाहते हैं, तो आप अपने सहकर्मियों से शिकायत करना चाह सकते हैं, लेकिन आपके रिटर्न के बाद आपको और अधिक समझना चाहिए और थोड़ा अधिक सकारात्मक होना चाहिए। आप नहीं चाहते कि आपका बॉस एक दिन बंद होने के बाद शिकायत कर सके।
  • समय-समय पर बीमार होने के लिए ठीक है, लेकिन यदि आप आम तौर पर चारों ओर झुकने की आदत में आते हैं, तो संभव है कि आपका काम खतरे में है। जब आप वापसी करते हैं, तो जितना संभव हो उतना काम करते समय सीटी के प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    Video: टोटल हेल्थ: तपेदिक रोग(टी बी), कारण और बचाव

    • दोषी महसूस न करें एक 40% अमेरिकियों ने गर्मियों के दिन का आनंद लेने के लिए बीमार होने की सूचना दी है, जो "अस्थायी अनुपस्थिति सिंड्रोम" के रूप में जाना जाता है।
    • अपने कार्य को पूरा करने के लिए ईमानदारी से उत्कृष्ट प्रतिष्ठा प्राप्त करने से आपके मालिक या सहकर्मियों को आपके बारे में कोई संदेह नहीं होगा। यदि आप आलसी व्यक्ति हैं जो लगातार किसी भी काम से बचने की कोशिश करता है, तो आप ऐसा आसानी से नहीं कर पाएंगे
    • यदि आप वास्तव में बीमार हैं और अपने बॉस को पेश करने के लिए मेडिकल ब्रेक प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो चिकित्सक से आपको और दिनों की आवश्यकता के मुकाबले देने के लिए कहें। फिर, चिकित्सकीय विश्राम से पहले दिन के काम पर जाने का संकेत मिलता है यह आपको एक समर्पित कर्मचारी की तरह दिखाई देगा, जो आवश्यक से अधिक समय नहीं बिताता है। इसके अलावा, यह दस्तावेज प्रदान करता है कि आप अपनी नौकरी फ़ाइल में इंगित कर सकते हैं यदि आपको कभी आपकी अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया है क्योंकि आप बीमार हैं। ध्यान रखें कि कुछ कंपनियां आपको अपने मेडिकल विश्राम के दिन पूरा किए बिना काम पर लौटने की अनुमति नहीं देतीं। यदि आप बताए गए तारीख से पहले काम पर वापस लौटने की कोशिश करते हैं, तो संभव है कि आपके नियोक्ता ने आपको घर वापस भेजा।
    • प्रतिष्ठा विकसित करें जब आप वास्तव में बीमार होते हैं, तो काम पर जाएं, इसलिए आपका बॉस नहीं सोचता कि आप काम करने से बचने के लिए खुद को बीमार बनाने का निर्णय लेते हैं। एक बार जब आप काम पर बीमार कुछ बार देख चुके हैं, तो जब आप बीमार की रिपोर्ट करते हैं और विश्वास करते हैं कि अंत में आपने घर पर रहने के लिए अन्य लोगों की सलाह पर ध्यान दिया तो आपका बॉस आभारी होंगे।
    • यदि आपको एक जरूरी बात का ख्याल रखना है, लेकिन अभी भी एक दिन बंद करना है, तो सुबह में काम करने के लिए अपने आप को परिचय करें। आपको क्या करने की आवश्यकता है और शांत रहें अगर कोई आपको पूछता है कि नया क्या है, तो बस कहें कि आपको अच्छा नहीं लगता। जब आप जाने का निर्णय लेते हैं, तो बस अपने मालिक को जाकर बताओ कि आप बीमार हैं और आप घर जायेंगे मत पूछो, उसे बताओ समझाओ कि आपने आज के तत्काल काम पर पहले से ही ले लिया है इस तरह, आपके मालिक आपको कुछ नहीं बता सकते हैं।
    • पहले से बीमार होने के लिए एक दिन "अनुसूची" न करें यदि आपका बॉस पता लगाता है कि आपने दो हफ्ते पहले अपने सहकर्मियों को बताया था कि आप आज याद नहीं रहे, तो आप अपना काम खो सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी को नहीं बताते हैं कि आप बीमार होने का दिखावा करेंगे - अन्यथा, वे आपके बॉस को बता सकते हैं और आप मुसीबत में होंगे!
    • कई सोमवार या शुक्रवार बीमार होने की कोशिश न करें, क्योंकि लंबे सप्ताहांत में मालिकों और सहकर्मियों के बीच संदेह उठाना पड़ता है। मंगलवार को बीमार होने की रिपोर्टिंग अधिक विश्वसनीय है इसके अलावा, महत्वपूर्ण दिनों पर ब्रेक लेने की आदत नहीं बनाते, जैसे दिन को समय सीमा को पूरा करने के लिए टीम को अधिक समय तक काम करना पड़ता है यह जोखिम में आपके सहयोगियों के साथ संबंध रखता है, खासकर अगर उनमें से एक को शक है कि आप नकली हैं।
    • अगर आप अपने दिन के समुद्र तट पर जाते हैं, तो सनस्क्रीन को मत भूलना अगले दिन एक लॉबस्टर के नजारे पर काम करने के लिए खुद को पेश करना, शर्मनाक हो सकता है, बलात्कार नहीं कह सकता।
    • यदि आपके बच्चे हैं, तो वे दिन के काम से बचने के लिए एक बहुत उपयोगी बहाना हो सकते हैं। दूसरी ओर, जब आप बीमार हो, तो घर पर रहने की अनुमति न होने पर आपको खेद हो सकता है, इसलिए इस से सावधानी बरतें।

    चेतावनी

    • काम से अपना समय लेना आपके सहयोगियों को प्रभावित करता है। काम को अपने अन्य सहयोगियों को जमा करने से पहले परेशान रहें और परेशानी में किसी को छोड़ दें
    • ऐसा करने का एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि आप अपने सहकर्मियों पर अनावश्यक तनाव को सरल तथ्य के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं कि आप झूठ बोल रहे हैं यदि काम पर कोई समस्या है, तो अपने मालिक के साथ निजी तौर पर बोलें और वह इसे हल करने में आपकी सहायता करेगा।
    • संक्षेप में, अगर आपको काम की अधिक गिनती की ज़रूरत है, तो आप जितना गिन सकते हैं, उस कार्य में फिर से मूल्यांकन करें जिसमें आप हैं। आप जो भी करते हैं उसका समर्थन नहीं कर सकते हैं और वास्तव में चिंता, चिंता और असंतोष के माध्यम से आपके स्वास्थ्य को बर्बाद कर सकते हैं। इस मामले में, आपको नौकरी बदलने या कैरियर के बारे में बहुत कुछ सोचने की ज़रूरत है।
    • इस बहस का उपयोग न करें कि आपके परिवार में कोई व्यक्ति मर गया, क्योंकि आपका मालिक आसानी से पता लगा सकता है कि यह एक झूठ है यह आपको अपने बॉस के लिए कम विश्वसनीय बनाता है जब कोई वास्तव में मर जाता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, संघीय कानून के अंतर्गत, 50 से अधिक लोगों के साथ नियोक्ता को परिवार और मेडिकल लीव एक्ट (एफएमएलए) को पूरा करना होगा। अगर आप एक एफएमएलए दिन का दावा करते हैं और आप लाइसेंस का दुरुपयोग करते हैं, तो आप तुरंत निकाल सकते हैं।
    • अधिकांश नियोक्ताओं के पास अनुपस्थिति कार्यक्रम है। अपनी स्थिति को देखने के लिए अपनी कंपनी के मानव संसाधन विभाग से जांच करें। अनुपस्थिति कार्यक्रम के तहत, आप को दंडित किया जाएगा कि क्या आपके पास मेडिकल ब्रेक है या नहीं, इसलिए सावधान रहना याद नहीं करना चाहिए। यह संभव है कि आपका काम इस पर निर्भर करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com