ekterya.com

एक अच्छा टेलीमार्केटिंग एजेंट कैसे बनें

टेलीमार्केटिंग एजेंट वह व्यक्ति होता है जो फोन पर उत्पाद या सेवाओं को बेचने के लिए ज़िम्मेदार होता है। वे एक निजी कार्यालय में कॉल सेंटर या घर में काम कर सकते हैं। आम तौर पर टेलीमार्केटर्स कभी अपने ग्राहकों से व्यक्तिगत रूप से नहीं मिलते हैं, इसलिए उनके पास कौशल टेलीमार्केटिंग एजंट के रूप में सफलता के लिए सर्वोपरि है। एक अच्छा टेलीमार्केटिंग एजंट कैसे हो, यह जानने के लिए इन सुझावों का पालन करें।

चरणों

छवि एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 1 शीर्षक
1
टेलीमार्केटिंग के लिए तैयार करें
  • आप क्या बेच रहे हैं के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। आपके पास गहन ज्ञान होना चाहिए कि यह क्या है, यह कैसे काम करता है और यह कैसे संभावित ग्राहकों के लिए उपयोगी हो सकता है इसके अलावा, आपको जो कुछ भी बेच रहे हैं, उसमें आपका असली विश्वास होना चाहिए, और जिन लोगों को आप कॉल करने जा रहे हैं उनकी उपयोगिता में।
  • कंपनी के बारे में जानें जहां आप काम करते हैं एक अच्छा टेलीमार्केटिंग एजेंट न केवल उत्पाद या सेवा बेचता है, बल्कि कंपनी को भी बेचता है आपको संभावित ग्राहकों को बताएं कि वे आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर क्यों चुनना चाहिए। यह कंपनी के इतिहास, इसका दर्शन, ग्राहकों की राय / प्रमाण और उद्योग के भीतर इसकी स्थिति का अध्ययन करता है - ताकि ग्राहकों को यह समझने में सक्षम हो कि यह कौन है।
  • सुनिश्चित करें कि आप बिक्री प्रक्रिया को समझते हैं एक बार जब आप एक क्लाइंट को अपनी बिक्री के लिए निवेश करने के लिए समझें, तो आपको पर्याप्त टेलीमार्केटिंग कौशल चाहिए - ताकि आप बिक्री प्रक्रिया को शुरू से खत्म करने के लिए समझा सकें। इसमें सभी कागजी कार्रवाई, बिलिंग, शिपिंग, रिटर्न पॉलिसी / परिवर्तन, ग्राहक सेवा और कोई आवश्यक अनुवर्ती शामिल हैं
  • अपने ग्राहकों से संपर्क करने के लिए सभी जानकारी एकत्र करें। आपको व्यवसाय, पता, फ़ोन नंबर, ईमेल, वेब पेज, आपके बॉस की मुख्य जानकारी (खासकर यदि आप कॉल सेंटर में काम करते हैं) का नाम और आपके ग्राहक फ़ोन द्वारा अनुरोध कर सकते हैं, कोई भी जानकारी जानना चाहिए।
  • अपनी स्क्रिप्ट का अभ्यास करें जब तक आप इतनी आरामदायक नहीं हो जाएं, तब तक इसे ज़ोर से पढ़ें, ताकि आप इसे स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकें
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि

    Video: शुरुआती के लिए 10 सुझाव दिए गए टेलीमार्केटिंग

    2
    आत्मविश्वास दिखाएं एक अच्छा टेलीमार्केटिंग एजेंट प्राधिकरण की एक स्वर के साथ बोलता है जो ग्राहकों को सहज महसूस करता है। यदि आप मोटे तौर पर तैयार हैं, तो आपको विश्वास के साथ अपनी कॉल और आपकी कंपनी के कारण के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: एक शानदार टेलीमार्केटिंग कॉल करने के लिए कैसे - भाग 1 तैयारी सब कुछ है

    प्रभावी संचार कौशल का अभ्यास करें
  • धीरे से बोलें, जोर से और स्पष्ट रूप से, जिससे कि ग्राहक आपको समझ सकें। बड़बड़ाना मत करो
  • जिन लोगों को आप बुला रहे हैं, उन पर विचारशील रहें अपने बारे में बताएं और जितनी जल्दी हो सके आपकी कॉल के कारण की व्याख्या करें। रुको और अपने जवाब सुनने के लिए समय ले लो।
  • बहुत ज्यादा बोलने और कहने के बीच सही संतुलन खोजें कि क्या जरूरी है अगर आप टेलिफोन वार्तालाप के दौरान चुप रहते हैं तो यह असुविधाजनक हो सकता है दूसरी ओर, यदि आप बहुत ज्यादा या बहुत तेज़ बात करते हैं, तो आप एक संभावित क्लाइंट को स्टन और भ्रमित कर सकते हैं
  • "ईई" और "मिमी" जैसी अभिव्यक्तियों का उपयोग करके वार्तालाप में विचलित होने से बचें
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4



    अभ्यास करने की कोशिश न करें। लिपियों को टेलीमार्केटिंग में आम तौर पर होता है, खासकर कॉल सेंटर के वातावरण में, बिना लिपटी एक स्क्रिप्ट कहने के लिए भी संभव है जैसे कि आप अपनी लाइनें पढ़ रहे थे कुछ धीमा साँस लें और अपने कॉल करने से पहले आराम करें, फिर संदेश को संदेश देने पर ध्यान केंद्रित करें, बस अपनी स्क्रिप्ट के शब्दों को दोहराए जाने के बजाय।
  • छवि एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 5 शीर्षक से
    5
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। याद रखें कि जिन लोगों के आप कॉल करते हैं उनमें से कुछ (या बहुत से) आपकी कॉल की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं और हो सकता है कि इसे स्वीकार न करें। यह भी के लिए एक अच्छा एजेंट उसमें दिलचस्पी रखने वाला ग्राहक तक पहुँचने से पहले कई संभावित ग्राहकों द्वारा अस्वीकृत किए telemercadeo- एक के बाद एक, असामान्य नहीं है,। इन खारिजों को व्यक्तिगत रूप से न लें, लेकिन उन्हें अपने टेलीमार्केटिंग कौशल विकसित करने के अवसरों के रूप में ले जाएं।
  • छवि एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 6 शीर्षक
    6
    दृढ़ रहता है। टेलीमार्केटिंग एक संख्या का खेल है, और अच्छे कौशल विकसित करने के लिए समय और दृढ़ता लेता है दैनिक कॉल की एक निश्चित संख्या बनाने और उनकी समीक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    7
    पहचानो जब अगली कॉल पर जाने का समय आ गया है। यदि व्यक्ति आप क्या कह रहे हैं, इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है, तो नम्रतापूर्वक कॉल समाप्त करें और अगले एक पर जाएं
  • चेतावनी

    • एक ग्राहक को जीतने के लिए झूठी जानकारी देने से बचें आप बिक्री को बंद कर सकते हैं, लेकिन आप अपना नाम और आपकी कंपनी को मिटा देंगे, जो अंततः आपको नुकसान पहुंचाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com