ekterya.com

स्पोर्ट्स एजेंट कैसे बनें

खेल एजेंटों को रोमांचक जीवन, यात्रा से भरा, शक्तिशाली लोगों के साथ पार्टियां, घटनाएं और निश्चित रूप से, एथलीटों और उनकी स्पोर्ट्स टीमों तक पहुंच के करीब। उनके पास एथलीटों की भर्ती और बिक्री का एक महान ज्ञान है, और उत्कृष्ट वार्ताकार हैं, जो अपने ग्राहकों के लिए बड़ा जोखिम लेने को तैयार हैं। एक खेल एजेंट, उसकी शिक्षा, और कौशल को वह नौकरी पाने और एक सफल कैरियर बनाने की जरूरत के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
एक खेल एजेंट बनने के लिए तैयार

एक खेल एजेंट बनें शीर्षक छवि 1 चरण
1
पता है काम क्या जरूरत पर जोर देता है। खेल एजेंट एथलीटों की टीम और एथलीट के वेतन के एक छोटे प्रतिशत के बदले कंपनियों के प्रायोजकों के साथ रोजगार के प्रबंधन का प्रबंधन करते हैं। एजेंट की भूमिका अपने ग्राहक के लिए सर्वोत्तम पेशकशों के लिए बातचीत करके एथलीट के करियर का प्रबंधन करना है।
  • एजेंट अपने ग्राहक को उपलब्ध विकल्पों के साथ पेश करने, और क्षेत्र में अपने अनुभव का उपयोग करने के लिए जिम्मेदार हैं, ताकि वे अपने ग्राहक को सर्वश्रेष्ठ या सबसे आकर्षक विकल्प चुन सकें।
  • एजेंटों ने अपने ग्राहकों को टीमों या प्रायोजित कंपनियों के लिए उम्मीदवार के रूप में बेच दिया। विपणन और संचार का ज्ञान इस उद्देश्य के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • एजेंटों, टीमों, कोचों और अधिकारियों के मालिकों के साथ बातचीत में अपने ग्राहकों के प्रतिनिधियों के रूप में कार्य करते हैं। सफल होने के लिए वार्ता के लिए, एजेंट को अनुबंध की कानूनी भाषा समझने की आवश्यकता होती है, और उन नियमों और नियमों के बारे में पता होना चाहिए जो ग्राहक को किसी स्थिति में लागू होते हैं।
  • कुछ एजेंट व्यक्तिगत रूप से कार्य करते हैं, या अपनी स्वयं की एजेंसियां ​​शुरू करते हैं, जबकि अन्य बड़े खेल एजेंसियों के लिए काम करते हैं।
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    खेल एजेंट के काम के लाभ और कमियां समझें एजेंट जो बहुत ही प्रतिभाशाली या प्रसिद्ध ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करते हैं वे बहुत से लाभ प्राप्त करते हैं जो इस प्रतिष्ठा के साथ आते हैं। उन्हें काफी वेतन मिलता है, खेल के पेशेवर क्षेत्र में प्रभावशाली लोगों तक पहुंच है, और अपने ग्राहकों के साथ दुनिया भर में यात्रा करते हैं। नुकसान में काम के लंबे घंटे, परिवार से लंबे समय तक और वित्तीय सफलता की कुछ गारंटीएं शामिल हैं। महान खेल एजेंटों में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • वे करिश्माई हैं खेल एजेंटों टीमों के प्रशासकों के साथ बैठे हैं, उनके क्लाइंट की ओर से कोच, अधिकारी और महत्वपूर्ण लोगों की बड़ी संख्या के साथ। उन्हें बहुत ही सामाजिक और हमेशा "सक्रिय" होना चाहिए - इसका मतलब है कि पार्टियों में लोगों से बात करना, या बोर्डरूम में अपने ग्राहक के कौशल को सुधारना।
  • वे जोखिम लेने के लिए तैयार हैं। अधिकांश खेल लीग के खिलाड़ियों की तुलना में अधिक खिलाड़ी हैं, और केवल 5 प्रतिशत एजेंट प्रति वर्ष $ 100,000 से अधिक कमाते हैं। ऐसे प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में, एजेंट अपने ग्राहकों के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं। उन्हें निश्चित वेतन अर्जित करने से पहले कुछ साल का काम करना पड़ सकता है, और लंबे समय तक काम करने वाले अपने निजी जीवन पर एक टोल ले सकते हैं।
  • वे स्वयं प्रत्यक्ष खेल एजेंट महत्वाकांक्षी सेनानियों हैं, जिनकी आजीविका नए ग्राहकों को आकर्षित करने की उनकी क्षमता पर निर्भर करती है यहां तक ​​कि एजेंट जो बड़ी एजेंसियों के लिए काम करते हैं, उन्हें नए ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से आकर्षित करना चाहिए।
  • एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    खेल के साथ सुगंध खेल एजेंट विभिन्न खेलों के अनुबंध की प्रक्रिया की जटिलताओं को जानते हैं, यहां तक ​​कि उनके खेल करियर शुरू करने से पहले भी। उन्हें मुख्य खेल और उनके लीग, टीमों, एथलीटों और इस उद्योग में शामिल कर्मियों का ज्ञान है।
  • विधि 2
    एक स्पोर्ट्स एजेंट की शिक्षा और कौशल

    एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    एक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें खेल एजेंट, कम से कम एक स्नातक की डिग्री है, और अक्सर एक उच्च डिग्री खेल प्रबंधन, विपणन, संचार, व्यवसाय या कानून में करियर आपको खेल एजेंट कैरियर के लिए तैयार करने के लिए उत्कृष्ट हैं।
    • खेल प्रबंधन कंपनियां उन लोगों के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करती हैं, जो पहले से ही डिग्री प्राप्त कर रहे हैं और खेल प्रबंधन के लिए आवश्यक विशिष्ट कौशल सीखना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक खेल एजेंट बनें चरण 5
    2
    लाभ अनुभव बड़ी खेल एजेंसियां ​​इस क्षेत्र के बारे में अधिक जानने में रुचि रखने वाले लोगों के लिए इंटर्नशिप या वैकल्पिक कार्यक्रम प्रदान करती हैं। एक बार इंटर्नशिप करने से आपको अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, एजेंसी में नौकरी पाने का बेहतर मौका मिलता है।
  • आप क्या खेलना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। अधिकांश एजेंट एक खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और विशेष क्षेत्र में खिलाड़ियों और नियमों के विशेषज्ञ होते हैं।
  • सोचो कि आप पेशेवर खिलाड़ियों या नाबालिगों के साथ काम करना चाहते हैं। पेशेवर लीग में प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है, लेकिन जब आप नाबालिग लीग में काम करते हैं तो वेतन कम होता है।
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र 6



    3
    प्रमाणन प्राप्त करें एक प्रमाणन प्राप्त करने की आवश्यकता लीग के बीच भिन्न हो सकती है, लेकिन वे आपको निश्चित रूप से लीग की नीतियों की समझ दिखाने के लिए कहेंगे। प्रमाणन प्राप्त करने से पहले आपको $ 1,500 डॉलर तक के शुल्क का भुगतान करना होगा और व्यावसायिक देयता बीमा प्राप्त करना होगा।
  • लीग में नियमों, बातचीत समझौतों, खिलाड़ियों के लाभ, और एजेंटों के अधिकारों और दायित्वों का अध्ययन करें जिसे आपने चुना है। इस विषय की जानकारी के साथ किताबें और वेब पेज पढ़ें, और लीग को जानते लोगों से बात करें, विस्तृत जानकारी प्राप्त करें
  • अपनी व्यक्तिगत जानकारी, शुल्क और आपके पाठ्यक्रम भेजकर प्रमाणन प्राप्त करने के लिए आवेदन करें।
  • लीग प्रमाणित होने से पहले आपको एक या अधिक पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए कह सकता है
  • विधि 3
    एक खेल एजेंट के रूप में अपना करियर बनाएं

    एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक एजेंसी के साथ काम की तलाश करें आपके इंटर्नशिप में किए गए कनेक्शनों पर कार्य करें, और क्षेत्र में नेटवर्किंग जारी रखें। इसमें शामिल हों खेल एजेंटों की निर्देशिका रोज़गार अवसर खोजने के लिए खिलाड़ियों, कोचों और प्रशासकों से मिलने के लिए घटनाओं में भाग लें
  • एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2

    Video: एलोवेरा की खेती,लागत ,पौधे की खरीद,Complete Knowledge of Aloevera Farming and Products in Hindi

    Video: Sanchore - सांचौर | Sanchore bus depot | Rajasthani Hit's,राजस्थानी वीडियो

    उन खिलाड़ियों को ढूंढें जिनके लिए प्रतिनिधि की आवश्यकता होती है। संभावित ग्राहकों को खोजने के लिए कॉलेजिएट इवेंट्स में भाग लें अपने ग्राहकों को प्रभावी एजेंट के रूप में बेचना याद रखें जो उन्हें प्रसिद्धि और भाग्य दे सकते हैं। संभावित सुपरस्टार चुनने के लिए गंध की भावना विकसित करें
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र 9
    3

    Video: अभी-अभी : अंबानी ने JIO के हर ग्राहक को दिया तोहफा, खुशी से उछल पड़ेंगे JIO free

    एक खेल प्रबंधन कंपनी में शामिल हों कंपनियां आपको अवसरों की सलाह देंगे और जब आप एक खेल एजेंट के रूप में अपना करियर शुरू करेंगे तो आपको मार्गदर्शन दे सकते हैं।
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र 10
    4
    उच्च शिक्षा की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें। कानून या खेल प्रशासन में स्वामी या डिग्री आपके करियर के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है। इन विकल्पों में से एक को देखें, वार्ता और अनुबंधों की बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए, एक प्रभावी ब्रांडिंग या विशेषज्ञता के अन्य क्षेत्रों का निर्माण करें जो आपको इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सबसे आगे रखेगा।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा सूट में निवेश करें, साफ दिखना यह आपके ग्राहक को दिखाता है कि आप अपने काम में गंभीर हैं जितना अधिक सुंदर आप देखते हैं, बेहतर है।

    चेतावनी

    • नए ग्राहकों को जीतने की कोशिश करने से पहले एक डिग्री प्राप्त करें न केवल एक शीर्षक है, यह आपके ग्राहक को भी दिखाता है कि आप उन दोनों को उन चीज़ों को नहीं दे सकते हैं जिन्हें वे सबसे अधिक पैसा, और प्रसिद्धि चाहते हैं।
    • आपको एक प्रमाणन देने से पहले वे पृष्ठभूमि की जांच के लिए आपकी सहमति मांग सकते हैं।
    • कुछ लीग केवल वर्ष की कुछ निश्चित अवधि के दौरान प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com