ekterya.com

टेलीमार्केटिंग कंपनी कैसे शुरू करें

ऐसी कई कंपनियां हैं जो टेलिमार्केटिंग सेवा का उपयोग अपनी सेवाओं या उत्पादों की पेशकश करने के लिए करती हैं, मुख्यतः इस तथ्य की वजह से कि टेलीफोन परस्पर संपर्क निकटता और ग्राहकों को भरोसा प्रदान करते हैं। यही कारण है कि यह उपकरण तेजी से आवश्यक हो गया है और एक उत्कृष्ट व्यापार अवसर है। यहां हम आपको अपना टेलीमार्केटिंग कंपनी खोलने के लिए कदम उठाते हैं।

चरणों

विधि 1
एक व्यवसाय योजना तैयार करें

मार्केटिंग चरण 2 में कुंजी प्रतियोगी पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
एक बाजार अध्ययन करें टेलीमार्केटिंग में प्रवेश करने से पहले, आपको अपने प्रतियोगिता का विश्लेषण करने की आवश्यकता है। आप किसी कंपनी में मार्केट स्टडी को कमीशन कर सकते हैं या अगर यह बहुत महंगा है, तो आप अपनी खुद की सबसे लाभदायक कंपनियों का विश्लेषण कर सकते हैं, अपनी क्लाइंट की सूची और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं का मूल्यांकन कर सकते हैं। यह आपको यह पहचानने की अनुमति देगा कि कौन सी सेवाओं की मांग सबसे ज्यादा है या बाजार की जरूरत के नए बाजारों में
  • इसके अलावा व्यापार की संभावित खतरों को ध्यान में रखें। एक दूरसंचार कंपनी की मुख्य धमकियों में से एक कर्मचारियों की संख्या में कमी के कारण स्थानांतरण है। हालांकि, यह ध्यान रखें कि ग्राहक इस प्रकार की कंपनी को काम पर रखने के दौरान सामाजिक-सांस्कृतिक विशेषताओं पर बहुत अधिक निर्भर हैं।
  • छवि शीर्षक से टर्मीकरेटर चरण 7 के रूप में जीवित रहें

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Water / Face / Window

    2
    उस सेवा के प्रकार को परिभाषित करें जिसे आप प्रदान करेंगे। टेलीमार्केटिंग में, आप तीन अलग-अलग तरीकों से काम कर सकते हैं: जब ऑपरेटर ग्राहक (ग्रहणशील) से कॉल प्राप्त करता है, जब ऑपरेटर ग्राहक को सेवाएं (सक्रिय) प्रदान करने के लिए कहता है, या दोनों के संयोजन। उत्तरार्द्ध सबसे अच्छा है क्योंकि यह आपको एक व्यापक व्यवसाय क्षेत्र प्रदान करने की अनुमति देता है।
  • रीस्प्टिव-टाइप टेलीमार्केटिंग में ग्राहकों से आदेश लेने, प्रश्नों के उत्तर देने या तकनीकी सहायता प्रदान करना शामिल हो सकता है।
  • एक्टिव टाइप टेलीमार्केटिंग में किसी उत्पाद या सेवा की बिक्री या नियुक्तियों की समय-निर्धारण में शामिल होता है। यह सर्वेक्षण करने के लिए उन्मुख भी हो सकता है
  • सक्रिय और ग्रहणशील टेलीमार्केटिंग ग्राहकों को सहायता प्रदान करने पर केंद्रित है, जब वे किसी वेबसाइट के माध्यम से अनुरोध करते हैं इसका कारण यह है कि उन्हें ऑर्डर देने से पहले या सेवा के प्रकार का अनुरोध करने से पहले अधिक जानकारी चाहिए।
  • आपकी होम बिजनेस ऑनलाइन विज्ञापन 4
    3
    क्लाइंट पोर्टफोलियो बनाएं एक बार जब आप सेवा के प्रकार को चुनने जा रहे हैं, तो संभावित ग्राहकों की सूची बनाएं, उनकी जरूरतों की जांच करें और अपने लक्षित दर्शकों का अध्ययन करें ताकि पता चले कि बेहतर कैसे संवाद किया जाए।
  • आपको इस पहलू को विस्तृत तरीके से योजना बनानी चाहिए, क्योंकि यह आपकी वित्तीय आवश्यकताओं को निर्धारित करने में भी आपकी सहायता करेगा इस तरीके से, आप यह प्रदर्शित करेंगे कि कंपनी स्थापित करने के आपके इरादे गंभीर हैं और निजी एजेंसियों या निवेशकों की पूंजी सुरक्षित रखने के लिए आपके पास और भी अवसर होंगे।
  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक बजट की स्थापना करें उपरोक्त आंकड़ों के साथ, यह जानना आसान है कि आपको कितना पैसा चाहिए। आपको आवश्यक कर्मियों की मात्रा, प्रौद्योगिकी की लागत (पार्लर के लिए विशेष टेलीफोन, सुनवाई एड्स, कंप्यूटर, आदि), परिसर की जगह और कार्यालय की लागतों की गणना करके प्रारंभ करें। बजट को सख्त नहीं होना पड़ता है, लेकिन यदि आप कचरे से बचने के लिए चाहते हैं तो यह एक बेहतरीन मदद है।
  • जिन कर्मियों की आपको आवश्यकता होगी, वे कंपनी के आकार, सेवा की पेशकश के प्रकार और निश्चित रूप से आप जिन ग्राहकों के साथ काम करेंगे उनकी संख्या के हिसाब से भिन्न होंगे। ध्यान रखें कि आप हमेशा शुरुआती राशि का विस्तार कर सकते हैं क्योंकि आपकी कंपनी बढ़ती है।
  • भविष्य में स्पेयर पार्ट्स की लागत को कम करने के लिए नवीनतम तकनीकी उपकरणों का अधिग्रहण करने की कोशिश करें। एक अच्छी टेलीमार्केटिंग कंपनी को विशेष टेलीफ़ोन, आधुनिक कंप्यूटर की आवश्यकता होती है, जो कि टेलीमार्केटिंग गतिविधियों पर केंद्रित सॉफ्टवेयर है। यह जानने के लिए कि वे आपको थोक छूट दे सकते हैं, प्रमुख प्रौद्योगिकी प्रदाताओं से संपर्क करें।
  • परिसर के स्थान के बारे में, यह जरूरी है कि यह व्यापक हो, अच्छी तरह से जलाया जाए और यह कि ऑपरेटरों को समस्याओं के बिना काम करने के लिए पर्याप्त सुविधा है। फर्नीचर, कुर्सियां ​​और डेस्क को आराम प्रदान करना चाहिए।
  • विधि 2
    कंपनी को लागू करें

    एक तलाक के वकील बनें शीर्षक चित्र 16
    1
    कंपनी को वैध बनाना पहली चीज आपको करना चाहिए, उस जगह की कानूनी आवश्यकताओं की समीक्षा करें जहां आप कंपनी को लागू करने की योजना बना रहे हैं। एक व्यवसाय शुरू करने के लिए सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को भरें और कानूनी नियमों द्वारा स्थापित सभी आवश्यक भुगतान करें।
    • यदि आप अपने घर में कंपनी स्थापित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में रहने की जरूरत है जो प्रतिबंधों से संबंधित सभी चीजों की समीक्षा करें।
    • आपको कंपनी के लिए एक अच्छा नाम भी चुनना चाहिए और आसानी से पहचानने योग्य होना चाहिए। हालांकि, याद रखें कि यह पहले से ही बनाई गई कंपनी का नाम नहीं हो सकता है।
  • परामर्शदाता से परामर्श करें एक वकील ऑनलाइन चरण 14
    2

    Video: Calling All Cars: Ice House Murder / John Doe Number 71 / The Turk Burglars

    कंपनी की स्थापना की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ों को तैयार करें। मिनटों जैसे आवश्यक दस्तावेज भरें, वे जहां आप कंपनी के सदस्यों को रिकॉर्ड करेंगे, कंपनी का प्रकार, स्थान, आदि। फिर, वह नोटरी से पहले दस्तावेजों को लेने और अंत में नगर निगम लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रक्रियाएं करता है।



  • जीवित रहने वाला एक छवि एक टेलीमार्केटर चरण 4
    3

    Video: Joi Lansing on TV: American Model, Film & Television Actress, Nightclub Singer

    सक्षम ऑपरेटरों को किराए पर लें प्रशिक्षित श्रमिकों में निवेश करें, क्योंकि वे कंपनी के प्रतीक हैं। आदर्श यह है कि उनके पास अच्छी शैली, दोस्ताना उपचार, अनुशासन, जिम्मेदारी है और उन्हें पता है कि अप्रिय परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया कैसे की जाती है। एक टिप हमेशा ग्राहकों की बात सुनी, उनकी रुचियों पर कब्जा करना और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को लागू नहीं करना है।
  • यद्यपि एक विशेष टीम को काम पर रखने का मतलब उच्च प्रारंभिक निवेश होगा, लंबे समय में आप अनियंत्रित कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण लागतों पर बचत करेंगे, जो इस नौकरी की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • जीवित रहने वाला एक छवि एक टेलीमार्केटर चरण 2
    4
    संचार योजना तैयार करें यहां आपके व्यवसाय का मुख्य आकर्षण है: आप क्या बात करते हैं यह ऑपरेटर के लिए एक प्रकार की स्क्रिप्ट बनाने के लिए आदर्श है। यह उन लोगों के अनुसार जाना चाहिए जिनके साथ आपकी कंपनी संचार स्थापित करेगी। आप उन लोगों के साथ भी उसी तरह बात नहीं कर सकते हैं, जो उन लोगों के साथ बीमा खरीदते हैं जिनके पास तकनीकी समर्थन की आवश्यकता होती है। इसलिए, आपको उस क्षेत्र की ओर ध्यान देने योग्य एक अच्छी संरचनाबद्ध स्क्रिप्ट तैयार करने के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए, जिसे आप संबोधित करना चाहते हैं।
  • ध्यान रखें कि स्क्रिप्ट केवल एक मदद है, क्योंकि ऑपरेटर को उन सवालों के लिए तैयार होना चाहिए जो ग्राहक पूछता है।
  • विधि 3
    ऑपरेशन शुरू करें और कंपनी को प्रचारित करें

    Video: Our Miss Brooks: Conklin the Bachelor / Christmas Gift Mix-up / Writes About a Hobo / Hobbies

    आपकी होम बिजनेस ऑनलाइन विज्ञापन 5
    1
    अपनी कंपनी का विज्ञापन करें आप स्थानीय व्यवसायों में विज्ञापन ब्रोशर वितरित कर सकते हैं और फेसबुक पर एक खाता बना सकते हैं। एक वेबसाइट रखने के लिए जहां आप अपनी सेवाओं का वर्णन करेंगे, आपके पेशेवर प्रतिष्ठा में सुधार होगा।
    • संभवतया शुरुआत में आपको उस क्षेत्र में न केवल विज्ञापन करना चाहिए जिसमें आप अपनी कंपनी की विशेषज्ञता के लिए योजना बनाते हैं, बल्कि कई अन्य लोगों में भी अपने संपर्कों के नेटवर्क को बढ़ाने के लिए जो आपके व्यवसाय की सिफारिश कर सकते हैं।
  • जीवित रहने वाला एक छवि एक टेलीमार्केटर चरण 9
    2
    कॉलिंग प्रक्रिया प्रारंभ करें बिना दबाव या असुविधा के, ऑपरेटरों का काम 100% पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए। आदर्श यह है कि वे ग्राहकों को अच्छी तरह से जानते हैं कि कॉल करने के लिए समय, कैसे आग्रह और कॉल करना
  • आपके द्वारा प्राप्त की गई वॉइस रिकॉर्डिंग डिवाइस आपको ऑपरेटर के ग्राहकों के साथ होने वाले इलाज का मूल्यांकन और सुधार करने में काफी मदद करेंगे।
  • छवि ट्राइम्बेरेटर चरण 11 के रूप में जीवित है
    3
    प्रशिक्षण कुंजी है टाइम्स में बदलाव और, सोशल नेटवर्क के विकास के साथ, लोगों को अब फोन कॉल्स बर्दाश्त नहीं करना है। इसलिए, आपको कक्षाओं या अध्ययनों में निवेश करना चाहिए ताकि ऑपरेटर जानता हो कि कैसे तेज़ी से और प्रभावी ढंग से संवाद करें, और ठीक से नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करें।
  • यद्यपि आप जिस स्टाफ को किराए पर लेते हैं, वह पहले ही टेलीमार्केटिंग में अनुभव कर लेना चाहिए, यह हमेशा सलाह है कि आप अपनी मेमोरी को ताज़ा करने वाले पाठ्यक्रमों को व्यवस्थित करें और अधिक उन्नत तकनीकों और अधिक उपयुक्त काम के तरीकों के उपयोग में नई अंतर्दृष्टि प्रदान करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक टाइम मैनेजमेंट कंसल्टेंट बनें चरण 6
    4
    समय पर समय दें परिणामों को देखने और इस महान व्यवसाय में सभी प्रयास करने के लिए एक विवेकपूर्ण समय की प्रतीक्षा करें।
  • चेतावनी

    • यह टाल जाता है कि ऑपरेटर "बातचीत" शब्द के साथ अपनी बातचीत शुरू करते हैं, क्योंकि इससे उस व्यक्ति के हित को कम हो जाता है जिसके साथ वे बोलते हैं न ही आपको कंपनी या उसकी उपलब्धियों के बारे में इतनी जल्दी बात करनी चाहिए ग्राहक हमेशा वहां पहले होगा, इसलिए हम बेहतर जानते होंगे और हम यह जान लेंगे कि सेवा को बेचने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।
    • अनुपयुक्त समय पर कॉल करने से बचें वह सोचता है कि यदि वे दिन के समय सोने या झपकी में बाधा डालते हैं, तो वह व्यक्ति कॉल का जवाब नहीं देना चाहता और कम से कम वह बात सुनेगा जो ऑपरेटर को कहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com